ekterya.com

नर्सिंग में अच्छे नेतृत्व कैसे करें

अधिकांश नर्स सीखते हैं, जब वे अपने अकादमिक केंद्र में हैं, नैदानिक ​​प्रक्रियाएं जो अपने काम में अच्छे होने के लिए आवश्यक हैं। उसी तरह, वे मरीजों और उनके परिवारों के साथ संवाद करना सीखते हैं, और डॉक्टरों, फार्मासिस्टों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के आदेशों और निर्देशों का पालन कैसे करें। नेतृत्व कौशल अकादमिक नर्सिंग केंद्रों में अक्सर सिखाया नहीं जाता है, लेकिन वे पेशेवर कैरियर और नर्स की प्रतिष्ठा के लिए महत्वपूर्ण हैं। नर्स सीधे रोगियों को अपनी बीमारी से उबरने और खुद को सुधारने के लिए। इसके अलावा, वे रोगियों के रिश्तेदारों को निर्देशित करते हैं ताकि उन्हें भ्रम न हो और इस बीमारी को समझें। वे भी मार्गदर्शन और प्रत्यक्ष नर्स जो व्यवसाय के लिए नए हैं। अपने व्यक्तिगत नेतृत्व कौशल को विकसित करके और उन्हें अपने कार्यस्थल पर लाकर नर्सिंग में अच्छा नेतृत्व प्राप्त करें

चरणों

इमेज गुड लीडरशिप इन नर्सिंग चरण 1
1
अपने आप को एक नेता के रूप में पहचानो कई नर्स डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा पेशेवरों के प्रति सम्मान के रूप में उनकी भूमिकाओं को देखते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उस भूमिका को समझते हैं और स्वीकार करते हैं जो नेतृत्व आपके पेशेवर कैरियर में दर्शाता है।
  • हैस गुड लीडरशिप इन नर्सिंग स्टेप 2
    2
    आत्मविश्वास दिखाएं आत्मविश्वास आपके नेतृत्व कौशल के लिए आवश्यक है
  • समझें कि आपको क्या करना है और एक सुरक्षित और सक्षम दृष्टिकोण के साथ प्रत्येक रोगी से संपर्क करें। यदि आप परेशान और असुरक्षित होने की छाप देते हैं, तो आपके रोगी उत्सुक होंगे।
  • हैस गुड लीडरशिप इन नर्सिंग स्टेप 3
    3
    साहस करो अच्छे नेता गणना जोखिम लेने के लिए तैयार हैं एक नर्स के रूप में आपका नेतृत्व उन जोखिमों को लेने की आपकी क्षमता पर निर्भर करेगा। आपको सुरक्षित रखने से आपको एक नेता नर्स नहीं बनाया जाएगा।
  • विचार साझा करें डॉक्टर और सहकर्मियों को पता चले कि देखभाल मरीजों के बारे में आप क्या सोचते हैं और खुद को व्यक्त करते हैं यदि आपके पास इस बारे में कोई विचार है।
  • हैस गुड लीडरशिप इन नर्सिंग स्टेप 4
    4

    Video: जित्तू खरे ने लगाई फांसी यह हल्ला कर दिया लोगों ने पर जित्तू खरे जिंदा है देखेंगे शेयर जरूर करें

    स्पष्ट रूप से और लगातार संवाद करें, और सुनने के लिए याद रखें आप जिस तरह से संवाद करते हैं, उससे सावधान रहें, चाहे आप रोगियों, डॉक्टरों, रोगियों या नर्सों के रिश्तेदारों से बात करें।
  • पहले सुनो और सीधे और ईमानदारी से जवाब। संवाद करें कि आप एक सवाल का जवाब नहीं दे सकते हैं यदि वह मामला है और यह आपके द्वारा जो वादा करता है वह पूरा करता है। अच्छा संचार नेतृत्व और विश्वास को विकसित करेगा
  • हैस गुड लीडरशिप इन नर्सिंग चरण 5



