ekterya.com

ऑफ़र और उद्धरणों के माध्यम से रोजगार या व्यवसाय कैसे शुरू करें

आप अपने और / या अन्य लोगों के लिए वर्कफ़्लो का निर्माण करना चाहते हैं, एक फ्रीलांसर के रूप में काम करते हैं, किसी ऑर्डर या किसी ऐसी क्षमता से संबंधित प्रोजेक्ट रखें, जो आपके पास है या आप सभी चीजों की निगरानी कर सकते हैं या एक व्यवस्थापक / कार्यकर्ता हो, जैसे कि:

  • वेब पेज, वीडियो, फोटोग्राफी, टाइपिंग, लेखन, लेखन तकनीक का डिजाइन,
  • हस्तनिर्मित काम करता है, कला, भोजन और पेय सेवा, सफाई / कपड़े धोने का स्टाफ, परिधान निर्माताओं के लिए सिलाई,
  • छंटाई, आंगनों में काम, फूलों की व्यवस्था, औपचारिक उद्यान,
  • किराये की रखरखाव, घर की सफाई, वाणिज्यिक हिरासत सेवाएं,
  • मरम्मत या तकनीकी कार्य, रीमॉडेलिंग, निर्माण,
  • वास्तुकला, इंजीनियरिंग, अनुमान, निरीक्षण,
  • निजी या सरकारी अनुबंध, अन्य ठेकेदारों के अधीन उप-ठेकेदारों आदि।

आप एक व्यक्ति के रूप में और एक स्वतंत्र ठेकेदार / उप-ठेकेदार के रूप में ऑफर कर सकते हैं, टीम या साझीदारों के साथ या बिना, (या अनुमानक के रूप में, कीमतों को देकर और एक प्रतिष्ठान के लिए काम और नौकरी पाने वाले कर्मचारी के रूप में ऑफर) बोली, यहां हम आपको पेश करते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

