ekterya.com

उच्च प्रारंभिक वेतन के लिए बातचीत कैसे करें

यहां तक ​​कि जब भी आप अपने सपने की नौकरी पाने में कामयाब हो गए हैं, वेतन का मुद्दा अभी भी लंबित है क्या यह एक उच्च प्रारंभिक वेतन बातचीत कर सकता है? हां, यह संभव है, जब तक आप अपने खुद के मूल्य का विचार रखते हैं और पता है कि आपका प्रस्ताव कैसे पेश किया जाए आपकी नई स्थिति लेने से पहले अंतिम बातचीत के पथ पर आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 1 का वार्ता
1
उच्च वेतन के लिए पूछने के लिए किसी भी अनिच्छा पर काबू पाएं अगर आप डर से लेकर सवाल तक आत्म-सम्मान की समस्या या अपनी क्षमता में आत्मविश्वास की कमी के कारणों के लिए अधिक पैसे मांगने के लिए अनिच्छुक व्यक्ति हैं, तो यह आपके भय का सामना करने का समय है। कठिन समय में नौकरी पाने के लिए आभारी रहें, एक प्राप्त करने के लिए उत्सुकता महसूस करें "नहीं", या बस पूछ कर फंसाने की इच्छा न करना इस मुद्दे को हल करने के लिए अच्छा नहीं है जो भी कारण आपको रोक देता है, वह यह भी है कि आप सबसे अच्छा सौदा पाने के लिए नहीं जा रहे हैं। नीचे कुछ सामान्य कारक हैं जो लोगों को सर्वोत्तम तरीके से बातचीत करने से रोकते हैं:
  • डर: संभवतः सबसे आम कारण है कि लोग प्रारंभिक राशि में वृद्धि का अनुरोध नहीं करते हैं, अलग-अलग भयों के साथ-साथ अस्वीकार कर दिया जाए, बहुत आक्रामक दिखाई देने के लिए, अपने भविष्य के मालिकों के असंतोष के लिए और यदि उत्तर नकारात्मक है तो बुरा लगता है। भय जीवन में सभी अच्छी चीजों की एक कातिल मानसिक रूप से और आर्थिक रूप से और जल्दी ही आप इसे सामना करते हैं, आप के लिए बेहतर,।
  • पेशकश की गई वेतन को सही ठहराएं: अपने आप से कहो कि पेशकश की गई वेतन बहुत अच्छी है, आपको अधिक की ज़रूरत नहीं है या आप नौकरी से इतना प्यार करेंगे कि आप जो पैसा कमाएंगे वह पर्याप्त होगा आदि। सभी "बहाने" हैं। प्रयास, या समझौता, या बातचीत करने के लिए बहाने नहीं। आप उस से अधिक लायक हैं! आखिर, क्या आप काम के बारे में बहुत भावुक हैं कि आप इसे मुफ्त में करेंगे? नहीं, ज़ाहिर नहीं, क्योंकि इसके बारे में नहीं है "कि" जुनून की तरह!
  • विनम्रता: एक छोटी सी विनम्रता, हमेशा अच्छा है, लेकिन एक उदास जीवन होने के लिए लायक नहीं है, खासकर जब अपने कल्याण दांव पर है। और अपने दोस्तों या परिवार के बारे में चिंता नहीं की तुलना में अधिक कमाएँ के रूप में किसी को विनम्र या प्रतिभाशाली होने के लिए कम करके आंका और इतनी मेहनत की कोशिश करने की जरूरत नहीं विनम्रता का स्वस्थ संकेत नहीं हैं देखा जा - बस एक उठाने के लिए पूछने के लिए आप को हतोत्साहित करने के तरीके हैं। जब आपके मालिक अपने काम के लिए सभी क्रेडिट लेते हैं, तो आपकी विनम्रता दिखाने के लिए पहले से ही बहुत से अवसर होंगे! क्या तुम सच में किसी को विनम्र के रूप में नहीं देखा जा रहा है, अभ्यास उन जितनी जल्दी आप का अनुरोध, कि जिस तरह से कार्य करने में सक्षम धन्यवाद के साथ एक समस्या है, तो आप दूसरों का ध्यान रखते नहीं किया जा रहा की चिंता से बचने या अनावश्यक रूप से दोषी महसूस कर सकते हैं।
  • आत्मसम्मान का अभाव: अपने काम के मूल्य के बारे में असुरक्षित लग रहा है, खुद से कह रहा है कि दूसरों को अधिक बुद्धिमान या योग्य हैं, या आप से अधिक कमाई के लायक, खुद को हतोत्साहित करने का सबसे बुरा तरीका है बंद करो, इससे पहले कि आप गुमनामी में गिरें!
