ekterya.com

एक वकील कैसे आग लगाओ

एक वकील और एक ग्राहक के बीच का रिश्ता पेशेवर होना चाहिए और आखिरकार, दोनों पार्टियों के लिए फायदेमंद होगा आपको हमेशा वकील को आग लगाने का अधिकार होगा, खासकर यदि आपको लगता है कि आप अपनी रुचियों में काम नहीं कर रहे हैं हालांकि, ऐसा करने से पहले, सावधानी से लागत और समय पर विचार करें कि आपको एक और वकील खोजने की आवश्यकता होगी। अपने वकील को बदलने का फैसला कैसे करें और पहले से आपके पास एक को खारिज करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने वकील को आग लगाने का फैसला करें

फायर एट अटॉर्नी चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: वकील से किस बात पर झगड़े 'दी लल्लनटॉप' के एडिटर | सीतापुर | The Lallantop

1
अपने निर्णय पर प्रतिबिंबित करें एक ग्राहक को हमेशा अपनी स्वतंत्र इच्छा के वकील को आग लगाने का अधिकार होता है, लेकिन ऐसा कोई निर्णय नहीं है जिसे हल्के ढंग से लिया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप अपने वकील को पसंद नहीं करते या आपको लगता है कि आप एक उत्कृष्ट नौकरी नहीं कर रहे हैं, तो वर्तमान में प्रगति के अंत में काम करने देना बेहतर हो सकता है, क्योंकि एक बर्खास्तगी आपके मामले में नकारात्मक और हानिकारक हो सकती है। निर्णय लेने पर, सुनिश्चित करें कि आपके वकील की बर्खास्तगी आपको उन परिणामों को प्रदान करती है जिन्हें आप लंबे समय तक चाहते हैं।
  • यदि आपके वकील ने पहले ही आपके मामले में बहुत समय बिताया है, तो दूसरे के लिए काम करना जारी रखना मुश्किल होगा। एक नए वकील को ढूंढना मुश्किल हो सकता है जो आपके मामले को लेने में दिलचस्पी लेता है, खासकर यदि यह एक ग्रहणाधिकार मुद्दे से संबंधित है जब तक आप नए वकील को बहुत अधिक पैसा देने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको ग्राहक के रूप में होने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं होगी।
  • अन्य वकीलों को भी अगर वे तुम्हें एक के रूप में देख अपने मामले को लेने के लिए अनिच्छुक हो सकता है "समस्याग्रस्त ग्राहक"। यदि आपके वकील को आग लगाने का एक अच्छा कारण है, तो यह एक समस्या नहीं होगी, उदाहरण के लिए, अगर आपने कई गलतियां की हैं हालांकि, किसी को फायरिंग क्योंकि आप आसानी से अपने व्यक्तित्व को पसंद नहीं करते जिससे आपको एक और वकील मिलना मुश्किल हो सकता है जो आपको एक ग्राहक के रूप में तैयार करता है।
  • ध्यान में रखना एक और बात यह है कि, मामले और समझौते पर आपके वकील के आधार पर, आपको महंगे फीस देना पड़ सकता है। जितनी बार आपके वकील ने मामले में काम किया है, उतना ही आपको उसे भुगतान करना होगा। यदि आप एक नए वकील को किराए पर लेते हैं, तो आपको नई फीस भी देना होगा I इसलिए, एक आधे मामले में वकीलों को बदलना काफी महंगा हो सकता है। हालांकि, यदि आपके पास जीतने का एक अच्छा मौका है, तो इसके लायक हो सकता है।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कारणों का मूल्यांकन करें कि आप अपने वकील को क्यों बदलना चाहते हैं। हालांकि एक वकील की बर्खास्तगी चीजों को मुश्किल कर सकती है, कभी-कभी यह सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आपको लगता है कि आपका वकील आपके मामले को कुशलता से प्रबंधित नहीं कर रहा है, तो उस व्यक्ति को ढूंढना महत्वपूर्ण है जिसके साथ आप सबसे अधिक सहज महसूस करते हैं यदि आपके परिस्थिति में निम्नलिखित परिस्थितियों में से कोई भी लागू हो, तो अपने वकील को खारिज करना सबसे अच्छा तरीका हो सकता है:
