ekterya.com

कॉलेज के अपने पहले वर्ष से कैसे बचें

कॉलेज जा रहे हैं आपके नसों पर मिल सकता है आपको अपने जीवन के इस चरण के माध्यम से प्राप्त करने की आवश्यकता "प्रथम वर्ष विश्वविद्यालय अस्तित्व गाइड" है। नीचे, हम आपको कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिखाएंगे जो आपको उस वर्ष सफलतापूर्वक सफल बनाने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

पंजीकरण
इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज स्टेप 1
1
सुनिश्चित करें कि सभी दस्तावेज कॉलेज जाने से पहले क्रम में है।
  • चित्र शीर्षक में आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 2
    2
    अपनी भुगतान स्थिति की जांच करें सुनिश्चित करें कि आप या आपके माता-पिता भुगतान प्रकार और भुगतान तिथियों के बारे में जानते हैं। बिलिंग पते को अच्छी तरह से जांचें
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 3
    3
    भोजन योजना चुनें, जो आपको सबसे अच्छा सूट करता है चुनने के लिए कुछ बिंदुओं को ध्यान में रखना है:
  • क्या आपकी रसोई होगी?
  • क्या आपके पास रेस्तरां में खाना और संसाधन हैं?
  • ध्यान रखें कि भोजन के क्षेत्र में सामाजिक संपर्क का एक बड़ा हिस्सा होता है।
  • क्या आप नाश्ता लेते हैं?
  • क्या कैंपस कैंटीन से अलग खाने के लिए अन्य जगहें हैं?
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 4
    4
    उस तारीख को पता लगाएं जिस पर आपको अपनी विशेषता घोषित करनी होगी कुछ विश्वविद्यालयों को यह आवश्यक है कि यह कदम बहुत ही शुरुआती समय में किया जाए - दूसरे, पहले वर्ष के अंत तक भी।
  • इमेज का शीर्षक है आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 5
    5
    अपनी कक्षाएं जांचें यदि आपका विश्वविद्यालय आपको अपनी सभी कक्षाओं का चयन करने की अनुमति देता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी की ज़रूरत है
  • विधि 2

    निजी स्वच्छता और शारीरिक फिटनेस
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेसेशमैन इयर इन कॉलेज, चरण 6
    1
    बुफे से सावधान रहना स्वादिष्ट सैंडविच द्वारा दूर ले जाने और शुरुआत के मुकाबले कई किलो के साथ कॉलेज का पहला वर्ष पूरा करना बहुत आसान है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 7
    2
    सक्रिय रहें सक्रिय रहना मन और शरीर के लिए फायदेमंद है, चाहे आप सप्ताहांत में कुछ समय अण्डाकार बाइक पर व्यायाम करते हैं, अगर आप जल व्यायाम कक्षा के लिए साइन अप करते हैं या यदि आप एक पुनर्योजी योग का आनंद लेते हैं व्यायाम के दौरान जारी किए गए एंडोर्फिन आपको तनाव का प्रबंधन करने में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 8
    3
    कैफीन और ऊर्जा पेय से सावधान रहें वे नशे की लत हैं और आप भावनात्मक रूप से बाद में प्रभावित कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 9
    4
    जहां भी आपका विश्वविद्यालय है, मौसम के लिए तैयार हो जाओ। अग्रिम में पता लगाएं यदि आपको सर्दियों कोट या रेनकोट की आवश्यकता होगी
  • विधि 3

    विश्वविद्यालय निवास में रहते हैं
    छवि शीर्षक में आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 10 में जीवित रहें

    Video: लव मैरिज पर आपके सवाल मेरे जवाब Q&A On Love Marraige? By Kanoon ki Roshni Mein [Hindi]

