ekterya.com

कैसे ठंड के साथ सोने के लिए

जब आप बीमार होते हैं, तो आखिरी चीज आप सभी रात बिस्तर पर चारों ओर चलना है दुर्भाग्य से, दवा और भीड़ के संयोजन के साथ आप ऐसा ही कर सकते हैं हालांकि, यदि आप कुछ समायोजन करते हैं, तो आपको ठंड होने पर आपको अधिक शांतिपूर्ण रात की नींद प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, जो बदले में आपको वायरस से तेज़ी से पुनर्प्राप्त करने में सहायता कर सकता है

चरणों

भाग 1

दवा ले लो
एक शीत चरण 1 के साथ सो रही छवि
1
एक डेंगेंस्टेन्ट नाक स्प्रे का प्रयोग करें। डिगैंगस्टेन्ट्स अपने वायुमार्ग को साफ करने में मदद करते हैं, जिससे सोना आसान हो जाता है। और एक जोड़ा बोनस के रूप में, नाक स्प्रे केवल आपकी नाक पर काम करता है, इसलिए यह आपको परेशान नहीं कर सकता है या आपको कुछ मौखिक दवाओं की तरह जागता रख सकता है।
  • 6 बजे के बाद मौखिक दवाओं जैसे कि बेनाड्रिल और सीडोफेथेडिन से बचें, जब तक आप यह नहीं जानते कि वे आपको कैसे प्रभावित करते हैं। उदाहरण के लिए, छद्म फीडरिन आपको परेशान कर सकता है, जिससे आप जागते रह सकते हैं। हालांकि, अगर आपको पता है कि बेनाड्रिल आपको नींद लेता है, तो गहरी नींद को उत्तेजित करने के लिए रात में इसे लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • बैनड्रिल जैसी एंटीथिस्टामाइन सर्दी के खिलाफ हमेशा प्रभावी नहीं होते हैं, हालांकि यदि आपके पास सर्दी के अतिरिक्त एलर्जी है तो वे मदद कर सकते हैं कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि सर्दी के खिलाफ एंटीहिस्टामाइन जैसे कि ब्रोफेनिरामाइन और क्लोरीफेनीरामाइन अधिक प्रभावी होते हैं।
  • आपको कुछ दिनों के लिए केवल डेंगेंस्टेन्ट नाक स्प्रे का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि अत्यधिक उपयोग आपके श्लेष्म झिल्ली की सूजन बढ़ा सकते हैं। एक बार जब आप जानते हैं कि नाक decongestant क्या आपको नींद लेता है या कम से कम यह आप जाग नहीं रखता है, आप एक गोली पर स्विच कर सकते हैं
  • स्लोप विद अ कोल्ड स्टेप 2
    2
    एक नाक पट्टी की कोशिश करो नाक स्ट्रिप्स आपके नाक को खोलते हैं, जिससे आप रात के दौरान आसान साँस ले सकते हैं।
  • एक शीत चरण 3 के साथ सो रही छवि
    3
    एक एनाल्जेसिक लें सरल पेरासिटामोल तापमान को कम करने में प्रभावी है यदि आपके पास थोड़ा बुखार है और एक परेशान गले या अवरुद्ध साइनस के दर्द को दूर करने के लिए। यह अधिक आराम से आपको आराम से आराम करने में मदद मिलेगी।
  • जब आप एसिटामिनोफेन लेते हैं, तो किसी भी सर्दी की दवा की जांच करें ताकि आप यह देख सकें कि इसमें क्या दर्द निवारक है। बहुत अधिक पेरासिटामोल लेने से जिगर की क्षति हो सकती है और आपको नहीं पता कि अगर आप लेबल्स नहीं पढ़ते हैं तो आप पहले से ही कुछ ले रहे हैं।
  • जब आपको ठंड लग जाए तो आपको Tylenol PM लेने का मोहक हो सकता है हालांकि, Tylenol PM में शामिल diphenhydramine, जो Benadryl है जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है, आपको रात में बानाड्रिल्ल नहीं लेना चाहिए, जब तक आप यह नहीं जानते कि यह आपको कैसे प्रभावित करता है इसके अलावा, यदि आप Tylenol PM लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप खुराक दोगुना नहीं करते जब आप इसे डीफ़िनेहाइडरामाइन या एंटीहिस्टामाइन के साथ किसी अन्य दवा के साथ लेते हैं।
  • एक शीत चरण 4 के साथ सो रही छवि
    4

