ekterya.com

कैसे वासना को दूर करने के लिए

क्या आपको लगता है कि आप यौन इच्छाओं को एक या कई लोगों के लिए महसूस नहीं कर सकते हैं? वासना पर काबू पाने का एक व्यक्तिगत निर्णय है - यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप लागू कर सकते हैं या आप बस बंद कर सकते हैं। इसके बजाय, आपको ऐसे परिणाम प्राप्त करने का प्रयास करना होगा जो विकृत विचारों की जगह ले लेते हैं या नरम होते हैं। ये कुछ तरीके हैं जो आपके लिए काम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

मूल कारण के साथ सौदा
इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 1

Video: भोग वासना छोड़कर कैसे साधें योग ? Bhog Vasana Chhor Kar Kaise Saddhe Yog

1
कोशिश करना बंद करो उन चीजों की तलाश करना बंद करो जो आपको लोप करते हैं इसका मुख्य कारण यह है कि आपको पोर्नोग्राफी देखने की प्रथाओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित करना होगा, लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि फिल्मों में न जाए या सड़कों के कुछ हिस्सों में ड्राइविंग से बचें। यह मुश्किल है, लेकिन वशीभूत आदतों के समान है जो आप छोड़ सकते हैं। स्थिर रहें!
  • इमट शीर्षक लस्ट लास्ट स्टेप 2
    2
    खुद को और दूसरों का सम्मान करना सीखें यदि आप वासना को दूसरों के साथ अपने रोज़मर्रा के रिश्तेदारों के मार्गदर्शन के लिए अनुमति देते हैं, तो आप अपने आप से पूरी तरह से कनेक्ट नहीं होंगे आप अपनी शारीरिक इच्छाओं को यह निर्धारित करने की अनुमति दे रहे हैं कि आप कौन हैं और आप कैसे व्यवहार करते हैं, अपने मन और व्यक्तित्व को ऐसा करने की बजाय। इसी तरह, आप लोगों का सम्मान नहीं करते जब आप उन्हें वासना के साथ देखते हैं यदि आप वास्तव में उनके लिए कुछ महसूस करते हैं, तो आप इन इच्छाओं से निपटने और उनके लिए सही काम करेंगे (और आपके लिए!)।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 3
    3
    दवाओं या मादक पेय का उपयोग न करें ड्रग्स और अल्कोहल आपके संकोचों को खत्म करते हैं, जिससे आप वशीभूत इच्छाओं से लड़ने के लिए कठिन बनाते हैं। यदि आप उनका उपभोग करते हैं, तो इसे बंद करो यह आपको बहुत मदद करेगा! तुम अब भी दोस्तों के साथ सलाखों के लिए जा सकते हैं, लेकिन इसके बजाय बस किसी भी शीतल पेय या एक सेब का रस पूछना (दोनों मादक पेय के रूप में देखा जाता है, ताकि आप असहज महसूस नहीं होगा)।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 4
    4
    आपको अपनी आवश्यकताओं को पहचानना चाहिए सबसे पवित्र ग्रंथों का मानना ​​है कि यौन इच्छा सामान्य है, इसलिए यौन ज़रूरतों के बारे में बुरा न लगें। उन्हें पहचानो, क्योंकि ऐसा नहीं करने से एक अस्वस्थ मानसिकता पैदा हो सकती है और उन इच्छाओं को भी मजबूत बना सकते हैं! अपने आप को यौन इच्छाओं को महसूस करने की अनुमति दें, लेकिन उन्हें बाहर न लें
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 5
    5
    वैकल्पिक दर्शन की तलाश करें इसमें कुछ भिन्न प्रकार की वासनाएं हैं और इसे देखने के कई अलग-अलग तरीके हैं। अब, यदि आपकी वासना किसी के साथ शारीरिक क्षति पैदा कर रही है या हो सकती है, तो यह एक ऐसी समस्या है जिसे आप से निपटना होगा। हालांकि, यदि आप कानूनी उम्र के दो वयस्कों के बीच अपनी यौन इच्छाओं को छोड़ देते हैं, तो यह स्वीकार्य हो सकता है। यौन इच्छाएं स्वाभाविक हैं और यदि आपकी चिंता केवल आपके धर्म की शिक्षाओं पर आधारित है, तो यह हो सकता है कि आप अन्य धार्मिक शिक्षाओं की खोज करें। इस संबंध में विभिन्न संप्रदायों के विभिन्न पद होते हैं।
  • भाग 2

