ekterya.com

लिखित रूप में अपना विरोध आवाज कैसे बढ़ाएं

विरोध की आवाज बढ़ाना एक लोकप्रिय है, हालांकि हमेशा की तरह प्रभावी नहीं है, आज के आधुनिक समाज में असंतोष व्यक्त करने का तरीका। चाहे आपके विरोध का इरादा दूसरों को सूचित करने के लिए या बस गुस्से में विस्फोट हो, जो भी मामला है, विरोध करने की क्षमता रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे बाद में जीवन में कई मौके खुल सकते हैं

चरणों

चित्र लिखें एक राँप चरण 1
1
एक विषय चुनें जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं हालांकि यह कुछ लोगों के लिए कोई पसंदीदा अभ्यास नहीं है, लेकिन जिन मुद्दों पर आप अपरिचित हैं, उन पर विरोध करने का तरीका अपने आप को शर्मिंदा करने का एक अच्छा तरीका है या आप उस कारण को नुकसान पहुंचा सकते हैं जिसके लिए आप पक्ष में विरोध कर रहे हैं या जिस कारण के लिए आप विरोध कर रहे हैं उसे उजागर कर सकते हैं।
  • चित्र टाइप करें एक राँप चरण 2
    2
    एक बार जब आप एक विषय चुनते हैं, तो उन सभी नकारात्मक चीजों के बारे में सोचें, जिनके विषय पर आप विरोध करते हैं। क्या आप उस विशेष मुद्दे के बारे में वास्तव में परेशान हैं? क्या आपके पास कोई निजी अनुभव है जिसे आप अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं?
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक राँप चरण 3
    3
    मंथन और तरीकों की एक सूची लिखकर आप उन नकारात्मक चीजों को प्रभावी रूप से व्यक्त कर सकते हैं। आप नहीं चाहते कि आपकी शिकायत बहरे कानों पर आ जाए।



  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक रेंट चरण 4

    Video: पवित्र आत्मा से बात करने का सरल तरीका !

    4
    अपना विरोध लिखें सुनिश्चित करें कि जब आप अपना विरोध लिख रहे हों, उन शब्दों का उपयोग करें जो आपके लक्षित दर्शकों को आकर्षित करते हैं। अशिष्टताएं का उपयोग करने से बचें और, सबसे ऊपर, अपने विरोध को आप जितना शांत कर रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक राँट चरण 5

    Video: 4 in 1 Recorder ! अब सभी Recording सिर्फ एक एप्लीकेशन में ..जरूर देखे !

    5
    अपने विरोध को दुनिया में बढ़ाएं
  • युक्तियाँ

    • विरोध एक कला है और, सभी कला की तरह, इसे अभ्यास करना चाहिए। चिंता मत करो अगर आपको शुरुआत में ठीक नहीं मिलता क्योंकि हर बार जब आप ऐसा करते हैं तो आप बेहतर होंगे!
    • अपना विरोध लिखें ताकि आप इसे बेहतर याद कर सकें।

    चेतावनी

    • अपने आप को विरोधाभासी से बचें यदि आप कुछ नकारात्मक रिपोर्टिंग कर रहे हैं, तो ऐसा कुछ कहने से शुरू न करें "खैर, मुझे लगता है कि यह इतना बुरा नहीं था"।
    • विरोध करने के दौरान यह अतिरंजना करने के लिए आम है - हालांकि, इसे ज़्यादा करना बहुत आसान है इसे से बचें या उपहास का जोखिम चलाएं
    • अशिष्टता का प्रयोग न करें यदि आप कोई बिंदु दिखाना चाहते हैं, तो आप इसे एक सामान्य लेक्सिकन का उपयोग कर कर सकते हैं सिर्फ इसलिए कि एक गंदे शब्द शब्दकोष में प्रकट होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसका उपयोग करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com