ekterya.com

कैसे श्रम अग्रिम करने के लिए

गर्भवती महिलाओं को 38 और 42 सप्ताह के बीच श्रम शुरू करने के लिए चिंतित हो सकता है। यदि आप आगे निकल जाना चाहते हैं, तो यहां कुछ तरीके हैं जो आप घर पर या अपने डॉक्टर की मदद से कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

घर पर श्रम को प्रोत्साहित करें
गो इन इंटर्न श्रम प्रारंभिक चरण 1 नामक छवि
1
आपको अक्सर खड़े होना चाहिए: प्रारंभिक श्रम के साथ गर्भवती महिलाओं के समय की लंबाई के बीच एक सहसंबंध है। यह शरीर में जमा तनाव से जुड़ा हो सकता है, इसलिए इस अवधि के अंत तक पहुंचने पर आपके शरीर की बात सुनो।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 2 नामक छवि
    2
    आप एक्यूपंक्चर की कोशिश कर सकते हैं: शायद यह सबसे अधिक अध्ययनित घरेलू पद्धति है, जो महिलाओं को 39 सप्ताह से शुरू होने वाले 3 साप्ताहिक सत्रों को प्राप्त करने की आवश्यकता के बिना श्रम शुरू करने की संभावना अधिक है। यह विधि प्राकृतिक श्रम को बढ़ावा देने में मदद करती है, क्योंकि एक अध्ययन में उन महिलाओं में सेक्शन सी में 50 प्रतिशत की कमी का पता चलता है, जिन्होंने एक्यूपंक्चर प्राप्त किया है।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 3 नाम की छवि
    3
    आपको यौन संबंध होना चाहिए: वीर्य प्रोस्टाग्लैंडीन को गुप्त करता है, जो समान रासायनिक है जो श्रम के दौरान गर्भाशय ग्रीवा को उत्तेजित करता है। आप ओक्सीटोसिन भी जारी कर सकते हैं, जो श्रम शुरू होने के बाद जन्म की सुविधा प्रदान करता है।
  • Video: Nashamukti Sadbhavana Janjagran Parivartan Yatra Pratham Divas shri Shaktiputra Ji Maharaj

    गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 4 नामक छवि
    4
    आप छोटे खुराकों में एरंडर तेल भी पी सकते हैं: कास्टर का तेल आंतों को उत्तेजित कर सकता है, जिससे श्रम हो सकता है। ध्यान रखें कि बड़ी खुराक में एरियल का तेल दस्त का कारण बन सकता है, जिससे थकावट हो जाती है।
  • श्रम से पहले थकावट का कारण होने की संभावना वाले तरीकों से बचें। यदि आपके पास कोई ताकत नहीं है या निर्जलित है, तो एक स्वस्थ जन्म की संभावना कम हो जाएगी।
  • विधि 2

    चिकित्सा सहायता से श्रम लाती है
    गो इन्टो लेबर अर्ली स्टाइल 5 नामक छवि
    1



    यदि आप पहले से ही सप्ताह में हैं, तो आप श्रम को प्रेरित करने के लिए डॉक्टर के साथ नियुक्ति के लिए अनुरोध कर सकते हैं 42: एक बार यह बिंदु पारित हो जाने के बाद, यह स्वास्थ्य के लिए एक उच्च जोखिम माना जाता है और डॉक्टर अस्पताल में प्रेरण करना चाहते हैं।
  • गो इन इंटर्न लेबर अर्ली स्टाइल 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोस्टाग्लैंडीन की कोशिश करें: यह बहुत संभावना है कि डॉक्टर की कोशिश करना चाहता है कि पहली विधि गर्भावना के पास प्रोस्टाग्लैंडीन को लागू करने के लिए, अपने खुद के हार्मोन की रिहाई में मदद करने के लिए है। उन्हें गोलियों में भी प्रशासित किया जा सकता है
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप निपल्स को उत्तेजित कर सकते हैं: शायद डॉक्टर आपको ऑक्सीटोसिन को छोड़ने के लिए निपल्स के आसपास के क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए कहता है। ऐसा आमतौर पर तब किया जाता है जब पास के चिकित्सा कर्मचारी होते हैं क्योंकि गर्भाशय को उत्तेजित करने का जोखिम अधिक होता है, जिससे जन्म के समय में जटिलताएं होती हैं।
  • गो इन इंटर्न श्रम अर्ली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपको फ़ॉले कैथेटर डालने के लिए डॉक्टर की प्रतीक्षा करनी चाहिए: इस ग्लोब-आकार की जांच प्रोस्टाग्लैंडीन और श्रम को उत्तेजित करने के लिए गर्भाशय ग्रीवा के उद्घाटन के निकट डाली जाती है। आपके गर्दन को खोलने के बाद, जांच पर दबाव गिरने का कारण होगा।
  • युक्तियाँ

    • कई वेबसाइटें मसालेदार भोजन या पैदल चलने जैसी घरेलू उपायों का सुझाव देती हैं इनमें से कुछ विधियां एक बार शुरू हुई श्रम को तेज कर सकती हैं, जबकि अन्य केवल मिथकों हैं। संदेह में, अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • आपको हमेशा अपने चिकित्सक से हर्बल उपचार या अन्य गैर-पारंपरिक दवाओं के बारे में बात करनी चाहिए। यद्यपि यह सोचा जाता है कि शाम के प्राइमरीज़ तेल प्रोस्टाग्लैंडीन को रिलीज करते हैं, तो गर्भवती महिलाओं में तेल के उपयोग की सुरक्षा पर बहुत कम शोध होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: घर खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी- सरकार ने जारी किया यह नया नियम

    • कास्टर का तेल
    • फ़ॉले जांच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com