ekterya.com

समलैंगिक होने का तरीका

रिश्ते और कामुकता से निपटने के लिए सीखना बहुत मुश्किल है जब आपकी इच्छा परंपरागत और विषम संस्कृति का हिस्सा है। हालांकि, समलैंगिकों के रूप में, आदर्श के खोजने जानते डेटिंग की दुनिया के बारे में जाने के लिए कैसे, यौन पहचान उजागर करने और समझने अपने कामुकता मुश्किल बनी हुई है अगर आप जानते हैं, जहां देखने के लिए मदद करने के लिए। समलैंगिक होने के नाते आप अन्य मनुष्यों से भिन्न नहीं होते हैं हालांकि, कुछ अनोखी चुनौतियां हैं जो समलैंगिकों का सामना करते हैं जब रिश्ते और कामुकता की दुनिया में जाते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी कामुकता को पहचानें
एक समलैंगिक बनो चित्र 1 छवि
1
समझे कि समलैंगिकता होने का क्या अर्थ है। समलैंगिक महिलाएं ऐसी महिलाएं हैं जो अन्य महिलाओं के प्रति एक प्राकृतिक और सामान्य यौन आकर्षण महसूस करती हैं वे महिलाओं के साथ गहरी भावनात्मक बंधन महसूस करते हैं और किसी अन्य महिला के रोमांटिक कंपनी को पसंद करते हैं। समलैंगिक होने के नाते आप जो पसंद करते हैं, लेकिन आपके व्यक्तित्व और आनुवंशिकी का एक हिस्सा नहीं है जैसे कुछ लोग उच्च पैदा होते हैं और कुछ कम होते हैं, कुछ स्वाभाविक रूप से विषमलैंगिक होते हैं और कुछ समलैंगिक होते हैं, और कई बीच में होते हैं। आप एक कारण के लिए कैसे हैं
  • आपकी भावनाओं को पहचानना और स्वीकार करना समलैंगिकों के लिए सभी मामलों में है यदि आप महिलाओं के प्रति आकर्षण महसूस करते हैं तो आप ऐसा ही होते हैं। यह आपके लिए किसी भी तरह से आकर्षण का न्याय करना जरूरी नहीं है। बस इसे स्वीकार करें
  • एक समलैंगिक रहो चरण 2 में छवि
    2
    ध्यान रखें कि कामुकता काफी व्यापक है। कुछ ऐसी श्रेणियां नहीं हैं जहां लोग लैंगिक अभिविन्यास के संबंध में फिट हो सकते हैं। आप पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए केवल महिलाओं के लिए या केवल कुछ लोगों के लिए महसूस कर सकते हैं हालांकि, यह सब बिल्कुल सामान्य है क्योंकि वहाँ कोई यौन श्रेणियों कि फिट हैं, वहाँ, समलैंगिक विषमलैंगिक होने का कोई `सही` तरीके है, उभयलिंगी या यौन या लिंग पहचान के किसी भी अन्य प्रकार।
  • इमेज का शीर्षक ले लेस्बियन चरण 3
    3
