ekterya.com

ठंड में विकसित होने से गले में गले को कैसे रोकें?

लगभग सभी ने इस स्थिति का अनुभव किया है, आपका दिन सामान्य रूप से विकसित होता है, जब अचानक आपके गले होते हैं और आपके पास मुखरता है इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आपको आश्चर्य है कि क्या आपके पास सर्दी है एक सरल गले में गला एक गंभीर सर्दी में कैसे विकसित हो सकता है? इस संभावित विकास के पीछे कई कारण हैं, लेकिन यदि आप जल्दी से कार्य करते हैं तो आप अपने विकास का प्रबंधन कर सकते हैं और उम्मीद है कि बुरी ठंड को रोकने के लिए।

चरणों

विधि 1

घरेलू उपचार
प्रोटोसिंग अ सॉट थ्रोट टू प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नमक के साथ गर्म पानी से गरम करें गर्म नमक पानी में वसा की उस परत को भंग करने की क्षमता होती है जो विषाणुओं की रक्षा करता है जिससे सामान्य सर्दी का कारण होता है। कई बार गड़बड़ करना एक दिन वायरस की सुरक्षा को तोड़ देगा और आपके गले को शांत करेगा और इसे खराब होने से रोक देगा।
  • गर्म नमक के पानी की एक घूंट लेते हैं और गहनता से गुहारना।
  • आप वायरस आपके एडम सेब मार जबकि, gargles कि ऐसा करने समाधान अपने गले में गहरी टपकता में अपने tonsils और adenoids पर होस्ट से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आम सर्दी के लिए जिम्मेदार वायरस आपके शरीर के अन्य हिस्सों में फैलने से पहले आपके टॉन्सिल और एडेनोइड के संपर्क में आते हैं। आपके टॉन्सिल और एडेनोइड्स सूक्ष्मजीवों के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है जो श्वसन मार्गों के माध्यम से आपके शरीर को दर्ज करते हैं।
  • प्रोटोस्टट अ सॉट थ्रोट टू प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आराम से आपके शरीर को संक्रमण पर हमला करने दें अपने शरीर के ऊतकों को पुनर्जन्म करने की अनुमति दें, जब आप गले में खराश को रोकने के लिए आराम करते हैं नींद के दौरान, प्रतिरक्षा तंत्र साइटोकिन्स विकसित करता है, जो प्रोटीन अणु होते हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली के कोशिकाओं को बताते हैं जो हमला करने के लिए विशिष्ट वायरस कहते हैं। इसलिए, जब आप अपने गले में गले के लक्षणों के कारण थोड़ा नींद महसूस करते हैं, तो नींद से लड़ें न कि बेहतर नींद
  • रखरखाव, उत्थान और ऊतक की मरम्मत तब होती है जब पर्याप्त आराम और नींद आती है
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने शरीर को संक्रमण से लड़ने में मदद करने के लिए दिन में 8 से 10 घंटे सोएं।
  • प्रोटोस्टट अ सॉट थ्रोट से प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    बहुत सारी तरल लें पीने के तरल पदार्थ और हाइड्रेटेड रहने से गले के आसपास झिल्ली को हाइड्रेट किया जा सकता है और ठंड को जितना संभव हो उतना कम विकसित करने की अनुमति मिलेगी। एक शुष्क झिल्ली विषाणु के लिए एक प्रजनन भूमि है जो शरीर के विभिन्न हिस्सों में अधिक विकसित और फैलाना है, इसलिए वायरस को नियंत्रित करने के लिए इसे हाइड्रेटेड रखने के लिए आवश्यक है।
  • इसके अलावा, बहुत से पानी पीने से स्राव की चिपचिपाहट कम हो जाएगी और इस प्रकार बलगम आसानी से आपके सिस्टम से समाप्त हो जायेगा।
  • तरल पदार्थों से दूर चले जाते हैं जो मीठे होते हैं और कैफीन होते हैं क्योंकि वे लक्षणों को बढ़ा सकते हैं इसके बजाय, गर्म तरल पदार्थ (सूप्स और चाय) पीते हैं।
  • Video: लार से पता की जा सकती है शरीर की प्रतिरोधक क्षमता

