ekterya.com

कैसे नकली एक गले में गले

यदि आप किसी को बताते हैं कि आपके गले में गला है, तो यह बहुत ही सुझाव है कि आप घर पर रहें और आराम करें या शायद डॉक्टर को देखें यह ठंडा, टसिनलाइटिस या एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत हो सकता है। जब तक व्यक्ति अपने टॉन्सिल को नहीं देखता, तब तक यह महसूस करना लगभग असंभव है कि आप पूरी तरह से इसे फंस रहे हैं।

चरणों

भाग 1
अपने गले को मजबूत बनाएं

एक सोर गला चरण बनाओ चित्र
1
मुंह से साँस लें अपने मुंह के माध्यम से हवा को परिचालित करना आपके गले को सूखा सकता है कभी-कभी ऐसा होता है जब आप भीड़भाड़ हो जाते हैं और आपको नाक से सांस लेना पड़ता है।
  • मेक ए सो गोरटा स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पानी की मात्रा कम करें आपके द्वारा पीने के पानी की मात्रा को सीमित करने से आपके गले को सूखा भी मिलेगा। इसके अलावा, यदि आप गले से "पीड़ा" कर रहे हैं तो यह दिखना चाहिए कि आप केवल कुछ चीजें ही पी रहे हैं यदि आप कुछ भी पीते हैं।
  • Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    मेक अ सो गोरटा स्टेप 3 नामक छवि
    3
    खांसी जब तक यह थोड़ा दर्द होता है यदि आप कई बार खांसी खाती हैं, तो आप देखेंगे कि प्रयास के कारण आपका गला थोड़ा सा खरोंच महसूस करना शुरू कर देगा। आप इसे ज़्यादा ज़्यादा नहीं करना चाहते हैं और आवश्यकतानुसार आपके गले को परेशान नहीं करेंगे। आपके द्वारा कई बार खांसने की आवाज़ ही लोगों को सुनने के लिए पर्याप्त होगी कि आप बीमार हो रहे हैं।
  • जब आप इसे अधिक दर्दनाक और यथार्थवादी दिखने के लिए खांसी करते हैं, तो अपनी आँखें बंद करें
  • मेक ए सो गोरटा चरण 4
    4
    एक तकिए पर चिल्लाओ यदि आप इसे अपनी अधिकतम मात्रा में कुछ मिनटों के लिए मांग करते हैं तो आप अपनी आवाज़ को थोड़ी चक्कर मार सकते हैं लेकिन उस बारे में चतुर हो यदि आप चिल्लाना शुरू करते हैं, जब अन्य लोग आस-पास सुन रहे हैं, तो आपको शायद संदेह हो जाएगा कि यह आपके गले में गले का कारण है।
  • ज़ोर से गाने की कोशिश करो आप अपने गायन की आवाज़ को भी दबा सकते हैं श्रेष्ठ परिणामों के लिए, ज़ोर से संगीत का एक छोटा हिस्सा चुनें, जिसमें गीतों में कई चिल्लाए हुए हैं कमाल के कुछ मिनटों के बाद, आप अपनी मुखर तारों में थोड़ा सा जलन दिखाई देंगे।
  • भाग 2
    लक्षणों का बहाना

    मेक ए सो गोरटा चरण 5
    1
    केवल तब आवश्यक बोलें जब आवश्यक हो यदि आपका गला वास्तव में आपको दर्द करता है तो आपको तब तक बात नहीं करनी चाहिए जब तक आपको वास्तव में नहीं करना चाहिए। एक कहानी कहने या आपको लगता है कि आप कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में बहुत कुछ बताते हुए बेवकूफ बनाकर भ्रम को बर्बाद मत करो। छोटे जवाब दें यदि किसी प्रश्न के लिए लंबे समय से उत्तर की आवश्यकता हो, तो बात करना शुरू करें, लेकिन बंद करो और अपने गले को इंगित करें कि आपको दर्द के कारण रोकना होगा।
    • जवाब देने के बजाय, आपके पास जब संभव हो तो सिर को हिला या शेक करने का विकल्प होता है
    • अपनी आवाज़ कम और नरम रखें जब आप बोलते हैं तो जितना संभव हो उतना छोटा गले का उपयोग करें कर्कश मूरर्स के साथ बोलें
  • मेक अ सो गोरटा चरण 6
    2
    खांसी की बूंद लें यह एक सामान्य तरीका है, जो कि गले में गले को दूर करने के लिए बहुत से उपयोग करते हैं, इसके अलावा, वे भी खराब नहीं करते हैं लाल कैंडी को ढूँढ़ने की कोशिश करें, यह आपके गले को अधिक सूजन बना देगा, अगर कोई इसे अंदर की जाँच करेगा
  • मेक अ सो गोरटा चरण 7

    Video: Rajiv Dixit - असली और नकली गुड में पहचान करने का ये तरीका आपको कोई नहीं बताएगा

    3
    आइसक्रीम के लिए पूछें आप कह सकते हैं कि आप बहुत भूख लगी हैं, लेकिन ठोस भोजन पास करने के लिए बहुत ज्यादा दर्द होता है अपने गले को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए कुछ आइसक्रीम से पूछें। यहां तक ​​कि अगर आप किसी को यह नहीं मान लें कि आपके गले में गले हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं।
  • मेक ए सो गोरटा 8 चरण



