ekterya.com

रिश्ते कोच कैसे बनें

अधिक से अधिक आवश्यक हैं उन में समस्याओं में वृद्धि के कारण रिश्ते कोच

रिश्ते कोच वे लोग हैं जो विभिन्न प्रकार के रिश्तों में विवादों को सुलझाने में मदद करते हैं, जबकि उनमें पारस्परिक कौशल विकसित करने और रिश्तों में मजबूत रिश्ते विकसित करने में मदद करते हैं। यदि आप पेशे में भाग लेना चाहते हैं रिलेशन कोचिंग, आपको इन नए उद्देश्यों को पूरा करने के लिए आपको क्या करना होगा, यह जानना चाहिए।

चरणों

विधि 1
बनने का फैसला करें रिश्ते कोच

छवि को शीर्षक से लाए जाने के लिए आपका सपने जीवन से कदम 8
1
निर्धारित करें कि किस खास प्रकार में कोच तुम बनना चाहते हो रिश्ते कोच विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं: डेटिंग या शादी के कोच, कोच जो परिवार के रिश्तों के साथ काम करते हैं या कंपनियों और समूहों के साथ काम करने वाले कोच आपको इस कौशल के बारे में सीखना चाहिए और इस पेशे के अभ्यास के लिए आपको जिस तरीके से व्यवहार करना चाहिए, उस पर निर्भर करेगा कोच आप चुनते हैं
  • एक रिश्ते सलाहकार बनने के बाद, आप यह चुन सकते हैं कि आपके पेशे के अभ्यास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उदाहरण के लिए, आप यौन और अंतरंग संबंधों या दु: ख परामर्श, तलाक या बुजुर्ग, साथ ही एलजीबीटी परिवारों और रोमांटिक संबंधों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • आप संचार कौशल, समस्या सुलझाने के कौशल, तनाव प्रबंधन या वित्तीय कौशल को अपने साथ जोड़ना चुन सकते हैं
रिश्ते कोचिंग
  • एक अन्य विकल्प एक निश्चित धार्मिक संबद्धता का परामर्शदाता बनना है
  • बनने के लिए
  • विशेष संबंध कोच, यह किसी भी आवश्यकता को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं है आप कुछ क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि बनना सीखना कुछ प्रमाणन कार्यक्रमों के प्रभारी ईसाई रिश्ते कोच आप एक सामान्य प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से भी जा सकते हैं। इस मामले में, आप इस जानकारी को अनुकूलित कर सकते हैं और विशिष्ट समूहों के रिश्ते, जैसे एकल लोगों, एलजीबीटी लोगों या तलाकशुदा लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चुन सकते हैं।
  • यदि आपके पास व्यापार में अनुभव है, तो आप एक बनकर इसे खुद आधार कर सकते हैं
  • कॉर्पोरेट या व्यावसायिक संबंधों पर ध्यान देने के साथ कोच इस विशेषज्ञता को अनुकूलित करने के लिए, आप अपने व्यक्तिगत, कार्य और जीवन अनुभव का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: अब अफ़्रीका पर भी चीन का शिकंजा? दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें सिर्फ़ DUNIYA TAK पर LIVE