  • आपका वकील आपके साथ बेईमान है। यदि आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि आपके वकील ने चोरी या बेहद अक्षम किया है, तो उसे ख़ारिज करना आवश्यक है।
  • आपके वकील ने आपसे संपर्क करना बंद कर दिया है इस स्थिति को आम तौर पर रिमाइड किया जा सकता है, लेकिन अगर आपका वकील आपके कॉल और ईमेल का जवाब देना बंद कर देता है, तो आपको दूसरे प्रॉक्सी को देखना होगा।
  • आप चिंतित हैं क्योंकि आपका वकील अच्छा काम नहीं कर रहा है यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आपका वकील आपके मामले में एक सक्षम काम कर रहा है या नहीं। अपने वकील को फायर करने से पहले, यह देखने के लिए कुछ शोध करें कि आप जो काम कर रहे हैं वह वैध लगता है। अगर जवाब नहीं है, तो अपने वकील के साथ सभी प्रकार के रिश्तों को तोड़ना बेहतर होगा।
  • आप अपने वकील के व्यक्तित्व को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। व्यक्तित्व संघर्ष के लिए अपने वकील को खारिज करना आदर्श नहीं है, इसलिए रिश्ते का काम करने की कोशिश करना सबसे अच्छा है आपको अपने वकील को पसंद नहीं करना है, खासकर यदि वह आपके मामले में अच्छी नौकरी कर रहा है। लेकिन अगर आप उस व्यक्ति के साथ काम नहीं कर सकते हैं और अपने जीवन में नहीं चाहते हैं, तो जिस व्यक्ति पर आप भरोसा कर सकते हैं, उसके साथ काम करना शुरू करना बेहतर होगा।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक दूसरे राय के लिए पूछें यदि आप अपने वकील को फायर करने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो किसी अन्य वकील या किसी कानूनी मामले के बारे में जानकार व्यक्ति की राय के लिए पूछें। पता लगाएँ कि क्या आपके वकील ने आपके मामले को पेशेवर तरीके से संभाला है यदि यह पता चला है कि आपके वकील ने आपका मामला ठीक से नहीं लिया है और उसके फैसले उपयोगी होने के बजाय हानिकारक हैं, तो आपको उसे आग लगाना चाहिए।
  • एक वकील को दूसरी राय लेने के लिए आमतौर पर वह महंगा नहीं है, क्योंकि इसके लिए केवल दूसरे वकील के समय के कुछ घंटों की आवश्यकता होती है खर्च इसके लायक हो सकता है क्योंकि इससे आपको यह फैसला करने में मदद मिलेगी कि आपको अपने वकील को आग लगाना पड़ता है या नहीं।
  • यदि आप दूसरे वकील को किराए पर लेने में परेशानी नहीं लेना चाहते हैं, तो अपनी कानूनी जांच करने पर विचार करें स्थानीय कानून पुस्तकालय पर जाएं और अपने केस के विवरण के साथ खुद को परिचित करें। यदि आप अपनी कानूनी स्थिति को बेहतर जानते हैं, तो आपके पास औपचारिक निर्णय लेने के लिए उपकरण होंगे कि आपका वकील अच्छा काम कर रहा है या नहीं।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: दहेज़ के केस में बचने के कानूनी पैंतरे | धारा 498a में कैसे बचें? | By Ishan Sid

