ekterya.com

आपके गर्भाशय ग्रीवा को तेज कैसे फैलाना

आप जन्म देने के लिए निर्धारित तिथि के दृष्टिकोण के रूप में, अपने गर्भाशय ग्रीवा शायद इससे पहले कि आप प्रसव पीड़ा महसूस करने के लिए शुरू नरम और जब तक बच्चे के जन्म के लिए तैयारी कर रहा फैलने शुरू हो जाएगा। आमतौर पर, गर्भाशय ग्रीवा के फैलाव उंगलियों से मापा जाता है सेंटीमीटर के मामले में या (प्रसूति, नर्स या अन्य परिचर जानना चाहते हैं कि आप पूरी तरह फैली और डिलीवरी के लिए तैयार कर रहे हैं 1, 2 या 3 उंगलियों दर्ज कर सकते हैं) (10 सेमी इंगित करता है एक पूर्ण फैलाव)। गिल्ट आमतौर पर अपने गर्भाशय ग्रीवा को धीरे-धीरे फैलाते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया को गति देने के कई तरीके हैं। क्या आप चाहते हैं कि आपका श्रम तेज़ हो, तो नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
एक प्राकृतिक तरीके से ग्रीवा फैलाव उत्तेजित

चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 1
1

Video: गर्भाशय ग्रीवा शोथ │ यौन संक्रमण रोग │ Cervicitis: Symptoms, Causes, and Treatment

जितना संभव हो उतना चलें। कोमल व्यायाम मूत्र के संकुचन को उत्तेजित करते हैं, जो गर्भाशय ग्रीवा पर दबाते हैं और अपने फैलाव को प्रोत्साहित करते हैं। चलते समय, आप बच्चे को जन्म नहर में स्थानांतरित करने में भी मदद करते हैं, वही दबाव डालते हैं और तेजी से फैलाना
  • यदि स्रोत टूट गया है, तो आपका चिकित्सक या दाई आपको चलना बंद करने के लिए कहेंगे। अगर आप योनि के माध्यम से अम्नीओटिक तरल पदार्थ की हानि उपस्थित करते हैं, तो सदन को हमेशा सूचित करें।
  • Video: गर्भाशय (बच्चेदानी) का योनि से बाहर आने का क्या कारण है। कुछ जरूरी उपाय

    चित्र शीर्षक Dilate Faster step 2
    2
    अपने मूत्राशय को खाली रखें एक पूर्ण मूत्राशय संकुचन को रोकता है, जो गर्भाशय ग्रीवा और धीमे गति पर कम दबाव पैदा करेगा। प्रक्रिया को लंबा करने के लिए, वह नियमित रूप से पेश करता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster step 3
    3
    एक जन्म बॉल पर बैठो यह एक व्यायाम गेंद है, जो वायु, फर्म से भरा है और एक ही समय में नरम है। जब आप इनमें से किसी एक पर बैठते हैं या झुकते हैं, तो आपके ग्रीवा की मांसपेशियों को आराम मिलता है, जिससे गर्भाशय ग्रीवा तेजी से फैल सकता है। अधिक आराम और प्रभावशीलता के लिए, अपने पैरों को पक्षों तक फैलाने और बिस्तर या कुर्सी के खिलाफ अपनी पीठ को आराम करके गेंद पर बैठें
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 4

    Video: अगर आप भी चाहते है नार्मल डिलीवरी तो जान ले #गर्भाशय का कितना मुहँ खुलना चाहिए

    4
    अपने निपल्स को प्रोत्साहित करें जब आप या आपके साथी अपने निपल्स मैन्युअल रूप से या स्तन पंप के साथ उत्तेजित करते हैं, तो आपका शरीर ऑक्सीटोसिन नामक एक हार्मोन को गुप्त करता है, जो गर्भाशय ग्रीवा फैलाव को तेज करता है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 5
    5
    सेक्स करने का प्रयास करें एक संभोग सुख के दौरान अपने शरीर को भी ऑक्सीटोसिन का स्राव करती है और अपने गर्भाशय के संकुचन का कारण बनता है। इसके अलावा, वीर्य में पाए गए प्रोस्टाग्लैंडीन गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने में मदद करता है। इस सब का मतलब कुछ महिलाओं के लिए, सेक्स सबसे प्रभावी और सुखद प्राकृतिक तरीके से जल्दी से गर्भाशय ग्रीवा फ़ैल जाती है कि,।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 6



