ekterya.com

कॉलेज में शराब से कैसे बचें

आपके दोस्त शुक्रवार की रात को आपको आमंत्रित करते हैं जब वे मज़े करना चाहते हैं, तो वे शराब पीना चाहते हैं, लेकिन यह आपके लिए नहीं है, इस मामले में क्या करना है? इस अनुच्छेद में हम आपको कुछ सुझाव देते हैं ताकि आपको यह सोचना न पड़े कि "शराब ही मस्ती करने का एकमात्र तरीका है" और अपने स्वयं के स्वाद को बरकरार रखने के लिए, और अभी भी मज़ेदार और अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करते हैं।

चरणों

विस्मना एक लड़की जिसे आप सच में प्यार 01 कदम शीर्षक
1
जबकि कुछ कॉलेज के छात्रों को अल्कोहल से पूरी तरह से अलग करना पसंद करते हैं (धार्मिक, व्यक्तिगत या स्वास्थ्य कारणों के लिए), बहुत से लोग कुछ समय में अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाने या आराम करने के लिए एक बार पीने का मन नहीं करते हैं, और केवल एक या दो मज़ेदार होने के लिए अन्य तरीकों से आनंद लेते हैं। विश्वविद्यालय की समस्या यह है कि अधिक और अक्सर लेने का दबाव हो सकता है, और सिद्धांत यह है कि आप उसी पंक्ति में भी आ सकते हैं। वास्तव में, 85 से 95 प्रतिशत अमेरिकी कॉलेज के छात्रों ने पीने का रिपोर्ट किया है शराब अक्सर, और, संयुक्त राज्य अमेरिका में विश्वविद्यालय के परिसरों पर सबसे बड़ी समस्याएं शराब की खपत के कारण होती हैं: अध्ययन के अपने वर्षों के दौरान एक निश्चित बिंदु पर जोखिम लेने वाले 43 प्रतिशत कॉलेज के छात्र हैं। एक व्यक्ति जो शराब से बचना चाहता है, वहां ज्यादा जोखिम नहीं है, लेकिन कभी-कभी पीए जाने वाले किसी के लिए, चुनौती बहुत अधिक हो सकती है क्योंकि चरित्र और समूह के दबाव से अधिक बढ़ सकता है। दोनों ही मामलों में, क्या आप कभी भी पीना नहीं करते या कभी-कभार संपार्श्विक में ऐसा करते हैं, आपको अपनी पसंद बनाए रखने के लिए एक तैयार प्रतिक्रिया और दृढ़ रवैया होना चाहिए।
  • ज़्यादा शराब पीने के परिणामों को प्रतिबिंबित करें, उदाहरण के लिए: आप नियंत्रण खो सकते हैं, अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं, बीमार पड़ सकते हैं, स्ट्रोक या नशा के कारण खुद को चोट पहुंचा सकते हैं, नींद की समस्याओं से पीड़ित हैं, हमलों के प्रति कमजोर पड़ सकते हैं (जैसे एक उल्लंघन), हिंसा और अपने पैसे बर्बाद। ये सभी या कभी कभी शराब पीने के लिए वैध और ठोस कारण नहीं हैं
  • इमेज का शीर्षक शराब से बचें, जबकि कॉलेज चरण 02 में
    2