    1
    अपने रूममेट से मिलें दयालु और विचारशील रहें, लेकिन अपने आप को कुचल नहीं होने दें। अगर कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके साथ आप सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसे व्यक्त करने में डर नहींें, बल्कि ध्यान से सोचें कि आप इस विषय पर कैसे संपर्क करेंगे। पहले व्यक्ति वाक्यों का उपयोग करने के लिए यह अधिक उत्पादक है, जैसे: "मैं बहुत ज़ोर से संगीत के साथ अच्छी तरह नींद नहीं ले सकता, क्या आप आधी रात के बाद अपने हेडफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं?"
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 11
    2
    बुनियादी मानकों की स्थापना यदि आप शुरुआत में निर्णय लेते हैं कि स्वीकार्य क्या है और क्या नहीं है, तो भविष्य के विरोध को सुलझाने में यह बहुत उपयोगी साबित होगा। ये कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखे हैं:
  • संगीत और शोर अगर उनके पास पूरी तरह से अलग-अलग संगीत स्वाद हैं, तो उन्हें संगीत बजाने या सुनवाई एड्स का सहारा लेने के घंटे वैकल्पिक करना पड़ सकता है। यदि वे इसे आवश्यक मानते हैं, तो निश्चित "मूक घंटे" और "संगीत के साथ घंटों" की स्थापना करें एक उदाहरण: रूममेट ए को डिज्नी गीतों को गाना पसंद है - कमरे में रहने वाला बी इसे समर्थन नहीं करता है। उस समय की स्थापना करें जब कॉमरेड ए स्वतंत्र रूप से टूट सकती है और अपने गाने को जोर से गा सकता है। यदि आप या आपके रूममेट बहुत संवेदनशील हैं, तो एक earplug पर डाल दिया। दूसरे व्यक्ति को आपको परेशान करने के लिए हर समय प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती।
  • विज़िट। क्या आप प्यार या गैर-प्रेमकारी कंपनियों से परेशान हैं? रात भर रहने वाले लोगों के बारे में नियमों की स्थापना करें से पहले कि उन्हें लगता है कि वे किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए आवश्यक हैं। दरवाज़े पर एक नोटिस लगाने या संदेश प्रणाली के लिए पहले से तय करें
  • दल। क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है पर सहमत। आप एक समस्या कुछ दोस्तों नहीं आया हो सकता है और एक बियर लेने के लिए या हो सकता है आप सब कुछ एक पार्टी हर सप्ताहांत देना या, इसके विपरीत करना चाहते हैं, किसी भी पदार्थ की नहीं यह स्वीकार्य खपत हो सकता है हो सकता है। सहयोग के लिए तैयार रहें अपने ही स्थान पर अपने साथी के सामाजिक जीवन को मना करना उचित नहीं है, लेकिन यदि यह आपको परेशान कर लेता है, तो यह भी निष्पक्ष नहीं है कि आप लगातार नशे में मारे गए हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 12
    3
    अपने कमरे को साफ करो! व्यक्तिगत स्वाद अलग हैं, लेकिन अपने साथी के प्रति विचारशील रहें और जब तक कमरा बहुत गंदे न हो तब तक इंतजार न करें।
  • छवि शीर्षक से आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 13
    4
    अपने सामान पर नज़र रखें कई सामान हैं जो लॉन्ड्री और साझा रेफ्रिजरेटर में खो गए हैं। आपके विश्वविद्यालय और उसके स्थान के आधार पर, अपनी बाइक को लॉक करना और अपने लैपटॉप पर नज़र रखना जरूरी हो सकता है। अधिक उन्नत छात्रों से पूछें कि आपको कितनी सावधानी बरतनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 14
    5
    मदद के लिए पूछने से डरो मत आम तौर पर, विश्वविद्यालय के घरों में एक निर्देशक और सहायक होते हैं जो कि आप कमरे में हिस्सा लेते समय आपको घर पर महसूस कर सकते हैं यदि आप सह-अस्तित्व के साथ बहुत गंभीर समस्याएं हैं, तो संबंधित निवास क्षेत्र से संपर्क करें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 15
    6
    पता करें कि क्या अनुमति है कुछ कमरों में शराब की अनुमति नहीं है, कुछ केवल महिलाएं या पुरुष हैं, दूसरों की बहुत सख्त आग नीतियां हैं सावधान रहें
  • छवि शीर्षक से आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 16 में आपका नया साल जीवित है
    7
    अधिकांश बेडरूम बाथरूम साझा किया है हमेशा सैंडल पहनना सुनिश्चित करें! कुछ बीमारियां पैरों के माध्यम से फैलती हैं, इसके अलावा, आपको कभी नहीं पता है कि इससे पहले क्या हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 17
    8

    Video: स्वप्नदोष को जड़ से खत्म करने वाला स्वप्नदोष चूर्ण Home Remedy for Nightfall in Hindi

    पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करो यह कम से कम 8 घंटे सो जाने की सिफारिश की जाती है, यद्यपि यह व्यक्ति पर निर्भर करता है। यह मुश्किल हो सकता है, चाहे आप सामाजिक या अध्ययन कर रहे हों, लेकिन आप देखेंगे कि यह आपकी कक्षाओं में और आपके स्वास्थ्य में बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • इमेज का शीर्षक, आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 18
    9
    जब आप छुट्टियों के दौरान घर जाते हैं, तो अपने सभी सामानों को लॉक करना सुनिश्चित करें कुछ कैम्पस आपके कमरे से बाहर हैं या चोरी की समस्याएं हैं, उन सभी चीजों को फेंक देते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर कॉलेज में जीवित है चरण 1 9
    10
    क्या आप अपने परिवार की याद आती है? अपने परिवार को बुलाओ - उसे कभी कॉल करने में देर नहीं हुई है
  • विधि 4

