ekterya.com

ब्रेक्स के कारण दर्द से निपटने के लिए

ब्रैकेट्स के लिए सामान्य होने पर आपको उन्हें दिए गए पहले हफ्तों के दौरान मुंह में दर्द का कारण होना चाहिए। आम तौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ब्रैकेट रक्त के प्रवाह को प्रभावित करते हैं या आपके मुंह के संवेदनशील भागों पर प्रेस करते हैं। समय के साथ, आपका मुंह कॉलस विकसित करेगा, इसलिए आपको कुछ नहीं लगेगा। आपको उन परिपूर्ण और दांतों के लिए थोड़ी सी पीड़ाएं सहना पाना होगा जो आप चाहें, लेकिन तब आपको कुछ तरीके मिलेंगे जिनसे आप असुविधा को बेहतर बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दर्द का इलाज करें

छवि शीर्षक के साथ डील विद ब्रेसे पेन चरण 1
1
दंत मोम लागू करें अपने दंत चिकित्सक से पूछें कि आप दंत मोम दें। आप इसे कई फार्मेसियों में भी ढूंढ सकते हैं यह एक फर्म और ढालना मोम है जो आप ब्रैटकेट्स के हार्ड और मेटल सेगमेंट पर आवेदन कर सकते हैं। इससे आपके मुंह के संवेदनशील भागों के खिलाफ घर्षण और घर्षण कम हो जाएगा। इसे उन भागों के पास रखें जहां आपको दर्द महसूस होता है।
  • विचार यह है कि आप मोम के साथ एक छोटी सी गेंद बनाते हैं और फिर इसे ब्रैकेट के उस हिस्से पर रख दें जिससे आपको दर्द हो।
  • मोम लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका मुंह और ब्राइट्स सूखी हैं। यदि क्षेत्र गीला है, तो मोम छड़ी नहीं कर सकता
  • सोने का समय पहले दंत मोम को लागू करना उपयोगी हो सकता है इसलिए, अगर आप सोते समय अपना मुंह बहुत घूमते हैं, तो रगड़ कम नुकसान होगा।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ब्रेस् दर्द चरण 2
    2
    स्थानीय संवेदनाहारी लागू करें कुछ उपलब्ध ओवर-द-काउंटर पेस्ट हैं जो मुंह में स्थानीय संवेदनाहारी के रूप में काम करते हैं। अगर घायल क्षेत्र पर सीधे आवेदन किया जाता है, तो वे कई घंटों तक दर्द को दूर करेंगे। कुछ उदाहरण हैं ओरबेज और ओजेल।
  • चतनाशून्य करनेवाली औषधि के दुष्प्रभाव हो सकते हैं, जिनमें खुजली, लालिमा और एक दाने शामिल हैं।
  • साइड इफेक्ट से बचने के लिए बॉक्स पर दिए निर्देशों का पालन करें। अनुशंसित खुराक से अधिक उपयोग न करें और उत्पाद को निगल न दें जब तक आपके पास ऐसा करने के लिए स्पष्ट निर्देश न हों। खुराक को ठीक से मापें और कपास या धुंध के साथ उत्पाद को लागू करें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद दांतेदार दर्द चरण 3
    3
    मौखिक कुल्ला का उपयोग करें ये दर्द को सीधे राहत नहीं देंगे, लेकिन आप संक्रमण या सूजन से पीड़ित होने की संभावना कम कर देंगे। यदि आप मजबूत खुले घावों को विकसित कर रहे हैं जहां ब्रैकेट आपके मुंह को रगड़ते हैं, तो इन रिन्स का उपयोग भविष्य में दर्द और बेचैनी के खिलाफ एक उपयोगी निवारक उपाय हो सकता है। इन उत्पादों के कुछ उदाहरण हैं लिस्टरिने और प्रो-हेल्थ।
  • बैक्टीरिया, अगर इलाज नहीं छोड़ा जाता है, एक सप्ताह से अधिक तक घाव के जीवन को लंबा कर सकता है। एक जीवाणुरोधी माउथवैश का प्रयोग करना घाव के इस चरण को कम करने या निकालने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इस प्रकार के उपचार के लिए लिस्टररीन सबसे प्रभावी मुंहबंद है। आपको मजबूत लिस्टररीन का इस्तेमाल करना चाहिए दिन में कई बार 30 सेकंड की रिनेंशन करें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद दांतेदार दर्द चरण 4
    4

