ekterya.com

अपने मूल शरीर के तापमान को कैसे लें

मूल शरीर का तापमान (बीबीटी) आपके शरीर का तापमान होता है जब आप पूरी तरह से आराम कर देते हैं। चाहे आप अपने टीसीबी को गर्भवती या गर्भनिरोधक की विधि के रूप में नियंत्रित करने की जरूरत है, सटीक रिकॉर्ड प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, और ऐसा लग सकता है जितना आसान नहीं है।

चरणों

अपने मूल शरीर तापमान चरण 1 को ले लो छवि शीर्षक

Video: जानिए शहद की शुद्धता की जांच करने के 7 तरीके और क्या हैं इसके अद्भुत फायदे

1
विशेष रूप से आपके टीसीबी के रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार किए गए थर्मामीटर का उपयोग करें सामान्य थर्मामीटर का उपयोग न करें, जो कि पर्याप्त विशिष्ट नहीं है
  • इमेज का शीर्षक है बज़ कॉन्फिडेंट इन आपकी ब्यूटी चरण 23
    2
    पर्याप्त नींद लें और यदि संभव हो तो, नियमित आधार पर। अनियमित नींद पैटर्न (तीन घंटे से कम निर्बाध नींद सहित) झूठे रिकॉर्ड दे सकते हैं
  • अपने मूल शरीर तापमान चरण 2 को ले लो छवि शीर्षक
    3
    बिस्तर से बाहर निकलने से पहले, अपने तापमान को हर दिन, एक ही समय में ले लो। अलार्म सेट करें और बेडसाइड टेबल पर या तकिया के नीचे थर्मामीटर को स्टोर करें। उठो, चलना, खाने या कुछ भी पीना न करें, कोई गतिविधि न करें (थर्मामीटर को भी हिलाएं, अगर यह पारा है), तो अपने टीसीबी को लेने के लिए (क्योंकि आपको इसे पूरी तरह से विश्राम किया जाना चाहिए)।
  • Video: Powerslide ROLLEROBICS Workout - Strengthen your core

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018




    अपने मूल शरीर तापमान चरण 3 लो
    4
    ग्राफ़ पेपर या कंप्यूटर पर एक ग्राफ़ बनाएं, नीचे दी गई तिथियों के साथ और किनारे पर बेसल तापमान। आप प्रजनन चार्ट ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं या प्रजनन क्षमता के लिए साइन अप कर सकते हैं।
  • अपने मूल शरीर तापमान चरण 4 लो
    5
    तापमान में क्रमिक या आकस्मिक वृद्धि (0.5 और 1.6 ºF) के बीच में देखें। दो या तीन दिनों के दौरान प्रजनन क्षमता सबसे अधिक है पूर्व आपके बेसल तापमान की वृद्धि के लिए इसलिए यदि आप पैटर्न का पालन करते हैं जो आपके तापमान में बढ़ते हैं, तो आप गर्भ धारण करने के लिए सबसे अच्छा समय अनुमान लगा सकते हैं (या बचने का सबसे अच्छा समय, यदि आप इस पद्धति को जन्म नियंत्रण के रूप में उपयोग करते हैं)
  • युक्तियाँ

    • जब आप बेसल तापमान लेते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके होनी चाहिए, क्योंकि आप तापमान लेने के बाद भी नींद में लौट सकते हैं अगर आपके पास अनियमित नींद कार्यक्रम हो।
    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने प्रवाह में परिवर्तनों को भी देखें। मासिक धर्म चक्र की शुरुआत में यह दुर्लभ चिपचिपा है और घनत्व-जब ovulation के करीब पहुंच है, और अधिक फिसलन और भरपूर मात्रा में प्राप्त करने के लिए शुरू होता है, और अंडे का सफेद तरह दिखता है। प्रवाह को देखकर टीसीबी योजना में एकत्र किये गये ओवल्यूशन के बारे में टिप्पणियों को मजबूत किया जा सकता है।

    चेतावनी

    Video: शुक्राचार्य की पुत्री देवयानी क्यों करना चाहती थी अपने भाई से विवाह// Shukracharya daughter story

    • TCB में वृद्धि भी भावनात्मक गड़बड़ी, तनाव, एक ठंडा या एक संक्रमण, लंबी यात्राओं के लिए अनुसूची परिवर्तन के कारण हो सकता है, शराब पीने से पहले की रात, या एक बिजली के कंबल का उपयोग करें।
    • जन्म नियंत्रण की एक विधि के रूप में टीसीबी की एक रूपरेखा बनाना 100% विश्वसनीय नहीं है, और यह बेहतर है अगर यह अन्य विधियों के साथ मिलाया जाता है।
    • उपजाऊ दिनों के दौरान संभोग से बचने से गर्भावस्था की संभावना कम हो सकती है, लेकिन किसी भी तरह से यौन संचारित रोगों के संचरण को रोक नहीं सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com