ekterya.com

समूह के दबाव से कैसे निपटें

क्या आपको समस्याएं हैं क्योंकि कुछ लोग आपको "बच्चा" कहते हैं, क्योंकि वे चाहते हैं कि आप कुछ करें और आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं? वे आपको मुसीबत में भी ले जा सकते हैं जो आप में नहीं होना चाहते। इन युक्तियों से आप अपने मन में विश्वास रख सकते हैं और अपने उद्देश्य को बनाए रखने के लिए और जो कुछ भी आप नहीं करना चाहते हैं, न करने के लिए लंबे समय में गर्व और खुश रहने में मदद करेंगे क्या कुछ चीजें या लोग हैं जो आपसे कुछ करना चाहते हैं जो आपको असहज महसूस करते हैं? क्या वे आपको धूम्रपान करने के लिए कह रहे हैं? क्या वे आपको स्कूल छोड़ने के लिए कह रहे हैं? क्या वे आपको अन्य लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं? ठीक है, अब आप ना कह सकते हैं और अपने आप में साहस और आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

Video: Debtocracy (2011) - documentary about financial crisis - multiple subtitles

स्टेन्ड अप टू पीयर प्रेशर शीर्षक 1 चित्र
1
सभी को पता चले कि आप क्या नहीं करना चाहते हैं! आपको सिर्फ एक बार कहने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप आग्रह करते हैं, तो बस चलें। यह इसके लायक नहीं है! इसके अलावा, आप अभी भी "नहीं" कह सकते हैं यह न दिखाएं कि आप धीरे-धीरे उपज दे रहे हैं अपनी राय की गिनती करें, जो आपको जल्दी से दबाने पर रोक देगा उदाहरण के लिए, आपका दोस्त आपको चबाने वाली गम के पैक को चोरी करने के लिए गैस स्टेशन पर जाने के लिए कहता है यदि आप नहीं कह रहे हैं, तो वह परेशान हो सकता है या वे यह समझ पाएंगे कि आप ऐसा नहीं करेंगे और उन्हें आपको अकेला छोड़ना होगा।
  • खड़े होकर खड़े होकर खड़े हो जाओ
    2
    थीम या योजना को बदलें। उदाहरण के लिए, यदि वे आपको शिक्षक पर एक बर्फ का टुकड़ा फेंकने के लिए कहते हैं, तो आप हमेशा कुछ कह सकते हैं जैसे "आप जानते हैं, यह उबाऊ है, हम सिनेमा में फिल्म क्यों नहीं देखते हैं? आप अपने दोस्तों को दूध और कुकीज़ पीने के लिए भी आमंत्रित कर सकते हैं।
  • खड़े होकर खड़े होकर छवि का शीर्षक
    3
    आपके जवाब में कुछ हास्य रखो यदि आप हास्य जोड़ते हैं तो क्या वे आपके साथ सहमत हो सकते हैं या सिर्फ आपको अकेला छोड़ सकते हैं? उदाहरण के लिए, आपका मित्र आपको एक सिगरेट प्रदान करता है और आप बस "कह सकते हैं नहीं, मैं सिर्फ एक सिगरेट के साथ मेरे शरीर में 4700 रसायन डाल नहीं करना चाहता! "
  • खड़े होकर खड़े होकर छवि को खड़ा करने के लिए सहकर्मी दबाव कदम 4
    4
    उन लोगों से बचें यदि आपको लगता है कि कुछ लोग लगातार आप पर दबाव डाल रहे हैं, तो उन्हें शामिल होने से रोकें।
  • खड़े होकर खड़े होकर छवि को खड़ा करने के लिए सहकर्मी दबाव कदम 5
    5

    Video: MARIE MOORE CANCER MAY 2018 MONTHLY HOROSCOPES

    प्रश्न अगर वे वास्तव में "अच्छे दोस्त" हैं उन लोगों पर विश्वास मत करो जो आपको बताते हैं कि आप अधिक लोकप्रिय होंगे या लड़कियों / लड़कों ने आपको नोटिस किया होगा यदि आप ड्रग्स या धूम्रपान करते हैं कुछ हद तक यह सच हो सकता है, लेकिन आप शायद एक ऐसे लोगों को आकर्षित करेंगे जो आप मित्र / जोड़े के रूप में नहीं करना चाहते हैं। उस स्थिति में, ऐसा "लोकप्रिय" होना बेहतर नहीं है



  • खड़े होकर खड़े होकर खड़े हो जाओ
    6
    अच्छे दोस्तों के साथ एक साथ लाने की कोशिश करें यदि आप एक पार्टी में जा रहे हैं या नृत्य करने के लिए, करीबी मित्रों से मिलने की कोशिश करें और निजी या अंधेरे स्थानों पर जाने से बचें, जहां दूसरे लड़के और लड़कियां धूम्रपान, पीने या खराब हो सकती हैं अगर कोई आपको कुछ करने के लिए कहता है, तो आप के साथ सहज महसूस न करें, न कहें यहां हम आपको सलाह देते हैं कि यह कैसे करें।
  • स्टेप अप टू पीयर प्रेशर स्टेप 8 नामक छवि
    7
    नहीं कहो, जबकि आप दूर चलते हैं।
  • खड़े होकर खड़े होकर छवि पेश करने के लिए दबाव 9
    8

    Video: Fighting The Good Faith Fight, Part 2,Sub Part 2

    जल्दी से दूर हो जाओ और वापस मत देखो।
  • खड़े होकर खड़े होकर छवि को खड़े हो जाओ
    9
    प्रश्न पर ध्यान न दें और किसी और से बात करें।
  • युक्तियाँ

    Video: MARIE MOORE TAURUS SEPTEMBER 17,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    • हमेशा अपने आप में विश्वास के साथ बोलो! कमजोरी का कोई भी संकेत उस व्यक्ति के लिए पर्याप्त होगा जब तक कि मैं युद्ध जीत नहीं पाऊंगा!
    • आपको जो कुछ हासिल हुआ है, उस पर आपको गर्व होना चाहिए - बहुत से लोग अपने जीवन के लिए एक कोर्स तैयार करने और दूसरों के दबाव से परहेज करने का साहस रखते हैं।
    • मिलो और करीबी दोस्तों के साथ समय बिताएं
    • बड़ी पार्टियों से बहुत से लोगों से बचें जिन्हें आप नहीं जानते
    • आप केवल यही नहीं हैं, जिनके साथ ऐसा होता है, अन्य पीड़ितों और / या आपके माता-पिता और शिक्षकों से बात करते हैं जो इस स्थिति के कारण अपने जीवन में कुछ बिंदु पर पारित हो चुके हैं।
    • भले ही समूह के दबाव का प्रबंधन करना बहुत मुश्किल हो सकता है - अगर आप इसे देते हैं तो इसके बारे में सोचें कि यह आपके लिए लाएगा। इससे आप "आपके मित्र" (जो वास्तव में नहीं हैं) आपको बताएंगे, और उन्हें अधिक सुरक्षा से सामना करने के लिए पराजित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं

    चेतावनी

    • कुछ लोग अलग तरह से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, वापस मत करो या आप बच्चे को बुलाओ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com