ekterya.com

एएमसी जैसे गणित प्रतियोगिताओं में सफल होने के लिए

शायद तुम राज्य अमरीका USAMO इस साल (संयुक्त राज्य अमेरिका के गणितीय ओलंपियाड) में 250 अंक प्राप्त करने के लिए देख रहे हैं। या हो सकता है कि आप एआईएमई (अमेरिकी गणित परीक्षा) के लिए अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं। जो भी आपकी प्रेरणा, गणित प्रतियोगिता एक जुनून हो सकता है जब आप उन पर बहुत ज्यादा शामिल हैं और प्राप्त सर्वोच्च रेटिंग संभव एक अद्भुत चुनौती बन जाता है मिलता है।

चरणों

भाग 1

अपने लक्ष्य को परिभाषित करना
एएमसी चरण 1 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब शीर्षक छवि
1
तय करें कि आपका लक्ष्य क्या है जो कोई एएमसी (अमेरिकन गणितीय कॉम्पटेंसीज) में 150 प्राप्त करना चाहता है, उस व्यक्ति से प्रशिक्षण का एक अलग रूप होगा जो केवल एआईएमई के लिए अर्हता प्राप्त करना चाहता है। अपना लक्ष्य जानें और इसे प्राप्त करने के लिए अपने आप को अच्छी तरह से तैयार करें।

भाग 2

अच्छी तैयारी
एएमसी चरण 2 की तरह दिमाग में मथुराहट पर अच्छा प्रदर्शन शीर्षक वाली छवि
1
कुछ पुराने परीक्षण प्राप्त करें सभी गणित प्रतियोगिताओं को सवालों के स्रोत की आवश्यकता होती है और कई बार समान प्रकार के प्रश्नों को बार-बार दिखाई देता है केवल इस वर्ष, एईएमई के पास एक ज्यामिति प्रश्न था, जो लगभग कुछ समय पहले एक एआईएम में लिया गया था। एएमसी वर्ष के बाद एक ही मुद्दे और प्रश्न प्रकारों को वापस देता है।
  • एएमसी चरण 3 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    2

    Video: महिलाओं को ही नहीं पुरुषों को भी होते हैं पीरियड्स / Men Also Face periods Problem Every Month

    कुछ प्रतियोगिताओं में भाग लें कुछ अच्छे होने का सबसे अच्छा तरीका यह करना है, है ना? तो आगे बढ़ो और कुछ गणित प्रतियोगिताओं में प्रवेश करें। आपको आश्चर्य होगा कि वहां कितने हैं, और जो अनुभव आप प्राप्त कर सकते हैं वह अमूल्य है याद रखें, विभिन्न प्रतियोगिताओं, विभिन्न कौशल-USAMTS (गणितीय प्रतिभा खोज अमेरिका) सिखाने तुम्हें सिखाने कैसे परीक्षण लिखने के लिए होगा, जबकि अलग-अलग परीक्षण ARML (गणित स्थानीय अमेरिकी लीग) अपने गति का परीक्षण करेंगे।
  • एएमसी चरण 4 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताएं शीर्षक वाली छवि
    3
    गणित की समस्याओं पर काम करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें, खासकर उन क्षेत्रों में जहां आपको समस्याएं हैं मान लीजिए कि आपने कुछ साल पहले एक एएमसी अभ्यास लिया था और पिछले 10 सवालों में किसी भी ज्यामिति की समस्याओं को समझ नहीं आ रहा है। ठीक है, ऐसा लगता है कि आपको अपने ज्यामिति कौशल पर काम करना चाहिए। प्रमेयों में अपने ज्ञान को सुदृढ़ करें और कुछ बुनियादी समस्याओं का पालन करें जो इन प्रमेयों को लागू करते हैं। पुस्तकों की तरह समस्या सुलझने की कला इस के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे प्रमेयों और समस्याओं को पेश करते हैं जिन्हें आप उन्हें लागू कर हल कर सकते हैं। याद रखें, समस्याओं को हल करने के लिए सीखने का एकमात्र तरीका कुछ को हल करना है
  • एएमसी चरण 5 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    4
    अपने आप को परीक्षण के लिए रखें वास्तविक परीक्षण के कुछ हफ्ते पहले, पुराने परीक्षणों के कुछ समय के सत्रों का प्रदर्शन करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा है। वास्तविक परीक्षण अनुभव के रूप में संभव के रूप में इसे असली बनाओ एक उत्तरपत्रक तैयार करें और सर्कल में भरें जब आप परीक्षा लेते हैं तो आप करेंगे। यह आपको यह महसूस कर सकता है कि परीक्षण कितना लंबा या छोटा होगा।
  • एएमसी चरण 6 की तरह दिमाग पर छापा
    5
    बड़े परीक्षण के ठीक पहले बहुत सारी समस्याओं को हल करने की कोशिश मत करो। संभावना है कि आप एक जोड़ी के साथ गलती करते हैं जो आप हल नहीं कर सकते हैं या वास्तव में आपकी रुचि को कैद कर सकते हैं - और आपको किसी भी अतिरिक्त व्याकुलता की ज़रूरत नहीं है।
  • एएमसी चरण 7 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    6
    जितना संभव हो उतना सोते रहें। एक थका हुआ मस्तिष्क एक मस्तिष्क के आराम से मस्तिष्क की तरह नहीं लगता है।
  • भाग 3