    6
    रिलैक्स। मांसपेशियों में तनाव श्रम की प्रगति को लंबा कर सकती है, गर्भ के वंश को अवरुद्ध कर सकता है और गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने से रोक सकता है। भावनात्मक और मानसिक रूप से आराम से रहने के लिए प्रयास करें
  • यदि आपको आराम में कठिनाई हो रही है, तो गर्म पानी से स्नान करें, संगीत सुनें या आपको मालिश करने के लिए किसी से पूछें
  • विधि 2
    दवाओं के साथ ग्रीवा फैलाव उत्तेजित

    चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 7
    1
    सीधे गर्भाशय ग्रीवा के लिए दवाएं लागू करें इन दवाइयां, केवल एक नुस्खा के साथ प्रयोग की जाती हैं, गर्दन को नरम करने में मदद मिल सकती है।
    • मेसोप्रोस्टोल, प्रोस्टाग्लैंडीन, कभी-कभी योनि में रखा जाता है (शायद ही कभी मौखिक रूप से आपूर्ति की जाती है) गर्दन को नरम करना यह सुरक्षित, अपेक्षाकृत सस्ते और अक्सर डॉक्टरों द्वारा उपयोग किया जाता है
    • डायोनोप्रोस्टोन एक समान प्रोस्टाग्लैंडीन है जो एक ही प्रभाव पैदा कर सकता है। यह योनि में एक सपोसिटरी के रूप में पेश किया जा सकता है या गर्भाशय ग्रीवा के प्रवेश द्वार पर लागू किया जा सकता है।
    • Hyaluronidase गोजातीय वृषण से निकाले गए एंजाइम है जब गर्भाशय ग्रीवा में इंजेक्ट किया जाता है, तो यह नरम हो सकता है और इसे फैलाने में मदद कर सकता है। यह आमतौर पर तब होता है जब रोगी के गर्भाशय ग्रीवा परिपक्व या सभी पर पतला नहीं है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 8
    2
    अपने चिकित्सक से नसों वाली दवाओं के बारे में पूछें जब आप निपल्स को उत्तेजित करते हैं या सेक्स भी करते हैं तो ऑक्सीटोसिन आपके शरीर को गुप्त बनाता है (IV)। कभी-कभी, यह दवा बहुत गहन गर्भाशय के संकुचन और अन्य दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है, इसलिए पेशेवरों और विपक्षों के बारे में अपने चिकित्सक से सावधानी बरतें।
  • विधि 3
    यंत्रवत् ग्रीवा फैलाव उत्तेजित

    चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 9
    1
    फ़ॉले कैथेटर का उपयोग करने पर विचार करें एक फ़ॉले कैथेटर एक लंच ट्यूब है जिसमें एक सिरे पर एक गुब्बारा होता है। जब चिकित्सक गर्भाशय ग्रीवा में कैथेटर को सम्मिलित करता है और इसे तरल पदार्थ के साथ भरता है, तो गुब्बारा फुलाता है, गर्भाशय ग्रीवा पर निरंतर दबाव डालता है। इसके अलावा, इस प्रक्रिया में झिल्ली अलग हो जाते हैं, जिससे प्रोस्टाग्लैंडीन की रिहाई और अधिक तेज़ फैलाव होता है। यह विधि तंत्रिका को गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने का सबसे आम तरीका है।
  • चित्र शीर्षक Dilate Faster चरण 10
    2
    लामिनेरिया के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें Laminaria एक समुद्री शैवाल है, जब मर रहा है, हाइड्रोस्कोपिक बन जाता है - अर्थात, यह पानी को अवशोषित करता है और बनाए रखता है जब चिकित्सक गर्भाशय ग्रीवा में लामिनारिया का परिचय करता है, तो वह पानी को अवशोषित करता है और उसका आकार बढ़ाता है, अधिक दबाव पैदा करता है और फैलाव को उत्तेजित करता है।
  • युक्तियाँ

    • पहले प्राकृतिक तरीकों की कोशिश करो स्वाभाविक रूप से अपने गर्भाशय ग्रीवा को फैलाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, जब तक कि आपके चिकित्सक को श्रम को जितनी जल्दी संभव हो सके उतना ही प्रेरित करना चाहिए। सभी चिकित्सा और यांत्रिक हस्तक्षेपों में जोखिम शामिल है और ऐसा करने से सिजेरियन अनुभाग की आवश्यकता की संभावना बढ़ सकती है।
    • अपनी मिडवाइफ या किसी अन्य सहायक के साथ पहले से बात करें, जिन प्रक्रियाओं को आप स्वीकृति देते हैं और जिन्हें आप बचाना चाहते हैं प्रत्येक श्रम अलग है और आपको लचीला होना पड़ेगा - हालांकि, यह योजना के लिए उपयोगी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com