    Distráete
    इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 6
    1
    आपको तैयार होना चाहिए। यदि आप तैयार न हो जाएं, तो निश्चित रूप से आपको समस्याएं आ जाएंगी। आपको यह समझना चाहिए कि आपको वासना के साथ समस्याएं हैं और फिर अपने आप को तैयार करते हैं जब आप जानते हैं कि आप प्रलोभन के साथ कहीं जायेंगे मानसिक रूप से तैयारी और एक रणनीति होने के द्वारा, आपके पास पहले से ही आधा लड़ाई जीत गई है।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 7
    2
    दूर देखो जब आप कहीं जाते हैं जहां प्रलोभन मजबूत है, तो दूसरी तरफ देखने की प्रथा का पालन करें। इसका मतलब यह है कि यदि आप कुछ देख रहे हैं जो आपको वासना का कारण बनता है, तो आप तुरंत कुछ और ढूंढ सकते हैं। यह एक बहुत ही उपयोगी अभ्यास है और आपको बहुत मदद कर सकता है।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 8
    3
    एक शौक पर ध्यान केंद्रित करें एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित है जो आप आनंद लेते हैं। यह लागू करने के लिए आप घर पर या अन्य स्थानों में लंपट विचार किया है जब जहाँ आपके प्रलोभन आप के भीतर है, न कि किसी बाहरी कारण एक अच्छा चाल है। एक मोबाइल गतिविधि करना बेहद उपयोगी है, क्योंकि ये विचार किसी भी समय प्रदर्शित हो सकते हैं।
  • सजावटी ब्रैड्स या किसी अन्य रचनात्मक शौक को सीखने पर विचार करें जो कहीं भी करना आसान है।
  • आप जितना संभव हो उतने पवित्र लेखन को याद करने के लिए खुद को चुनौती भी दे सकते हैं।
  • स्वैच्छिक काम करने के लिए एक और तरीका हो सकता है यह एक ऐसी गतिविधि है जो आपको केवल विचलित नहीं कर सकती है, बल्कि आप भी भगवान का काम करने में सहायता कर सकते हैं।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 9
    4
    एक यादगार कविता प्रार्थना या पढ़ना। अपने आप को विचलित करने का एक अन्य तरीका सुनना, जोर से आवाज़ में या अपने सिर में, किसी भी कविता को आप जानते हैं यह आपको परमेश्वर के प्रेम की याद दिलाने और आपको अपने नियमों को पूरा करने में मदद कर सकता है
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 10
    5
    अपने प्रलोभन के कारणों से बचें वासना से बचने का सबसे अच्छा तरीका है अपने प्रलोभन के कारणों को खत्म करना कई लोगों के लिए, प्रलोभन का मुख्य कारण अश्लील साहित्य है आप देखते हैं कि आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण भागों और अश्लील साहित्य के अपने संग्रह मिस्र के पिरामिड के रूप में बढ़ रहा है पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, तो विराम बनाने के लिए समय हो सकता है। उन चित्रों को देखने से बचने के लिए अपने कंप्यूटर पर एक फ़िल्टर रखें
  • भाग 3

    बातचीत करने के लिए बेहतर तरीके खोजें
    इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 11
    1
    समूहों में बाहर जाओ यदि आप उस व्यक्ति से नहीं बच सकते हैं जो आपको लंगड़ा बना देता है, तो आपको उसके साथ बातचीत करने का एक बेहतर तरीका खोजना होगा। एक विकल्प सिर्फ दूसरे लोगों के साथ समय बिताने के लिए होगा इससे आपको ऐसी बातें करने या कहने से बचने में मदद मिलेगी जो आपको नहीं चाहिए