    बी ऐग्रेसिव इन बास्केटबॉल (गर्ल्स) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक की दैनिक प्रतिबद्धताओं क्या हैं पहचानता है रिश्ते कोच ये पेशेवर लोग ऐसे लोगों की मदद करते हैं जो अपने संबंधों में विभिन्न समस्याओं का अनुभव करते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने ग्राहकों की समस्याओं या विवादों को सुलझाने में मदद कर सकते हैं, लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं और अधिक मुखर हो सकते हैं।
  • रिश्ते के डिब्बे जोड़े, परिवार या रिश्तों में शामिल अन्य लोगों को इन संबंधों के लिए लक्ष्य स्थापित करने में मदद करता है। अधिकांश भाग के लिए, आपकी नौकरी आपके ग्राहकों को लक्ष्यों को निर्धारित करने और अंत तक उनका पालन करने के लिए कौशल प्राप्त करने में सहायता करने के लिए होगी।
  • अपने ग्राहकों को ट्रैक पर रहने में मदद करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करें, आपको उन्हें नियमित रूप से पूरा करना होगा
  • इसी तरह, आप अपने ग्राहकों को उनके संबंधों में या उनके जीवन में समस्याओं की पहचान करने में मदद करेंगे और समाधान खोजने के लिए उनके साथ मिलकर काम करेंगे। आपके बहुत से काम में आपके क्लाइंट को अच्छी समस्या सुलझाने के कौशल प्राप्त करने होंगे।
  • अन्य विशेषताओं जो आप प्रदान कर सकते हैं कौशल, तनाव प्रबंधन तकनीक, नेतृत्व कौशल और समय प्रबंधन कौशल का सामना कर रहे हैं।
  • आपको अपने ग्राहकों को समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान करना होगा
  • आप उपयोग कर सकते हैं विभिन्न तकनीकों में परीक्षण या आकलन, भूमिका खेल खेल और प्राथमिकता अभ्यास है।
  • अपने जीवन में खोजें फ्रीडम शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    निर्णय लें कि क्या आप अंशकालिक या पूर्ण समय पर काम करना चाहते हैं का पेशा रिश्ता कोचिंग, बहुत बहुमुखी हो सकता है के रूप में यह आप ग्राहकों को जो अपने जीवन के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं की एक संख्या है करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, आप इसे अतिरिक्त आय के लिए अपनी मौजूदा नौकरी के अलावा एक दूसरे काम के रूप में कर सकता है, तो आप इस पेशे जब अपने बच्चों को स्कूल में हैं समय के दौरान एक सप्ताह केवल कुछ ग्राहकों के साथ प्रयोग करने के लिए चुन सकते हैं या आप चुन सकते हैं यह पूर्ण समय व्यायाम करने के लिए
  • एक विकल्प छोटे पैमाने पर केवल कुछ ग्राहकों के प्रति माह या प्रति सप्ताह ही शुरू करना है। वहां से, आप अपने ग्राहक आधार धीरे धीरे विकसित कर सकते हैं, लंबे समय तक, आप पूर्ण समय करते हैं।
  • अपने जीवन में ढूँढें फ्रीडम में शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    निर्धारित करें कि आपका प्रारंभिक अनुभव स्तर क्या है जो लोग इस क्षेत्र में प्रवेश करते हैं रिश्ते कोचिंग विभिन्न पृष्ठभूमि से आते हैं, इसलिए आप जिस प्रकार के प्रशिक्षण या प्रमाणीकरण की ज़रूरत है, उस पर निर्भर करता है कि आप कहां शुरू करते हैं यदि आपने अभी शुरुआत की है और आपके पास कोई प्रशिक्षण नहीं है कोचिंग या मानसिक स्वास्थ्य, आप में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से जाना चाहिए रिश्ते कोचिंग यह कार्यक्रम उस आधार को स्थापित करेगा जो आपको आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • यदि आप किसी अन्य प्रकार के चिकित्सक, पादरी या पेशेवर सलाहकार के रूप में काम करते हैं, तो आप अपने पेशे के अभ्यास में रिलेशनशिप को शामिल करने के लिए अपने ज्ञान के आधार का विस्तार भी कर सकते हैं।
  • आप में एक अतिरिक्त विशेषता भी प्राप्त कर सकते हैं रिश्ते कोचिंग यदि आप पहले से ही करते हैं जीवन कोच या अन्य प्रकार
  • इतनी लंबी चरण 14 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान रखें कि अस्तित्व में है रिश्ते कोच एक सलाहकार होने के समान नहीं है सलाहकार या चिकित्सक और रिश्ते कोच समकक्ष नहीं हैं उत्तरार्द्ध को किसी भी प्रकार की डिग्री या प्रमाणीकरण प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है, जबकि परामर्शदाताओं या चिकित्सकों को कई सालों तक स्कूली शिक्षा के माध्यम से जाना चाहिए। जबकि दोनों व्यवसाय बनने के लिए कई सलाहकारों के लिए पर्याप्त समान हैं रिश्ते कोच, हालांकि, बहुत अलग हैं
  • का फोकस रिश्ते कोच सक्रिय रूप से कौशल को सुलझाने, लक्ष्यों को स्थापित करने और उपकरण प्रदान करने पर निर्भर हैं, जो लोगों को स्वस्थ तरीके से आगे बढ़ने की इजाजत देते हैं। कोच समस्याओं का कारण निर्धारित करने के लिए अतीत की खोज करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, न ही वे चिकित्सीय तकनीक का उपयोग करते हैं, दवाइयों को लिखते हैं या मानसिक बीमारी के लिए किसी भी तरह की चिकित्सा सहायता प्रदान करते हैं।
  • Video: भारत को विश्व कप दिलाने वाले कोच ने दिया बड़ा बयान

    छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 2
    6
    एक किराया जीवन कोच यदि आप बन जाते हैं रिश्ते कोच वह चीज है जो आपको रूचि रखते हैं, आप एक को किराए पर ले सकते हैं जीवन कोच ताकि आप की प्रक्रिया के माध्यम से जा सकते हैं कोचिंग। इस तरह, आप एक के काम के उदाहरण प्राप्त करेंगे रिश्ते कोच और आप यह तय कर सकते हैं कि क्या यह एक ऐसा पेशा है जिसमें आप अपना प्रदर्शन करते हैं कार्रवाई में कोच
  • यह एक से अधिक प्रयास करने के लिए उपयोगी हो सकता है रिश्ते कोच ताकि आप अलग-अलग दृष्टिकोण देख सकें जो प्रत्येक व्यक्ति अपने सत्रों को देता है।
  • विधि 2
    एक प्रशिक्षण कार्यक्रम चुनें

    अपने जीवन में खोज फ्रीडम में शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    ध्यान रखें कि आपको किसी विशिष्ट प्रमाणन या शीर्षक की आवश्यकता नहीं होगी। रिश्ते कोच बनने के लिए, आपको किसी भी मानक का पालन नहीं करना चाहिए, किसी भी आवश्यक प्रमाणन या प्रमाणीकरण प्राप्त करना चाहिए, या किसी भी क्षेत्र की आवश्यकता पर छड़ी करना चाहिए। इस क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले, कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं होगा इसलिए, आप अपने आप को एक कॉल कर सकते हैं रिश्ते कोच, भले ही आपको किसी प्रकार का प्रशिक्षण नहीं मिला हो। इसके अलावा, इसका मतलब है कि आप अपने निपटान में कई प्रमाणन कार्यक्रम पा सकते हैं जिनकी गुणवत्ता में काफी भिन्नता होगी।
    • यदि हो तो
    कोच संबंध कुछ है कि आप इसे गंभीरता से लेना है, तो आप एक अच्छी गुणवत्ता कार्यक्रम है कि मान्यता प्राप्त है या अंतरराष्ट्रीय कोचिंग फेडरेशन द्वारा अनुमोदित (आईसीएफ, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) या किसी अन्य पेशेवर संगठन के लिए चुनते चाहिए।
  • बनने में सक्षम होने के लिए कौशल, खिताब या पिछले अनुभवों के लिए भी आवश्यक नहीं है
  • कोच। आप बस इस पेशे में उद्यम का चयन कर सकते हैं और एक प्रमाणन कार्यक्रम का पालन करने के लिए जो कुछ भी आपकी ज़रूरत है उसे सीख सकते हैं। हालांकि, क्योंकि दूसरों से बात करना और उनकी समस्याओं के साथ उनकी सहायता करना इसका आधार है रिश्ते कोचिंग, आपको इन गतिविधियों के साथ सहज महसूस करना चाहिए।
  • आप (जैसे अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए, अमेरिकी मनोचिकित्सा एसोसिएशन या ए पी ए द्वारा प्रमाणित संबंधों विशेषज्ञ बनने के लिए) कुछ व्यवसायों के लिए कुछ विशिष्ट प्रमाणपत्र के लिए चिकित्सा में एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता हो सकती। आप एक प्रमाण पत्र है कि इस तरह के रूप में ए पी ए चिकित्सा के एक व्यावसायिक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त हो जाएगा प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप एक संबंधित चिकित्सा और एक परामर्शदाता या सामाजिक कार्यकर्ता क्षेत्र के रूप में व्यवहार में एक डिग्री प्राप्त की है चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से लाइव लाइफ फ्री से बाधाएं चरण 2



