ekterya.com

रात के दौरान निम्न रक्त शर्करा के स्तर से कैसे बचें

रक्त शर्करा के स्तर (या हाइपोग्लाइसीमिया) में कमी आप चिंता, मतली, चक्कर आना और भूख के साथ रात के बीच में जाग कर सकते हैं। क्योंकि अग्न्याशय इस गिरावट के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए इंसुलिन का उत्पादन बंद हो जाता है रात्रिकालीन हाइपोग्लाइसीमिया, टाइप 1 मधुमेह उन में एक आम समस्या है। इसलिए, यह है कि जो कोई कम रक्त शर्करा के स्तर की है रात भर अपने आहार ट्रैक करने के लिए प्रोटीन, जटिल कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा की पर्याप्त मात्रा में उपभोग करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप मधुमेह से पीड़ित हैं, तो हाइपोग्लाइसीमिया के एपिसोड से बचने के लिए पूरे दिन (विशेषकर रात में) अपने रक्त में शर्करा के स्तर की निगरानी करना आवश्यक है। इसके अलावा, आपको सोने के लिए एक दिनचर्या स्थापित करना चाहिए जो कि व्यायाम, शराब और जो कुछ भी आपकी नियमित नींद में बाधित होता है, से बचने के दौरान आरामदायक और पूर्वानुमानयुक्त है।

चरणों

विधि 1
रात के दौरान निम्न रक्त शर्करा के स्तर के ट्रिगर्स से बचें

रात को चरण 1 पर रोक ब्लड शुगर रोकें
1
सोने का समय के लिए एक नियमित रूटीन रखें रात के खाने के समय सोने में जाने से पहले या रात में कसरत करने से पहले या रात में व्यायाम करें या रात के दौरान रक्त शर्करा के स्तर को कम कर सकते हैं। यही कारण है कि बिस्तर पर जाने से पहले एक नियमित दिनचर्या बनाए रखना सबसे अच्छा है, जिसमें आप खाने के समय, इंसुलिन और व्यायाम को इंजेक्ट करते हैं।
  • रात को चरण 2 पर रोक ब्लड शुगर रोकें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: BAJAR GRASA ABDOMINAL Parte 1 Redúcela YA ana contigo

    Video: NO PUEDO DORMIR QUE HAGO / INSOMNIO/ FALTA DE ENERGIA ana contigo

    रात में कसरत से बचें रात व्यायाम आपके रक्त शर्करा के स्तर को कम कर सकता है और जब आप सोते हैं तो हाइपोग्लाइसीमिया के एक एपिसोड का कारण होता है।
  • अगर आपको रात में व्यायाम करना चाहिए, तो ग्लूकोज का स्तर बनाए रखने के लिए एक सामान्य स्नैक खाने की याद रखें।
  • कृपया ध्यान दें कि अगर आप गहन व्यायाम करते हैं या आप एक दिन की अवधि में पहले बढ़ाया के लिए प्रयोग किया गया है, अपने इंसुलिन संवेदनशीलता अप करने के लिए 24 घंटे के लिए प्रभावित हो सकता है। इस मामले में तदनुसार इंसुलिन आहार समायोजित करने के लिए आवश्यक है।
  • रात को चरण 3 में कम रक्त शर्करा को रोकें
    3
    रात में मादक पेय लेने से बचें शराब की रात की खपत शरीर को निम्न रक्त शर्करा के स्तर के उच्च जोखिम को उजागर करती है। रात के दौरान पर्याप्त ग्लूकोज का उत्पादन करने के लिए यकृत आपके शरीर से शराब निकालने में बहुत व्यस्त होगा।
  • रात को चरण 4 पर कम रक्त शर्करा को रोकें
    4
    डिनर पहले यदि आप सोते समय देर से या कुछ ही घंटों में भोजन करते हैं, तो रात के दौरान आपको निम्न रक्त शर्करा के स्तर का अनुभव हो सकता है। पहले खाने के लिए समस्या से बचने की कोशिश करें।
  • यदि आपको देर से खाना चाहिए, तो आपको संभवतया नियमित इंसुलिन इंजेक्शन की आवश्यकता होगी जैसे कि नियमित रूप से इंसुलिन की बजाय एस्पर्ट या एलिसप्रो। डॉक्टर से बात करने के लिए मत भूलना रैपिड-अभिनय इंसुलिन सामान्य इंसुलिन के लिए 3 से 6 घंटे की तुलना में 2 से 4 घंटे के बाद ग्लूकोज के स्तर में कमी को रोकता है। इसलिए, आपको रात में हाइपोग्लाइसीमिया के एक प्रकरण का सामना करने की संभावना कम होगी हालांकि, ध्यान रखें कि दिन के दौरान जब आप समकक्ष इकाई लेते हैं, तो तेजी से अभिनय इंसुलिन की प्रत्येक इकाई रात में ग्लूकोज के स्तर को कम करने की संभावना होती है।
  • आपको इंसुलिन दवाओं की पिछले खुराक के कारण शरीर में रहना इंसुलिन पर भी ध्यान देना चाहिए। यदि आप देर से खाने के तथ्य के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए तेजी से अभिनय इंसुलिन को पार करते हैं, तो आप रात के दौरान हाइपोग्लाइसीमिया का एक अनैच्छिक प्रकरण बना सकते हैं।
  • विधि 2
    आहार के माध्यम से रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करें