    अपनी चिंताओं को अपने वकील को बताएं आपका वकील काम से खुश रहने में दिलचस्पी लेता है और आखिरकार मामले को जीतता है। इसलिए, इससे पहले कि आप अपने वकील को आग लगाने का फैसला करें, बातचीत का प्रयास करें। व्यक्ति या फोन कॉल में एक बैठक की अनुसूची करें और अपने मामले की प्रक्रिया के बारे में आपकी कोई चिंताएं व्यक्त करें। वैकल्पिक रूप से, आप अपनी विशिष्ट चिंताएं और आपके द्वारा देखे जाने वाले परिवर्तनों को इंगित करने वाला एक औपचारिक पत्र लिख सकते हैं। आखिरकार, आपको ऐसे कठोर उपाय नहीं करना पड़ सकता है
  • यदि आपका वकील अव्यवहारिक रहा है या आपके मामले में उचित समय नहीं बिताया है, तो यह आपको खुद को साबित करने का अवसर देगा। एक आदर्श परिस्थिति में, आपको अपने वकील को सुधारने के लिए दबाव डालना नहीं चाहिए, लेकिन यह विकल्प अभी भी छंटनी के लिए चुनने से कम हानिकारक है।
  • क्या आपने अपने वकील को आग लगाने के निर्णय से पहले संघर्ष को हल करने के लिए अन्य विकल्पों का पता लगाया है? अपने वकील और आप के बीच विवादों के मध्यस्थता का अनुरोध करने के लिए राज्य बार एसोसिएशन से संपर्क करने पर विचार करें।
  • अगर आपकी चिंताओं को व्यक्त करने के बाद, आप असंतुष्ट रहते हैं, तो अपने वकील को खारिज कर दें।
  • भाग 2
    अपने वकील को आग लगाओ

    फायर एट अटॉर्नी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अनुबंध पढ़ें कि आपका वकील और आपने हस्ताक्षर किए। सेवा समझौतों या अन्य अनुबंधों के लिए सावधानीपूर्वक पढ़ें जो आपने अपने वकील के साथ हस्ताक्षर किए हों। यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने वकील-ग्राहक संबंधों को खत्म करने के लिए आपको जो फीस का भुगतान करना चाहिए और आपको उन चरणों का पालन करना चाहिए जिन्हें आप समझते हैं।
    • अधिकांश समझौतों के संबंध को समाप्त करने के लिए पालन करने के लिए कई कदमों का विवरण दिया गया है। सहमत शुल्क का भुगतान करने के अलावा, आपको औपचारिक रूप से रिश्ते को पूरा करने के बारे में अपने वकील को सूचित करना होगा।



  • फायर एट अटॉर्नी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नए वकील का किराया इससे पहले कि आप अपने पूर्व वकील को आधिकारिक रूप से खारिज कर दें, यह एक अच्छा विचार है कि आप एक नया किराया लें, खासकर यदि आपका केस अभी भी चल रहा है नए वकील को चिकनी संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी आपके मामले में काम करने वाले वकील के बिना समय चूक होने पर हानिकारक हो सकता है
  • आधिकारिक रूप से पिछले एक को खारिज करने से पहले एक नए वकील को किराए पर लेना भी उपयोगी होगा यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रिश्ते को समाप्त करने के तरीके को कैसे निपटाना है। आपका नया वकील आपको पेशेवर तरीके से चीजों को हल करने में मदद कर सकता है यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप कदाचार के लिए पुराने वकील पर मुकदमा करना चाहते हैं।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    बर्खास्तगी के अपने वकील को सूचित करें अपने वकील के साथ अनुबंध में वर्णित चरणों के अनुसार करो। अगर आपका अनुबंध रिश्ते को समाप्त करने की प्रक्रिया पर विचार नहीं करता है, तो अपने वकील के कार्यस्थल को एक प्रमाणित पत्र भेजें, जिसमें कहा गया है कि आप व्यावसायिक संबंध समाप्त कर रहे हैं और उसे तुरंत किसी भी और सभी पर कार्य करना बंद कर देना चाहिए आपके मामले से संबंधित मामलों
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने वकील को फोन करके या आमने-सामने बातचीत कर सकते हैं। हालांकि, इसे आधिकारिक बनाने के लिए लिखित में सबसे अच्छा किया गया है।
  • आप अपने वकील को अलविदा क्यों कह रहे हैं, इसका कारण बताओ करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक आप ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करते।
  • यदि आवश्यक हो, तो काम के लिए अग्रिम भुगतान शुल्क के धनवापसी का अनुरोध करें जो अभी तक नहीं किया गया है। साथ ही किसी भी तरह के आरोपों से बचने के लिए किए गए आरोपों की विस्तृत बिलिंग का अनुरोध करें और उसकी समीक्षा करें।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी फ़ाइलों की एक कॉपी प्राप्त करें आपके पास आपके मामले की फाइलों की प्रतिलिपि का अधिकार है बर्खास्तगी पत्र में अपनी फ़ाइलों का अनुरोध करें और निर्दिष्ट करें कि उन्हें कहां भेजा जाना चाहिए। हस्तांतरण के लिए समय सीमा निर्धारित करें यदि आप व्यक्तियों में फ़ाइलों को चुनने में और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो यह तिथि और समय निर्धारित करें कि आप ऐसा करेंगे।
  • आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि आपके सभी फाइलों को आपके नए वकील को स्थानांतरित किया जाए और हस्तांतरण पूरा होने के लिए एक समयसीमा निर्धारित करें।
  • एक वकील के लिए आपकी फाइल रखने की कोशिश करना या एक प्रति के लिए आपको चार्ज करना अवैध है।
  • भाग 3
    अपने वकील के खिलाफ कार्रवाई करें