    परीक्षा के दिन
    एएमसी चरण 8 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब का शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दिन आपको जो कुछ भी ज़रूरी है उसे ले लें और सब कुछ पहले से तैयार कर लें। पेंसिल और एक शासक, प्रक्षेपक या कम्पास ले लो, अगर आपको लगता है कि आपको इसके लिए आवश्यकता हो सकती है किसी भी स्थिति के लिए योजना बनाएं। कागज रूमाल ले लो
  • एएमसी चरण 9 की तरह दिमाग पर छापा
    2
    परीक्षा की शुरुआत में, अपने आप को साहस दें यदि आपने खुद को तैयार किया है, तो आपको सुरक्षित महसूस करने का पूरा अधिकार है संभावना है कि जिन लोगों के साथ आप परीक्षण (विशेष रूप से एएमसी स्तर) लेने के 99% आप के रूप में ज्यादा के रूप में तैयार नहीं किया गया है और यह है कि आप लाभ देता है।
  • एएमसी चरण 10 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    3
    एक बार जब आप परीक्षा लेते हैं, तो शांत रहें। जानकारी को ध्यान से और पूरी तरह से भरें
  • एएमसी चरण 11 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब शीर्षक छवि
    4
    एक घड़ी लाओ और खुद के लिए परीक्षा का समय ले लो। इस तरह, आपको दीवार पर एनालॉग घड़ी के साथ कितने मिनट निकल गए हैं इसकी गणना करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी - एक कम चीज की चिंता करने के बारे में।
  • एएमसी चरण 12 की तरह दिमाग पर छापा



    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त इरेज़र पेपर है यदि आप चाहें, तो अपने कार्य को संगठित रखने के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए एक बॉक्स के साथ मसौदा कागज को भागों में विभाजित करें। आप प्रत्येक प्रश्न के लिए बक्से भी बना सकते हैं।
  • एएमसी चरण 13 की तरह दिमाग पर छापा
    6
    तैयार, परीक्षण आपके सामने है और मंच तैयार है। पर्यवेक्षक ने सत्यापन पूरा कर लिया है कि हर कोई तैयार है। घड़ी को देखो और दूसरे हाथ के लिए इंतजार मिनट के शीर्ष तक पहुंचने के लिए। कुछ मिनट बाद वह कहेंगे: "आप शुरू कर सकते हैं"
  • Video: NORLUT-N tablet review periods की डेट को आगे बढ़ाने की दवाई