  • आत्मविश्वास का अभाव: यह आत्मसम्मान, भय और नम्रता की कमी से जुड़ा हुआ है। पूछने या आक्रामक या कमजोर दिखने के लिए खारिज होने के बारे में चिंता यह रोजगार के संबंध को शुरू करने का एक अप्रत्यक्ष तरीका है, और वे इसे देखेंगे। कम से कम, समझौते के हिस्से के रूप में जोर देने के लिए आवेदन करने के विचार पर विचार करें यदि आपके पास मुश्किल नकदी की मांग करने का साहस नहीं है!
  • उदासीनता: इसके बारे में उदासीन लग रहा है शायद पिछले अनुभवों ने आपको यह सिखाया है कि यह कोशिश करने के लिए समय की बर्बादी है। उदासीनता के साथ समस्या यह है कि जब आप इसे अपने जीवन के सभी पहलुओं में छिपाते हैं जितनी जल्दी हो सके आप में से इसे बाहर निकालें।
  • पक्षपाती विचार: कुछ लोग अभी भी विश्वास रखते हैं और अधिक पैसा बनाने के बारे में पूर्वाग्रहित हैं, जैसे अमीर घबड़ाहट या लालची हैं, धन के मुद्दे एक उपद्रव हैं या उनमें शामिल होने के लिए खुद को कम करने में शामिल हैं या यह आपके साथ संबंधों को प्रभावित कर सकता है मालिक या आपके अन्य सहकर्मियों आप देखने की इन बातों पक्षपाती के किसी भी है, तो पता चलता है कि वे कुछ भी नहीं है, लेकिन रोक अब इन पूर्वाग्रहों से छुटकारा! आपके बैंक खाते धन्यवाद होगा।
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 2 की बातचीत का शीर्षक
    2
    अपने आप को साहस के साथ बांधा पहली जगह में, यदि आप इसके लिए अनुरोध नहीं करते हैं, तो आपके भविष्य के नियोक्ता आपके लिए यह नहीं करेंगे, वे आपका दिमाग नहीं पढ़ते हैं, न ही ऐसा है जैसे वे अचानक ऐसा करने के लिए दबाव डाले बिना अपनी पेशकश अपलोड कर लेंगे। याद रखें कि एक जबकि "नहीं" संभव उत्तर में से एक है, इसलिए यह एक है "हां", "हम देखेंगे कि हम इसके साथ क्या कर सकते हैं", और "कैसे एक समझौते के बारे में?"। प्रत्येक मामले में, नियोक्ता आपकी बात सुनेगा, प्रतिबद्धता की इच्छा को पूरा करने और सर्वोत्तम देखने के लिए, कंपनी के लिए सर्वोत्तम पेशकश और प्राप्त करने के मामले में आपके काम के प्रदर्शन पर एक्सट्रपलेशन होगा। यहां तक ​​कि अगर जवाब एक है "नहीं", आपने जोरदारता और साहस के सकारात्मक संदेश के साथ रोजगार संबंध खोला है, और जब भविष्य में मजदूरी बढ़ाने के बारे में बात करने के लिए समय आता है, तो यह ध्यान में रखा जाएगा, कि आप को किसी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए
  • यदि आप इसके लिए अनुरोध नहीं करते हैं, तो आप संभावित रूप से बहुत अधिक धनराशि खो देंगे, जो कि कोई बोल्डर ले जाएगा। साहसी रहो!