    अपने दोस्तों को बताएं कि आप पीते नहीं हैं, या आप बहुत कम और कभी-कभी लेना पसंद करते हैं, और अपना निर्णय रखें जिस कारण से आप अपने कारणों की व्याख्या करते हैं, वह महत्वपूर्ण है क्योंकि आप दूसरों के साथ अस्वीकार करने की छाप दे सकते हैं प्राधान्य या महत्वपूर्ण- ध्यान रखें कि जो शराब पीते हैं, वे व्यक्तिगत निर्णय लेते हैं और अपने फैसले से दबाव महसूस नहीं करना चाहिए। उसी तरह, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने फैसले से दबाव महसूस न करें शायद यह अच्छा है कि आप अपनी पसंद का थोड़ा स्पष्टीकरण दें और व्यक्त करें कि आपको लगता है कि दूसरों के लिए प्रयोग करना और "मज़े करना" ठीक है उदाहरण के लिए:
  • "नहीं, धन्यवाद, मैं नहीं पीता (आमतौर पर) मेरे पास स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो शराब अच्छी तरह से नहीं चली जाती हैं और सोडा लेना बेहतर है। वैसे भी, मैं तुम्हारे साथ रहना खुश हूं, दोस्तों, और अगर आपको घर ले जाने के लिए किसी की ज़रूरत है, तो मुझसे पूछो!"
  • नहीं, धन्यवाद, मैं अपने विश्वासों के कारण शराब नहीं पीता हूं लेकिन, मेरे पास शराब के बिना एक अच्छा पेय है और रात युवा है, इसलिए आनंद लो!
  • धन्यवाद, लेकिन आज रात के लिए मेरे पास पर्याप्त है और अब से मैं अब पानी नहीं पीऊंगा। सुबह में मुझे एक शोध परियोजना पूरी करनी है और पहले ही देर हो चुकी है लेकिन, मैं आधी रात तक रहता हूं, इसलिए, चलो नृत्य करें!
  • लेख पढ़ें मादक पेय से इंकार कैसे करें अधिक विचारों के लिए
  • छवि शीर्षक वाला डील विद ए लवर्स हू सल्क्स स्टेप 03
    3
    अपने व्यक्तिगत निर्णय के बारे में नकारात्मक दृष्टिकोण और मौखिक आलोचना को अपनाने से बचें यह उस व्यक्ति के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है जो बड़ी मात्रा में पीना पसंद करता है किसी के बगल में है जो अपनी स्थिति का बचाव नहीं करता है एक तरह से, एक पीने के संस्कृति के साथ एक वातावरण में इसे स्थापित करने के साथ तोड़ने के लिए है, और कुछ के लिए, यह धमकी दे रहा है व्यक्तिगत रूप से आपके खिलाफ अपने नकारात्मक रुख को लेने की बजाए, अपने घिनौने को अपने स्वयं के संघर्षों के प्रतिबिंब के रूप में देखने का प्रयास करें उसकी आत्म-नियंत्रण की कमी शराब की खपत के साथ - आपका रवैया यह नहीं है कि आप एक अवर व्यक्ति हैं बस, पता है कि उन्होंने फैसला किया है, आपने अपना लिया है, और उन्हें अकेला छोड़ दें
  • अपने निर्णय का सम्मान करने वाले लोगों के साथ होने की ख्वाहिश - अगर आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जो आपको परेशान करते हैं, जब आप नहीं पीते हैं, तो उनके साथ जाने की संभावना सबसे अधिक संभावना नहीं है। सच्चे दोस्त समझते हैं और आपके फैसले का सम्मान करेंगे, और यहां तक ​​कि आपको ज्यादा नहीं लेने की देखभाल करने वाले व्यक्ति पर विचार करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक बारटेंडिंग जॉब चरण 02 देखें
    4