    फायर एट अटॉर्नी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मुकदमा दायर करने की संभावना पर विचार करें यदि आपका वकील आपके मामले को अपमानित कर लेता है, पूरी तरह से आपके साथ संप्रेषण बंद कर दिया है या गंभीर गलती की है, तो आप उस संस्था के साथ एक मुकदमा दर्ज कर सकते हैं जो आपके राज्य में कानून के अभ्यास की देखरेख करते हैं। एक मुकदमा दायर करने से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी कि एक अनुशासनात्मक बोर्ड द्वारा वकील के काम की समीक्षा की जाएगी यदि दावे मान्य है, तो वकील को सुनवाई में दिखना पड़ सकता है। मुकदमे की प्रकृति के आधार पर, वकील को जुर्माना या फिर निरस्त किया जा सकता है
    • एक दावे दर्ज करने की प्रक्रिया राज्य के आधार पर अलग है। प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए बार एसोसिएशन या अपने राज्य के अनुशासनिक बोर्ड से संपर्क करें।
    • यदि आपका उद्देश्य आपके वकील द्वारा आपके मामले के मुकदमे के परिणामस्वरूप कुछ मुआवजा प्राप्त करना है, तो मुकदमा दर्ज करने के बजाय कदाचार के लिए मुकदमा दर्ज करें
  • फायर एट अटर्टी स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    कदाचार के लिए एक मुकदमा की संभावना पर विचार करें इस प्रकार के दावे को लाने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि आपके वकील ने गलती की है और यदि आपका वकील ऐसा नहीं करता है, तो आप मामले को जीत सकते। यद्यपि यह स्पष्ट है कि आपके वकील ने एक खराब नौकरी की है, आपको तब तक कोई मामला नहीं होगा जब तक कि आप यह न दिखा सके कि यह सीधे आपके मामले के नतीजे पर असर डालता है और आपको पैसे खोने के कारण होता है।
  • यदि आप कदाचार के लिए मुकदमा चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इस प्रक्रिया के विकास में मदद करने के लिए एक नया विश्वासयोग्य वकील है।
  • जल्द से जल्द मुकदमा शुरू करने के लिए सुनिश्चित करें, वकीलों के एक आम तर्क के बाद से जो कदाचार के लिए मुकदमा किया जा रहा है कि ग्राहक एक ही शुरू करने के लिए बहुत लंबा इंतजार किया है।
  • युक्तियाँ

    • अक्सर, समस्याओं जो एक वकील की बर्खास्तगी के लिए नेतृत्व मुख्य रूप से संचार मुद्दों रहे हैं अपने वकील को खारिज करने से पहले, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: क्या इस समस्या को सुलझाने का कोई दूसरा तरीका मुझे कम समय और पैसा खर्च कर सकता है?
    • अगर आपने आकस्मिक कारणों के लिए अपने पिछले वकील को किराए पर लिया है, तो नया वकील आपके मामले से प्राप्त लाभ के लिए पूर्व भुगतान करेगा।
    • यदि आप पर्याप्त रूप से अपनी खुद की हितों का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम नहीं हैं और एक कानूनी वकील है, तो आपको अपने वकील को आग लगाने के लिए डिफेंडर की सहमति की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आपका वकील पहले ही अदालत में आपकी तरफ से प्रतिनिधित्व कर चुका है, तो आपको अपने वकील को आग लगाने के लिए जज की मंजूरी की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com