  • अपने रोजगार संबंधों के पहले चरण में भुगतान पर चर्चा करने के बाद, आपको स्पष्ट होगा कि वेतन में बढ़ोतरी के माध्यम से अधिक धन अर्जित करने के संबंध में आपसे क्या अपेक्षा की जाती है। यह शुरू करने के लिए एक बहुत अच्छी स्थिति है।
  • एक उच्च शुरुआती वेतन चरण 3 की बातचीत का शीर्षक
    3
    अपने प्रस्ताव को निर्धारित करें कि आपके नियोक्ता को यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको अपने वेतन प्रस्ताव में वृद्धि करनी चाहिए, उसके बारे में ठीक से निर्देशित करना चाहिए। सबसे पहले, विचार करें "कि" जो आपको विशेष और मूल्यवान बनाता है (इसके अलावा स्थिति के लिए चुना गया है) यह एक पेशेवर के रूप में आपके मूल्य की स्थापना करना है, और यह स्पष्ट करने और पुष्टि करता है कि वृद्धि का अनुरोध करने के कारण क्या हैं। तुलना करें अपने "कौशल और अनुभव" अन्य लोगों के साथ जो एक ही क्षेत्र में काम करते हैं और महत्वपूर्ण कारकों पर ध्यान देते हैं जो बताते हैं कि इन पहलुओं में आप दूसरों से ऊपर हैं विशेष रूप से, अपनी उत्कृष्ट शक्तियों का चयन करें और अपनी अतुलनीय शैली, प्रतिभा और क्षमताओं का प्रदर्शन करें। यहां तक ​​कि अगर इनमें से कुछ पहले से ही आपके सीवी में और साक्षात्कार में समझाए गए हैं, तो हमेशा कुछ और ठोस तथ्य होंगे जो आप अपने भविष्य के मालिक को जीतने के लिए पेश कर सकते हैं, और यह भी एक पूर्ण और विस्तृत तरीके से दिखाने का एक अच्छा मौका है आपके सहयोगियों की तुलना में आपका मूल्य इसके लिए, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • अपने स्तर और क्षेत्र में अनुभव की डिग्री।
  • आपकी शैक्षिक प्रशिक्षण, जिसमें आप वर्तमान में पढ़ रहे हैं और जिसकी आप प्रतीक्षा कर रहे हैं, उसमें शामिल हैं।
  • नए ग्राहकों को आकर्षित करने या संपर्कों के अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करने की आपकी क्षमता।
  • अपने भविष्य के नियोक्ता के बारे में अपने स्तर के प्रतिद्वंद्वियों के साथ और अपनी नई कंपनी के पक्ष में इसका लाभ उठाने के बारे में ज्ञान का स्तर
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 4 की बातचीत का शीर्षक
    4
    अगली बात की जांच करना है आप तथ्यों के बिना बातचीत नहीं कर सकते इसके अलावा, आप यह कभी नहीं मान सकते कि आपके नए नियोक्ता के पास सब कुछ है, वे आपकी रुचियों को देखने के लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं! एक बार जब यह स्पष्ट हो जाता है कि आपने नौकरी प्राप्त की है, तो यह जानने का समय है कि आपकी स्थिति में अन्य लोग क्या हैं "कमाना" उद्योग में अपने अनुभव और विशेषज्ञता के साथ, इस तुम क्या अपनी स्थिति के लिए एक अच्छा वेतन और क्या प्राप्त प्रस्ताव उचित है, अगर यह औसत या उत्कृष्ट (नीचे है यह अर्हता माना जाता है है के बारे में एक निष्पक्ष और उद्देश्य से पता चलना चाहिए "महान" वेतन की पेशकश एक असामान्य प्रतिक्रिया है!)। अपने दावों का समर्थन करने वाले ठोस तथ्यों का पता लगाएं कुछ चीजें जो आपको करना चाहिए, वे हैं:
  • वेतन गाइड की जांच करें (कुछ ऑनलाइन हैं, लेकिन अगर आपके पास अपने स्थानीय बुकस्टोर पर पूछे जाने वाले प्रश्न हैं)।
  • अपने शिक्षकों और पूर्व मालिकों से बात करें
  • अपने सहयोगियों से बात करें कि क्या आप उस कौशल को इंगित कर सकते हैं, जो आपके अनुभव में सबसे महत्वपूर्ण हैं और उनसे पूछें कि उन्होंने पहले उन कौशलों का प्रदर्शन कैसे किया है।
  • यदि प्रासंगिक हो, तो ग्राहकों से अपने मूल्य के बारे में अपनी राय लेने के लिए बात करें