    निर्णय स्थापित किए बिना अपनी इच्छाओं का अन्वेषण करें यदि आप महिलाओं को आकर्षित करने लगते हैं, तो उस भावना से दूर रहें या उसे दबाने की कोशिश न करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बाहर जाने और लड़कियों के साथ एक पल से दूसरे के साथ डेटिंग शुरू करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपनी भावनाओं की जांच करने के लिए समय लेना चाहिए। कई लड़कियों के अन्य उम्र 7 और 8 साल की ओर आकर्षित हो करने के लिए शुरू है, लेकिन ऐसी दुनिया में जहां हर फिल्म, कार्यक्रम और गीत का कहना है कि लड़कियों को लड़कों के साथ बाहर जाने चाहिए में, इन भावनाओं को किसी भी उम्र में उलझन में हो सकता है। हालांकि, आपको खुद पर भरोसा करना चाहिए और अपनी भावनाओं को दबाने के बजाय ईमानदारी से प्रतिबिंबित करना चाहिए।
  • क्या आपको अपने दोस्तों के साथ घबराहट या जगह से बाहर महसूस होता है?
  • क्या आप पुरुषों और पुरुषों की तुलना में अधिक बार महिलाओं और लड़कियों को देखते हैं?
  • क्या आप लगातार सोचते हैं, "बच्चों को मैं क्यों नहीं जान सकता अविश्वसनीय महिलाओं की तरह क्यों नहीं जा सकता?"
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 4
    4
    ध्यान रखें कि आपकी कामुकता आपके व्यक्तित्व का सिर्फ एक पहलू है समलैंगिक होने के नाते आपको एक अलग प्रजाति नहीं मिलती है विश्वास, शौक और रुचियों का निर्धारित निर्धारित सेट नहीं है, जो कि आप अपनी कामुकता के कारण या आनंद नहीं ले सकते हैं। आपको कभी भी यह नहीं सोचना चाहिए कि आपको अपनी कामुकता के कारण बदलने की ज़रूरत है या जब आप अपने मित्रों और परिवार के लिए अपने अभिविन्यास प्रकट करते हैं तो आप कबूतर हो जाएंगे।
  • आपकी यौन अभिविन्यास आपकी पहचान का निर्धारण नहीं करता है यदि आप "सिर्फ एक समलैंगिक" के रूप में जाना नहीं चाहते हैं, तो आपको अपने आप को दूसरे शब्दों में प्रस्तुत करना चाहिए।
  • एक समलैंगिक रहो चरण 5 में छवि
    5
    विश्वास करें कि आप कौन हैं, भले ही लोग क्रूर हो। सौभाग्य से, आप एक ऐसे संसार में रहते हैं जो धीरे-धीरे महसूस कर रहा है कि लेस्बियन होने का कोई शाप या निर्णय नहीं है और यह जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। दुर्भाग्य से, ऐसे लोग भी हैं जो इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि समलैंगिक हैं विशेष रूप से बच्चे क्रूर लापरवाह हो सकते हैं जब कोई उन्हें पसंद नहीं करता है। हालांकि, आपको याद रखना चाहिए कि ये लोग सिर्फ भ्रमित हैं। वे हमला करते हैं या रोष के साथ काम करते हैं क्योंकि उन्हें आपको मिलने का मौका नहीं मिला है और उनके रूखों और मिथकों पर उनके दृष्टिकोण का आधार नहीं है। अंत में, जो लोग आपको स्वीकार नहीं करते हैं वे इसके लायक नहीं हैं और एक अद्भुत व्यक्ति से मिलने का मौका नहीं भूलते हैं। यह आपकी समस्या है, आपकी नहीं
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 6
    6