योजना के लिए एक दूसरे कैरियर चरण 5 शीर्षक योजना
1
नई नौकरी के लिए खुद को तैयार करें: यह महत्वपूर्ण हो सकता है कि व्यक्ति या निगम बोली सबमिशन प्रक्रिया की सफलता की अपेक्षा करते हैं। कुछ तैयारी के लिए सॉफ़्टवेयर या उपकरण के लिए पूंजी निवेश की आवश्यकता हो सकती है, यदि आपका प्रतिनिधि या आपको साइट विज़िट या बिक्री कॉल करने के लिए यात्रा करना होगा या यदि आप और अन्य को अतिरिक्त प्रशिक्षण में भाग लेना होगा। हालांकि, सभी तैयारी महंगे नहीं हैं।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    2
    काम की विशिष्टताओं को प्राप्त करें: उन कामों, सामग्री, उत्पादों या परियोजनाओं के बारे में जानें जिनकी आपको आवश्यकता है। अगर वहाँ एक है, "कोटेशन के लिए अनुरोध" (एसडीसी) की एक प्रति प्राप्त करें जो आपको और बोली लगाने वाले निर्देश और सटीक विशेष जानकारी देता है, जिन्हें विनिर्देश के रूप में जाना जाता है। आपको उन सभी काम और सेवाओं का एक विशिष्ट लिखित प्रस्ताव तैयार करना चाहिए जो आप या आपकी कंपनी करेंगे और जो राशि वे चार्ज करेंगे
  • आपका प्रस्ताव सटीक और सटीक होना चाहिए, अनुरोध किए गए अंकों में और उत्तर प्रदान करें, ताकि ग्राहक यह तय कर सके कि काम को सम्मानित किया जाना चाहिए या नहीं। उन्हें तय करना होगा कि क्या आप सक्षम और योग्य हैं, अगर आपके पास गुणवत्ता और आवश्यक आकार का स्तर है, अगर आपके उपकरण और कर्मियों आदि हैं।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने काम या उत्पाद की विशिष्टताओं को पढ़ते हैं और अपनी सटीक प्रस्ताव तैयार करते हैं, सभी विशिष्टताओं को समझते हैं और कौशल और स्तर की गुणवत्ता को जानते हैं, जिसे आप और आपके सहयोगियों या कर्मचारियों को प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। विनिर्देशों या निर्देशों का सही ढंग से पालन करने के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज, दस्तावेज के अनुसार होना चाहिए यदि आप ऑफ़र जीतते हैं, तो आपको आवश्यकताएं पूरी करने की आवश्यकता हो सकती है:
  • बड़े कंपनियां और सरकार, कॉन्ट्रैक्टर के लिए जरूरी बीमा क़ानून, प्रक्रिया पुस्तिकाओं, औपचारिक बिक्री समझौतों (नमूने, कई निरीक्षण, सर्वेक्षण, परीक्षण, डीबगिंग, फोटो या मुद्रित परीक्षण, समय-सारिणी आदि) जिम्मेदारी और स्वास्थ्य, पर्यावरण की सुरक्षा की नीति आदि का निर्वहन
  • उदाहरण के लिए पूछें कि इस तरह की एक नौकरी की पेशकश कैसे करें, जिसमें वे नमूना के लिए आपके प्रस्ताव पत्र, प्रस्ताव और बिक्री अनुबंध चाहते हैं। वे एक औपचारिक प्रस्ताव में डाल जानकारी के कई पृष्ठों हो सकता है।
  • एस्केप टू डेड एंड जॉब चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी नौकरी की पेशकश लिखें यह आवश्यक है जब दे दो औपचारिक, व्यवस्थित और आधिकारिक दिखना चाहिए। इसे लेटरहेड पेपर पर या कंपनी ऑफर / प्रेजेंट फॉर्म में प्रिंट करें।
  • उस व्यक्ति या कंपनी का नाम शामिल करें जिसके लिए आप प्रस्ताव प्रस्ताव बना रहे हैं।
  • तार्किक कार्य क्रम का पालन करें, अर्थात, ग्राहक के एसडीसी (अनुरोधकर्ता कंपनी) के आदेश का पालन करें।
  • लागत subtotals बढ़ाता है और फैली ग्राहकों को उम्मीद है कि वह प्रति यूनिट या प्रति घंटा चार्ज करने वाली राशि को स्पष्ट रूप से प्राप्त कर लेगा, अगर ऐसा किया जाए तो उनका आरोप लगाया जा सकता है या प्रति अनुच्छेद दिया जा सकता है।
  • इन उप-टाटों के साथ, आपको सब कुछ का शानदार हिस्सा स्पष्ट रूप से देना होगा अगर यूनिट के बिना ऑफ़र (आयताबद्ध नहीं) या योग के बिना ऑफ़र, तो आपका क्लाइंट आपके ऑफ़र पर भरोसा नहीं करेगा।
  • Video: Vyavsay Aur Grah: Kya Kare Jisse Ho Bhagyoday (व्यवसाय और ग्रह- क्या करे जिससे हो भाग्योदय)

    जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 8 के दौरान आपकी संभावना का मूल्यांकन करें

    Video: कुंडली से जाने नौकरी और व्यवसाय के बारे में।

    5
    ग्राहक से पूछें कि क्या वे अपने तरीके से (आपके और आपके तकनीकी ज्ञान या विशेषता के अनुसार) किसी अन्य प्रक्रिया या सामग्री का उपयोग करके एक प्रस्ताव को स्वीकार और गंभीरता से विचार करेंगे। यदि वे करते हैं, तो वे दूसरों को अपनी पद्धति में भी पेश करने देंगे। लेकिन यदि नहीं, तो वे कह सकते हैं कि अन्य बोलीदाताओं को आपके लिए अलग-अलग विशिष्टताओं की अनुमति देने के लिए यह उचित नहीं है। इसलिए, जब तक आपके पास कोई विशेष विधि न हो, तब कोई फायदा नहीं हो सकता (लेकिन यह आपके लिए समान, अच्छा, कम महंगी सामग्री या यह करने का अच्छा तरीका है, लेकिन अपने खुद के विनिर्देशों के लिए नहीं है, बल्कि यह कोशिश करने योग्य है)।
  • बिड और उद्धरणों के जरिए नौकरियां बनाएं या व्यवसाय शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    अपनी वेबसाइट पर समान कार्य पोर्टफोलियो दिखाएं (आपके द्वारा किए गए कार्य): आपके ऑनलाइन फोटो गैलरी, लेख, दस्तावेज़ (या पीडीएफ) और ग्राहकों के लिए संदर्भ शामिल हैं।



