ekterya.com

एक खेल मनोचिकित्सक कैसे बनें

हर कोई जानता है कि एकाग्रता सभी स्तरों के एथलीटों के लिए एक महत्वपूर्ण मानसिक घटक है, हालांकि, अक्सर व्यक्तिगत समस्याएं एकाग्रता के रास्ते में आती हैं, जो बदले में प्रदर्शन को प्रभावित करती हैं यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि एथलीट एक विश्वविद्यालय या एक पेशेवर टीम के सदस्य हैं। टीम में बहुत से लोग सीधे खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर करते हैं ताकि टीम बेहतरीन तरीके से काम करे। आमतौर पर, केवल एक व्यक्ति, एक खेल मनोवैज्ञानिक, समस्या की जड़ पा सकते हैं और एथलीटों को ट्रैक पर वापस कर सकते हैं। एक खेल मनोचिकित्सक बनने के लिए, आपको उचित प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा।

चरणों

छवि का शीर्षक एक खेल मनोवैज्ञानिक चरण 1
1

Video: New Jurassic World Super Colossal Tyrannosaurus Rex Unboxing T-Rex Fallen Kingdom Mattel Vs Hasbro

एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद खेल मनोविज्ञान में डिग्री प्राप्त करें। यदि संभव हो, तो खेल मनोविज्ञान के कैरियर में नामांकन करें। इस दौड़ का क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए इस कार्यक्रम को ढूंढना इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए
  • Video: दुनिया के 10 सबसे बुद्धिमान व्यक्ति | Top 10 Most Intelligent People in the World | Chotu Nai

    छवि का शीर्षक एक खेल मनोवैज्ञानिक चरण 2
    2
    मनोविज्ञान या खेल मनोविज्ञान में अपनी मास्टर डिग्री प्राप्त करें। अधिकांश पेशेवर या शौकिया खेल संघों को एक उन्नत डिग्री रखने के लिए अपने खेल मनोवैज्ञानिक की जरूरत है। इसका मतलब यह है कि उनके पास मनोविज्ञान में एक मास्टर की डिग्री या मनोविज्ञान में डॉक्टरेट होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक खेल मनोवैज्ञानिक चरण 3
    3
    मनोविज्ञान में अपनी डिग्री प्राप्त करें जब तक आप इस डिग्री प्राप्त नहीं करते हैं तब तक आपको खेल मनोविज्ञान में कोई प्रमाणन नहीं मिलेगा।
  • एक खेल मनोवैज्ञानिक चरण 4 के नाम से प्राप्त चित्र
    4
    एक क्लिनिक, विश्वविद्यालय या खेल संगठन में खेल मनोविज्ञान के बोर्डिंग स्कूल पर लागू होता है औसत बोर्डिंग स्कूल 1 से 2 वर्ष के बीच रहता है। इंटर्नशिप फायदेमंद हैं क्योंकि आप उन चीजों को सीखेंगे जिन्हें आप कभी पुस्तक से नहीं सीखेंगे। अक्सर, संगठन अपने स्वयं के interns किराया, तो आप भी एक महान नौकरी का अवसर मिल जाएगा



  • एक खेल मनोवैज्ञानिक कदम बनें
    5
    यह मनोविज्ञान के पेशेवर अभ्यास की परीक्षा को मंजूरी देता है, जिसे एसोसिएशन ऑफ स्टेट और प्रांतीय बोर्ड ऑफ साइकोलॉजी द्वारा प्रशासित किया जाता है। यह बोर्ड जांचता है कि क्या आप सभी 50 राज्यों में मनोविज्ञान का अभ्यास करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह परीक्षा देश भर के माध्यमिक विद्यालयों और विश्वविद्यालयों में वर्ष के दौरान कई बार ली जाती है।
  • छवि का शीर्षक एक खेल मनोवैज्ञानिक चरण 6
    6
    खेल मनोविज्ञान में प्रमाणपत्रों के बारे में पूछने के लिए अमेरिकन मनोचिकित्सक के खेल मनोविज्ञान से संपर्क करें। आपके अकादमिक और काम के इतिहास की समीक्षा करने के लिए बोर्ड को आपके प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद से आपके सहयोगियों की मदद मिलेगी। यदि आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, तो आपको अपने प्रमाणीकरण प्राप्त करने में समस्या नहीं होगी।
  • एक खेल मनोवैज्ञानिक कदम 7 नामक छवि
    7
    एक खेल मनोवैज्ञानिक के रूप में अपनी नई नौकरी शुरू करें व्यावसायिक और प्रचार के अवसरों को विकसित करने के कई अवसर हैं ताकि जो भी आपके व्यावसायिक लक्ष्य हो सके, इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
  • युक्तियाँ

    • एथलीटों के लिए आपका मार्गदर्शन और समर्थन उन्हें ट्रैक पर वापस लाने में मदद कर सकता है। कई बार, आप एकमात्र व्यक्ति होंगे जो इन एथलीटों ने अपनी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त विश्वास किया है।

    चेतावनी

    Video: Dr Andrew Wakefield In His Own Words (full interview)

    • ध्यान रखें कि यह संभावना नहीं है कि आप छात्रों या एथलीटों से मिलेंगे जिनके पास समस्याएं नहीं हैं। इनमें से कुछ समस्याएँ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं, आत्मघाती विचारों को शामिल करने के बिंदु पर और अक्सर निराशाजनक हो सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com