  • कंपनी के भुगतान इतिहास को अपनी स्थिति में कर्मचारियों को देखें।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने भविष्य के नियोक्ता को सुझाव देने के लिए उचित राशि का अनुमान लगाते हैं। प्रकार के एक अभद्र अनुरोध की तुलना में एक विशिष्ट, अच्छी तरह से सोचा और निष्पक्ष आंकड़ा करने के लिए कोई और नहीं कहना मुश्किल होता है "आकाश की सीमा है"।
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 5 की बातचीत का शीर्षक
    5
    अभ्यास। पर आप लोगों को कुछ करने के लिए पूछने के लिए और साक्षात्कार जहां काम वेतन मिला भाग लेने के लिए भी कठिन बातचीत करने के लिए इस मामले को मिल जाए, तो अभ्यास आप कैसे पूछेंगे कुछ समय निवेश जो परेशान की तरह कर रहे हैं । दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और जोर से वृद्धि हुई है, सुझाव आंकड़ा और एक अस्वीकृति सहित संभव प्रतिक्रियाओं, करने के लिए अपने प्रतिक्रियाओं अनुरोध करने के लिए अपने कारणों का। यह आपके विकसित करने का समय है "गेम रणनीति" अपनी जगह की स्वतंत्रता में
  • दूसरी तरफ मालिक होने का नाटक करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त बनें। उनसे अलग-अलग परिस्थितियों का जवाब देने के लिए उससे पूछें कि आप हर एक का अभ्यास कर सकते हैं "हां, हां, हम आपके वेतन में वृद्धि करेंगे" जब तक "कोई रास्ता नहीं" और भी " "हमें इसके बारे में सोचने की ज़रूरत है"।
  • इस मामले को जटिल मत करो सरलता बेहतर है और जवाब सकारात्मक होना चाहिए, जो भी नियोक्ता की प्रतिक्रिया है
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 6 में बातचीत का शीर्षक
    6
    बातचीत शुरू करें सबसे कम वेतन जिसे आप स्वीकार करना चाहते हैं, और जो उच्चतम वेतन आप चाहते हैं (इसके लिए, तर्कसंगतता के अगले चरण को देखें) जानें। इसके बाद, हमेशा आप की तुलना में एक उच्च आंकड़ा शुरू करें, इसका मतलब है कि अग्रिम में जानने का मतलब है कि आपकी मूल राशि कितनी है यह छोटी मात्रा में बातचीत करने और एक तक पहुंचने के लिए अवसर प्रदान करता है "समझौता"। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो वह वही होगा जो आप चाहते थे।
  • यह एक वाणिज्यिक संचालन के रूप में ले लो, क्योंकि यह है कि यह क्या है यद्यपि यह आपके लिए व्यक्तिगत है, यह कंपनी के लिए एक अवैयक्तिक मामला है, जो आपको केवल सबसे अच्छी कीमत पर डेस्क के पीछे बैठे रखना चाहता है। यह एक और मौका है कि आप खुद को अपने सामने पेश करने के लिए सुरक्षा के साथ आगे बढ़ें कि आपके पास पहले से नौकरी है, साथ ही काम को स्वीकार करने से पहले उच्च वेतन का अनुरोध करने के लिए थोड़ा सा लाभ।
  • उन अंतर्मुखी, विद्रोही या डरपोक लोगों के लिए जो कि विचारों पर आतंक और नाराजगी महसूस करते हैं "खुद को बढ़ावा देना", उन्हें व्यक्तिगत मूल्य के साथ अपने पेशेवर मूल्य को बढ़ावा देने में भ्रमित नहीं होना चाहिए। व्यक्तिगत मूल्य की जांच नहीं की जा रही है। यह एक पेशेवर मूल्य है जिसे आपको एक मानक प्रवचन में पॉलिश करने की आवश्यकता है। इसे व्यावसायिक संचालन के रूप में प्रबंधित करें और पेशेवर क्षेत्र में सब कुछ रखो - आप किसी व्यक्तिगत स्तर पर कितना मूल्यवान हैं इसका प्रचार नहीं कर रहे हैं
  • पहचान लें कि कंपनियों का एक उच्च प्रतिशत अपने वेतन प्रस्तावों की पुन: बातचीत करने की अपेक्षा करता है ताकि वे जानबूझकर कम प्रस्ताव पेश करें जितना कि वे आपको स्वीकार करते हैं। हालांकि यह सभी कंपनियों पर लागू नहीं होता है (सरकारी संगठनों से सावधान रहना, जहां वेतनमान सार्वजनिक और परिभाषित किए गए हैं), इस संभावना को स्वीकार न करें कि आपने इस तर्क के आधार पर कम पेशकश की है। प्रयास करें!