    प्रक्रमिंग से एक कोल्ड चरण 4 तक रोकें
    4
    भाप में श्वास। इनहेलिंग स्टीम नाक के भीड़ को संभाल करने में आपकी मदद कर सकता है जिससे नाक के गले और गले को गर्म हवा में उजागर किया जा सकता है। गर्म हवा और नमी आपके गले और नाक के अंश में बलगम को तोड़ देगा, जिससे आपके शरीर में संक्रमित रहेगा।
  • बेहतर परिणाम के लिए, आप नीलगिरी के तेल या बेंज़ोइन टिंचर को और अधिक आरामदायक प्रभाव के लिए जोड़ सकते हैं।
  • यह भी गर्म स्नान लेने के लिए अच्छा हो सकता है
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 5 तक एक गलती को रोकें
    5
    मुश्किल से भोजन को रखने के लिए छह छोटे, लगातार भोजन खाएं तीन बड़े भोजन के मुकाबले छह छोटे हिस्से खाने से बेहतर होता है, क्योंकि बड़े भोजन से गुजरना मुश्किल हो जाता है और गले में गले का कारण बन सकता है। अनाज, सूप और अन्य जैसे शीतल खाद्य पदार्थ, इसकी स्थिरता के कारण, पीड़ित होने से बचने में मदद करेंगे।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 6 तक एक तंग गला को रोकने वाली छवि
    6
    ठंडे खाद्य पदार्थ और पेय की कोशिश करें आइस क्रीम, शीतल तरल पदार्थ और सब्सिगर्स गले में गले से छुटकारा पा सकते हैं। शीत तरल पदार्थ एक गले में गले में राहत की सनसनी पैदा करते हैं। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि दर्द कैसे राहत मिली है, लेकिन तंत्र मनोवैज्ञानिक हो सकता है, क्योंकि तापमान गले में दर्द का मुखौटा कर सकता है।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 7 तक एक गलती को रोकें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आहार में विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थ जोड़ें विटामिन सी phagocytes की प्रभावशीलता में सुधार कर प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है, कोशिकाओं जो उन्हें खाने से विदेशी निकायों को नष्ट करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक मुख्य भोजन में फलों और सब्जियों को उपभोग करके विटामिन सी की अपनी दैनिक खुराक लेते हैं।
  • विटामिन सी से भरपूर फल और सब्जियां संतरे, ब्लैकबेरी, ब्रोकोली, ब्लूबेरी, घुंघराले गोभी, नींबू और चूने हैं।
  • विधि 2

    दवा
    प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 8 तक एक तंग गला को रोकने वाली छवि



    1
    समझें कि आप किस हद तक दवा के साथ कार्य कर सकते हैं गले में खराश के उपचार में मुख्य लक्ष्य यह लक्षण और लक्षणों को कम करना है। एंटीबायोटिक्स एक ठंड के कारण गले में खराश के लिए इलाज की पहली पंक्ति नहीं हैं, क्योंकि उनका वायरल संक्रमण सबसे अधिक प्रभावित नहीं है।
    • केवल जब आपके पास लंबे समय तक संक्रमण होता है, जैसे कि स्ट्रेप्टोकोकस, तो क्या आपको एंटीबायोटिक उपचार चाहिए?
    • गले में गले एक संकेत है कि शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा संक्रमण के खिलाफ काम कर रही है।
    • गले के पीछे के टॉन्सिल फॉरेस्ट विदेशी निकायों और जब उनमें बड़ी मात्रा में उन्हें फंस जाता है तो प्रफुल्लित होता है
  • प्रोटोसिंग अ सॉट थ्रोट टू प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    ओवर-द-काउंटर दवाइयों के साथ डील करें ओवर-द-काउंटर दवाइयों का उपयोग गले में खराश के संकेतों और लक्षणों को कम करने के लिए किया जा सकता है और शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को संक्रमण पर ले जाने के लिए अनुमति देता है। गले के गले के लक्षणों को कम करने से आपको बेहतर आराम मिल सकता है और आपको संक्रमण से अधिक प्रभावी तरीके से सामना करने में मदद मिल सकती है।
  • गले की असुविधा से संबंधित दर्द को दूर करने में मदद करने के लिए सरल दर्द निवारक लें दर्दनाशक कार्य मस्तिष्क तक पहुंचने से दर्द के संकेतों को अवरुद्ध और रोकने से होता है।
  • आम दर्दनाशक दवाओं में इबुप्रोफेन, एस्पिरिन और एसिटामिनोफेन होते हैं।
  • प्रोटोसिंग अ सॉट थ्रोट टू प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड स्टेप 10 नामक छवि
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करें यदि आपके पास जीवाणु संक्रमण है यदि आप का निर्णय लिया गया है, तो एक परीक्षण के लिए और क्योंकि आप डॉक्टर के पास गए, कि आपके पास बैक्टीरिया का संक्रमण है, निर्धारित एंटीबायोटिक दवाएं ले लो एंटीबायोटिक्स शरीर को जीवाणु संक्रमण से लड़ने में मदद करते हैं जो अन्यथा मुश्किल से दूर हो सकते हैं।
  • किसी अन्य बीमारी से बचाए एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग न करें, क्योंकि अगर आपके गले में बैक्टीरिया संक्रमण का नतीजा नहीं है तो वे काम नहीं करेंगे।
  • सबसे गले गले वायरल हैं और एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज नहीं किया जा सकता है।
  • विधि 3