  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 12
    2
    सुरक्षित स्थानों में एक साथ समय व्यतीत करें यदि समूह में अकेले अकेले समय व्यतीत करने में कोई मदद नहीं करता है, तो दूसरा विकल्प चर्च, मंदिर या पवित्र बैठक के किसी अन्य जगह जैसे अकेले समय में खर्च करना है। भगवान तुम्हारी रक्षा करेगा और आपको केवल उसके पर ध्यान केन्द्रित करने में मदद करेगा, न कि अपने विकृत विचारों पर।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट फॉर 13
    3
    उसे आंखों में देखो जब आप इसे देखते हैं, तो अपनी आंखों पर ध्यान केन्द्रित करना न भूलें, न कि किसी भी शारीरिक भाग पर जो आपकी लालसा को उत्तेजित करता है ऐसा कहा जाता है कि आँखें आत्मा की खिड़कियां हैं, इसलिए अपनी आत्मा को देखने के लिए अपनी आंखों पर ध्यान केंद्रित करें। इससे आपको और सम्मान मिलेगा और आपको याद दिलाने में मदद मिलेगी कि भगवान आपको उस व्यक्ति के साथ कैसे व्यवहार करना चाहते हैं।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 14
    4
    मैत्रीपूर्ण गतिविधियों में भाग लें I सिर्फ उस व्यक्ति के साथ काम करते हैं जो सम्मानजनक मित्र करेंगे। ऐसे कार्य न करें जो तिथियों की तरह लग सकते हैं। किसी भी स्थिति में देखें और सोचें कि आपकी दादी क्या कर रहे हैं, इसके बारे में क्या कहेंगे यदि आप अपनी सहमति देते हैं, तो स्वीकार्य होने की संभावना है।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट पावर 15
    5
    इसे न देखें इसे छूने, भले ही आप इसे केवल हाथ या हाथ की तरह मध्यम स्थानों में करते हैं, कभी-कभी खराब विचारों को बदतर बना सकते हैं उसे बिल्कुल छूने की कोशिश न करें, अगर आपको वासनाओं के साथ समस्याएं हैं इससे आपको बहुत मदद मिल सकती है
  • इमट शीर्षक लस्ट लास्ट स्टेप 16

    Video: काम वासना हमारी दुश्मन है !

    6
    अपने स्नेह के उद्देश्य से सही बात करो। यदि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के करीब हैं, तो आप वास्तव में अपने व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, यह आपके लिए शादी करने का समय हो सकता है यह भगवान का उद्देश्य है और यही वजह है कि उसने पति और पत्नी बनाई, ताकि वे इन इच्छाओं को उसी तरीके से लागू कर सकें जिससे वह उसे प्रसन्न करे।
  • बस याद रखें कि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करनी चाहिए जो एक अच्छा आध्यात्मिक साथी है, शारीरिक और मानसिक रूप से आपके लिए, और अगर आप गंभीरता से ले जाने के लिए तैयार हैं तो शादी करें यदि आप अपने रिश्ते को गंभीरता से नहीं ले सकते, तो आप यौन संबंधों के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं।
  • अपनी यौन इच्छाओं को उतारने के लिए अपने अंतिम उपाय होना चाहिए। विवाह कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आप गंभीरता से लेते हैं और कुछ नहीं जो आप हल्के ढंग से करते हैं
  • भाग 4

