ekterya.com

सहकर्मियों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए, जिन्हें आप पसंद नहीं करते

किसी कंपनी में कार्य करना विभिन्न प्रकार के व्यक्तित्व और चरित्र के साथ बातचीत का पर्याय बन गया है। कभी-कभी व्यक्तित्व संघर्षों को आपके सहकर्मियों के साथ बनाया जा सकता है यह काम टीम का भाग या नहीं होने का आपका विकल्प नहीं है, इसलिए सबसे अच्छा तो आप तटस्थ स्थान प्राप्त कर सकते हैं और रोजगार के संबंध में पेशेवर बने रह सकते हैं। लेकिन, आप अपने सहकर्मियों के साथ पुलों जो यह लेख आपके जानकारी और सुझाव मदद करने के लिए मिल जाएगा में साथ नहीं मिलता है निर्माण करने के लिए एक अच्छा इरादा नहीं है, तो:

चरणों

एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 1

Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

1
अपने सहकर्मियों के साथ सभ्यता का समाधान करें और अगर आप दूसरों के व्यवहार और रवैये के साथ समझौते में नहीं हैं तो अपनी आवाज़ को अपमानित न करें। यह कुछ लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है श्वास और धीरे धीरे साँस छोड़ना याद रखें और अगर आपको इसकी आवश्यकता होती है तो वार्तालाप या कमरे को छोड़ने का बहाना याद रखें। श्वास और शांत आवाज के साथ उत्तर दें "क्षमा करें, मुझे पल (दूर / बाहर / गलियारे में) की आवश्यकता है"।
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 2
    2
    किसी भी काम में आपको शत्रुतापूर्ण स्थिति से बाहर निकलने का मौका होना चाहिए। आप बाथरूम जा सकते हैं, हर काम में है अगर व्यक्ति शांत होने से इनकार करता है, तो शांत रहें और कुछ कहें "मैं इसे का पालन करना चाहूंगा, लेकिन एक शांत और कुशल तरीके से।"
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 3
    3
    जब आप किसी क्षेत्र में किसी समूह में काम करते हैं तो आप यह दिखा सकते हैं कि आप अपने काम में मेहनती हैं जैसे प्रश्न पूछें, "क्या ऐसा कुछ है जो मैं कर सकता हूं / सहायता / सहायता करता हूं?" या "आपकी मदद करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?" यह आपके लिए अच्छा लगेगा और पिछली छाप को हटा देगा।
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 4
    4
    याद रखें कि हम सभी इंसान हैं, हम सही नहीं हैं, चाहे हम कितना चाहे रहें। कहने के बजाय " यह इतना है मैं इसे खड़ा नहीं कर सकता!" अपने नकारात्मक गुणों और चीजों के बारे में सोचें जो आप में सुधार कर सकते हैं इस बारे में सोचें कि आप अपने कमजोर बिंदु के रूप में पहचान कैसे कर सकते हैं, उसे मजबूत बनाने में आप कैसे मदद कर सकते हैं। अपने विनाशकारी या जटिल व्यवहार का विरोध करने के लिए आप क्या कर सकते हैं?
  • Video: Prof R. Vaidyanathan & Rajiv Malhotra on the Global and Local Economic Mess

    एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 5
    5



    इसे ध्यान में रखते हुए, सकारात्मक, पूछें कि क्या आप अपने कमजोर क्षेत्र के साथ उनकी सहायता कर सकते हैं। उनके पास समस्याएं हैं, एक समाधान खोजें "यह ध्यान जैसा है, क्योंकि यह पक्ष से एक तरफ साफ करने के लिए अधिक कुशल है (जैसा कि आप जानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं कहा जाता है, यह उदय और गिरावट का विरोध है)" कोई सकारात्मक कारण बताएं कि कोई इसे अपना रास्ता कैसे करना चाहता है, जो अपने अहंकार को झटका देता है, और इतनी संरक्षण नहीं करता है।
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 6
    6
    श्रमिक संबंधों का निर्माण करने का एक और तरीका यह दर्शाता है कि वे क्या करते हैं। अपनी स्थिति के बावजूद, किसी और के काम को स्वीकृति देते हुए पता चलता है कि आप अन्य लोगों की ताकत पर ध्यान देते हैं। आप एक नहीं प्राप्त कर सकते हैं "धन्यवाद" या एक उत्साही हैंडशेक दे, लेकिन यह आपके सहकर्मी को दिखाएगा कि आप जानते हैं कि बेहतर व्यक्ति बनने के लिए क्या ज़रूरी है
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 7
    7
    फर्म कान रखें और अन्य लोगों के बारे में किसी भी जानकारी को सुनें। क्या कोई ऐसी चीज़ है जिसे आप किसी दूसरे तरीके से नहीं जान सकते हैं? क्या आपके पास बुरे दिन / सप्ताह / महीना है? क्या आप उस चीज़ के बारे में नाखुश हैं जिसे आपके साथ कुछ भी नहीं करना है (दुर्भाग्य से) और वेंटिलेशन का सबसे खराब हिस्सा लेते हैं? (हम इसका सामना करते हैं, हम सब उस स्थिति में रहे हैं।)
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 8
    8
    बातचीत को मत सुनो या अन्य सहयोगियों के मामलों के बारे में पूछें। यह अप्रिय हो सकता है, यह कहीं भी नहीं किया जाता है पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका सरल इंसान को पूछना है: "आप कैसे हैं?" "आपका दिन / सप्ताहांत / यूनिट कैसे काम किया गया था?" जानकारी प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका सीधे घोड़े के मुंह से है
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ बिल्ड पुल शीर्षक छवि`t Like Step 9
    9
    अंत में, इस सा पागलपन बात आप सुन सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा तरीका है के साथ किसी आपको पसंद नहीं है किसी की तरह एक तरह से आप की तरह है जो में यह करने के लिए है एक संबंध बनाने के लिए हो सकता है। स्तुति, रुचि दिखाने, और खुले शरीर की भाषा शुरू करने के तरीके हैं। लेकिन आपके बारे में दूसरों के इंप्रेशन को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका सभी स्थितियों में व्यक्तिगत, रचनात्मक और सामूहिक जिम्मेदारी है।
  • युक्तियाँ

    • अन्य विचार जो उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं:
    • अपना जन्मदिन पता लगाएं और फिर जब दिन आता है तो एक छोटे से आश्चर्य पार्टी को व्यवस्थित करें।
    • उस धनराशि में भाग लें और दान करें जिसमें आप आयोजन कर रहे हैं।
    • भाग लें और दान या संगठन को दान करें जिसमें आपके बच्चे भाग ले रहे हैं, जैसे: स्काउट बच्चों से कुकीज़ की खरीद
    • एक उत्पाद है कि वह / वह इस तरह के मल्टी-लेवल मार्केटिंग उत्पादों एवन, सोफिया मार्टिन, टपरवेयर, आदि के रूप नौकरियों, के हिस्से के रूप बेच रही है खरीदें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com