ekterya.com

एक नौकरी के साक्षात्कार में किसी प्रश्न का उत्तर कैसे दिया जाता है जो सुझाव देता है कि आप अतिरंजित हैं

एक साक्षात्कार में, "धोखाधड़ी" प्रश्न हमेशा पूछे जाते हैं। जवाब देने के लिए सबसे कठिन प्रश्नों में से एक है: "क्या आपको नहीं लगता है कि आप इस स्थिति के लिए अतिरंजित हैं? यह हमें चिंतित है। "जिस तरह से आप इस प्रश्न का उत्तर देते हैं, वह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दिखाएगा कि क्या आप वास्तव में" कम श्रेणी की नौकरी "को संभाल सकते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको सफल होने में मदद करेंगे इस स्थिति में

चरणों

चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं` class=
1
अपने कारणों से सावधानी से सोचें कि आपको अपनी क्षमताओं के साथ जितना कम हो, उससे कम स्तर की स्थिति में खुद को पेश करना है। अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो यह एक आश्चर्यजनक सवाल होगा जो फर्श को स्थानांतरित करेगा। सामान्य तौर पर, जो लोग ऐसी स्थिति के लिए आवेदन करते हैं जिसके लिए वे अधिक योग्य हैं वे ऐसा करते हैं कि उनकी स्थिति जानने के लिए, यही कारण है कि वे कारणों से जानते हैं कि वे ऐसा क्यों करते हैं। यदि आप अपने फैसले के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप स्थिति से असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं और जल्द ही छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। यह ठीक साक्षात्कारकर्ता की मुख्य चिंता है आपके कुछ व्यक्तिगत कारण हो सकते हैं (साक्षात्कार में उल्लेख के लिए जरूरी नहीं कि आप ध्यान देने के लिए निम्नलिखित कारण हैं):
  • आप थोड़ी देर के लिए निष्क्रिय रहे हैं और आप अपनी क्षमताओं और शक्तियों के स्तर को थोड़ा कम करके ठीक करना चाहते हैं।
  • आपको प्रशासनिक स्थिति में नहीं होना पसंद था और आप काम करने के लिए सीधे स्थिति से जुड़ना चाहते हैं, जिससे आपको अन्य लोगों की समस्याओं या जरूरतों के बारे में पता होना जरूरी नहीं है।
  • यह आपके सपनों का काम है या ऐसा कुछ जिसे आप हमेशा करना चाहते थे और आपकी क्षमताओं का स्तर प्रासंगिक नहीं है
  • वर्तमान आर्थिक संदर्भ में कोई काम अच्छा है
  • उस कंपनी के काम के माहौल आपको अन्य स्थानों की तुलना में अधिक पसंद करती है।
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं` class=
    2
    ध्यान रखें कि साक्षात्कारकर्ता इस सवाल को पूछता है क्योंकि आपने पहले ही यह निष्कर्ष निकाला है कि आप अतिरंजित हैं उस मामले में, आपको अपने पूर्वाग्रह को रोकने की कोशिश करनी चाहिए।
  • साक्षात्कारकर्ता की वास्तविक चिंता यह है कि आप उस स्थिति को अस्थायी रूप से तब तक लेते हैं जब तक कि आप कुछ बेहतर नहीं पाते या आपको स्थिति के कार्यों से परे जाने से असुविधा का सामना करना पड़ता है। साक्षात्कारकर्ता यह सोचता है कि यदि वे आपको किराया करते हैं, तो वे आपको कंपनी के पदानुक्रम से असंतोष करने या बेचने का जोखिम उठाते हैं।
  • यह साक्षात्कार एक अवसर के रूप में समझाओ कि यह स्थिति आपकी क्षमताओं के "नीचे" क्यों नहीं है, बल्कि आपके लिए आदर्श स्थिति है।
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं` class=
    3