    स्थिर रहें एक बार जब आप अल्कोहल पर अपनी स्थिति बताते हैं, तो इसका पालन करें। आप खो देंगे सम्मान यदि आप आत्मसमर्पण कर रहे हैं और एक पल से दूसरे के लिए वे आपको नशे में मारे गए हैं, भले ही यह "केवल इस बार" है यह समूह दबाव और आपके लिए हार की जीत है आत्मसम्मान और प्रतिष्ठा समूह के दबाव में अपने सिद्धांतों और विश्वासों को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको अपने रास्ते से हटना सीखना होगा सुविधा क्षेत्र और एक बहादुर व्यक्ति हो यह असहज महसूस करने के लिए बिल्कुल स्वाभाविक है, लेकिन यह भी एक संकेत है कि आप जो विश्वास करते हैं, उनका बचाव कर रहे हैं। और जो कुछ भी होता है, अपना संयम नहीं खोना
  • डांस ऑन ए नाइटक्लब स्टेप 02

    Video: DWD|पंजाब में नशे और शराब पर क्या बोले बब्बू मान, कैसे खत्म होगा पंजाब से नशा|PART2|1310

    5
    मज़ा रखो जो आप पीते नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप पार्टी का आनंद नहीं लेंगे। बहुत अधिक शराब कभी भी स्वस्थ नहीं है, किसी भी उम्र में, लेकिन मज़े करना आत्मा के लिए अच्छा है। पार्टियों में जाने और पानी, शीतल पेय, जूस, शराब के बिना कॉकटेल आदि सारी रात भर में जाना ठीक है। पार्टी का लक्ष्य सामूहीकरण करना है और आप इसे बिना पेय के कर सकते हैं - साधारण तथ्य यह है कि हर कोई यह कर रहा है (वैज्ञानिकों द्वारा "सामाजिक मोल्डिंग" के रूप में सूचीबद्ध किया गया है) लेने के लिए दायित्व महसूस करने से बचें।
  • डांस फ्लोर का आनंद लें अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहो और आप पूरी रात के ट्रैक के साथ पूरे रात नृत्य कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों से बात करने और ध्यान से सुनना समय व्यतीत करें। हममें से अधिकतर इसे पसंद करते हैं जब कोई कहता है कि हम सभी के कान होते हैं!
  • एक शैंपेन ग्लास या गैर-अल्कोहल साइडर के साथ इसी तरह के एक गिलास को पकड़ो या काले सोडा के साथ एक व्हिस्की का गिलास ले लो। इस के साथ अपने हाथ में, आप अधिक पेय के लिए आमंत्रित होने से बच सकते हैं और उन लोगों को अनावश्यक स्पष्टीकरण बचा सकते हैं जिन्हें आप मुश्किल से जानते हैं
  • एक बेवकूफ कदम 23 के रूप में एक प्रेमिका को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऐसी गतिविधियां करें जहां कोई शराब न हो। पार्टियां मजेदार हैं, लेकिन ऐसी गतिविधियों की भी एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें पक्ष या अल्कोहल शामिल नहीं है दोस्तों के साथ फिल्मों की एक रात, एक साथ खेलने या एक कैफेटेरिया में एक स्थानीय बैंड के एक संगीत कार्यक्रम में जाने के लिए, उदाहरण के लिए, आप अपने आसपास एक गैर-अल्कोहल वातावरण में सामूहीकरण करने की अनुमति देंगे। आपको हर रात विश्वविद्यालय से अपने दोस्तों के साथ एक बार या डिस्को में जरूरी खर्च नहीं करना पड़ता है
  • धार्मिक समूह आमतौर पर मनोरंजक घटनाओं का आयोजन करते हैं जिसमें कोई अल्कोहल या लगभग नहीं होता है
  • लेख पढ़ें मादक पेय से इंकार कैसे करें अधिक विचारों के लिए
  • युक्तियाँ

    • पेयजल हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है, आप इसके लाभों से लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं
    • जब लोग आप नहीं जानते हैं, तब से बचें मत पूछो कि आप उन्हें क्यों नहीं लेते हैं, क्योंकि यह कमजोरी दिखाता है और लोग इसका फायदा उठाएंगे। बेशक, या तो दिखावा नहीं करें
    • आपको अपने सामाजिक जीवन को छोड़ देना नहीं है याद रखें, आप शराब के बिना हमेशा शीतल पेय, पानी या एक पेय पी सकते हैं (जैसे अल्कोहल के बिना एक स्ट्रॉबेरी डाइक्विरी)।
    • अपने शरीर को सुनो और इसका सम्मान करें। यदि आपको पीने के बाद भयानक लग रहा है, तो ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा कारण यह है।
    • आधिकारिक ड्राइवर होने का प्रस्ताव। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके मित्र घर पर सुरक्षित रूप से पहुंच जाएंगे। अपने आप को बचाव, हाँ - उन्हें लाभ लेने नहीं देना।
    • धीरे-धीरे पी लो- अगर आप बीयर पीते हैं, तो बस अपने हाथों में खाली बोतल रखो और उसमें से पीने का बहाना करें
    • याद रखें, मज़े करने के लिए आपको पीने की जरूरत नहीं है।
    • यदि आप परिसर में रहना चाहते हैं, तो "सूखी" निवासों की तलाश करें जो कि अंदर शराब को रोकते हैं।
    • स्वाद के लिए लो, नशे में नहीं।

    चेतावनी

    Video: महिलाओं पर अत्याचार कैसे रोकें? रकुल प्रीत सिंह ने पूछा सद्‌गुरु से

    • बेशक, एक नशे में दोस्त की मदद करने की कोशिश करें, जो समस्याएं हैं, लेकिन उसे पीने के विनाश पर एक उपदेश न दें क्योंकि आप निश्चित रूप से उसे मनाने नहीं जा रहे हैं
    • अगर आप उनके साथ नहीं हो सकते हैं, तो उन्हें शामिल कर सकते हैं। यह उन समयों में से एक है जब समूह में शामिल होने से आपके स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगा।
    • ड्रग्स के साथ पेय के बारे में सावधान रहें यह एक समस्या हो सकती है अगर किसी को अपनी पसंद के बारे में असहज या परेशान महसूस नहीं किया जा सकता है अगर कुछ बुरा स्वाद लेता है, तो इसे मत लेना और अगर दवाओं के साथ पेय होने की अफवाहें हैं, तो उनसे बचें।

    Video: मैं धर्म को नहीं मानता। क्या धर्म को मानना जरूरी है?

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: प्रेरणा के लिए दूसरों से जलना क्या ठीक है? श्रीराम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स में सद्‌गुरु

    • वैकल्पिक गतिविधियों
    • पानी और सोडा आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com