    ध्यान केंद्रित रहें
    इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 20
    1
    यह समय पर आता है भले ही आपका शिक्षक देर से आने वाले लोगों को दंडित न करे, यह सम्मान की कमी है और आप कुछ महत्वपूर्ण याद कर सकते हैं। कक्षा में जाने के लिए जल्दी उठो
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज टुडे 21
    2
    अपने आप को एक एजेंडा खरीदें यह आपको कक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी आने वाले कागजात का रिकॉर्ड रखने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 22
    3
    सुनिश्चित करें कि आप कक्षा में जाते हैं कुछ शिक्षक ग्रेड में डालने के दौरान उपस्थिति लेते हैं, और यदि वे नहीं करते हैं, तो आप कक्षा में क्यों नहीं जाते, तो आप साल में हजारों डॉलर क्यों देते हैं?
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 23
    4
    यदि आप सीखने की समस्या से पीड़ित हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें ताकि वह आपकी आवश्यकताओं के अनुकूल हो सके।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 24
    5
    पाठ्यक्रम का उपयोग करें बड़ी संख्या में शिक्षकों ने अपनी सामग्री को लंबे समय से पहले काम करने की योजना बनाते हुए काम के बारे में जागरूक होना आसान बना दिया है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 25
    6
    आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें पहले की पाठ्यपुस्तकों को खोजें ताकि आप की आवश्यकता होगी ताकि आपको विश्वविद्यालय के बुकस्टोर्स के अत्यधिक मूल्यों का भुगतान करने के लिए मजबूर नहीं किया गया हो या आपको डिलीवरी के समय का इंतजार न करें। कुछ शिक्षक उन लोगों के साथ क्रूर हैं जो समय पर अपनी पाठ्यपुस्तकों नहीं रखते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज में चरण 26
    7
    एक अध्ययन कार्यक्रम की जांच करें आपको इस समय पढ़ाई और गृहकार्य करना चाहिए। बाद में सब कुछ छोड़कर विफलता का सूत्र है। यदि आप कम अवधि या लंबी अवधि में बेहतर अध्ययन करते हैं तो देखें। यह ब्रेक लेने के लिए बुरा नहीं है, लेकिन उन्हें नियोजित किया गया है और समय व्यतीत नहीं करना है
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेसेशमैन इयर इन कॉलेज, चरण 27
    8
    नोट लेने के लिए अपना तरीका तय करें कुछ छात्र रंगों के उपयोग को नियोजित करते हैं या "गोलियां" का उपयोग करते हैं तारीखों को अपने नोट्स में डाल देना मत भूलना! अगर आपको ध्यान देने में परेशानी हो रही है, नोट लेने से आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। अगर शिक्षक ने छपाई का वितरण किया है, तो निष्क्रिय नहीं रहें - अतिरिक्त विवरणों पर ध्यान दें और नीचे लिखें।
  • जीवित रहने वाले नाम की छवि, कॉलेज में अपने नए साल का पहला कदम

    Video: लड़की को अपने पीछे दीवानी कैसे बनाये ? | Ladki Patane Ke Tarike

    9
    प्रौद्योगिकी से बचें जो कक्षा में आपको विचलित करता है कुछ शिक्षक बहुत सख्त हैं, अन्य नहीं हैं, लेकिन यह तकनीक आपको परीक्षाओं में विफल कर सकती है।
  • विधि 5

    अध्ययन युक्तियाँ
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 2 9
    1
    सुदृढीकरण कक्षाओं पर जाएं यदि आप देखते हैं कि आप जो वर्ग में देख रहे हैं, आप समझ नहीं पा रहे हैं, तो अपने शिक्षक या आपके सहपाठियों से सहायता मांगने में डर नहींें। संसाधन विश्वविद्यालय के अनुसार अलग-अलग होते हैं, अतः आपके निपटान में मदद के साधनों का पता लगाएं।
  • छवि शीर्षक में आपका शीर्षक कॉलेज में आपका नया साल जीवित है
    2
    अध्ययन समूह सर्वोत्तम विकल्प हैं अगर वे अध्ययन करना चाहते हैं तो अपने सहपाठियों से पूछें तो आप अध्ययन को अधिक मनोरंजक बना सकते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, आप बहुत कुछ सीखेंगे।



