ekterya.com

वकील की तरह सोचने का तरीका

वकीलों को तार्किक लोगों के रूप में जाना जाता है और जब वे एक बिंदु की व्याख्या करना चाहते हैं तो उन्हें अच्छी तरह से देखा और सुना जा सकता है यद्यपि एक वकील की तरह सोचना एक महान कौशल की तरह लग रहा है, हर कोई इसे करने के लिए कानून स्कूल में 3 साल बर्दाश्त नहीं कर सकता। यह आलेख आपको मदद करेगा, चाहे आप अपना खुद का कानूनी कैरियर शुरू करना चाहते हैं या यदि आप तर्क में तर्कसंगत होना चाहते हैं।

चरणों

एक वकील की तरह सोचो 01 शीर्षक छवि
1
संबोधित करने वाले विषय को पहचानें और इसे स्वचालित रूप से करना शुरू करें बस एक नई समस्या को सुनें, अभ्यास के साथ, आप महत्वपूर्ण समस्याओं की पहचान करने और उन्हें अपने दिमाग में रखने के लिए अपनी वृत्ति का उपयोग कर सकते हैं। दोनों तरीकों को देखिए क्योंकि आपकी समस्या किसी और के अलग हो सकती है
  • एक वकील के बारे में विचार करें
    2
    विश्लेषण करें और जो कुछ भी आप सुनते हैं उसकी ओर ध्यान दें। पढ़ें या लिखें इससे न केवल समस्या की पहचान करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह बाद में आपको भी मदद करेगी यदि आपको कुछ या किसी के खिलाफ तर्क करना चाहिए।
  • एक वकील की तरह विचार करें
    3
    अपने आप से पूछें कि ऐसा क्यों है क्या यह एक ही व्यक्ति या आम अच्छे के लिए लाभ के लिए है? क्या यह केवल आपके मुवक्किल को प्रभावित करता है या हर कोई उसे जैसा दिखता है? क्या यह उचित है? क्या आप इसे किसी के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं?
  • थिंक लीक ए वुएयर स्टेप 04, शीर्षक वाला इमेज

    Video: 28 अगस्त 18 Tet स्टेट के सीनियर वकील मखीजा ने अदालत को पूरे दिन में क्या समझाने में कामयाब हुए

    4
    अन्य पार्टी का विश्लेषण करें और अपनी कमजोरी का फायदा उठाएं यदि आपको तर्क के दूसरी तरफ लेना पड़ता है, तो आप क्या करेंगे? आपको अपने सर्वोत्तम हितों और प्राथमिकता के रूप में अपने ग्राहक के रखना चाहिए, इसलिए तय करें कि आपके पास चर्चा करने का कोई आधार नहीं है। क्या यह वास्तव में उस स्थिति को ले जाने लायक है?



  • एक वकील के बारे में विचार करें
    5
    तीसरे व्यक्ति के रूप में चीजों को देखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप प्रतिक्रिया कैसे करेंगे। आपको बाहर से चीजों को देखने चाहिए, भले ही वहां कमजोर परिस्थितियां हों, जिन्हें बहाने के रूप में नहीं देना चाहिए
  • एक विधायक चरण 06 के बारे में विचार करें
    6
    सबूत साबित करने के लिए कि आप जो कहते हैं वह सच है। सब कुछ जो आप कहते हैं, सबूत द्वारा समर्थित होना चाहिए इसके बिना, आप यह साबित नहीं कर सकते कि आपका आरोप सही है।
  • एक लेखक के बारे में विचार करें
    7

    Video: भारत के टॉप 5 महंगा वकील इनकी Fee जानकर रह जाएंगे हैरान!!

    संक्षिप्त रहें शब्दों के अतिरिक्त विषय को खराब करता है
  • Video: Nawazuddin Siddiqui in Aap Ki Adalat (Full Interview)

    युक्तियाँ

    • नोट्स बनाने के लिए एक नोटबुक प्राप्त करें
    • कभी-कभी आपको उन चीजों को करना पड़ता है जो हमेशा समझ नहीं पाएंगे, लेकिन आपको अपने ग्राहक का प्रतिनिधित्व करने का दायित्व है ताकि आपको अपनी सोच को व्यवस्थित करने का एक रास्ता मिल जाए।
    • वकील, न्यायाधीश और किसी अन्य व्यक्ति से बात करें जो कानूनी प्रणाली में काम करते हैं ताकि ये पता चले कि वे कैसे व्यवहार करते हैं।

    चेतावनी

    • उन लोगों को कभी चोट न दें जो आपको पसंद हैं या आपके मित्र बस एक अभिमानी वकील की तरह आवाज की कोशिश करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com