ekterya.com

कॉलेज में अपना पहला साल कैसे बचाना

यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप विश्वविद्यालय में रिक्ति प्राप्त करने में सफल हुए हैं। बधाई! विश्वविद्यालय आपके जीवन के सबसे रोमांचक दौरों में से एक होगा, मज़ेदार, दोस्ती, सामाजिक और वैयक्तिक पूर्ति के अवसरों से भरा होगा। बेशक, बस के रूप में वहाँ कई सकारात्मक पहलू हैं, विश्वविद्यालय नहीं तनावपूर्ण स्थितियों और खीज है कि आसानी से के साथ सामना कर सकते हैं नि: शुल्क है (चेतावनी दी होने के बाद लगभग हमेशा!) यहाँ छोटी चीज़ें मदद से आप कि पहले उल्लेख किया है के बारे में कुछ सुझाव हैं साल, कुछ हद तक डरा देता है, आपके लिए आसान हो।

चरणों

आपकी पहली वर्ष में यूनिवर्सिटी चरण 1 में जीवित रहने वाली छवि

Video: Khandesh ka CHOTU SUPERBMAN "Episode 01"छोटू सुपरबमेन का चाँद पे हंगामा

1
बार-बार सोनाइज करें आप कॉलेज में कुछ सीखेंगे, अगर आपने इसे पहले से अनुभव नहीं किया है, तो यह है कि दोस्तों जरूरी नहीं कि आप की तलाश में आएंगे। लोगों से जुड़ें, बात करें, सवाल पूछें क्या यह ज़रूरी है, ज़ाहिर है। यदि आप लोगों में दिलचस्पी रखते हैं, तो उन्हें आपकी रुचि होगी यह धोखेबाज़ सप्ताह में लागू करने के लिए सबसे अच्छा है, जहां सभी एक ही बैग में हैं और दोस्तों और लोगों के साथ बाहर जाने के लिए उत्सुक हैं।
  • आपकी पहली वर्ष जीवित रहने वाली छवि, विश्वविद्यालय चरण 2 में
    2
    अपने रूममेट्स से जुड़ें इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें सबसे अच्छे दोस्त होना चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि वे लगभग सभी समय एक साथ होंगे और रसोई और अन्य सामान्य स्थानों को साझा करेंगे। बेडरूम में दुश्मनी सबके कारण बेडरूम में क्षय हो जाती है, इसलिए आपको प्रयास करना चाहिए, भले ही आप उन्हें चलना, शॉपिंग, व्यायामशाला में जाने के लिए एक साथ गतिविधियों को व्यवस्थित करने का अधिक अनुमान न करें। ऐसे समय होंगे जब आप उनमें से एक के साथ परेशान हो जाएंगे ताकि अपना दूध बाहर निकलने के लिए या किसी और के साथ इसे इस्तेमाल करने के बाद अपना कटोरा न धो सकें, लेकिन उनके साथ सौहार्द बनाए रखने में मददगार हो सकते हैं।
  • यूनिवर्सिटी चरण 3 में अपना पहला साल जीवित रहने वाला चित्र

    Video: Anamika Amber Jain | मेरे कॉलेज का वो एक लड़का...वो पागल था दिवाना था... हमेशा मुझे...???

    Video: Khandesh ka DADA part 33 "डार्लिंग और उसकी गैंग का छोटू पर अटैक "

    3
    अपने बाहर निकलने से आपको या आपके पैसे का उपयोग न करें। आप एक विश्वविद्यालय के व्यक्ति हैं, बेशक आप बाहर जाना चाहते हैं! लेकिन ध्यान रखें कि वित्त एक कारक हैं और यह बार गायब नहीं होगा। विश्वविद्यालय विला में पेय कितना सस्ता होता है, ये खर्च जमा हो जाएंगे और आपको ऋण खींचने या संभवत: आवश्यक भोजन और रसीदों को खरीदने में सक्षम नहीं होने के खतरे में डाल सकते हैं। पीने के एक प्रसिद्ध विश्वविद्यालय गतिविधि हो सकती है, लेकिन यह जान लें कि क्लब के जिम, बिरादरी और सामाजिक समारोह जैसे आपके लिए उपलब्ध अन्य लोग हैं।
  • यूनिवर्सिटी चरण 4 में अपना पहला साल जीवित रहने वाला चित्र
    4