    Video: कोहनी का दर्द -पाये आराम 5 मिनट की एक्सरसाइज से

    एक नया टूथपेस्ट आज़माएं कुछ टूथपेस्ट संवेदनशील दांतों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं अपने दांतों को ब्रश करने से ब्रेसिज़ की वजह से दर्द के सबसे असुविधाजनक हिस्सों में से एक हो सकता है। इन पेस्ट्स, साथ में एक चिकनी ब्रशिंग रणनीति के साथ, प्रक्रिया को अधिक संतोषजनक बना सकता है। टूथपेस्ट बेचने वाला कोई भी स्टोर इन पेस्ट्स को बेचना चाहिए, और बॉक्स स्पष्ट रूप से इंगित करें कि वे संवेदनशील दांतों के लिए हैं
  • टूथपेस्ट जिसमें पोटेशियम नाइट्रेट शामिल हैं, क्षेत्र थोड़ा सुन्न होगा। जिन लोगों में स्ट्रोंटियम क्लोराइड होता है, वे दांतों के लिए एक सुरक्षात्मक परत जोड़ते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद दांतेदार दर्द चरण 5
    5
    एक एनाल्जेसिक खोजें जो आपके लिए काम करता है आपका पहला संसाधन हमेशा एक मूल ओवर-द-काउंटर दर्द रिलीवर होना चाहिए, जैसे कि इबुप्रोफेन, नेप्रोक्सन सोडियम, टाइलेनॉल या एस्पिरिन। खोजें जो आपके लिए काम करता है निर्णय लेने से पहले आपको दर्द निवारक के साथ एलर्जी या असुविधा के किसी भी इतिहास पर विचार करें जो आपके लिए सर्वोत्तम है पैकेज के निर्देशों के अनुसार इसे लें।
  • सिफारिशों के लिए अपने चिकित्सक से पूछें आपका ऑर्थोडोन्टिस्ट आपके पूछने के बिना भी सिफारिश करने की संभावना है।
  • यह दिखाया गया है कि कुछ विरोधी भड़काऊ दर्दनाशक दवाएं दांतों की गति को धीमा कर देती हैं। यद्यपि प्रभाव थोड़ा सा होगा, आप शायद यह जानना चाहते हैं कि आप पीड़ित हैं, जबकि आप अपनी सबसे ताकत बन रहे हैं! Tylenol यह प्रभाव नहीं दिखा, तो यह आपकी पहली पसंद होनी चाहिए अगर आपके पास इस दवा के साथ अच्छा इतिहास है



  • विधि 2
    दर्द को स्वाभाविक रूप से दूर करना

    छद्म दर्द के साथ डील शीर्षक छवि 6
    1
    नरम खाद्य पदार्थ खाएं सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक जब आप पहली बार के लिए bracts डाल करना चाहिए कठिन और कुरकुरे भोजन से बचना है चिप्स या आलू से बचें, उदाहरण के लिए। पहले कुछ दिनों के दौरान, किसी भी ठोस भोजन को नहीं खाते पर विचार करें यह भी सलाह दी जाती है कि घर्षण को कम करने के लिए आप जितना संभव हो उतना चबा लेंगे।
    • आपकी परेशानी का सकारात्मक पक्ष यह है कि अब आपके पास आइसक्रीम खाने का अच्छा मसला है आइस क्रीम नरम है और क्योंकि यह ठंडा है, यह सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। हालांकि, सूप भी घायल मुंह के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ब्रेस् दर्द चरण 7
    2
    ध्यान से ब्रश भाग में यह मतलब है कि आपको दांतों को ब्रश करने के दौरान लंबी, धीमी गति से आंदोलनों का उपयोग करना चाहिए। लेकिन यह सही टूथब्रश होने के लिए भी उपयोगी है। एक नरम लहराव ब्रश आपके घावों को बिगड़ने के बिना अपने मुँह को साफ करने के लिए बहुत आसान बना देगा आप उन्हें अधिकतर दुकानों में पा सकते हैं और वे पैकेज में अच्छी तरह पहचाने जाते हैं।
  • प्रत्येक दांत धीरे से ऊपर से नीचे तक ब्रश करें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि ब्रैकेट्स डालने के एक दिन बाद आप कई बार ब्रश करना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद brace दर्द चरण 8
    3
    गर्म पानी के नमक के साथ rinses करें गर्म नमक पानी से अपना मुँह छीनने से आपके मुंह में घावों को ठीक करने में मदद मिल सकती है। गर्म नल का पानी या नमक के साथ एक इलेक्ट्रिक कैरैफ़ का मिश्रण करें और चम्मच का उपयोग कर मिलाएं। प्रत्येक कप पानी के लिए नमक का एक चम्मच जोड़ें। रोज़ को तीन बार धोएं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद दांतेदार दर्द चरण 9
    4
    बर्फ का उपयोग करें थोड़ी देर के लिए अपने मुंह में बर्फ रखो और इसे बाहर काम करते हैं। सर्दी सूजन को कम कर देगा यह सिद्धांत आइसक्रीम के समान है, केवल यह कि वह कम मजेदार है, लेकिन शायद अधिक स्वस्थ।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद दांतेदार दर्द चरण 10
    5

    Video: भयंकर से भयंकर पीठ दर्द का रामबाण उपाय जान के आप दंग रह जायेगे Home remedies for bone pain leg pain

    अपने आप को विचलित। दर्द से निपटना भी मस्तिष्क की बात है जो भौतिक से अधिक शक्तिशाली है। यदि आप इस पर ध्यान दिलाते हैं, तो यह बदतर हो जाएगा, जबकि यदि आप दिखाते हैं कि यह वहां नहीं है, तो हालात में सुधार होगा। इसके बारे में भूलने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक कुछ और पर ध्यान केंद्रित करना है कुछ है जो आपको विचलित करता है खोजें जो कुछ भी ध्यान देने की आवश्यकता है, या तो क्योंकि आप इसका आनंद लेते हैं या क्योंकि इसके लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है, आपको दर्द के बारे में सोचने से रोकना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com