    4
    बहुत ही मसालेदार भोजन खाओ। यकीन है कि यह कुछ साहस हो जाती हैं लेकिन कुछ के काटने के एक जोड़े के रूप में मसालेदार के रूप में आप को संभाल सकता है खा सकते हैं। यह आपके गले की खुजली कर सकता है, लेकिन यह थोड़ा नाक पैदा कर सकता है। अपने माता पिता को आप छींकने और शिकायत है कि यह अपने गले दर्द होता है देखते हैं, तो आप शायद लगता है कि आप कर रहे हैं के बारे में ठंड के साथ बीमार पड़ सकते हैं।
  • यदि आप जो कुछ एसिड भाटा का कारण बनते हैं, तो आप वास्तव में एक मामूली गले में गले के साथ एक द्वितीयक लक्षण के रूप में बीमार हो सकते हैं।
  • मेक अ सॉर गलाट चरण 9
    5
    अन्य लक्षणों से बीमार होने पर विचार करें। सिर्फ एक सूजन का गला होने पर शायद आप जो कुछ भी टाल रहे हो उसे आप से मुक्त नहीं करते। आपको नकली अन्य लक्षण के लिए एक और रास्ता खोजने की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप केवल अपने गले के बारे में शिकायत करते हैं, तो आप अपने माता-पिता को पैदा कर देंगे या जो कोई भी टॉन्सिलिटिस होने की चिंता कर रहे हैं यह है कि आप मुक्त कर जो कुछ भी से आप अनदेखा कर रहे हो सकता है, लेकिन बजाय एक स्ट्रेप परीक्षा के लिए डॉक्टर के पास जाना है।
  • भाग 3
    किसी को बताएं कि आपका गला दर्द होता है

    मेक ए सो गोरटा 10 चरण शीर्षक वाली छवि
    1
    आगे की योजना बनाएं आप अचानक एक भयंकर गले गले से बीमार नहीं पड़ सकते बीज रोके जाने से पहले रात को सो जाओ। बस उन्हें बताएं कि आप बहुत अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं जब आप अगले दिन एक गले में गले के साथ जागते हैं, तो यह आपकी योजनाओं से छुटकारा पाने के लिए सुविधाजनक बहाना नहीं होगा
  • मेक अ सॉर गलाट 11 शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक बहाना के रूप में गले में गले का उपयोग कब करना है एक गले में गले आमतौर पर एक गंभीर बीमारी का संकेत नहीं है, और यदि आप कहीं जाना चाहते हैं तो आप आमतौर पर इसके साथ रख सकते हैं हालांकि, यदि आपके गले के गले में गले लगाते अभ्यास या क्लेरनेट सबक हैं, तो उन कार्यों को करना बहुत मुश्किल हो सकता है। यदि आप वर्ग या अपने चाचा के घर जाने से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो आप कुछ और अधिक गंभीर होना चाहते हैं
  • मेक अ सो सोवर गला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: गला ख़राब हो जाए तो करें ये उपाय | Sore Throat Home Remedies in Hindi | Gala Baithna

    अपने आप को एक अच्छा शो बनाओ आप इसे देखना चाहते हैं जैसे आप जाने के लिए तैयार हैं, अगर यह इस भयानक दुःख के लिए नहीं थे शिकायत करने और बिस्तर से बाहर निकलने से इनकार करने के बजाय उठो और तैयार हो जाओ।
  • Video: Chhadi Re Chhadi - Mausam | Mohammad Rafi & Lata Mangeshkar | Sanjeev Kumar & Sharmila Tagore

    मेक ए सो गोरटा 13 चरण
    4
    बोलने के लिए अपनी सबसे दर्दनाक और दुखी आवाज का उपयोग करें ऐसा करने के लिए अपने माता-पिता से आपको कुछ चाय बनाने के लिए कहें या पूछें कि क्या उनके पास कोई गले का दर्द दवा है अगर वे देखते हैं कि आप कितने असुविधाजनक हैं, तो वे चाहते हैं कि आप बेहतर कर सकें जो बेहतर महसूस करने के लिए आवश्यक हो।
  • मेक ए सो गलटा स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऐसा करते रहें अगर आपके माता-पिता आपको जाने देते हैं, तो अगले दिन तक किसी भी तरह से अभिनय रखें। सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं आपके बहाना को बर्बाद कर रहे हैं क्योंकि यह काम नहीं करती। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके माता-पिता को हमेशा संदेह होता है कि आप एक बीमारी पैदा कर रहे हैं।
  • यदि आपके माता-पिता कहते हैं कि आप घर पर रह सकते हैं, तो बधाई हो। दुर्भाग्य से, यदि वे घर पर भी हैं, तो आपको बाकी दिन बिमार होने का नाटक करने की आवश्यकता है ताकि उन्हें पता न चले कि आपने झूठ बोला था।
  • युक्तियाँ

    • नकली गले में खराश करने के लिए बहुत सारे अभ्यास किए जाते हैं। स्कूल में कुछ दोस्तों को समझाने का अभ्यास करें कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं

    चेतावनी

    • नकली गले के गले के अपने प्रयासों में बहुत दूर जाने के लिए सावधान रहें। आप ऐसा कुछ नहीं करना चाहते हैं जो वास्तव में एक गंभीर चोट का कारण बन सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com