    गले में खराश के स्रोत का निर्धारण
    प्रोटोसिंग अ सॉट थ्रोट टू प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: गलतियां राहें तय करती हैं

    गले में खराश के सामान्य कारणों को ध्यान में रखें पता है कि सभी गले में गले जुकाम से नहीं आते हैं और अक्सर आप उन्हें विकास से रोक नहीं सकते हैं। यदि दर्द वायरल संक्रमण के कारण होता है तो आप एंटीबायोटिक उपचार के साथ इसकी प्रगति से बच नहीं सकते।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 12 तक एक तंग गला को रोकने वाला छवि
    2
    एक शारीरिक परीक्षा प्राप्त करें अपने चिकित्सक पर जाएं और पता करें कि गले में गले का क्या कारण है। आपके चिकित्सक आपके गले की स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए एक हल्के साधन का उपयोग करेंगे, साथ ही साथ आपके कानों और नाक के रूप में भी। सूज लिम्फ नोड्स की उपस्थिति का मूल्यांकन करने के लिए गले को भी पैलिपेट किया गया है। एक विशेष साधन, स्टेथोस्कोप का उपयोग करके साँस लेने के पैटर्न की जांच भी की जाती है।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 13 तक एक तंग गला को रोकने वाला छवि
    3
    अपने गले से एक नमूने का अनुरोध करें पता लगाने के लिए कि आपके पास बैक्टीरिया का संक्रमण है, तो अपने डॉक्टर से अपने गले से एक नमूना लेने के लिए कहें। नमूना नमूने एक बाँझ कपास झाड़ू का उपयोग कर गले के पीछे से लिया जाता है। तब उन्हें उचित विश्लेषण के लिए प्रयोगशाला में ले जाया जाता है और एक स्ट्रेप्टोकॉकस की पहचान करने के लिए।
  • सामान्य तौर पर, इस प्रक्रिया के परिणाम नमूने लेने के कुछ मिनट के बाद उपलब्ध होते हैं।
  • सकारात्मक परिणाम एक जीवाणु संक्रमण को दर्शा सकते हैं, जबकि एक नकारात्मक एक वायरल संक्रमण हो सकता है।
  • प्रोटोसिंग अ सॉट थ्रोट टू प्रोग्रेसिंग टू कोल्ड स्टेप 14 नामक छवि
    4
    एक पूर्ण रक्त गणना (सीएससी) प्राप्त करें विभिन्न प्रकार के रक्त कोशिकाओं की संख्या को मापने के लिए एक रक्त का नमूना प्राप्त किया जाता है। इससे यह निर्धारित करने में मदद मिल सकती है कि किस प्रकार के रक्त कोशिकाओं को ऊंचा, सामान्य या औसत से नीचे है, और यह दिखा सकता है कि संक्रमण बैक्टीरिया या वायरस के कारण है या नहीं।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 15 तक एक गलती से बचें
    5
    एलर्जी परीक्षण प्राप्त करें गले की गड़बड़ी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण हो सकती है। एलर्जी पैनल बनें यह देखने के लिए कि आपके दर्द का कारण एलर्जी के कारण है एलर्जी के मामलों में आमतौर पर आगे के मूल्यांकन और उचित प्रबंधन के लिए एक विशेषज्ञ का उल्लेख किया जाता है।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com