    Video: क्या आप जानते हैं कि ये बॉलीवुड सेलेब समलैंगिक हैं Know These Bollywood GAY Celebs

    जब आप तैयार हों तब लोगों को अपनी यौन अभिविन्यास बताएं अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करना एक अविश्वसनीय रूप से कठिन और तनावपूर्ण प्रक्रिया है आप कभी भी पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं कि कोई व्यक्ति कैसे प्रतिक्रिया करेगा और आपको किसी को बताने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए, अगर आप अभी भी सहज महसूस नहीं करते हैं अपना समय लें और धीरे-धीरे बातचीत करें
  • अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करते हैं वे कम चिंता और तनाव के परिणामस्वरूप खुश और स्वस्थ होते हैं।
  • अपने शब्दों के साथ ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें आपको अपने मार्गदर्शन से शर्मिंदा नहीं होना चाहिए, भले ही आपको लोगों को बताने के बारे में परेशान न हो।
  • अपने करीबी दोस्तों को बता कर शुरू करें कि आप जानते हैं कि वे आपकी सहायता करेंगे ये लोग आपको अधिक कठिन बातचीत में प्रवेश करने में सहायता करेंगे।
  • विधि 2

    एक समुदाय खोजें विचित्र
    एक समलैंगिक बनो चित्र 7
    1
    ध्यान रखें कि एक समुदाय में शामिल होना समलैंगिक (लोगों एलजीबीटी स्पेक्ट्रम के भीतर फिट नहीं है, जो पहचान करने के लिए शब्द का इस्तेमाल किया) जिससे लोग समलैंगिकता की दुनिया में इसी तरह के मुद्दों और रिश्तों पर चर्चा के लिए खोजने के लिए एक शानदार तरीका है। अन्य लोगों को अपनी कामुकता के बारे में बात करने और एक ईमानदार तरीके से तारीख होने से एक सुरक्षित वातावरण में अपनी भावनाओं को तलाशने का एक शानदार तरीका है। यह संभावित भागीदारों को खोजने का भी एक शानदार तरीका है जबकि यौन अभिविन्यास मित्रों को ढूंढने का प्राथमिक साधन नहीं होना चाहिए, जबकि हर कोई उनसे बात करना पसंद करता है जो उन्हें समझता है।
  • Video: पुरुष समलैंगिगता क्यों नहीं स्वीकार कर पाते | Male and Samlaingigkta

    एक लेबियन चरण 8 नाम वाली छवि
    2

    Video: समलैंगिक संबंधों पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा? | News Tak

    अपने पड़ोसी और सहकर्मियों से मिलें समलैंगिक होने के नाते एक स्पष्ट और दिमागदार विकल्प नहीं है सबसे अधिक संभावना है, अगर आप अपने कार्यालय में लोगों को जान लेते हैं, तो उनमें से कुछ समलैंगिकों भी हैं लोगों को एक पेय लेना और समूह की तिथियां या पार्टियां हों, और अपने आप को पूरा करने की अनुमति दें सभी। दोस्ती जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं तो विचित्र दिखाई देगा।
  • एक बार जब आप कुछ समलैंगिक मित्र बनाते हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे आपको किसी और से मिलवाएंगे