    2
    निर्धारित करें कि किस प्रकार का कार्यक्रम आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है आप प्रमाणीकरण प्राप्त करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जा सकते हैं, जिनमें से कुछ दूसरों की तुलना में अधिक लंबा होंगे, जबकि अन्य की लागत कम होगी और अन्य विभिन्न प्रकार के प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे। इसलिए, आपको प्रमाणन को अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि आप किसी निश्चित कार्यक्रम से प्राप्त करेंगे और उस विशेष कार्यक्रम पर निर्णय लेने से पहले उसे कब स्वीकार किया जाएगा। आप यह भी तय कर सकते हैं कि आप किस प्रकार के प्रोग्राम को चुनते हैं, यह निर्धारित करके कि आपके भविष्य के उद्देश्य क्या होते हैं रिश्ते कोच
  • शायद आपको प्रमाणन प्राप्त करना चाहिए जो कुछ मानकों का पालन करता है यदि आप पेशेवर संगठनों में शामिल होने में रुचि रखते हैं कोचिंग, दूसरों के साथ संपर्क स्थापित करना कोच या के डेटाबेस में दिखाई देते हैं पेशेवर कोचिंग उदाहरण के लिए, आईसीएफ द्वारा मान्यता प्राप्त या अनुमोदित कार्यक्रम से प्रमाणन प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है या यदि आप एक छोटे माध्यमिक व्यवसाय शुरू करने का इरादा रखते हैं तो आप एक और प्रमाणीकरण कार्यक्रम का पालन कर सकते हैं।
  • Video: अमेरिका- पाकिस्तान रिश्तों में तल्ख़ी..Gaurav C Sawant और Srijana Mitra Das LIVE

    आयरिश चरण 12 में परिचय खुद को प्रस्तुत करने वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि यदि आप ऐसे प्रोग्राम का अनुसरण करना चाहते हैं जो मान्यता प्राप्त है या स्वीकृत है का एकमात्र संगठन कोचिंग में प्रशिक्षण कार्यक्रमों को स्वीकृत और अनुमोदित किया जाता है रिश्ते कोचिंग इंटरनेशनल कोचिंग फेडरेशन है I यदि आप आईसीएफ द्वारा मान्यता प्राप्त या अनुमोदित कार्यक्रम के माध्यम से अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उनकी वेबसाइट पर जाना होगा और एक को चुनना होगा। वहां आप विभिन्न खोज मानदंडों का उपयोग कर सकते हैं जिसके माध्यम से आप एक प्रोग्राम पा सकते हैं।
  • आईसीएफ कार्यक्रम तीन प्रकारों में आयोजित किए जाते हैं। पहले के लिए मान्यता प्राप्त प्रशिक्षण कार्यक्रमों को शामिल किया गया कोच, जिसके लिए कम से कम 125 प्रशिक्षण घंटे आवश्यक हैं। इस प्रशिक्षण में आईसीएफ की बुनियादी दक्षताओं और नैतिकता के कोड शामिल हैं। मान्यता प्राप्त कार्यक्रमों के सत्र शामिल हैं पर्यवेक्षण कोचिंग और एक व्यापक अंतिम परीक्षा
  • विशिष्ट अनुमोदित प्रशिक्षण घंटे के लिए कोच एक कम तीव्र कार्यक्रम हैं, जिनके फोकस पर कक्षाएं और निर्देश अधिक पसंद करने के लिए अधिक है। इस कार्यक्रम के लिए, प्रशिक्षण और संचालन सत्र के 30 घंटे पूरा करने के लिए आवश्यक होगा पर्यवेक्षण कोचिंग
  • आप निरंतर शिक्षा के लिए विकल्प चुन सकते हैं कोच यदि आपने आईसीएफ या बुनियादी प्रशिक्षण से पहले ही प्रमाण पत्र प्राप्त किया है जैसे कि कोच। इस मामले में, आपको उन्नत प्रशिक्षण और कौशल प्राप्त होते हैं कोचिंग जो कि पेशेवर विकास के लिए योगदान करते हैं कोच (उदाहरण के लिए, व्यापार के विकास के लिए उपकरण या मूल्यांकन के मूल्यांकन कोचिंग)।