    सहायता प्राप्त करें
    इमट शीर्षक लस्ट लस्ट फॉर 17
    1
    आपको यह समझना चाहिए कि आपको सहायता चाहिए यदि आपके पास विवाह का विकल्प नहीं है और दूसरी चालें काम नहीं कर रही हैं, तो आपको यह स्वीकार करने की आवश्यकता हो सकती है कि आपको सहायता चाहिए आपको पता है कि क्या कहा गया है: "यह स्वीकार करना है कि आपको समस्या हल हो रही है, इसे हल करने का पहला कदम है।"
  • इमट शीर्षक लस्ट लास्ट स्टेप 18
    2
    अपने आध्यात्मिक सलाहकार से बात करें। अपने क्षेत्र में पुजारी, उपदेशक, इमाम, रब्बी या अन्य आध्यात्मिक सलाहकार से बात करें मैं आपको कुछ सलाह दे सकता हूं और आपको सही रास्ते पर रहने में भी मदद कर सकता हूं। यही कारण है कि वे मौजूद हैं! लज्जित न करें, जैसा कि आप इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित होते हैं और जानते हैं कि यह सबसे भक्त और विश्वास वाले लोगों के लिए भी एक समस्या हो सकती है।
  • इमट शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट फॉर 19
    3
    खुद को अलग। प्रलोभन से जितना हो सके दूर हो जाओ। पुरुषों के लिए, इसका मतलब सेना में प्रवेश करना हो सकता है। महिलाओं के लिए, इसका मतलब यह हो सकता है कि एक महिला कॉलेज या विश्वविद्यालय में भाग लेना। आपका परिवार समझ जाएगा और आपके फैसले का समर्थन करेगा। अपने सेक्स के लोगों के साथ रहें जब तक आप अपनी इच्छाओं को दूर नहीं करते।
  • इमट शीर्षक लस्ट लस्ट फॉर 20
    4
    वासना की वजह से समस्याओं को याद रखें यदि आप इन विकृत विचारों को प्रथा में डालते हैं, तो आप उनके अनुसार सजा प्राप्त करने के लिए खुद को खोलते हैं। यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी), यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई), अवांछित गर्भावस्था, और साथ ही अन्य दंड, अगर आप नियंत्रण में नहीं रहते हैं, तो आपके लिए इंतजार करेंगे। सावधान रहें और जिम्मेदारी से व्यवहार करें!
  • इमट शीर्षक लस्ट लेस्ट प्लस 21
    5
    भगवान की मदद के लिए पूछो भगवान आपको इन अवांछित संवेदनाओं से स्वयं को बचाने में मदद करेंगे, लेकिन आपको उसके साथ प्रयास करना चाहिए। वह आपको अपनी मदद करेगा, लेकिन आपको अपनी आँखें खुली रखनी होगी और उसने आपको जो समाधान भेजा है उसके लिए देखो। यह कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने दोस्तों, परिवार और आध्यात्मिक सलाहकारों की सहायता से आपको अपनी ज़रूरत में मदद मिलेगी।
  • "आप किसी भी प्रलोभन है कि आदमी के लिए आम नहीं है। और परमेश्वर ने वफादार है, और नहीं दूँगी आप क्या सहन कर सकता से परे परीक्षा जा। लेकिन जब आप परीक्षा कर रहे हैं, वह भी बाहर एक रास्ता प्रदान करेगा का सामना करना पड़ा नहीं किया है कि वे सामना कर सकते हैं "(1 कुरिन्थियों 10:13)
  • युक्तियाँ

    • बाद में आने वाली संतुष्टि के बारे में जानें - वासना विपरीत है एक व्यक्ति जो इस संतुष्टि गुरु कर सकते हैं (, आर्थिक रूप से, भावनात्मक रूप से, कैरियर के बारे में, आदि प्यार में है और साथ ही) अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में लाभ का अनुभव।
    • यदि आप लोगों के समूह (या जब आप गर्म दिन में सड़क पर नीचे जाते हैं और कामुक कपड़े पहने लोगों के लिए यौन इच्छाओं को महसूस करते हैं) में वासनायुक्त इच्छाओं के साथ काम कर रहे हैं, तो यह एक साधारण अभ्यास है: हर किसी को सिर्फ 2 सेकंड के लिए देखें हां, प्रत्येक नए व्यक्ति को देखें, लेकिन केवल 2 सेकंड प्रत्येक, भले ही यह कैसा दिखता है। फिर, कहीं और देखो यह अभ्यास आपको याद दिलाता है कि सभी लोग वास्तव में उनकी आत्मा में बराबर हैं और वे वही समान हैं जब आप फेसबुक ब्राउज़ कर रहे हों तब भी आप ऐसा कर सकते हैं: समाचार में केवल दो सेकंड में प्रत्येक प्रोफ़ाइल चित्र को देखें आज यह करने की कोशिश करो!

    चेतावनी

    • अगर आपकी वासना आपको नाखुश बनाता है, तो इसके बारे में कुछ करें यदि आपकी वासना केवल किसी अन्य व्यक्ति को नाखुश बनाता है, तो आपको यह विचार करना पड़ सकता है कि यह आपकी समस्या है और आपकी नहीं है आप क्या करते हैं आप और भगवान के बीच कुछ है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com