    अच्छे कारणों से प्रश्न का उत्तर दें यहां तक ​​कि अगर आपके पास इस स्थिति में खुद को पेश करने के लिए निजी कारण हैं, जैसे कि ऊपर उल्लिखित, बहुत प्रत्यक्ष होने पर उपयुक्त नहीं होगा, क्योंकि कोई भी "हताश श्री" को किराए पर नहीं रखना चाहता है, उदाहरण के लिए। अपने व्यक्तिगत कारणों के बारे में सोचें और वे उस स्थिति से कैसे संबंधित हैं जिनके लिए आप आवेदन कर रहे हैं इसके बाद, हम आपको एक विचार मॉडल का प्रस्ताव देते हैं कि आप इस विचार को अपने दृष्टिकोण से कैसे पहुंचा सकते हैं:
  • "मुझे पता है कि मैंने पहले एक वरिष्ठ प्रबंधन की स्थिति का आयोजन किया है। बेशक, मैंने उस स्थिति में बहुत कुछ सीखा है और मैं उस ज्ञान को अगले स्थिति में लागू करने का इरादा रखता हूं। हालांकि, मैं निष्कर्ष पर आया हूं कि मैं रचनात्मक कार्य, ग्राहकों, लेख लिखने, नए उपकरणों की खोज आदि से सीधे व्यवहार करके बेहतर प्रदर्शन कर रहा हूं। और यह कि मेरी ताकत उस स्तर पर है। मेरे लिए, यह "बैकस्लाइडिंग" नहीं है, लेकिन जो मैं सबसे अच्छा करता हूं, मैं क्या कर रहा हूं और मेरी अधिकतम क्षमता पर प्रदर्शन करना मुझे लगता है कि मेरे पिछले काम से मुझे कंपनी के काम के संदर्भ की मेरी दृष्टि को विस्तारित करने की अनुमति मिल गई थी और यह कैसे काम करता है, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पेशे से सीधे संबंधित कार्य करने में आसानी हो। "
  • चित्र शीर्षक से एक साक्षात्कार प्रश्न का सुझाव देते हैं` class=
    4

    Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    यदि आपको लगता है कि वह आपके प्रश्न के साथ ईमानदार नहीं है, तो साक्षात्कारकर्ता पूछने के बारे में बुरा मत मानो, लेकिन विनम्र होना चाहिए। यह अन्य लोगों या पदों के साथ अपनी क्षमताओं पर चर्चा करने या उनकी तुलना करने का समय नहीं है। स्पष्ट और संक्षिप्त रहें बस कहना है कि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि साक्षात्कारकर्ता क्यों सोचता है कि आप अतिरंजित हैं और स्पष्टीकरण मांगते हैं। अपने उत्तर से अपने निष्कर्ष निकालें
  • यदि आपके स्पष्टीकरण के बाद आपको लगता है कि यह स्थिति आपके लिए वास्तव में नहीं है, तो इसे कहने के लिए बुरा मत मानो। आपके समय के लिए धन्यवाद और विनम्र होना एक अच्छी छाप छोड़ दो, क्योंकि आपको नहीं पता है कि क्या वे आपको याद दिलाने वाले हैं या आपको उसी कंपनी पर फिर से आवेदन करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कई साक्षात्कारकर्ता माता-पिता से अधिक सहानुभूति रखते हैं जो निष्क्रियता की अवधि के बाद श्रम बाजार में फिर से प्रवेश करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके लिए यह मकसद कम स्तर की स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए ठीक है, तो अपने आप को कम मत समझो- एक नियोक्ता किसी व्यक्ति को आत्मसम्मान वाले मुद्दों के साथ किराए पर लेना नहीं चाहता है, जो चिकित्सक की जरूरत होती है या जो नौकरी के दबाव में पड़ जाते हैं। अपनी निष्क्रियता की अवधि के मुख्य क्षणों पर ध्यान दें, जैसे कठिन परिस्थितियों को संभालने के लिए सीखना, दबाव की स्थिति में आगे बढ़ें और आपके द्वारा किए गए घर से कोई स्वयंसेवा या काम।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, आपके कार्य सहयोगियों ने आपको पदोन्नति की तलाश करने के लिए दबाव डाला है, भले ही आपका अच्छा निर्णय आपको अन्यथा बताए। यदि आपको कोई नौकरी मिलती है जो आपको नाराज करती है, तो कम स्थिति में आवेदन करने पर सही समाधान लग सकता है। हालांकि, यह बहुत सावधानी से और इस स्थिति के लिए जिम्मेदार अपने सहयोगियों को बिना संभाल लें, क्योंकि इससे पता चलता है कि आप अपना खुद का निर्णय नहीं ले सकते हैं या अपना रास्ता तय कर सकते हैं (हाँ, आप जानते हैं कि यह वास्तव में समूह दबाव और आक्रमण के बारे में है अहंकार)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साक्षात्कार में भाग लेने से पहले आप निम्न स्तर की स्थिति क्यों लेते हैं इसका ध्यान रखें। इन कारणों को लिखें और उन्हें याद रखें।
    • नौकरी साक्षात्कार के लिए उचित पोशाक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com