  • इनमें से प्रत्येक प्रकार का एक अलग कार्यक्रम है। मान्यताप्राप्त कार्यक्रम बेहतर गुणवत्ता के हैं और उनका प्रशिक्षण कार्यक्रम अधिक गहन है। दूसरी ओर, स्वीकृत कार्यक्रमों में प्रशिक्षण अच्छी गुणवत्ता का है, लेकिन एक मान्यताप्राप्त कार्यक्रम नहीं माना जा सकता क्योंकि यह पर्याप्त कठोर नहीं है
  • आपकी जीवन में ढूँढें फ्रीडम शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    एक प्रोग्राम चुनें बनने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में फैसला रिश्ते कोच महत्वपूर्ण और निजीकृत है आपके पास अपने निपटान में कई कार्यक्रम हैं आप किसी ऐसे प्रोग्राम को ढूंढने के लिए आईसीएफ की खोज सुविधा का उपयोग कर सकते हैं जो या तो मान्यता प्राप्त है या स्वीकृत है आप अमेरिकन साइकोथेरेपी एसोसिएशन के माध्यम से प्रमाणित रिश्ते विशेषज्ञ बनने के लिए पाठ्यक्रम भी पा सकते हैं। अंत में, आप अपने निपटान में अन्य कार्यक्रमों को ढूंढ सकते हैं, जिनके पास आईसीएफ या मानसिक स्वास्थ्य संगठन से प्रायोजन नहीं है। आईसीएफ या किसी अन्य प्रमाणीकरण कार्यक्रम द्वारा अनुमोदित एक कार्यक्रम के लिए चुनना केवल आप पर निर्भर करता है
  • अपनी विशिष्ट ज़रूरतों और रुचियों के लिए एक उपयुक्त कार्यक्रम खोजने के लिए, आप ऑनलाइन और आईसीएफ में भी खोज सकते हैं।
  • कई मामलों में, प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए कोच ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के माध्यम से उपलब्ध हैं। इसलिए, आप अपने जीवन के अनुसार कक्षाओं और सत्रों का एक बड़ा हिस्सा कार्यक्रम कर सकते हैं।
  • इसके कुछ संस्थान भी हैं कोचिंग या अन्य प्रकार के प्रोग्राम जो प्रस्ताव देते हैं रिश्ते कोचिंग जिनकी कक्षाएं आमने-सामने हैं
  • होम खरीदने के दौरान गलतियों से बचें छवि शीर्षक 3
    5
    प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए भुगतान के रूप का निर्धारण करें। प्रश्न में प्रशिक्षण कार्यक्रम की लागत आपके द्वारा चुने गए कार्यक्रम और आपके द्वारा प्राप्त प्रशिक्षण घंटे की मात्रा के आधार पर अलग-अलग होगी। आपको कुछ प्रशिक्षण कार्यक्रम मिल सकते हैं जो पाठ्यक्रमों का पालन करने के लिए $ 100 से कम का भुगतान करने वाले विशेष ऑफ़र का विज्ञापन करते हैं। लंबी अवधि के अन्य पाठ्यक्रमों के मामले में, लागत हजारों डॉलर तक हो सकती है
  • कई मामलों में, आप इन कार्यक्रमों में आपके लिए उपलब्ध भुगतान योजना पा सकते हैं। यदि आप अधिक महंगे प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करना चाहते हैं, तो आप भुगतान विकल्पों पर चर्चा करने के लिए संस्थान से संपर्क कर सकते हैं।
  • यदि आप एक सस्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम का विकल्प चुनना चाहते हैं, तो आपको पहले यह पता लगाने के लिए जांच करनी होगी कि इसके साथ आप बनने के लिए आवश्यक प्रमाणीकरण प्राप्त करने में सक्षम होंगे या नहीं। रिश्ते कोच
  • विधि 3
    अपने व्यापार का विकास करें

