ekterya.com

आपके ज्ञान के दांतों को निकालने के लिए कैसे निपटा जाए

यदि आपके ज्ञान के दांतों को हटाया जा रहा है, तो कुछ उपाय हैं जो आप जितना संभव हो उतना कम दर्द महसूस करने के लिए ले सकते हैं। सामान्य तौर पर, यह आपके दर्द का अनुभव है जो आपके ज्ञान के दांतों को हटा दिया गया है हालांकि, अगर आप वापस जाकर पूरी स्थिति को देखते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपका घर जला नहीं गया है और आप अभी भी जीवित हैं। वे आप पर काम करने के बाद, आप चाहते हैं कि आपका मुख्य लक्ष्य यथासंभव कम दर्द के रूप में अपना रहे।

चरणों

सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचते हुए कदम 1
1
आराम करें। बाकी आपका सबसे अच्छा दोस्त है सबसे अधिक संभावना है, जब आप सोते हैं, तो आप अपने मुंह में अधिक दर्द महसूस नहीं करेंगे, खासकर आरईई की नींद के दौरान ("त्वरित आँख आंदोलनों" के संक्षिप्त नाम)
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 2
    2
    अपने मुंह को यथासंभव कम स्थानांतरित करने का प्रयास करें। याद रखें कि आपके मुंह में अंक हैं कि आप जितनी जल्दी हो सके उन्हें ठीक करना चाहते हैं।
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 3
    3

    Video: सिर्फ एक बार इस्तेमाल से दांत का कीड़ा बाहर निकालें || How To Get Rid Of Tooth Cavity 100% Effective

    अपने जबड़े को बर्फ के साथ रखें सर्जरी के बाद पहले 24 घंटों के भीतर, आपको 15 मिनट के लिए बर्फ रखना चाहिए और फिर बाकी 15 और बाकी का होना चाहिए। जमे हुए सब्जियों (जैसे कि मटर या मकई) के छोटे बैग बर्फ के पैक के रूप में अच्छी तरह से सेवा करते हैं जो आपके जबड़े के आकार के अनुरूप होते हैं और सामान्य ठंड प्रदान करते हैं।
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 4
    4
    अपनी दवाओं को करीब रखें अपने चिकित्सक द्वारा सुझाई जाने वाली खुराक से विचलित किए बिना लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास अपनी खुराक के बारे में प्रश्न हैं या यदि आपको अभी भी दर्द महसूस हो रहा है, तो सलाह के लिए अपने चिकित्सक के कार्यालय को फोन करें।



  • सहिष्णुता वाला विद्यूम दांत खींची जाने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5
    निर्णय लेने के लिए कि क्या खाएं, अपने अच्छे निर्णय का उपयोग करें सामान्य तौर पर, आपको बहुत ही स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ खाने चाहिए और अपने टाँटे को न छूएं या जो छिद्रों में फंस जाते हैं जहां आपके दांत होते हैं
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 6
    6
    अपने मुंह के दबाव को यथासंभव निरंतर रखें। किसी पुआल से कुछ भी चूसना न करो और थूक मत करो। चूसने या थूकने के द्वारा अपने मुंह में दबाव को बदलकर आप अपने जमावट को प्रभावित कर सकते हैं और इस तरह से समस्याएं पैदा कर सकती हैं जो ठीक करने में अधिक समय लेंगे।
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 7
    7
    एक घुमावदार सिरिंज प्राप्त करें इसे एंटीबाक्टेयरियल माउथवैश को संचालित करने के लिए सीधे ऑपरेशन की तरफ से संचालित करने के लिए इसका इस्तेमाल क्षेत्र को साफ रखने के लिए जितना संभव हो उतना साफ हो।
  • युक्तियाँ

    • अपने दंत चिकित्सा सर्जन द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें यदि आप एक संवेदनाहारी होने जा रहे हैं, तो आप ऑपरेशन के शुरू होने से कुछ घंटे पहले खाने या पीने की अनुमति नहीं दे सकते।
    • भोजन के बाद अपने मुंह को कुल्ला। गर्म, नमकीन पानी से सावधानी बरतने से उपचार प्रक्रिया को मदद मिलेगी।

    Video: मसूड़े फूलने व दांत हिलने का रामबाण उपाय।। How to repair lose teeth

    चेतावनी

    • आप ऑपरेशन के कई दिनों तक दर्द और सूजन का अनुभव करेंगे। यदि आप बिना किसी राहत के 3 या 4 दिन से अधिक खर्च करते हैं, तो अपने सर्जन के कार्यालय को फोन करें।
    • जब आप बुद्धि के दांत निकालने से उबर रहे हैं तो बहुत गर्म या मसालेदार भोजन न खाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com