    Video: ठंड में कमरा बंद करके सोना पड़ा महंगा, उजड़ गया पूरा परिवार

    कफ सिरप की कोशिश करो यदि आपके पास सूखी खाँसी है, जो कभी-कभी एक ठंड के साथ हो सकती है, तो आप डिस्ट्रोमाथार्फ़न जैसे एक विवाद के साथ एक कफ सिरप का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक गीली खांसी होती है (जिसका अर्थ है कि जब आप खांसी लेते हैं तो आप बलगम का उत्पादन करते हैं) अपने डॉक्टर से बात करें, खासकर अगर आप जागते रहें।
  • शीत दवाएं और कफ सिरप जैसे कि न्युकिल कुछ पूर्ववर्ती घटकों को जोड़ती हैं। उदाहरण के लिए, फ्लू की रात की राहत के लिए तरल दवा और विक के ठंड में एक विरोधाभासी, पेरासिटामोल और एक एंटीथिस्टामाइन होता है। इसलिए, लेबल को दो बार ही दवा लेने से बचने के लिए पढ़ें इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इससे पहले कि आप इसे सोते समय लेने से पहले यह दवा आपको प्रभावित करती है, इसलिए यह आपको जाग नहीं रखता है
  • भाग 2

    घरेलू उपचार के साथ लक्षणों का इलाज करें
    स्लीप विद अ कोल्ड चरण 5
    1
    बिस्तर से पहले एक शॉवर ले लो और एक गहरी साँस लो। गर्म पानी न केवल आपकी मांसपेशियों को आराम देगा, लेकिन गर्म भाप भीड़ को खत्म कर देगा, जो आपके साइनस को नाली की अनुमति देगा। बदले में, आप रात में इतनी खांसी नहीं लेंगे
  • एक शीत चरण 6 के साथ सो रही छवि

    Video: ठंड में कमरा बंद करके सोना पड़ा महंगा, उजड़ गया पूरा परिवार !

    2

    Video: सर्दी में ग्लिसरीन को ऐसे लगाएं रात में,Add glycerin to the winter in the night,

    कुछ चिकन सूप या गर्म पेय ले लो भोजन में भाप के समान प्रभाव होता है, जो भीड़ से कुछ राहत प्रदान करता है। वास्तव में, जब आप बीमार थे, तो आपकी मां डिनर के लिए चिकन सूप बनाने का अधिकार हो सकती है, क्योंकि कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि यह अकेले गर्म पानी की तुलना में आपके नाक की सफाई में अधिक प्रभावी हो सकता है। इसके अलावा, तरल पदार्थ पीने और सूप लेने से आपको हाइड्रेटेड रहता है, जो भीड़ के साथ मदद करता है।
  • बिस्तर पर जाने से पहले कैफीन युक्त पेय से बचें, क्योंकि वे जागते रह सकते हैं।
  • कैमोमाइल जैसे कुछ चाय पीने से आपको आराम करने में भी मदद मिल सकती है, जिससे आप आसानी से सो सकते हैं।
  • स्लिप विद अ कोल्ड चरण 7
    3
    एक खारा स्प्रे समाधान की कोशिश करो नमक पानी आपके साइनस को साफ करता है आप अपनी नाक पर नमक पानी डालने के लिए नाक क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं या नाक पर पानी छिड़कने के लिए फार्मेसी से नाक खारा स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप खुद को खारा समाधान बनाते हैं, तो संक्रमण को रोकने में मदद के लिए निष्फल या आसुत जल का उपयोग करना सुनिश्चित करें। आप इसे खुद को उबाल कर सकते हैं
  • एक शीत चरण 8 के साथ सो रही छवि



    4
    जेल के रूप में मेन्थॉल का उपयोग करें यद्यपि आपकी छाती पर मेन्थॉल जेल रगड़ना जरूरी नहीं कि एयरवेज खुले, यह आपको महसूस कर सकता है कि ताज़ा प्रभाव के कारण साँस लेना आसान है।
  • एक शीत चरण 9 के साथ सो रही छवि
    5
    नमक पानी का उपयोग करने के लिए गड़बड़ी नमक पानी थोड़े समय के लिए गले में गले से छुटकारा पा सकता है, जिससे आपको नींद आती है और जल्दी से बस पानी में नमक के 1/4 और 1/8 चम्मच के बीच भंग और 30 सेकंड और एक मिनट के बीच इस मिश्रण के साथ गड़बड़। सुनिश्चित करें कि आप पानी को निगल नहीं लेते हैं
  • भाग 3