    आपका पालतू सेवा व्यवसाय चरण 5 के साथ मेक मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    1
    अपना व्यवसाय बाज़ार करें कई मामलों में, कार्यक्रम आपको व्यावसायिक बनाने और अपना व्यवसाय विकसित करने में सक्षम होंगे। एक विकल्प एक वेबसाइट बनाने के लिए है, जिसके माध्यम से आपके क्षेत्र में लोग एक के लिए देख रहे हैं रिश्ते कोच
    • वेबसाइट में आपकी सभी शिक्षा, आपकी योग्यताएं और प्रमाणपत्र शामिल हैं, साथ ही आपके सभी सापेक्षिक अनुभवों की सूची भी शामिल करनी चाहिए।
    • विशेषज्ञता और फ़ोकस के अपने किसी भी क्षेत्र को हाइलाइट करें
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक आपको व्यस्त है तब भी`re Not Step 11
    2
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें अपने ब्रांड और आपके व्यवसाय को विकसित करने का एक शानदार तरीका है सामाजिक नेटवर्क. आप अपने व्यवसाय को प्रकाशित कर सकते हैं विभिन्न सामाजिक नेटवर्कों में रिश्ते कोचिंग और, इस तरह, संपर्कों और व्यावसायिक कनेक्शनों के नेटवर्क का विकास करें।
  • अपने नए व्यवसाय के बारे में शब्द फैलाने के लिए, आप फेसबुक और ट्विटर का उपयोग कर सकते हैं और अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिचितों से अपनी सेवाओं को प्रचारित करने के लिए अपने पेज को साझा करने के लिए कह सकते हैं।
  • आप दूसरों से भी मिल सकते हैं लिंक्डइन जैसे व्यावसायिक सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से रिश्ते कोच क्षेत्र में अन्य लोगों की बैठक करके, आप व्यावसायिक संपर्क स्थापित कर सकते हैं और आप अपने व्यवसाय को और विकसित कर सकते हैं। इसी तरह, ये वेबसाइट आपको व्यावसायिक विकास के अवसरों, घटनाओं के बारे में सूचित कर सकती हैं रिश्ते कोचिंग और अन्य प्रकार के अवसर
  • आप वेबसाइटों पर अपना नाम सूचीबद्ध करने का प्रयास भी कर सकते हैं रिश्ते कोचिंग आप पता लगा सकते हैं कि क्या एक राष्ट्रीय निर्देशिका है जिसमें आपका नाम दिखाई दे सकता है ताकि आपके क्षेत्र के संभावित ग्राहकों को आप पा सकते हैं।
  • एक डाउन मार्केट में अपना होम बेचना शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    प्रत्येक सत्र की कीमत निर्धारित करें प्रत्येक सत्र का कितना खर्च होगा यह निर्धारित करने के लिए आप एक होंगे ये कीमतें प्रति सत्र $ 60 और $ 150 के बीच हो सकती हैं और राशि विभिन्न परिस्थितियों के आधार पर अलग-अलग होगी।
  • यह संभव है कि, जब आप बस शुरू करते हैं, तो आप एक होने के लिए बहुत ज्यादा चार्ज नहीं करना चाहते नए कोच ग्राहकों की एक सूची विकसित करने की कोशिश कर रहा है
  • अगर आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले कोचिंग को अकेले लोगों के लिए लक्षित किया जाएगा, आप उन जोड़ों या परिवारों से जो चार्ज करेंगे उससे कम उन्हें चार्ज कर सकते हैं।
  • सत्र की अवधि कीमत पर भी प्रभावित होगी। एक सत्र 45 मिनट या 90 मिनट तक रह सकता है और आप अधिक सत्रों के लिए और अधिक चार्ज करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • होम खरीदने के दौरान गलतियों से बचें छवि शीर्षक 6
    4
    ग्राहकों की एक सूची विकसित करना आपको पेशे में प्रवेश करने में सक्षम होना चाहिए रिश्ते कोचिंग यदि आपके व्यवसाय को शुरू करने के लिए कई हफ्तों या महीनों लगते हैं तो निराश मत बनो। आपको सिर्फ सामाजिक नेटवर्क में घोषणा करना जारी रखना होगा और आपका नाम निर्देशिकाओं में प्रदर्शित होना होगा कोचिंग। ग्राहकों की एक सूची विकसित करने के बाद, आप उन सभी की राशि का निर्धारण कर सकते हैं जिन्हें आप एक ही समय में स्वीकार करेंगे। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप केवल शुरुआत में कुछ पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं या एक पूर्णकालिक नौकरी के बराबर होने वाले कई ग्राहकों के लिए विकल्प चुनना चाहते हैं।
  • यदि पहले आपको नए ग्राहक प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है, तो आप अपने परिवार और दोस्तों के लिए कम दर ले सकते हैं आप नए ग्राहकों या पहले दस में कम शुल्क ले सकते हैं जो आपकी सेवाओं को किराए पर लेते हैं कोच।
  • आप एक निःशुल्क परिचयात्मक सत्र की पेशकश भी कर सकते हैं, जिसके माध्यम से ग्राहक आपसे मिल सकते हैं और आपसे बात कर सकते हैं कि आप उनके लिए एक अच्छा विकल्प होगा या नहीं। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, जिनके बारे में संदेह है कि उन्हें एक पर पैसा खर्च करना चाहिए या नहीं रिश्ते कोच जो आपको पसंद नहीं कर सकते हैं या उन लोगों के लिए जो क्षेत्र में आपकी अनुभवहीनता के बारे में चिंतित हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com