    5
    पेशेवर विकास पर ध्यान दें कक्षाएं, पाठ्यक्रम और सेमिनार ले लो जो कि आपके नर्सिंग लाइसेंस को रखने के लिए आपको क्या करना जरूरी है।
  • नए कौशल सीखने के अवसरों के लिए देखो व्यवसाय या प्रबंधन वर्ग लेने या नेतृत्व सम्मेलन में भाग लेने का प्रयास करें
  • व्यावसायिक रूप से विकास की निगरानी के लिए नर्सों को प्रोत्साहित करती है अपने स्टाफ के सदस्यों को कुछ कक्षाएं जो उन्हें रुचि हो सकती हैं, की सिफारिश करें अन्य नर्सों को अपने स्वयं के सीखने में निवेश करने के लिए संभव है यदि वे आपको ऐसा कर रहे हैं।
  • अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करें अपने कार्यों और जिम्मेदारियों को प्राथमिकता से प्राथमिकता दें उदाहरण के लिए, जब आप ईमेल या फ़ाइल ग्राफिक्स खोलते हैं, तो आप मरीज़ को नहीं छोड़ना चाहते हैं, जिसे आप बाद में कर सकते हैं।
    इमेज गुड लीडरशिप इन नर्सिंग चरण 6
  • इमेज गुड लीडरशिप इन नर्सिंग चरण 7
    6
    उदाहरण के लिए नेतृत्व करें आप सबसे अधिक जानकार, प्रतिभाशाली और सबसे अच्छी नर्स बन सकते हैं। आपके आस-पास के नर्स नोटिस करेंगे और आपके व्यवहार, आपके कौशल और आपके नेतृत्व की नकल करेंगे।
  • ह्यू हैड लिडरशिप इन नर्सिंग चरण 8
    7
    अपने स्वयं के एक संरक्षक खोजें एक नर्स के रूप में अच्छा नेतृत्व कौशल होने का अर्थ उन्हें विभिन्न स्रोतों से सीखना है।
  • एक विशेष शिक्षा के लिए एक नर्स से प्रशंसा करें जिसे आप प्रशंसा करते हैं। उन नर्सों पर ध्यान दें जिनके साथ आप काम करते हैं, खासकर वे जो आपको प्रभावित करते हैं
  • इमेज गुड लीडरशिप इन नर्सिंग स्टेप 9
    8
    पेशे में अद्यतन रहें नर्सिंग पत्रिकाओं को पढ़ें, ईमेल द्वारा न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें और पेशेवर नर्सिंग एसोसिएशनों में शामिल हों I
  • नवीनतम और महानतम नेतृत्व प्रथाओं के साथ रहें नेतृत्व के बारे में पुस्तकों और लेखों को पढ़ें, जिसमें विशेष रूप से नर्सिंग के बारे में नहीं हैं। व्यवसाय और गैर-लाभकारी नेतृत्व सिद्धांतों से सीखने के लिए बहुत कुछ है।
  • युक्तियाँ

    Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    Video: 12/09/18, की धौलपुर की दिनभर की बड़ी खबरें देखें

    • याद रखें कि आपकी नेतृत्व शैली को आपके साथ काम करने वाले संगठन के साथ फिट होना चाहिए। जिस तरह से आप एक अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ का नेतृत्व करते हैं, उसी तरह से, जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं, परीक्षा कक्ष में एक डॉक्टर में भाग लेने से बहुत अलग होना चाहिए। अच्छे नेता लचीले हैं
    • नेतृत्व और प्रबंधन के बीच अंतर पर विचार करें सभी उत्कृष्ट प्रबंधकों के अच्छे नेता नहीं हैं नेतृत्व आपके विश्वास से आता है, आपकी बातचीत करने की क्षमता और अन्य लोगों के लिए एक अच्छा उदाहरण होने के लिए। दीर्घावधि रणनीति को ध्यान में रखें, भले ही आप दैनिक जिम्मेदारियों का प्रबंधन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com