  • एहसास है कि जो लोग पूछते हैं उन्हें सुन लिया जाता है। "जो रोना नहीं करता वह स्तन नहीं करता है" यह कुछ वास्तविक, अब और अन्य श्रम परिचालन में है
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 7 की बातचीत का शीर्षक



    7
    यथार्थवादी और उचित रहें तारों के लिए इंतजार न करें जब उन्होंने केवल आपको चंद्रमा की पेशकश की है। उच्च वेतन एक अच्छा लक्ष्य है, लेकिन एक खगोलीय सीमा लालच पर है या पूरा करना असंभव है। कभी भी बाजार मूल्य से ऊपर राशि का अनुरोध न करें जब तक आप ऐसा करने का एक असाधारण कारण न हो। एक बार फिर, यह शोध के बारे में है, लेकिन अपने अंतर्ज्ञान, सामान्य ज्ञान का उपयोग करने के बारे में और सही पल का चुनाव कैसे करना है इसके बारे में भी।
  • इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने वार्ता प्रक्रिया के भाग के रूप में नौकरी प्राप्त की है यह वही है जो आपके भविष्य के नियोक्ता लगातार सोचता है और बहुत अधिक दबाव डालकर आपके कारण को प्रभावित कर सकता है।
  • इस तथ्य को स्वीकार करें कि कुछ कंपनियां केवल इससे पहले एक निश्चित रकम बर्दाश्त कर सकती हैं "आपकी प्रतिभा" पहुंच से बाहर है ध्यान रखें कि यहां तक ​​कि सबसे बड़ी और सबसे अमीर कंपनियों को लाभदायक होना चाहिए और अपने श्रमिकों के वेतन को हास्यास्पद स्तरों पर नहीं झेलना चाहिए। वास्तव में वेतन की मात्रा में बढ़ोतरी वर्तमान में अधिकांश नागरिकों द्वारा एक अस्वास्थ्यकर श्रम विकास के रूप में देखी जाती है और अगले दशक में वेतन के मामले में वेतन का निर्धारण करते समय निस्संदेह एक महत्वपूर्ण तत्व बनना उचित होगा। सर्वश्रेष्ठ कार्यकारी निदेशक
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 8 का वार्तालाप छवि
    8
    अपने भविष्य के नियोक्ता को कुछ समय के लिए विचार करने के लिए और शायद थोड़ा अधिक बातचीत करने की अपेक्षा करें। एक संभावना प्रतिबिंबित करने के लिए समय के लिए संभावित सकारात्मक अनुरोध है, इसके बाद के द्वारा "चलो थोड़ा और अधिक बातचीत"। आपका भविष्य नियोक्ता शायद किसी भी प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करता है (जितना संभव हो), लेकिन निश्चित रूप से समझौता करने के लिए तैयार है। इसे एक अच्छे संकेत के रूप में देखें और बातचीत के लिए तैयार हों।
  • यदि वे आपको फिर से पूछते हैं, तो उन्हें शांति से और धैर्य के साथ उत्तर दें, जब आपको लगता है कि वे आपको फिर से साक्षात्कार कर रहे हैं शायद आपका भावी नियोक्ता आपको निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए अधिक विवरण जानने के लिए परीक्षण कर रहा है। बस मज़ा है!