  • होम पेज से अपने कंप्यूटर का एक्सेस टाइप करें
    7
    आप, जैसा कि बोलीदाता, या एक साझेदार या विक्रेताओं का पालन करना चाहिए: ऑफ़र के लिए संभावित ग्राहकों को धन्यवाद देने के लिए, कॉल करें या एक ईमेल भेजें और आपके ऑफ़र की स्थिति की जांच के लिए व्यवसाय के बारे में पूछें और पूछें कि क्या कोई प्रश्न हैं। भविष्य की नौकरियों पर बोली लगाने में आपकी दिलचस्पी दिखाएं, और अपने उत्पादों, सेवाओं को दिखाने के लिए और उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए कहें।
  • उत्तर शीर्षक वाले छवि का आकार प्रश्न 3 चरण
    8
    उद्धरण गुप्त के सभी व्यावसायिक पहलुओं को रखें, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप जीतने वाली बोली के परिणाम और यदि संभव हो तो जीतने का मूल्य प्राप्त करें। पुरस्कार विजेता के लिए बनाया जाने के बाद, ग्राहक के लिए एक बेहतर नीति आपको या अन्य बोलीदाताओं को उस राशि का खुलासा नहीं करना है, जिसके लिए वे अन्य खोने वाले बोलीदाताओं को हरा देते हैं या आगे बढ़ाते हैं। यह एक अच्छा मानक माना जाता है।
  • रिस्पॉन्स्ड इमेज शीर्षक जब एक पदोन्नति अस्वीकृत की जाती है चरण 3
    9
    अपना प्रस्ताव, प्रस्ताव, अनुमानित मात्रा, कार्यक्रम और विनिर्देशों को पूरा करें। यदि आपको नौकरी मिलती है, तो देरी के कारण आपकी कंपनी के लिए महंगे दंड से बचें। इसे कई बार करने से बचें, या वे आपको भुगतान नहीं करेंगे, या यदि आप उत्पादन में सटीक रूप से अपने विनिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें बड़ी छूट दें।
  • छवि शीर्षक से आपका काम प्लेसमेंट चरण 4 जारी रखें
    10
    भुगतान प्राप्त करें, इसके लिए शुरुआती छूट माफ़ करने पर विचार करें: यह जरूरी है कि आप शर्तों और भुगतान के लिए इंतजार कर सकते हैं उस समय के बारे में पता करें। विक्रेता (आप) ने "30 शुद्ध दिनों" (भुगतान समय के लिए कोई छूट नहीं) का भुगतान शब्द उद्धृत किया हो सकता है एक ग्राहक / खरीदार "30% नेट के लिए 1% / 10" के प्रस्तावित भुगतान की शर्त का अनुरोध कर सकता है और (यदि आपकी चालान खरीदार द्वारा 10 दिनों के अंदर चुकाई गई है तो 1% छूट, अन्यथा कुल राशि देय है) 30 दिनों में भुगतान करें), उदाहरण के लिए यदि आप देते हैं:
  • प्रारंभिक भुगतान के लिए मासिक छूट के लिए 1% छूट, अगर आप एक विक्रेता / सप्लायर हैं, तो यूएस $ 50 000 प्रति माह के व्यापार की आपूर्ति चालान में - प्रति माह $ 500 बाकी $ 12 खरीदार के लिए प्रति वर्ष 6000 डॉलर की बचत देता है इसका मतलब यह है कि खरीदार जल्दी भुगतान करके बचा सकता है और प्राप्य उनके खातों में मासिक छूट होगी। नकदी प्रवाह आपकी कंपनी में एक समस्या हो सकता है और कुछ खरीदार पहले की बजाय "देर से भुगतान करना पसंद करते हैं", लेकिन यदि आप संभव बचत की पहचान करने के लिए एक मामला बना सकते हैं, तो आप खातों के विवेकपूर्ण दाताओं को खाते में देख सकते हैं भुगतान करने के लिए - जल्दी भुगतान हर जगह छूट प्राप्त करने के लिए है किसी भी स्थिति में, इस बारे में टेबल पर डालने से पहले बात करें
  • छवि का शीर्षक है कि आपका ब्राउज ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता बढ़ा सकता है 13
    11
    संभवतः उच्च रियायत के लिए बातचीत करने के लिए खरीदार को देखें: जब आप जीतने वाली बोली जीतने के लिए तैयार होते हैं, जैसा कि आप विक्रेता हैं, तो आप आदेश लेने के लिए तैयार हैं, और जैसा कि वे आपके कार्यालय में हैं, आपने "30 नेट दिनों" का भुगतान शब्द उद्धृत किया है, जो छूट के बिना है (जो यह आपकी मानक पेशकश है)। हालांकि, खरीदार आपको पूछ सकता है कि क्या आप 30 नेट दिनों के लिए "2% / 10" के भुगतान अवधि से सहमत हैं - तो उदाहरण में यदि आपको दिया गया है:
  • प्रति माह 50,000 डॉलर की बिक्री पर 2% छूट इसका मतलब है कि खरीदार को 1000 डॉलर प्रति माह एक्स 12 की छूट मिल जाएगी, जो खरीदार के लिए $ 12,000 / वर्ष की बचत देता है, अगर इनवॉइस की राशि में पूरा भुगतान हर महीने डिलीवरी के 10 दिनों के भीतर किया जाता है अन्यथा, कुल राशि का भुगतान 30 दिनों के भीतर होना चाहिए। यदि वे सफल होते हैं, तो उन्होंने वर्ष के दौरान आपको भुगतान न करके हजारों डॉलर बचाने का अवसर बनाया है। यह बुरा नहीं है कि आप उनके साथ कुछ मिनट का काम लेते हैं!
  • युक्तियाँ