  • एक समलैंगिक रहो 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    समलैंगिकों, समलैंगिकों या के समूह खोजें आपके क्षेत्र में क्वियर लगभग सभी विश्वविद्यालयों में गठजोड़ और एलजीबीटीक्यू समूह (समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेन्डर, समलैंगिक) जो कि अन्य पुरुषों और महिलाओं से मिलने के लिए सुरक्षित जगह हैं दुनिया भर के शहरों के समान समूह हैं और आप अक्सर बुकस्टोर्स, क्लब या समलैंगिक रेस्तरां में ब्रोशर और जानकारी खोज सकते हैं या ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • टीम के खेल, बाइक की सवारी और DIY कार्यशालाएं लोगों को बाहर निकालने और मिलने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान हैं, चाहे वे समलैंगिक हों या नहीं। इन जगहों पर लोकप्रिय समलैंगिक स्थलों होने के लिए एक प्रतिष्ठा है
  • आम तौर पर, मुख्य शहरों में समलैंगिकों या समलैंगिकों के लिए समाचार पत्र हैं जो कि समलैंगिक समुदाय के पास घटनाओं, बैठकों और समाचारों को दर्शाते हैं।
  • नेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर विमेन (एनओईए) से संपर्क करें, जब आपको निकट समूह ढूंढने में सहायता की ज़रूरत होती है या सहायता मिलती है।
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 10
    4
    अपने करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों से पूछें लोग सट्टेबाज की भूमिका निभाने का विरोध नहीं कर सकते हैं और अक्सर करीबी दोस्त सबसे अच्छे लोग हैं जो मदद कर सकते हैं। यह जरूरी नहीं कि रोमांटिक साथी ढूंढना चाहिए। किसी विषमलैंगिक मित्र को अन्य समलैंगिकों को ढूंढने में आपकी मदद करने में खुशी होगी, जिनके साथ आप बाहर जा सकते हैं और सोशल नेटवर्क अपने दोस्तों के समूह के विस्तार का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक समलैंगिक रहो 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    समलैंगिकों या समलैंगिकों के लिए संगीत और घटनाओं की जांच करें कई समूह समलैंगिक (आमतौर पर एक इंद्रधनुष ध्वज या एलजीबीटी लेबल द्वारा इंगित किया जाता है) संगीत और अन्य सामाजिक समूह की तरह घटनाओं के आसपास इकट्ठा। सभी विशेष रूप से महिला बैंड, हालांकि वे टकसाली लगते हैं, आमतौर पर अन्य समलैंगिक मित्रों से मिलने के लिए एक अच्छी और सुरक्षित जगह होती है। आप अपने क्षेत्र या अन्य ईवेंट में एलजीबीटी सम्मेलनों या परेड की खोज भी कर सकते हैं।
  • संगीत के वातावरण में वार्तालापों को सुविधाजनक बनाने के अतिरिक्त लाभ हैं साथ एक वार्तालाप शुरू करने के लिए एक अच्छा सवाल है "क्या आपको शो पसंद है?"
  • कई सलाखों, विशेष रूप से समलैंगिक बार में, एक सप्ताह में एक बार "समलैंगिक रात" की घोषणा करेंगे
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 12
    6
    ऑनलाइन लोगों से मिलो इंटरनेट सभी सामाजिक वर्गों के लोगों से मिलने के लिए एक शानदार जगह है। समलैंगिक या एलजीबीटी ब्लॉगों की यात्रा करें और टिप्पणी करना, मित्रों को बनाने और जानने के लिए कि कोई आपके पास रहता है या नहीं। अपने अगले विज्ञापन में "मैं LGBTQ लोगों को स्वीकार करता हूं" साइन इन करें और रूममेट्स की तलाश में और संस्कृतियों के बारे में मंचों और वेबसाइटों की जांच करें आपके क्षेत्र में क्वियर यहां तक ​​कि अगर वे व्यक्ति में नहीं मिल सकते हैं, तो हजारों स्थान हैं जहां लोग सिर्फ एक-दूसरे को जानना चाहते हैं। आपको बस उन्हें दर्ज करना होगा
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 13
    7