  • कभी-कभी, कंपनी को आपकी प्रतिबद्धता को परीक्षण के लिए रखा जा सकता है। साबित करें कि आपने साक्षात्कार के लिए और इस आवेदन के लिए आवश्यक सभी किया है और आप बिना किसी समस्या के इस परीक्षा को पारित करेंगे। बस सावधान रहें कि आपका वचनबद्धता आपके वेतन के लिए आनुपातिक है, यह एक संवेदनशील मुद्दा है, इसलिए उन्हें यह बताकर आश्वस्त करें कि आप कितनी उत्साही हैं जो आपकी कंपनी के हैं जो आपके कौशल और अनुभव को पहचानते हैं।
  • यदि आपने शोध किया है और यह जरूरी है कि ऐसा करने के लिए उपयुक्त है, तो आप वार्ता के दौरान समझौते के सुझाव बना सकते हैं जो विभिन्न प्रकार के पुरस्कार की संभावना खोल सकते हैं, जैसे अतिरिक्त लाइसेंस, स्वयंसेवक के लिए खाली समय, वार्षिक बोनस या आरक्षण, एक बड़ा कार्यालय, फ्लाइट घर अगर आप दूसरे राज्य में काम करते हैं, व्यक्तिगत विकास पाठ्यक्रम, क्लब की सदस्यता, पार्किंग स्थल में एक स्थान आदि। कई मामलों में, कंपनी के पास बातचीत का अंतर होता है जो मौद्रिक पुरस्कारों का अर्थ नहीं दर्शाता है कि वे प्रस्तावित प्रस्ताव में शामिल होने के लिए खुश होंगे।
  • एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 9 की बातचीत का शीर्षक चित्र
    9
    एक प्राप्त करने की संभावना के लिए तैयार करें "नहीं"। अग्रिम में जानें कि अगर जवाब एक है तो आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे "नहीं"। अच्छा होने की कोशिश करें, बल्कि स्थिति से परे सोचने की कोशिश करें। यह पहचान लें कि नियोक्ता आपके साथ बैठने की मेज पर सबसे अच्छा इरादा रखता है
  • याद रखें कि आप अपने वेतन नहीं हैं यह निजी नहीं है, यह सिर्फ व्यवसाय है
  • पिछले चरण देखें ताकि, एक प्राप्त करने के मामले में "नहीं", आप अन्य गैर-मौद्रिक संभावनाएं सुझा सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि जब आपको एक प्राप्त होता है "नहीं", आप जब कोशिश कर रहे हैं बहुत अच्छा किया है आपने सिद्ध किया है कि आप प्रश्न पूछ सकते हैं और स्वतंत्र रूप से व्यवहार कर सकते हैं। आप अपनी नई नौकरी में बहुत अच्छी तरह से करेंगे
  • अंतिम लेकिन कम से कम, याद नहीं है कि एक "नहीं" यह कहने का एक अजीब रास्ता हो सकता है "अभी नहीं, लेकिन हम क्यों नहीं समझा सकते", अर्थात्, आर्थिक स्थिति इस समय उसे अनुमति नहीं देती है, लेकिन कंपनी उस स्थिति को प्रकट नहीं करेगी। हालांकि, अगर हम अच्छे समय में जारी रखते हैं, तो भविष्य में बढ़ोतरी को ऑफसेट कर सकते हैं "नहीं" मूल।
  • Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 10 का वार्तालाप छवि
    10
    एक सकारात्मक नोट के साथ आवेदन समाप्त करें, क्योंकि यह आपके भविष्य के नियोक्ता द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त होगा। चाहे आप सफल हो या न हो (और कई मामलों में आप इसे नहीं जानते होंगे क्योंकि अधिकांश नियोक्ता आपके प्रस्ताव पर विचार करने के लिए समय मांगते हैं) इस मामले को शिक्षा के साथ समाप्त कर दिया है और कम किए बिना एक सरल "अच्छा, बहुत बहुत धन्यवाद" जवाब देने का यह एक अच्छा और तटस्थ तरीका है। मुस्कुराहट रखें, व्यापार मामलों के लिए वह दोस्ताना और सही मुस्कान
  • कई अतिस्वास्थ्यकों का उपयोग करते हुए बग़ल या विचार की सराहना न करें यह निराशा की तरह लगता है
  • कभी भी कन्वर्ट न करें "नहीं" एक प्रतिक्रिया में, जैसे कि बताते हुए कि आप जानते हैं कि कंपनी में हर कोई आपसे अधिक कमा रहा है और ब्ला ब्ला ब्ला यह आपकी नौकरी की पेशकश को वापस लेने का निमंत्रण है!