    • अक्सर कम बोली स्वीकार की जाती है, लेकिन कभी-कभी खरीदार यह बताने के लिए लिखता है कि वे आपकी सबसे कम पेशकश क्यों नहीं स्वीकार करते हैं (यह आपको बताता है कि आपका प्रस्ताव आपकी विधि या विशिष्ट सामग्रियों से अलग है)
    • कोई एसडीसी बोली के अवसर पर होगा, चाहे आप पुरस्कार प्राप्त करें या आप अस्वीकार कर रहे हैं। आप एक आपूर्तिकर्ता के रूप में, निर्माता, इन अभ्यासों के दौरान कभी-कभी कुछ व्यय, या संभवतः काफी खर्च, यात्रा, आवास, नमूने, आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों के साथ डिनर ग्रहण करेंगे। सब के बाद, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे आपको भविष्य की आवश्यकताओं के लिए एक प्रस्ताव देने के लिए कहेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी प्रक्रिया और सामग्री "या उसके समकक्ष" में अपने काम की पेशकश करते हैं, तो आपको लगता है कि आप इसे अपने चुने हुए फ़ॉर्म (कम से कम महंगे) का प्रयोग करेंगे और आप अपने प्रकार की प्रक्रिया या सामग्री का उपयोग करेंगे: नहीं! तुम गलत हो! वे सस्ती कीमत को स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन अपने विनिर्देशों, विधियों और सामग्रियों पर जोर देते हैं क्योंकि:
    • अगर विनिर्देश "या इसके समतुल्य" में कोई विकल्प होता है, तो ग्राहक को वह चुनना होगा जो उन्होंने संकेत दिया था (जो कि उन्हें पसंद किए जाने वाले फ़ॉर्म को चुनने की अनुमति नहीं देता है), या फिर क्लाइंट को वापस लौटा सकते हैं अगर वे उस कीमत पर हां कहते हैं, लेकिन फिर उन्हें प्रक्रियाओं और विनिर्देशों की सामग्रियों के उपयोग की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप तिथियों को पूरा करने के लिए भूल जाते हैं, या यदि आपको यह करना है या फिर से शुरू करना है, तो आपको प्रासंगिक बिक्री अनुबंध के अनुसार, नुकसान के लिए मुकदमा भी लिया जा सकता है
    • ध्यान रखें कि बोलीदाताओं को पता है कि उनकी कीमतों में प्रतियोगिता के बारे में बताया गया है, वे उस ग्राहक के ऐसे उद्धरणों में अधिक समय न देने का विकल्प चुन सकते हैं, ताकि वे दूसरे विक्रेताओं के दरवाजे खोल सकें, लेकिन दूसरों को कमजोर कर सकें उनके ऑफ़र के प्रतिस्पर्धी पहलू प्रस्तुत किए गए थे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com