    इमेज का शीर्षक, रात में 5 चरणों में कम रक्त शर्करा को रोकें
    1
    मधुमेह शिक्षक या पोषण विशेषज्ञ से मिलो एक मधुमेह शिक्षक या एक आहार विशेषज्ञ के साथ काम करना महत्वपूर्ण है जो मधुमेह के लिए पर्याप्त भोजन योजना स्थापित करने में माहिर हैं। भोजन योजना का पालन करें कि इनमें से कोई भी पेशेवर आपके लिए विकसित हो। साथ ही, उन्हें पता है कि क्या आपको योजना के किसी भी हिस्से में समस्याएं हैं।
  • रात में चरण 6 पर कम रक्त शर्करा को रोकने वाली छवि
    2
    सोने से पहले एक प्रोटीन युक्त सैंडविच खाएं यदि आप अलग-अलग नाश्ते जैसे कि किशमिश या नट्स का प्रयास करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि रात के दौरान रक्त शर्करा के स्तर में कमी से बचने के लिए कौन सा नाश्ते सबसे प्रभावी हैं
  • मूंगफली का मक्खन के साथ कटा हुआ सेब की कोशिश करो।
  • विशेष रूप से रात के समय हाइपोग्लाइसीमिया के एपिसोड के लिए डिज़ाइन किया जाने वाला भोजन उत्पाद खाएं। रात में रक्त के स्तर को कम करने से बचने के लिए कई सैंडविच बनाए गए हैं, जिनके कारण उन स्तरों में कोई अत्यधिक वृद्धि नहीं हुई है। Choicedm, सुनिश्चित करें या विस्तार ब्रांड्स की कोशिश करो
  • कुछ यूनानी दही की कोशिश करो यह प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत है, लेकिन आपको विशेष रूप से स्वादिष्ट किस्मों में चीनी सामग्री पर ध्यान देना चाहिए।
  • रात में बीफ़ झटकेदार की एक छड़ी खाओ। यह सैंडविच प्रोटीन से भरा हुआ है, लेकिन आपको इसकी सोडियम सामग्री पर ध्यान देना चाहिए।
  • Video: ADICCION A LOS CARBOHIDRATOS - PELIGROS -COMBATIR -REDUCIR ana contigo

    रात 7 पर रोक ब्लड शुगर रोकें शीर्षक वाली छवि
    3



    प्रोटीन में समृद्ध नाश्ता ले लो सेम के साथ बेकन या अंडे के साथ अंडे की कोशिश करें एक प्रोटीन समृद्ध नाश्ता आप पूरे दिन रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने की अनुमति देगा। यदि आप दिन के दौरान इन स्तरों को स्थिर रखते हैं, तो आपको रात में समस्याएं होने की संभावना कम होगी
  • रात 8 बजे प्रोपोट लो ब्लड शुगर नाम वाली छवि
    4
    सरल कार्बोहाइड्रेट से बचें आपको सरल कार्बोहाइड्रेट से दूर रहना चाहिए जैसे कि सफेद चावल या सफेद ब्रेड ऐसे कार्बोहाइड्रेट से समृद्ध आहार में रक्त में शर्करा के स्तर में अचानक बढ़ जाता है, इसके बाद स्लमप्स होता है। इसके बजाय, भूरे रंग के चावल या सात अनाज की रोटी जैसे जटिल कार्बोहाइड्रेट की मात्रा सीमित करने का प्रयास करें
  • रात 9 बजे प्रोपोट लो ब्लड शुगर नाम वाली छवि
    5
    रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने के लिए फाइबर में समृद्ध कार्बोहाइड्रेट पूरे आहार लें। ये जटिल कार्बोहाइड्रेट मसूर, भूरे रंग के चावल, पूरी गेहूं की रोटी और पूरे अनाज अनाज शामिल हैं।
  • अपने आहार में मटर, मसूर और सेम को शामिल करें, क्योंकि इसमें कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, बहुत अधिक स्वाद होते हैं और आपको पूर्ण लंबे समय तक रहते हैं।
  • नाश्ता पर पूरे अनाज अनाज का आनंद लें
  • नाश्ता के रूप में पूरे गेहूं की रोटी का एक टुकड़ा खाएं
  • मसूर के साथ ब्राउन चावल के 1 कप डिनर।
  • रात 10 बजे प्रोपोट लो ब्लड शुगर नाम वाली छवि
    6
    रात में एक हर्बल चाय ले लो सोडा या चीनी के साथ लादेन के बजाय, हिबिस्कस, दालचीनी, रूईबोस या टकसाल जैसे हर्बल चाय पीते हैं। चाय आपके तंत्रिकाओं को शांत करेगी और आपको बिस्तर पर जाने के लिए तैयार करेगी। कैमोमाइल भी एक अच्छा विकल्प है।
  • अगर आपको गर्म चाय पसंद नहीं है, तो रात में हर्बल चाय आइसक्रीम का कप लें।
  • विधि 3
    रात के दौरान निम्न रक्त शर्करा के स्तर का निपटान करना