  • एक उच्च शुरुआती वेतन चरण 11 में बातचीत का शीर्षक
    11

    Video: नियोजित शिक्षकों को लेकर पटना हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता दीनू कुमार ने बिहार सरकार पर खड़े किए सवा

    लिखित में प्रस्ताव का अनुरोध करें जो कुछ भी प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए गए हैं, बिना किसी भी काम को कभी भी पेपर और स्याही में हस्ताक्षर किए गए हैं। अब जाओ, बुद्धिमान वार्ताकार, आपकी नई नौकरी आपको इंतजार कर रही है!
  • युक्तियाँ

    • विचार करें कि आपके पास क्या प्रस्ताव है और क्या है तथ्य यह है कि उन्होंने आपको नौकरी की पेशकश की है स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि वे आपको कंपनी में चाहते हैं। लेकिन अगर आपके पास अपने भविष्य के नियोक्ता को प्रभावित करने के लिए पेशेवर के रूप में आपके मूल्य के बारे में कुछ अतिरिक्त है, तो अब इसे दिखाने का समय है उदाहरण के लिए, शायद आप कंपनी में दो नए ग्राहक ला सकते हैं या हो सकता है कि आप दो अतिरिक्त ग्राहकों के बोझ को लेने के लिए तैयार हों जो आपकी स्थिति के अनुरूप हों। रिश्वत के रूप में इन वादों को समझें, लेकिन यह स्पष्ट करने के लिए कि आपके पास एक विशेष गतिशीलता है जो आप कंपनी को ला रहे हैं। वैसे भी इन वादों को पूरा करने की तैयारी करें, क्योंकि आपने पता लगाया है कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं और वे इसे आपके द्वारा दिए गए कार्य के भाग के रूप में देखेंगे। दूसरे शब्दों में, यह केवल तभी प्रदान करता है जो आप वेतन के वार्ता के परिणामस्वरूप कर्मचारी के रूप में देने के लिए तैयार हैं, जबकि आप अपने नियोक्ता को अपने व्यावसायिक मूल्य को दिखाने की उम्मीद करते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपका काम अच्छी तरह से भुगतान नहीं हो रहा है, चिंता न करें। कम से कम आपके पास दरवाज़े में एक पैर है और एकमात्र रास्ता ऊंचा है, यहां तक ​​कि वेतन के संबंध में भी। खुशी के साथ स्वीकार करें कि आपके पास नौकरी है और सर्वोत्तम होने का प्रयास करें उठाने, प्रचार, यात्राएं आदि के नए अवसर होंगे। जो भविष्य में आ जाएगा, उस अनुभव का जिक्र न करें जिसे आप प्राप्त करेंगे और जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे।

    चेतावनी

    • कभी एक कंपनी और दूसरे की पेशकश की संभावनाओं की तुलना नहीं करें, खासकर जब आपके पास वास्तव में एक और नौकरी का मौका नहीं है (जैसे कि आपकी पुरानी नौकरी वापस जाना)। अगर आप इन संभावनाओं के साथ खेलना शुरू करते हैं तो आप जिस कंपनी के साथ बातचीत कर रहे हैं, वह आपको जाने दे सकती है तुलना करने के लिए याद रखें, लेकिन धमकी या अनुमान नहीं है कि आपके पास कहीं और बेहतर अवसर हैं।
    • आप केवल बीच में अंतरिक्ष में बातचीत कर सकते हैं "आपके पास नौकरी है" और "हाँ, धन्यवाद"। आपके द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद बातचीत करने की कोशिश करना सवाल से बाहर है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उद्योग में अपने सहकर्मियों के साथ अपने काम की तुलना करें - वेतन दर और समान कार्य स्तर
    • अपने पेशेवर काम के साथ एक सूची
    • आपके अनुरोध का परीक्षण करने के लिए एक दर्पण (और शायद एक मित्र)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com