    एएमसी चरण 14 की तरह दिमाग पर छापा
    7
    परीक्षा की किताब खोलें और शुरू करें। यह वह जगह है जहां तैयारी की जानी चाहिए। आपको शुरुआत में शुरू करना चाहिए और पहला प्रश्न पढ़ना होगा। विवरण को भूल जाने के लिए इसे इतनी जल्दी नहीं पढ़िए, जो संभावना है कि यह एक गति परीक्षण है। धीरे धीरे और जानबूझकर पढ़ें और इस समस्या को हल करने के लिए इरेज़र पेपर पर। जब आप समाप्त करते हैं, तो समस्या को फिर से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपने जो किया है वह आपने किया है। एक बार जब आप सुनिश्चित हों, मंडल या अन्यथा और जारी रखें। प्रतियोगिता के आधार पर समस्या हल करने का कार्य 30 सेकंड से एक घंटे तक ले सकता है। यही वह हिस्सा है जिसे आपको आनंद लेना चाहिए: समस्या को सुलझाने की वास्तविक प्रक्रिया भाग्य के साथ, आप सबसे पहले समस्याओं को सुलझाने में सक्षम होंगे और आपको पहले की समस्याओं के तत्व मिलेगा या पहले भाग्य के साथ, आप उन समस्याओं का समाधान भी पाएंगे जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा है और आप इसकी शान से आश्चर्यचकित होंगे। सब के बाद, यही सब गणित प्रतियोगिताओं के बारे में है।
  • Video: कैसे इस्तेमाल करते हैं पैड, टैम्पॉन और पीरियड में लगाने वाला कप

    एएमसी चरण 15 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब का शीर्षक
    8
    यदि आप एक ऐसे सवाल पर आते हैं जो आप जवाब नहीं दे सकते, तो थोड़ी अधिक सोचें। निचले स्तर की प्रतियोगिताओं में, आमतौर पर समस्याओं का समाधान करने के लिए एक चाल या आसान तरीका होता है। याद रखें कि 99% समय, आप प्रदान की गई सभी जानकारी का उपयोग करेंगे, इसलिए यदि आपने कुछ नहीं किया है, तो सोचें कि आप यह कैसे कर सकते हैं। अक्सर, आखिरकार आपको यह पता चल जाएगा कि सभी के बाद एक समाधान है और यह ऐसी मुश्किल समस्या नहीं है।
  • एएमसी चरण 16 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब शीर्षक छवि
    9
    वहाँ हमेशा (अच्छी तरह से, लगभग हमेशा) समस्याएं हैं जो आप हल नहीं कर सकते हैं कभी-कभी, आपको यह पता लगाना होगा कि क्या अनुमान लगाया जाए या नहीं - सावधान रहें। अगर आपने इसे 2 में घटा दिया है, तो अक्सर गलत जवाब ज्यादा आकर्षक लग जाएगा, खासकर एएमसी के पास नंबर 20 से सवाल। हमेशा अपने सभी उत्तरों के लिए एक तार्किक आधार है और आप आमतौर पर सही उत्तर प्राप्त करेंगे
  • एएमसी चरण 17 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर अच्छी तरह से शीर्षक छवि
    10
    स्पष्ट रूप से लिखें जब समय खत्म हो जाता है और आप पिछले काम पर नजर डालते हैं, तो आपको इसे पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। एक अंक की गलत व्याख्या आपको अपने लक्ष्य से दूर नहीं चले।
  • एएमसी चरण 18 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    11
    यदि आपको धीमा, थका हुआ या छोड़ना चाहिये, तो अपने आप से पूछें: मेरे पास कितने अधिक अवसर होंगे? क्यों लक्ष्य का प्रयास नहीं? कभी-कभी लड़कों ने एक घंटे पहले एआईएम छोड़ दिया। ऐसा मत करो यदि आप अपनी ऊर्जा को पुनर्जीवित करते हैं और अपने आप को एक नया विश्वास बढ़ाने देते हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं इस संबंध में गणित ओलंपिक में एक भागीदार एक खिलाड़ी से अलग नहीं है, एक विरोधी के रूप में आप के सामने सबूत के साथ। उस टुकड़े से लड़ने का मौका न दें। तुम्हें पता है कि सभी सवालों को समझने के लिए एक तरह से होना चाहिए और इस जानकारी को समस्याओं के समाधान भी नहीं पता है, जहां शुरू करने के लिए मदद करनी चाहिए।
  • एएमसी चरण -19 की तरह दिमाग पर छापाएं
    12
    सफलता से डरो मत तथ्य यह है कि आपने यूएसएएमओ के लिए कभी भी योग्य नहीं किया है इसका यह अर्थ नहीं है कि यह वर्ष नहीं हो सकता। तथ्य यह है कि आप एएमसी स्कूल के लिए शीर्षक कभी नहीं जीता गया है मतलब यह नहीं है कि आप पुरुष यह करने के लिए नहीं होना चाहिए। किसी को इसे हर साल करना पड़ता है और आपके पास पिछले वर्ष के आदमी के समान अवसर हैं। आप कोई है जो आपको लगता है कि आप से बेहतर है से भयभीत महसूस करते हैं, तो आप बस अपने कंधों पर एक और व्याकुलता की जरूरत नहीं है डाल रहे हैं। कभी जब आप पहली बार सवाल आपको लगता है कि के बारे में सोचना में अब भी कर रहे हैं अगर वे पहले पेज कर दिया है देखने के लिए है, क्योंकि केवल आप क्या कर सकते के बारे में चिंता करने की ज़रूरत अपनी आँखें बढ़ा।
  • एएमसी चरण 20 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर अच्छी तरह से शीर्षक वाली छवि
    13
    जब सब खत्म हो गया है और आप एक से अधिक बार सत्यापित हैं, तो उसे छोड़ने का समय है पत्र जमा करें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें भाग्य के साथ, आपने कुछ समस्याएं देखी हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं जब आप इसे प्राप्त करते हैं तो अपने स्कोर के बारे में चिंता करें - इस बारे में अभी चिंता करने में समय बर्बाद मत करो। सबसे संभावित यह है कि आपकी तैयारी और एकाग्रता अच्छे परिणाम देते हैं।
  • भाग 4