    रात 11 बजे प्रोपोट लो ब्लड शुगर नाम वाली छवि
    1
    बिस्तर पर जाने से एक घंटे पहले अपने ग्लूकोज के स्तर की जांच करें ऐसा करने से आप यह निर्धारित करने की अनुमति देंगे कि क्या आपके शर्करा के स्तर कम या उच्च हैं यदि वे कम हैं, तो आप इसे सैंडविच खाने से हल कर सकते हैं।
    • रात के दौरान रक्त शर्करा के स्तर में डॉक्टर को बताएं। यदि आपके सोने से पहले आपके रक्त शर्करा के स्तर बहुत कम या बहुत अधिक होते हैं, तो आपको इंसुलिन इंजेक्शन स्विच करना पड़ सकता है
  • नाइट स्टेप 12 में कम रक्त शर्करा को रोकने वाला इमेज
    2
    यदि आप रात में हाइपोग्लाइसीमिया के साथ जगाते हैं तो अपने रक्त में शर्करा के स्तर का आकलन करें और नाश्ता खाएं। यदि निम्न रक्त शर्करा के स्तरों के लक्षणों को आप रात के बीच में जगाते हैं, तो आपको जो कुछ करना चाहिए वह उन स्तरों को मापना है। यदि वे कम हैं, तो आप उन्हें अपलोड करने के लिए एक सैंडविच खा सकते हैं।
  • अपने शर्करा की मात्रा कम कर रहे हैं (आमतौर पर 70 मिग्रा / डीएल से नीचे) हैं, तो आप कार्बोहाइड्रेट की 15 ग्राम का उपभोग कर सकते, उदाहरण के लिए, फलों का रस के 120 मिलीलीटर (4 औंस) या 7 से 8 जीवन रक्षक कैंडी या जीवन gummies।
  • फिर, 15 मिनट प्रतीक्षा करें और अपने ग्लूकोज के स्तरों को फिर से मापें। यदि वे अभी भी कम हैं, तो उसी नाश्ते को दोहराएं।
  • यदि आपके ग्लूकोज का स्तर 70 मिलीग्राम / डीएल से अधिक है और आप अपने अगले भोजन के लिए एक घंटे से अधिक समय की याद आती है, तो 15 जी कार्बोहाइड्रेट खाएं
  • रात में 13 चरणों में कम रक्त शर्करा को रोकने वाली छवि
    3
    डॉक्टर से अपने रक्त शर्करा के स्तर के बारे में पूछें। आज आप ग्लूकोज नियंत्रण की एक सख्त कार्यक्रम का पालन करें और रात में हाइपोग्लाइसीमिया के एक प्रकरण ग्रस्त हैं, तो आप अपने चिकित्सक से पूछें कि आप दिन भर में उचित प्रकार और इंसुलिन की मात्रा को ले जा रहे हैं चाहिए।
  • आप उससे पूछ सकते हैं कि रात के दौरान तेज इंसुलिन के साथ सामान्य इंसुलिन को बदलने के लिए आवश्यक है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, पूछें: "क्या मैं रात में हाइपोग्लाइसीमिया के एपिसोड से बचने के लिए तीव्र-अभिनय इंसुलिन की कोशिश करूँ?"
  • युक्तियाँ

    • रात में आपके पास कार्बोहाइड्रेट-समृद्ध स्नैक्स रखें, जैसे डेक्सट्रोज़ दाब या ग्लूकोज जेल। हाथ में ग्लूकागन इंजेक्शन भी अच्छा है यह आवश्यक है अगर आपके ग्लूकोज के स्तर खतरनाक रूप से कम हो जाते हैं यदि आपको हाइपोग्लाइसीमिया का एक गंभीर एपिसोड का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको इंजेक्षन करने के लिए अपने परिवार के किसी सदस्य को सिखाना, क्योंकि आप शारीरिक रूप से अक्षम होंगे
    • दवाओं और इंसुलिन लेने के लिए हमेशा डॉक्टर के निर्देशों का पालन न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com