ekterya.com

कैसे पचास पर आकार में रहने के लिए

किशोरावस्था और 20 साल की उम्र के दौरान वयस्कों के पास सबसे अच्छा शारीरिक क्षण होने पर, वे प्रति वर्ष लगभग आधा किलो द्रव्यमान खो देते हैं, मुख्यतः मांसपेशियों के रूप में, और इस तथ्य से छिपा हुआ है कि सामान्य वजन लगभग एक किलो से बढ़ जाता है प्रति वर्ष मांसपेशियों की ताकत का क्रमिक नुकसान मुख्य कारण है कि बुजुर्गों को रोज़ाना सरल काम करने में कठिनाई होती है और अंत में उनकी आजादी खो देती है। हालांकि, यह उम्र बढ़ने का एक अनिवार्य परिणाम नहीं है, लेकिन मांसपेशियों में व्यायाम की कमी के एक अनिवार्य परिणाम है।

चरणों

Video: जब छत पर बसा रहीं हो बगिया

छवि टूटे और फ़िट (शीर्षक के लिए) चरण 12
1
प्रमुख मांसपेशी समूहों (छाती, पीठ, और पैर) में से प्रत्येक में से कम से कम एक व्यायाम करना कंधों, मछलियां या बायां के बारे में ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आप उनमें से किसी का उपयोग किए बिना ऊपरी शरीर का प्रयोग नहीं कर सकते हैं।
  • किशोरावस्था के लिए एक कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 3
    2
    सप्ताह में दो या तीन बार वजन के साथ प्रशिक्षित करने की कोशिश करें। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि सप्ताह में दो बार सप्ताह में तीन बार उत्पादक होते हैं।
  • किशोरों के लिए एक कसरत योजना बनाएं शीर्षक चरण 6
    3
    यदि आपने वजन प्रशिक्षण कभी नहीं किया है, या लंबे समय तक अभ्यास नहीं किया है, तो प्रत्येक व्यायाम की एक श्रृंखला के साथ शुरू करें, और सेट की संख्या बढ़ाना जब आप आरामदायक महसूस करना शुरू करते हैं
  • प्रशिक्षण की ताकत या भार भार को अधिकतम के 60 और 90 प्रतिशत के बीच होना चाहिए ताकि मांसपेशियों के आकार और शक्ति में वृद्धि हो सके।
  • किशोरों के चरण 4 के लिए एक कसरत योजना बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    सामान्य तौर पर, यह व्यायाम के अनुसार 8 से 12 बार पुनरावृत्तियों के बीच करने की सिफारिश की जाती है।
  • डू कूल डाउन व्यायाम शीर्षक वाला इमेज जब आपको गठिया समस्या है चरण 8

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना 2018 के लिए कौन अप्लाई कर सकता है

    Video: भगवान गौतम बुद्ध जी के 28 अनमोल विचार | 28 Precious Thoughts of Lord Gautam Buddha in Hindi

    5
    धीरे-धीरे आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रतिरोध की मात्रा में वृद्धि करें जैसे ही आप 12 से 15 पुनरावृत्तियों को ठीक से कर सकते हैं, वज़न में 5 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी होती है (जो कि ज्यादातर परिपक्व पुरुषों के लिए आधे से एक सौ आधे की वृद्धि का मतलब है)।
  • 20 मिनट या उससे कम चरण 2 बुलेट 1 में एक कसरत शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप व्यायाम करते हैं तो अपने आंदोलन को तेज करने की कोशिश न करें (गाढ़ा चरण में) और कम करने के लिए चार सेकंड (सनकी चरण) को बढ़ाने के लिए 2-सेकंड लय का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • Video: दूसरों के मन की बातें कैसे जानें? How to be a Mind Reader (with English Subtitles)

    20 मिनट या उससे कम चरण 2 बुलेट 2 में एक कसरत शीर्षक वाला चित्र
    7
    व्यायाम की एक विस्तृत विविधता करो विभिन्न मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार के व्यायाम करने के लिए आवश्यक है हमेशा विभिन्न प्रकार के आंदोलन के माध्यम से प्रत्येक व्यायाम को करने की कोशिश करें, अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित स्थिति में पूरी तरह से फैला हुआ स्थिति से और दोहराएं।
  • बैठे चरण 1 के दौरान व्यायाम बट्टों का शीर्षक चित्र
    8
    उचित तकनीक बनाए रखें आंदोलनों और पूर्ण आंदोलनों की एक नियंत्रित गति को ले जाने के अलावा, प्रशिक्षण तकनीक महत्वपूर्ण है जहां तक ​​वयस्क प्रशिक्षण का संबंध है। शरीर की स्थिरता और पीठ के समर्थन पर विशेष जोर देने के साथ परिपक्व लोगों को हमेशा सही आसन का अभ्यास करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com