    समलैंगिकों का समर्थन करने के तरीके खोजें मीडिया में प्रस्तुत किए जैसे आप अपने स्वयं की छवि में एक बड़ा फर्क पड़ता है और आप बातचीत का एक अच्छा विषय दे जब आप नए लोगों से मिल सकते हैं। सौभाग्य से, पिछले कुछ सालों में चीजें बहुत बदल गई हैं। आप की तरह "फोस्टर" के लिए "उल्लास," श्रृंखला से सब कुछ में समलैंगिकों के सकारात्मक चित्र मिल सकते हैं "ऑरेंज नई काला," "बफी द वैम्पायर स्लेयर," "है, लेकिन मैं एक चीयरलीडर" या "लाल गुलाब" हूँ।
  • कई शहरों में गे-थीम वाले शो, फिल्म समारोह और अधिक हैं ये घटनाएं न केवल लोगों से मिलने के लिए एक आदर्श जगह हैं, बल्कि अविश्वसनीय और गतिशील उपसंस्कृति में विसर्जित करने का एकदम सही तरीका हैं आपके शहर में क्वियर
  • विधि 3

    बाहर जाओ और अन्य महिलाओं के साथ यौन संबंध है
    एक समलैंगिक बनें छवि 14
    1
    ध्यान रखें कि डेटिंग समलैंगिकों किसी अन्य रिश्ते को शुरू करने की तरह हैं नियुक्ति का सार आपके यौन अभिविन्यास के आधार पर नहीं बदलता है किसी नियुक्ति के बाद किसी को भी सामना करना पड़ता है, फर्क पड़ता है और आनन्द लेना चाहे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं अगर आपको शिक्षित होना याद आती है, तो बात करने के बजाय सुनने की कोशिश करें और मज़े की कोशिश करें, क्योंकि आप डेटिंग में पेशेवर होंगे।
    • ऐसा महसूस न करें कि जब आप समलैंगिकता के रूप में अपने आप को पहचान लेते हैं तो आपको यह करना होगा कि आप कौन हैं या आप क्या करते हैं आपको किसी भी नियुक्ति पर खुद को अवश्य रखना चाहिए
    • नियुक्ति प्राप्त करना हमेशा पहले थोड़ा सा असुविधाजनक, घबराहट और अजीब है, चाहे आपके यौन अभिविन्यास की परवाह किए बिना।
  • एक समलैंगिक बनो चित्र शीर्षक
    2
    जब आप किसी को जाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो विश्वास रखें दुर्भाग्य से, यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि कोई भी सीधे उन्हें पूछे बिना समलैंगिक भी है हालांकि, आकर्षण के संकेत सभी कामुकताओं में आपसी हैं। अगर, बातचीत के दौरान, आप निम्नलिखित लक्षणों का पालन करते हैं और आकर्षण महसूस करते हैं, तो आपको अपने आप को साहस के साथ बांटना चाहिए और उस व्यक्ति को नियुक्ति के लिए आमंत्रित करना चाहिए:
  • तीव्र आँख से संपर्क करें
  • शारीरिक संपर्क, विशेष रूप से हथियारों और कंधे पर
  • हँसी, घबराहट और अक्सर मुस्कान
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 16
    3
    दोनों की यौन आवश्यकताओं के बारे में मददगार और खुले रहें। दोबारा, दो महिलाओं के बीच यौन संबंध शारीरिक रूप से अलग हो सकता है, लेकिन कुछ रिश्तों को साझा करने के लिए खुले संचार की आवश्यकता होती है। आप अपने शरीर को जानते हैं और आप जानते हैं कि क्या अच्छा लगता है, इसलिए उन भागीदारों को उन जरूरतों को संवाद करें। पता करें कि आपके लिए क्या काम है, समय के साथ सीखना एक दूसरे को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • अपने साथी को जब कुछ अच्छा लगता है या कुछ और प्रयास करने के लिए कहें
  • उसे धीरे से पूछें अगर वह आपको कुछ पसंद करता है हँसते, मुस्कुराहट या एक त्वरित मजाक करने से डरो मत, अगर कुछ अच्छी तरह से नहीं जाता है। सेक्स अंतरंग है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह पूरी तरह गंभीर है
  • पोर्नोग्राफ़ी सलाह खोजने के लिए एक अच्छी जगह नहीं है यह कैमरा पर अच्छा लग रहा है जो चारों ओर बनाया गया है, जरूरी नहीं कि क्या बिस्तर में सबसे अच्छा लगता है
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 17
    4
    सुरक्षित सेक्स करने के लिए मत भूलना आम तौर पर यह पुरुषों और महिलाओं के बीच और दोनों पुरुषों के बीच सुरक्षित सेक्स के बारे में सुना जाता है, लेकिन यह भूलना आसान है कि समलैंगिकों को भी इसका अभ्यास करना चाहिए। वे एक दूसरे को यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी) फैल सकते हैं आपको सुरक्षित और खुश रहने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की आवश्यकता है
  • बांटना तरल पदार्थ से बचने के लिए यौन खिलौने का उपयोग करते समय कंडोम या दंत बाधाओं का उपयोग करें
  • ध्यान रखें कि कुछ एसटीडी, जैसे कि दाद, त्वचा संपर्क के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने स्थानीय क्लिनिक पर एसटीडी स्क्रीनिंग के लिए परीक्षण कर लेते हैं यदि आप कई सहयोगियों के साथ यौन संबंध रखते हैं या उनमें से किसी एक के यौन इतिहास को नहीं पता।
  • विधि 4

    अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करें
    एक समलैंगिक रहो 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करने के लिए तैयार हैं तो अपने लिए निर्णय लें इस महत्वपूर्ण खोज के साथ "कोठरी से बाहर निकलना" लोगों के लिए बहुत खुलासा या भारी हो सकता है यदि आप नहीं चाहते हैं तो अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करना आवश्यक नहीं है। केवल उन लोगों को बताएं जिन्हें आप जानना चाहते हैं और अपनी शर्तों पर। यह आपके जीवन के बारे में है, और आपकी कामुकता के बारे में प्रत्यक्ष और ईमानदार होने के नाते एक व्यक्तिगत पसंद है
    • आपको एक बार में उन सभी को नहीं बता देना चाहिए।
    • यदि आप अपने और आपकी कामुकता पर भरोसा करते हैं, तो यह बहुत सरल होगा
    • डर, भावना, चिंता या भ्रम को महसूस करने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है जब आपकी यौन पहचान किसी को व्यक्त करते हैं
  • Video: समलैंगिकता की समस्या पर बाबा रामदेव के पतंजलि की राय और उपाय | QuintHindi