    अपने भोजन और बर्तन को तालाबंद रखें यह थोड़ा कट्टरपंथी लग सकता है, लेकिन अनुभव ने हमें सिखाया है कि यह सबसे अच्छा है। बस याद रखें कि ज्यादातर मामलों में, अपने रूममेट नहीं अपना खाना शैतानी अधिक होने की संभावना है कि वे दूध समाप्त कर लें चाय के लिए ले जाएगा, और अपना या किसी से कुछ के लिए एक महान के साथ घर आता लेने का फैसला हैंगओवर और रेफ्रिजरेटर में अपनी माँ द्वारा तैयार किए गए शरण के बिना स्वादिष्ट लसग्न में देखें। कुछ विश्वविद्यालयों ने इस समस्या और अलमारी की आशा की है और दरवाजों पर पैडलॉक रखने के लिए छेद दिए हैं। अपने भोजन और बर्तन को लॉक और चाबी के तहत रखकर, आप भोजन, पैसा, समय, ऊर्जा और डिशवैशिंग को बचाएंगे।
  • छात्रावास में अपना पहला साल जीवित रहने वाला चित्र
    5
    संवेदनशीलता से निपटने के लिए एक रणनीति विकसित करें बहुत से लोग जो कॉलेज जाने वाले हैं, तीन श्रेणियों में हैं: 1) वे अपने माता-पिता से दूर रहने के लिए बेताब हैं, 2) वे डरते हैं कि दिन अपने घरों के आराम छोड़ने के लिए आता है और 3) वे घबराए हुए हैं लेकिन उत्साहित हैं ये सभी भावनाएं पूरी तरह से सामान्य और स्वीकार्य हैं यह संभावना है कि आप समय-समय पर अपने घर को याद करते हैं, खासकर यदि कुछ बुरा होता है, जैसे कि अपने काम से बहुत ज्यादा काम करना, दोस्त के साथ दोस्त बनाना, या पैसे के बारे में चिंता करना याद रखें कि आपके माता-पिता आपके बारे में भी सोच रहे होंगे और अगर आपको सहायता या सलाह चाहिए, तो आपके साथ बात करने में बहुत प्रसन्नता होगी। कुछ लोग पाते हैं कि नियमित रूप से घर आने या फोन करने से वे उपचारात्मक होते हैं और उन्हें घर से दूर रहने के साथ सामना करने में मदद मिलती है, जबकि अन्य पाएंगे कि प्रतिबंधित संपर्क पुरानी यादों की भावना को रोकता है एक संवेदनशीलता रणनीति विकसित करें जो आपको उपयुक्त बनाती है और आपको उत्पादक और खुश रहने में मदद करती है। सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि आप व्यस्त रहें
  • छवि का शीर्षक, आपका पहला साल विश्वविद्यालय में चरण 6
    6
    आखिरी मिनट के लिए सभी काम छोड़ें मत यह बहुत आकर्षक हो सकता है, क्योंकि आप लंबे समय का नेतृत्व बार, कभी कभी एक पंक्ति में दो महीने, और छुट्टियों लंबे समय तक (फिर से कभी कभी महीने एक समय में) होगा, लेकिन अवधि जल्द ही ऊँची एड़ी के जूते को कुचलने जाएगा। एक बहुत अच्छी रणनीति, लेकिन थोड़ा उबाऊ, अपने काम समाप्त करने के लिए आप इस तरह से recibirlo- के बाद प्राप्त होते ही या जितनी जल्दी हो सके, अपने नोट्स को ध्यान में ताजा हो जाएगा और अधिक अवकाश समय काम खत्म करने के बाद और आपको उस निबंध के बारे में अपने सिर के पीछे पछतावा नहीं होगा, जो आपको एक हफ्ते पहले शुरू करना चाहिए था।
  • आपका पहला वर्ष जीवित रहने वाला चित्र, विश्वविद्यालय के चरण 7 में है
    7
    रात में मत बनो यह भी बहुत ही आकर्षक है कि यह जानकर कि आपके पास एक उचित समय पर सोने के लिए जाने के लिए परेशान नहीं होगा। किसी भी स्थिति में, आपको सोने के लिए एक समय निर्धारित करना होगा, लेकिन उस बिंदु पर पहुंचें जहां आप 6 बजे सोते रहेंगे। और तुम 4 बजे उठो। यह बहुत हास्यास्पद हो जाएगा विश्वविद्यालय मज़ेदार है लेकिन मुश्किल है, इसलिए आपको अपने शरीर को बाकी की आवश्यकता है और बाकी को दिया जाएगा।
  • छात्रावास में अपना पहला साल जीवित रहने वाला इस्तमाल
    8
    कुछ चिंता व्यक्त करने या मदद के लिए पूछने से डरो मत। विश्वविद्यालय स्कूल और हाई स्कूल से अलग है। सीखना शैलियों अलग हैं, काम अधिक कठिन है और आप अपने खुद के सीखने के लिए जिम्मेदार हैं। वास्तव में, आप निर्देशित तरीके से अधिक स्वायत्तता से सीखते हैं। प्रोफेसरों को समझना होगा कि इस तरह की चीज़ों के अनुकूल होने के लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो उनसे पूछें। आप एक मूर्ख या कोई विचलित तरह नहीं होगा, वास्तव में क्या आप वाकई के लिए होशियार हो जाएगा क्या आप जानते हैं कि वास्तव में क्या आप और कैसे की उम्मीद है, अपने साथी जो श्रुतलेख कक्षा के दौरान सो रहने के लिए और इसे का पालन नहीं अप का फैसला किया है के विपरीत है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com