ekterya.com

अपने बॉस को घर से काम करने की अनुमति देने के लिए कैसे समझें

यदि आप एक पारंपरिक कार्यालय में काम करते हैं, लेकिन आपकी परिस्थितियां बदल गई हैं, तो आप घर से काम करने की संभावना का विश्लेषण कर सकते हैं। चाहे आप एक पिता बन गए हों या काम करने की यात्रा तनावपूर्ण हो या महंगी हो, घर से काम कर रहे कर्मचारी और कंपनी दोनों के लिए कई फायदे हैं। हालांकि, अपने कंपनी के कर्मचारियों को घर से काम करते हैं और सड़क को खोलने के लिए करने की अनुमति दी कभी नहीं किया है, तो आप अपने पर्यवेक्षक को विचार प्रस्तुत करने से पहले क्रम में जानकारी और प्रेरक बहस की आवश्यकता है।

चरणों

छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम स्टेप 1
1
विशिष्ट कारण पहचानें कि आप घर से क्यों काम करना चाहते हैं। अगर सोया या अपने पजामा में काम करने में सक्षम होने के नाते आपके तर्क का सार है, अब आत्मसमर्पण करें और हर दिन कार्यालय का दौरा करें।
  • दूरी पर काम करने के कारणों के जोड़ मूल्य के लिए अंक न केवल अपने कामकाजी जीवन का आकलन करें, लेकिन मजबूत तर्क को स्थापित करने के लिए कंपनी का लाभ अधिक महत्वपूर्ण है। ऐसी परिस्थितियों जो एक कंपनी के लिए आकर्षक हो सकती है कि आपको एक बीमार बच्चे या माता-पिता की देखभाल करने के लिए लगातार काम छोड़ना पड़ता है - और यह घर से काम करके भी किया जा सकता है। छोड़ने और संभवत: अपने घर का काम छोड़ने के बजाय, आप अपने बेटे या पिता की देखभाल करते वक्त काम करना जारी रख सकते हैं
छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम चरण 1 बुलेट 1
  • काम पर अपनी स्थिति पर विचार करें बातचीत के लिए एक और मौका हो सकता है, अगर आपका काम उत्पादकता पर आधारित होता है (आपका प्रदर्शन आपके काम के उत्पादन पर निर्भर करता है) और यह नोट करता है कि आपके आस-पास का माहौल रुकावट के साथ एक बाधा है। आश्रय (घर पर) जहां आप शोर के बिना सोचने और उत्पादन करने के लिए जगह ले सकते हैं, मशीनरी या कर्मचारी अगले दरवाजे के रखरखाव का रखरखाव, उत्पादकता और काम की गुणवत्ता के स्तर को बढ़ा सकते हैं।
  • अपने काम के पहलुओं का विश्लेषण करें जो आप कंपनी के पैसे को बचाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अपने लाभ की संरचना का निर्धारण करने के लिए जांचें कि क्या आप घर से काम करने में आसानी के लिए कुछ लाभ का आदान प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पति या पत्नी के पास एक शानदार स्वास्थ्य बीमा है और जो आपकी कंपनी से प्राप्त बीमा कम है, तो उस लागत पर बातचीत करने पर विचार करें। या आप बीमार दिनों या जिम की प्री-पेड सदस्यता (उदाहरण के लिए) के लाभ के रूप में वस्तु विनिमय के लिए आवेदन कर सकते हैं। किसी भी लाभ को छोड़ने से पहले, अपने साथी या पति के साथ अपनी योजनाओं पर चर्चा करना सुनिश्चित करें
  • Video: A MUST SEE!!! A Most Important Video on Enlightenment – for anyone and everyone!

    छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू होम टू टू वर्क फ्रॉम होम चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि क्या अभी भी दूर से काम करना संभव है। यदि आप एक पर्यवेक्षक या शिक्षक हैं जो कर्मचारियों या छात्रों के साथ उपलब्ध होने की आवश्यकता है, तो वर्चुअल काम करने से काम नहीं हो सकता है। अपने काम की जांच करना सुनिश्चित करें कि आप अपने बॉस के सामने आने से पहले सभी कार्यों को दूर कर सकते हैं।
  • अपने कार्यों के मुख्य मूल का मूल्यांकन करें क्या आपके मुख्य फ़ंक्शंस को उत्पादन, जैसे डिजाइन, लेखन, कंप्यूटर विश्लेषण या विक्रय को घेरते हैं? यदि आपके प्रदर्शन को आपके व्यक्तिगत उत्पादन से मापा जाता है तो आप दूरी पर काम करने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बन सकते हैं।
  • क्या आपके पास दूरी पर काम करने के लिए घर पर उपकरण और स्थान है? क्या उपकरण के विशिष्ट टुकड़े हैं जो केवल कार्यालय में जमा होते हैं या आप घर से अपने काम के हर पहलू को प्रभावी रूप से लागू कर सकते हैं? यदि आपके काम के कुछ हिस्से में कुछ कर्मचारियों के साथ मिलना शामिल है, तो स्काइप और गॉइ ऑन मीटिंग के साथ ऑनलाइन प्रोग्राम टूल की शुरुआत के साथ, अन्य कर्मचारियों के साथ जुड़ना बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए इसके अलावा, यदि आप व्यावसायिकता के स्तर को बनाए रखने जा रहे हैं, तो आप डाइनिंग रूम टेबल से काम नहीं कर सकते। आपको अपने घर में सक्षम एक कार्यालय अंतरिक्ष की आवश्यकता होगी।
  • क्या आपकी कंपनी की अवसंरचना एक कर्मचारी को दूरी पर रख सकती है? क्या आपकी कंपनी में आपकी शारीरिक अनुपस्थिति के अनुकूल है और अभी भी कनेक्शन जारी है? क्या कर्मचारी पहले से ही बैठकों के लिए स्काइप का उपयोग कर रहे हैं और परियोजनाएं इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रस्तुत की जाती हैं? यदि आपके कम्पनी अभी भी कागज और व्यक्ति के साथ काम करती है, तो आपको अपने बॉस को समझाने के लिए कठिन समय हो सकता है ताकि आप दूर से काम कर सकें।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम स्टेप 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप वास्तव में घर से काम करने के योग्य हैं यदि आप आस-पास के आस-पास, प्रोजेक्ट्स को देर से पेश करते हैं, और औसत दर्जे का प्रदर्शन दिखाते हैं, तो आप अपने बॉस के कार्यालय से भड़क उठा सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास आपके कारणों का समर्थन करने वाले आंकड़ों के साथ एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है, तो आपके पास एक अवसर हो सकता है।
  • कंपनी के साथ अपने "वरिष्ठ" का एक पुनरारंभ बनाएं हाल के वर्षों (या महीनों) में स्कैनिंग और अपनी उपलब्धियों की एक फिर से शुरू या सूची बनाएं और उन गुणों की कंपनी के विकास पर सकारात्मक प्रभाव कैसे पड़ा है।
  • उन तरीकों की पहचान करें जिनसे आपने कंपनी के पैसे बचाए हैं। किसी भी कंपनी की आम तौर पर पैसे की वार्ता, आप जोड़ सकते हैं ताकि यदि सकते हैं कि कैसे अपनी उपस्थिति कंपनी के पैसे की बचत हुई है (और आभासी अधिक पैसे बचाने के कर हैं), आप और भी अधिक महत्वपूर्ण होगा।


    छवि शीर्षक से चित्रित करें आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम स्टेप 3 बुलेट 2
  • अपनी स्थिति का समर्थन करने के लिए तथ्यों और आंकड़ों की एक सूची बनाएं राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों ही दूरी पर काम के आंकड़ों की जांच करें और साथ ही सिस्को जैसे अन्य कंपनियों द्वारा किए गए अध्ययनों का उपयोग करें। कंपनी ने 2009 में एक सर्वेक्षण किया और पाया कि दूरसंचार न केवल कार्यशीलता उत्पादकता बढ़ाता है, बल्कि कंपनी ने ओवरहेड में 277 मिलियन डॉलर प्रति वर्ष बचाया और उत्पादकता खो दी।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करें आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम होम चरण 4

    Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (1) GET RICH - ISRAEL

    4
    न केवल अपने मालिक के साथ, बल्कि अन्य कर्मचारियों के साथ अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें यह काम करने के लिए, आपके पास अपने आस-पास के लोगों के साथ एक बंधन और मजबूत संचार होना चाहिए।
  • क्या आपका मालिक आपको मानता है और आपको एक कर्मचारी के रूप में सम्मान देता है? क्या आपका मालिक आपकी राय पर भरोसा करता है और आपको अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के रूप में देखता है या क्या वह आपके काम को ज़्यादा नियंत्रित करता है और दूसरे आप के बारे में सोचते हैं कि आप क्या करते हैं? केवल अगर आपके पास पारस्परिक सम्मान और खुले संचार पर रिश्ते का निर्माण होता है तो एक दूरस्थ कार्यस्थल का काम होगा
    छवि शीर्षक से चित्रित करें आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम चरण 4 बुलेट 1
  • क्या अन्य कर्मचारी अपने काम को समझते हैं? कुछ मामलों में, यदि अन्य कर्मचारी आपके से डिस्कनेक्ट होते हैं या आपके काम को समझ नहीं पाते हैं, तो ईर्ष्या उत्पन्न हो सकती है, जो न केवल आपको क्या करने की कोशिश कर रहा है बल्कि आपके बॉस को प्रोग्राम को खत्म करने के लिए दबाव डालेगा। एक अच्छी तरह से जुड़े कर्मचारी जो स्पष्ट रूप से कंपनी में अपने योगदान को दर्शाता है, उसकी शारीरिक अनुपस्थिति में भी काम पर सद्भाव बनाए रखने में सक्षम होगा।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम चरण 5
    5
    अपने मालिक को एक गैर-आक्रामक तरीके से अपनाना बात करने के लिए एक नियुक्ति करने से पहले अपने तथ्यों, कारणों और आदर्श परिदृश्य का विवरण व्यवस्थित करें यदि आप अपने बॉस को एक साधारण और मैत्रीपूर्ण तरीके से देखते हैं, तो आप सफलता के लिए जो तथ्यों को बनाते हैं, उनको अनदेखा करने में कठिनाई का समर्थन किया जाएगा।
  • एक प्रस्तुति पैकेट बनाएं जिसे वह समीक्षा कर सकता है पूरी व्यावसायिक रिपोर्ट तैयार करना आपको कारणों को समर्थन देती है कि आपको घर से क्यों काम करना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कंपनी के लिए यह फायदेमंद क्यों होगा।
  • अपने मालिक से पूछें कि वह या वह कभी घर से काम किया है या पिछले एक कर्मचारी अपने मालिक telecommuting विचार का एक बड़ा समर्थक हो सकता है के लिए किया था और यहां तक ​​कि यह जानने के कर सकता है। प्रश्न के बारे में पूछें कि वह इस विचार के बारे में और कुछ अतीत के अनुभवों के बारे में कैसे महसूस करता है
  • इस तरह से इस विचार को चालू करें कि यह कंपनी के लिए एक बड़ा लाभ पैदा करता है। घर से काम करते समय आपको एक बड़ा लाभ मिलेगा, आपका लक्ष्य घर को सबसे सकारात्मक पहलू देना है जिससे आपकी शारीरिक अनुपस्थिति में कंपनी और आपके बॉस की स्थिति में हो। आप घर से काम करना क्यों चाहते हैं, इस कारण को छोड़ दें, लेकिन उत्पादकता के स्तर के सकारात्मक पहलुओं को उजागर करें और कंपनी के लिए पैसे की बचत करें।
  • Video: ✔️अंग्रेजी में आवेदन लिखने का सबसे प्रभावी तरीका सीखीये HOW TO WRITE EFFECTIVE APPLICATION P C VERMA

    युक्तियाँ

    • अपने विचार को पुनः सबमिट करें यदि इसे शुरू में अस्वीकार कर दिया गया था एक उपयुक्त क्षण की प्रतीक्षा करें, जैसे कि जब आप अपने कक्ष के आसपास चर्चा की वजह से एक परियोजना को खत्म नहीं कर सकते हैं या क्योंकि जब आपका नानी विफल रहता है तो आपको घर पर रहना होगा। आपके मालिक को पहले से देखना होगा कि घर से कैसे काम करना बेहतर विकल्प हो सकता है
    • अपने नियोक्ता के साथ काम के घंटे पर चर्चा करें क्या आपको विशिष्ट कार्य घंटों के दौरान उपलब्ध होने की ज़रूरत है या आप रातों और / या सप्ताहांत के बजाय काम कर सकते हैं?
    • लचीला हो और एक सप्ताह के कुछ दिन कार्यालय में जाने के लिए एक लचीला अनुसूची की संभावना के लिए दिमाग और घर से बाकी काम करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि वे आपको दूरस्थ रूप से काम करने की अनुमति देते हैं, तो अपने कार्य दिवस में व्यवहार करें जैसे कि आप कार्यालय में होते। "पीअर को फेंक" मत करो क्योंकि कोई भी आपके कंधों पर नहीं देख रहा है ऐसा करने से आपके उत्पादकता स्तरों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और आप नौकरी से बाहर निकल सकते हैं।
    • यदि आपका बॉस आपकी प्रारंभिक योजना के लिए "नहीं" कहता है तो अत्यधिक निराश महसूस न करें उन्हें इस विचार को इस्तेमाल करने की आवश्यकता हो सकती है और अंत में उसका मन बदल सकता है। यदि आप गुस्सा या परेशान होते हैं तो वह यह एक नकारात्मक के रूप में ले सकता है और विचार के साथ पूरी तरह वितरित कर सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com