    इमेज का शीर्षक ले लेस्बियन चरण 1 9
    2
    अपने यौन अभिविन्यास प्रकट करने के पेशेवरों और विपक्षों को जानें दुर्भाग्य से, विषमलैंगिक लोगों के विपरीत, आपको लोगों को बताने और समय के साथ ऐसा करने में नहीं चुनना होगा। यह फैसला आपको अपनी कामुकता के बारे में अधिक मजबूत और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेगा, लेकिन यह अभी भी मुश्किल निर्णय है ये कुछ पेशेवर और विपक्ष हैं:
  • पेशेवरों:
  • यह महसूस किए बिना एक ईमानदार और खुली ज़िंदगी जीते रहें कि आपके पास एक रहस्य है
  • अन्य LGBTQ मित्रों और समूहों से संबंधित होने की योग्यता
  • यह आपके मित्रों और परिवार को दिखाता है कि यह ठीक है और किसी समलैंगिक मित्र या परिवार के सदस्य के साथ रहने के लिए आश्चर्यजनक है।
  • विपक्ष:
  • कुछ लोग भ्रम या क्रोध पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं
  • कुछ रिश्तों को स्थायी रूप से बदलना है, हालांकि अक्सर बेहतर के लिए
  • परिवार, दोस्तों और परिचितों से उत्पीड़न, धमकाने या खुद को दूर करने का शिकार होने की संभावना है।
  • एक समलैंगिक रहो चरण 20
    3
    अकेले एक चुप और आराम से पल खोजें जिसे आप समाचार को प्रकट करना चाहते हैं। शायद आप अपने पूरे परिवार को एक बार या व्यक्तिगत रूप से बताना चाहते हैं। किसी भी तरह से, आपको एक ऐसा समय चुनना चाहिए जब हर कोई आराम और शांत हो, न केवल लड़ाई के बाद या तनावपूर्ण रात के दौरान इससे आपको आराम से और वार्तालाप के नियंत्रण में मदद मिलेगी।
  • मित्रों और परिवार से बात करना शुरू करें, जिसे आप जानते हैं, आपकी सहायता करेंगे। इस समर्थन प्रणाली को सुरक्षित महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण है
  • एक समलैंगिक बनो छवि 21
    4
    एलजीबीटीक्यू समुदाय से संबंधित विषयों या विचारों के बारे में अक्सर पानी की जांच करने के लिए बात करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वे कैसे प्रतिक्रिया दें, तो आप उन्हें बताए जाने से पहले इस विचार को पेश करने का प्रयास कर सकते हैं। समलैंगिकों की समस्याओं से संबंधित फ़िल्म या शो देखने और उनकी प्रतिक्रिया का पालन करने का प्रयास करें। वह एलजीबीटीक्यू समुदाय से संबंधित राजनीतिक मुद्दों के बारे में बात करता है, जैसे कि समलैंगिक विवाह की अनुमति देने के अधिकारियों के निर्णय, और उनकी प्रतिक्रियाओं को देखते हुए
  • यदि वे शत्रुतापूर्ण या अपमानजनक लगते हैं, तो इस मुद्दे को आगे बढ़ाने के लिए एक और तरीके के बारे में सोचने में कुछ समय दें। किसी और को आपसे बात करने के लिए, आपसी दोस्त या परिवार के सदस्य के रूप में समर्थन करने के लिए उससे पूछें, ताकि उन्हें चीजों के बारे में आपका दृष्टिकोण देख सकें।
  • एक समलैंगिक रहो 22 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी भावनाओं को समझाओ जब मैं उन्हें बताऊं, तो अपनी भावनाओं को उन शब्दों में समझाने की ज़रूरत है जो वे समझ सकते हैं, खासकर अगर आप जानते हैं कि उनके लिए यह कठिन विषय है। बस ईमानदार, स्पष्ट और प्रत्यक्ष रहें उन्हें आप और आपकी कामुकता के साथ पहचानने में मदद करें, उन्हें यह समझने के लिए दे कि जिस तरह से इस निर्णय ने आपको बहुत खुश किया है