    अपने बेडरूम को समायोजित करें
    एक शीत चरण 10 के साथ स्लिप शीर्षक वाली छवि
    1
    पच्चर तकियों के साथ बिस्तर के सिर लिफ्ट तकिए के साथ थोड़ा सा झुकाव बनाएं और अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को लगभग 15 सेंटीमीटर (आधा फुट) बढ़ाएं। चूंकि यह स्थिति आपके सिर पर रक्त के प्रवाह को कम करती है, इसलिए आपके नाक मार्ग कम सूजन हो जाएंगे, जिससे आप बेहतर श्वास ले सकेंगे। यह साइनस के दबाव को दूर करने में भी मदद कर सकता है।
  • एक शीत चरण 11 के साथ सो रही छवि
    2
    एक humidifier का उपयोग करें जब आपके पास सर्दी होती है तो हेमिडिफ़ीयर भीड़ को दूर कर सकते हैं आपके घर में आर्द्रता 30 से 50 प्रतिशत के बीच होना चाहिए। यदि यह सूख जाता है, तो आप आर्द्रता बढ़ाने में सहायता के लिए अपने बेडरूम में एक हामिडीफायर का संचालन कर सकते हैं।
  • अपने घर में नमी को मापने के लिए, एक हार्डवेयर स्टोर से एक आर्द्रतामीटर खरीदें। कुछ आर्मीडिफ़र इस सुविधा के साथ आते हैं, इसलिए आप नमी को इस तरह से माप सकते हैं।
  • अपने ह्यूमिडीफायर को अधिकतम लाभ के लिए साफ रखें आसुत जल का प्रयोग करें और समय-समय पर एक नया फ़िल्टर डालने के अलावा, इसे अक्सर बदलना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, सप्ताह में दो बार ह्युडिफ़िडर को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें। गंदा humidifiers हवा में बैक्टीरिया को बढ़ा सकते हैं
  • एक शीत चरण 12 के साथ सो रही छवि
    3
    प्रकाश छिपाएं यही है, सुनिश्चित करें कि सभी प्रकाश स्रोत बंद हैं और आप अपने अलार्म घड़ी को कवर करने के लिए खिड़कियों में काले पर्दे का उपयोग करते हैं। प्रकाश जागने के लिए आपके दिमाग को बताता है, इसलिए इन स्रोतों को बंद करने से आपको नींद में मदद मिल सकती है।
  • एक शीत चरण 13 के साथ सो रही छवि
    4
    एक आरामदायक कमरे का तापमान रखें सुनिश्चित करें कि आपका कमरा बहुत गर्म या ठंडा नहीं है, क्योंकि इससे आपको बेचैन या जाग हो सकता है कुछ विशेषज्ञों की सलाह है कि सोने के बीच 18 और 22 डिग्री सेल्सियस (65 और 72 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच) जब आप ठंडे होते हैं तो आप गर्म पक्ष की तरफ अधिक पा सकते हैं लेकिन अपने कमरे में बहुत अधिक गर्मी नहीं करते।
  • Video: बिना दवा बंध नाक सर दर्द सर्दी का रामबांड इलाज | cure cold, blocked nose headache in 2 mins

    एक शीत चरण 14 के साथ सो रही छवि
    5
    आवश्यक तेलों की कोशिश करो लैवेंडर और कैमोमाइल जैसे आवश्यक तेल आप आराम कर सकते हैं पानी के साथ स्प्रे बोतल में कुछ बूंदें जोड़ें और बिस्तर पर जाने से पहले अपने तकिये स्प्रे करें।
  • युक्तियाँ

    • डेंगेंस्टेस्टेंट्स लें, जो दिन के दौरान आपको रात में नींद लेती हैं।
    • अतिरिक्त कंबल के आसपास रखें, क्योंकि सर्दी आपको थोड़ी बुखार कर सकती है।
    • खांसी उठने पर अगर आपके गले को शांत करने में मदद के लिए अपने बिस्तर के पास एक गिलास पानी छोड़ दें
    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com