    मूल्यांकन
    एएमसी चरण 21 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    1
    अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करें क्या आपने अपना लक्ष्य हासिल किया? क्या परीक्षण आश्चर्यजनक रूप से मुश्किल या आसान था? आप बहुत सी ज्यामिति प्रश्नों में असफल रहे हैं? प्रत्येक परीक्षण में सुधार करने का एक अवसर है। यदि आप इसे अगले साल फिर से ले सकते हैं, तो इसका विश्लेषण करें और देखें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं। लेकिन बेवकूफ गलतियों के लिए खुद को यातना न दें प्रति परीक्षण एक या एक से अधिक त्रुटियां होने सामान्य होती हैं, इसलिए अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इसे ध्यान में रखें। बस एक सकारात्मक पक्ष खोजने का प्रयास करें

    युक्तियाँ

    • कुछ लोग कहते हैं कि चबाने वाली गम रक्त के प्रवाह को मस्तिष्क तक बढ़ा देता है, लेकिन आप इसे विकर्षण के रूप में देखते हैं।
    • पानी की बोतलें भी एक अच्छी मदद कर रहे हैं बस इसे अपने पूरे परीक्षण शीट पर नहीं फैलें
    • यदि आप अपने क्षेत्र में प्रतियोगिताएं (एएमसी के अलावा) नहीं पा सकते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि कोई विशेष रूप से कम आबादी वाले क्षेत्रों में नहीं होगा। इसके अलावा, आपके गणित के शिक्षकों को आपको इन प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी देना चाहिए (हर कोई अभी भी भाग्यशाली नहीं है कि वह हाईस्कूल के अच्छे गणित के शिक्षक हो)।
    • आपको जानने में मदद करने के लिए ऑनलाइन क्विज़ की कोशिश करें उदाहरण के लिए, Mathfights (mathfights.com) एक अवसर क्या आप डिवीजन 3 तक पहुंच सकता है जो डिवीजन 1. तक पहुँचना चाहते हैं एएमसी के लिए अध्ययन अन्य लोगों के खिलाफ गणित झगड़े प्रदर्शन करने के लिए प्रदान करता है, तो आप के बीच में शीर्ष 10% कर रहे हैं आपके राज्य की और अगर आप डिवीजन 1 तक पहुंच सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 5% में रहेंगे।

    चेतावनी

    • सवाल दो बार पढ़ें। चूंकि कई त्रुटियां प्रश्न की गलत व्याख्या के कारण हैं, यह एक आवश्यकता होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    • हाल के वर्षों में कैलक्यूलेटर की अनुमति नहीं है
    • सबसे उन्नत प्रतियोगिताओं के लिए, आप जटिल ज्यामिति समस्याओं के लिए एक शासक, प्रक्षेपक और कम्पास चाहते हैं।
    • लकी शर्ट?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com