  • जब आप उनसे बात करेंगे तो स्पष्ट और प्रत्यक्ष रहें।
  • उन्हें बताएं कि आप कैसे हैं आप उन पर आए क्योंकि आप उन पर भरोसा करते हैं और उनका समर्थन चाहते हैं।
  • उन्हें दूसरों से बताने और आपकी नई जीवनशैली का समर्थन करने में मदद करने के लिए कहें
  • लोग आपके उदाहरण का पालन करेंगे। यदि आप परेशान, परेशान या चिंतित हैं, तो वे उसी तरह महसूस करेंगे। अपने बारे में आत्मविश्वास और दृढ़ रहें
  • एक समलैंगिक रहो 23 शीर्षक छवि
    6
    उन्हें आपसे कुछ प्रश्न पूछें। प्रश्न पूछना सामान्य है यदि आपके कोई प्रश्न हैं और न होने से बचने की कोशिश न करें तो नाराज मत बनो। यदि परेशानी का सवाल है तो परेशान न करें, क्योंकि किसी भी अपराध को आम तौर पर भ्रम और जिज्ञासा के स्थान से आता है, क्रोध नहीं। यह लोगों के लिए एक नया विषय हो सकता है जब तक आप उन्हें और अधिक देखने में मदद नहीं करते हैं, उनके पास संभवतः सीमित दृष्टिकोण है।
  • पूछना सुनिश्चित करें कि क्या उनके पास कोई सवाल है और उनका जवाब सुन्दर रूप से उत्तर दें इससे उन्हें यह महसूस करने की अनुमति मिलेगी कि वे बातचीत का हिस्सा हैं। यह अचानक घोषणा के आश्चर्य से राहत देता है
  • एक समलैंगिक बनो चित्र 24
    7
    यदि आपके पास कोई प्रतिबंध है तो लगातार और अपने आप में रहें बहुत से लोग स्टिडीटिप्स और खतरनाक मिथकों को उजागर करेंगे, जो समलैंगिकों के बारे में हैं, जब वे एक से मिलेंगे। आपकी कामुकता को स्वीकार करने के लिए आपको कुछ समय लगे, इसलिए कुछ लोगों के लिए आपके और समलैंगिकता के बारे में अपने विचारों को बदलने में कुछ समय लगेगा जबकि आप को दुरुपयोग सहन नहीं करना चाहिए, आप उनके लिए वहाँ होना चाहिए और सामान्य और मैत्रीपूर्ण रहना चाहिए। समय के साथ, अधिकांश लोग अपने दिमाग को बदल देंगे।
  • लोग क्रोध, भ्रम या असहमति के साथ आपके निर्णय पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं हालांकि, बहुत से लोग खुशी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं, आत्मविश्वास महसूस करने और स्वीकार करने के सम्मान करते हैं। कभी नहीं मान लें कि आपको पता होना चाहिए कि कोई कैसे प्रतिक्रिया करेगा।
  • युक्तियाँ

    • समलैंगिक होने के नाते किसी अन्य प्रकार के व्यक्ति होने की तरह है बस अपने आप हो!

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि हर कोई आपकी जीवन शैली को स्वीकार नहीं कर सकता है उन टिप्पणियों के लिए तैयार करें जो आपको अपमानित कर सकते हैं हर कोई आप को सब कुछ करना पसंद करेंगे। इस ज्ञान को लो और इसे अपने साथ ले लो अपने निर्णय और भावनाओं का समर्थन करें, और जब आप देखते हैं कि परिवर्तन के लिए जगह है तो केवल उन्हीं से हट जाएं।
    • जब आप अपनी कामुकता का अनुभव करते हैं तो आपके दिमाग में अल्कोहल या ड्रग्स लेने से बचना चाहिए। यदि आपके समलैंगिक संबंधों में एक पदार्थ का आनंद लेना एकमात्र तरीका है, तो आपको अपनी कामुकता और अपनी वरीयताओं पर गंभीर और शांत नजर रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com