  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज टुडे 31
    3
    आंशिक परीक्षाओं के ग्रेड के बारे में परेशान न करें। उन्हें सुधारने के लिए प्रेरणा के रूप में सोचें ये परीक्षण केवल कक्षा में आपकी स्थिति का मूल्यांकन करते हैं। आपके पास सुधार करने का समय होगा यदि वे अपेक्षित नहीं हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 32
    4
    परीक्षाओं के लिए सब कुछ एक बार अध्ययन न करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी सामग्री को समझते हैं जैसे आप इसे पढ़ते हैं ताकि आप परीक्षा की समीक्षा करने के दिनों की समीक्षा कर सकें
  • छवि शीर्षक में आपका पहला चरण है कॉलेज में कदम 33
    5
    एक परीक्षा के बाद, अपने प्रयासों के लिए हमेशा अपने आप को एक छोटा सा पुरस्कार दें कुछ विचार हैं: कपड़े खरीदने, रसीला भोजन या दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए बाहर जाना
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 34
    6
    कक्षा में अपनी स्थिति की जांच करें यदि आप बहुत कुछ पढ़ रहे हैं और अभी भी समस्याएं हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें कुछ आप इसे करने के लिए ज्यादा श्रेय देंगे
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेसेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 35
    7
    पुस्तकालय से बात करो! वे आमतौर पर अनुसंधान विधियों के बारे में बहुत कुछ जानते हैं। अच्छे पुस्तकालयों में आम तौर पर लाइब्रेरियनशिप में डिग्री होती है, जिन्होंने खुद को अनुसंधान और प्रकाशन किया है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेसेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 36
    8
    उन्हें खरीदने से पहले किताबें उधार दें बस उन्हें खरीदने पर विचार करें यदि आप देखते हैं कि वे भविष्य में उपयोगी होंगे। इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक संस्करण खरीदने पर विचार करें, यदि कोई हो, कुछ पैसे बचाने के लिए।
  • विधि 6

    सामूहीकरण करना
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 37
    1
    अपने परिसर को जानते हो! अपने आस-पास की हर चीज के साथ खुद को परिचित करने के लिए परिसर के एक निर्देशित भ्रमण करें।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 38
    2
    परिसर से बाहर निकलें और शहर का पता लगाएं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 39
    3
    अपने परिसर के संगठनों से जुड़ें कुछ नया और रोमांचक प्रयास करें या ऐसे नए शौक से मिलें जो आपको पसंद हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 40
    4
    लोगों के संगठनों पर एक नज़र डालें भाषा केंद्र, पुरुष या महिला सामाजिक क्लब और अन्य संगठन बहुत मजेदार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका नाम कॉलेज में चरण 41 में आपका नया साल जीवित है
    5
    स्टाइल वाली चीज़ों को खरीदें जैसे कि स्ताटशर्ट्स, शर्ट या बोतलें! अधिकांश विश्वविद्यालयों में अनगिनत लेख हैं जो उनके विश्वविद्यालय गर्व का प्रचार करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 42
    6
    कई घटनाओं में भाग लें विश्वविद्यालय में हमेशा नृत्य, व्यावसायिक मेलों, खुले दिन और कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है आप लोगों से मिलेंगे या आपको अधिक ज्ञान मिलेगा, शायद दोनों।
  • विधि 7

    कर्मचारियों से बात करें
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 43
    1
    कर्मचारियों और शिक्षकों से मिलें एक शिक्षक को जानने से आपको जीवन भर के संरक्षक बनाने में मदद मिल सकती है - यह आपके पहले वर्ष के दौरान भी आपकी सहायता करेगी। कर्मचारियों को आपके उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक क्षमता और संसाधन देने के साथ काम किया जाता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ्रेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 44
    2
    अपने परामर्शदाता से संपर्क करें कॉलेज कॉलेज से निपटने में आपकी मदद के लिए आपको सलाहकार नियुक्त किए गए थे। सामान्य तौर पर, वे आपको कक्षाओं या सामान्य रूप से जीवन के बारे में उपयोगी सलाह दे सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ्रेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 45
    3
    दोस्ताना रहें यह सभी देवताओं, प्रोफेसरों और भोजन कक्ष के कार्यकर्ताओं और विश्वविद्यालय निवास के अन्य सदस्यों के लिए समान रूप से चला जाता है। वे सभी इंसान हैं और एक न्यूनतम सम्मान की आवश्यकता है। इसके अलावा, जिन लोगों के साथ आप मैत्रीपूर्ण हैं वे आपको सबसे ज्यादा जरूरत के मुताबिक आपकी मदद करने के लिए तैयार होंगे।
  • Video: जानिए मृत्यु के समय मनुष्य के प्राण शरीर के किन जगहों से निकलते है |

    इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 46
    4
    यदि आप छुट्टियों के दौरान घर जाना नहीं चाहते हैं, तो निवास के निदेशक से बात करें। कभी-कभी, वे कुछ बदलाव कर सकते हैं ताकि आप परिसर में रह सकें।
  • विधि 8

    मिलनसार होना
    इमेज शीर्षक से आपका फ्रेशमेन ईयर इन कॉलेज, चरण 47
    1
    मिलनसार हो! हर कोई आपका दोस्त नहीं होगा, सिर्फ कुछ।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 48
    2
    सप्ताह के दौरान अधिक अध्ययन करें ताकि सप्ताहांत में अधिक आराम मिले।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 49
    3
    अधिक उन्नत वर्षों के छात्रों से बात करो! वे आपको बहुत मूल्यवान जानकारी दे सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 50
    4
    मज़े करो आप सीखने के लिए कॉलेज जाते हैं, लेकिन आपको अपने जीवन का और एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने का भी अधिकार है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 51
    5
    दबाव महसूस न करें यदि आप पीना नहीं चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि आप केवल एक ही नहीं हैं आम तौर पर, पार्टियों के अलावा कई गतिविधियां होती हैं कुछ क्लबों में शामिल हों और सामान्य ईमेल पर ध्यान दें कि वे क्या जानते हैं।
  • विधि 9

    सेक्स, ड्रग्स और अल्कोहल
    इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज चरण 52
    1
    कॉलेज में ड्रग्स का इस्तेमाल करना फायदेमंद नहीं है! विश्वविद्यालयों के पास दवाओं के साथ खराब प्रतिष्ठा है और उनका उपयोग करने से आपके छात्र के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 53
    2
    कभी पीने और ड्राइव नहीं। इसके अलावा किसी की कार में नहीं मिलता है जो पीने गया है कार दुर्घटना में पीड़ित होने के लिए किसी को लेने या टैक्सी लेने के लिए कॉल करना बेहतर है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 54
    3
    यदि आप पीने का निर्णय लेते हैं, तो इसे नियंत्रित करें कम से शुरू करो और अपनी सीमा का एहसास। शराब के लिए बेहोश होने के कारण सफल नहीं है, इसके विपरीत, यह खतरनाक है जगह से या हॉस्पिटल में फेंक दिया जाने के लिए खुद को न देखें, क्योंकि आप बड़े पैमाने पर मजे करना चाहते थे।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्ट्रीमेन इन इयर कॉलेज चरण 58
    4
    अपने पेय का ख्याल रखना इसके बारे में न भूलें या उस पेय को स्वीकार न करें जो आपके सामने पेश नहीं किया गया है
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 56
    5
    यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो हमेशा गर्भनिरोधक का उपयोग सुनिश्चित करें! विश्वविद्यालयों में एसटीआई की उच्चतम दर है- इसके अलावा, कॉलेज के दौरान गर्भवती होने का सबसे उपयुक्त समय नहीं है। पुरुषों और महिलाओं के लिए कंडोम केवल गर्भनिरोधक हैं जो आपको एसटीआई से बचाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज स्टेप 57
    6
    सेक्स करने के लिए कभी दबाव न दें ए नहीं है नहीं. यदि कोई आपको यौन उत्पीड़न या आप पर हमला करता है, तो ध्यान रखें कि इस स्थिति को हल करने के लिए आपके विश्वविद्यालय में आवश्यक संसाधन होंगे।
  • छवि शीर्षक से आपका कॉलेज चरण 58 में आपका नया साल जीवित है
    7
    जानें कि एक परीक्षण कैसे करें। यदि आप एसटीआई या गर्भवती होने के बारे में चिंतित हैं, तो कुछ विश्वविद्यालय मुफ्त या छूट वाली सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • विधि 10

    क्या आपको पैसे चाहिए?
    इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, चरण 59
    1
    क्या आपको अतिरिक्त पैसे चाहिए? आप अध्ययन के दौरान विश्वविद्यालय के भीतर एक नौकरी में काम कर सकते हैं या आप परिसर के आसपास के व्यवसायों में काम करने के लिए पूछ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 60
    2
    अब स्वतंत्र होने का समय आ गया है यदि आपके माता-पिता अभी भी आपकी आर्थिक मदद करते हैं, तो पैसा जिम्मेदारी से उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com