ekterya.com

इंसुलिन आघात का इलाज कैसे करें

जो लोग मधुमेह से पीड़ित हैं, विशेष रूप से मधुमेह के गंभीर मामलों वाले हैं, वे निम्न रक्त शर्करा का अनुभव करने की संभावना रखते हैं। गैर उकसाया एक झटका, मधुमेह और अपने प्रियजनों, एक हमले, कैसे रोकने के लिए या इन्सुलिन आघात के लिए एक हमले की गंभीरता, और उपचार को कम करने की विशिष्ट कारण ज्ञात हों, ताकि वे जल्दी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं चाहिए और कुशलतापूर्वक जब मधुमेह के लिए सदमे में जाना शुरू होता है

चरणों

Video: Diabetes जड़ से खत्म करने के 3 कामयाब घरेलु उपाय | Cure Diabetes in 1 Week 3 Most Effective Remedies

ट्रीट इंसुलिन शॉक चरण 1 नामक छवि

Video: कमर का ये साइज बताता है कि इस बड़ी बीमारी के शिकार हैं आप

1
इंसुलिन सदमे के कारणों से बचें ये तब होते हैं जब रक्त शर्करा का स्तर तेजी से गिरता है ज्यादातर मामलों में, इस से बचा जा सकता है। किसी भी भोजन को छोड़ मत करो पूरे दिन छोटी मात्रा में खाएं। भोजन नियमित होना चाहिए और नियमित रूप से स्थान दिया जाना चाहिए। बहुत अधिक दवाएं या इंसुलिन प्रदान करने से बचें व्यायाम के अत्यधिक हमलों से बचें शराब से बचना कारणों से बचा नहीं जा सकता है, दवाओं, बुढ़ापे और बीमारियों के प्रति प्रतिक्रिया है। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि, कभी-कभी, यह बिना किसी कारण के होता है।
  • इट्सुलिन शॉक स्टेप 2 नामक इमेज शीर्षक
    2



    एक इंसुलिन सदमे के लक्षणों को पहचानें। जब आपको लगे लक्षण शुरू, जल्दी से जवाब हमले की गंभीरता को कम करने: कांपना, चक्कर आना, कमजोरी, पसीना, सिर दर्द, घबराहट, मिजाज, वृद्धि की हृदय गति, भूख, पीली त्वचा और भटकाव। मधुमेह भर के लोग क्या इन लक्षणों के बारे में पता कर रहे हैं होना चाहिए, और कैसे, उन पर प्रतिक्रिया करने के लिए इतना है कि वे जब निम्न रक्त शर्करा के एक हमले के पीड़ित रोगी सहायता कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है, और लक्षण आमतौर पर शुरू होते हैं और जल्दी समाप्त होते हैं।
  • इट्सुलिन शॉक स्टेप 3 नामक इमेज शीर्षक
    3
    उचित उपचार के साथ तुरंत जवाब दें इन मामलों में उद्देश्य शर्करा के स्तर को सामान्य मूल्यों में लाने के लिए है। हमले से पीड़ित व्यक्ति को 3 ग्लूकोज की गोलियाँ दें। उसे फलों का रस, सोडा या दूध लें। उसे कुछ कैंडी, या किसी भी प्रकार के कार्बोहाइड्रेट का भोजन करें। 15 से 20 मिनट के भीतर, हमले के लक्षणों को समाप्त करना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह स्वीकार्य है, व्यक्ति के शर्करा के स्तर को मापता है। यदि यह अभी भी कम है, तो पिछले शासन के साथ जारी रखें। फिर से चीनी का उपाय करें जब शर्करा के स्तर स्वीकार्य होते हैं, तो अपना सामान्य भोजन कार्यक्रम जारी रखें।
  • Video: ये लक्षण नजर आए तो समझो किडनी खराब है || Kidney Failure Problems ||Cure For Kidney Disease

    ट्रीट इंसुलिन शॉक चरण 4 नामक छवि

    Video: इंसुलिन के साइड इफेक्ट | मधुमेह उपचार (चीनी का Ilaj) हिन्दी में

    4
    अगर हमला बहुत गंभीर है तो चिकित्सा सहायता से संपर्क करें मधुमेह चेतना खो देता है या एक स्ट्रोक है करने के लिए शुरू करते हैं, तो एक आपातकालीन चिकित्सा सेवा से संपर्क करें और एक एम्बुलेंस कहते हैं। यदि व्यक्ति बेहोश है, तो उसे कुछ भी पीने के लिए प्रयास न करें यह बदतर हो सकता है आप उसके गाल के बीच सिरप या शहद की तरह, एक छोटे से कुछ नरम डाल करने के लिए, ताकि यह घोल सकता है और निगल लिया जा कोशिश कर सकते हैं। आप मरीज को इंसुलिन कोमा से लंबे समय तक खाने या पीने के लिए पर्याप्त मात्रा में आराम कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com