ekterya.com

अपनी अवधि की तैयारी कैसे करें

आप स्कूल के गलियारे के माध्यम से चल रहे हैं और आपकी अवधि आपको आश्चर्यचकित करती है हम आपको बताएंगे कि अगर आप स्कूल में हैं तो अपनी अवधि के लिए तैयार कैसे करें।

चरणों

एक नए स्कूल में नॉट टू बी शर्ली शीर्षक वाली छवि चरण 10

Video: CTET Exam Tyari मात्र 15 दिन में 120+ SCORE करें

1
यह जानने के तरीके हैं कि आपकी अवधि आ रही है या नहीं। इन रूपों में से एक स्राव के माध्यम से होता है, जो पीला या सफेद होता है और यह आपके अंडरवियर में प्रकट होता है। जब स्राव कम हो जाता है, तो आपकी अवधि 6 महीने या 2 वर्षों में पहुंच सकती है। कुछ लड़कियां अपने अंडरवियर की सुरक्षा के लिए एक दैनिक गार्ड का उपयोग करना चुनती हैं, लेकिन अन्य नहीं करते हैं।
  • Video: Exam की तैयारी करने की 5 Best Tips

    आपकी अवधि के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जब स्राव नीचे जाता है, तो आपको उस तैयारी के बारे में सोचना चाहिए जो आपको करना होगा। यह सलाह दी जानी चाहिए कि आप एक छोटी सी किट बनाते हैं, यह इतना छोटा होना चाहिए कि यह आपको इसे हर जगह और साथ ही स्कूल तक ले जाने की अनुमति देता है। छोटे किशोरों के लिए एक किट खरीदने का एक अच्छा विचार है जो सिर्फ अपनी अवधि शुरू कर रहे हैं आप इसे अपने स्थानीय फार्मेसी या ऑर्डर ऑनलाइन पर खरीद सकते हैं।
  • छवि के साथ संक्षिप्त अवधि चरण 6
    3

    Video: किसी की उम्र पता कैसे करें कितने दिन और कितने साल का हो गया है| how to check age

    आपको अपनी पहली अवधि के लिए क्या इस्तेमाल करना चाहिए? ज्यादातर लड़कियों की पहली अवधि हल्की होती है, इसलिए शायद यह अच्छा होगा कि आपके पास कुछ सामान्य कंप्रेसेज़ हैं या कुछ किशोरों के लिए। सभी लोग अलग-अलग होते हैं, इसलिए यदि आपकी अवधि प्रचुर मात्रा में है, तो यह सलाह दी जाती है कि आपके मामले में कुछ बड़े कंप्रेसेज़ हैं। टैम्पोन का इस्तेमाल करने से पहले पांच समय हो जाने तक इंतजार करना अच्छा है।
  • ग्रीवा कैंसर के लक्षण पहचानें शीर्षक चरण 2 बुलेट 4
    4
    यदि आप सोचते हैं कि आपकी अवधि शुरू हो रही है, तो आपको दैनिक संरक्षक का उपयोग करना चाहिए, जब आप इसकी उम्मीद नहीं करेंगे।
  • आपकी अवधि पर आराम से शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी जेब या बैकपैक को हर समय संपीड़ित करें
  • फोन पर अजनबियों से बात करते समय नर्वस होना छवि शीर्षक 10



    6
    आप अपने आप को तैयार नहीं किया है और आपके अवधि अप्रत्याशित रूप से एक दोस्त अपनी माँ नर्सिंग स्कूल जाने शुरू होता है (यदि आप स्कूल में होते हैं), (यदि आप एक पर हैं) या और उसे एक संपीड़ित पूछना।
  • छवि का विकास
    7
    यदि आप कक्षा में हैं और महसूस करते हैं कि आपकी अवधि शुरू हो गई है, तो अपने शिक्षक से आपको क्लास से माफ़ करने के लिए कहें- शर्म न हो। अगर वह कहते हैं, तो उसे दृष्टिकोण और समझदारी से स्थिति की व्याख्या करें यदि वह फिर से नहीं कहता है, तो कक्षा को जल्दी से छोड़ दें सबसे अधिक संभावना है, नर्स आपको माफ़ करने के लिए आपको एक सूचना देगा।
  • टॉम्पन चरण 1 के साथ स्टॉप ए नाक ब्लीड नाम वाली छवि
    8
    यदि आपकी अवधि अभी तक शुरू नहीं हुई है, तो आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए एक दिन को संपीड़ित करना चाहिए। हालांकि, जब आप अपनी अवधि नहीं है tampons का उपयोग नहीं करते!
  • स्टोर ग्रीन चाय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    9
    मासिक धर्म एक सप्ताह तक रह सकते हैं। यद्यपि, यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है वह तारीख चिह्नित करें जिस पर वह शुरू होती है और जहां यह समाप्त होता है। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि अगली बार आपको इसके लिए इंतजार करना होगा।
  • अपने पीरियड चरण 3 पर नास और क्लीन व्हील
    10
    बिस्तर पर जाने से पहले रात का समय सेकण्ड का उपयोग करना एक अच्छा विचार है
  • युक्तियाँ

    • हर चार से छह घंटों में अपने तंपन को बदलें या आप एक संभावित घातक बीमारी को जहरीले शॉक सिंड्रोम कह सकते हैं।
    • दुनिया में प्रत्येक किशोरी के अनुसार आपकी अवधि और लक्षण का समय भिन्न हो सकता है।
    • अपनी पहली अवधि के बाद, जितनी जल्दी हो सके घर पर एक वयस्क को बताएं। एक वयस्क के साथ इसके बारे में बात करने से आप उन परिवर्तनों के बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं, जिनके माध्यम से आप जा रहे हैं।
    • दुर्भाग्य से, लड़कियों और किशोरावस्था में मासिक धर्म में ऐंठन (अवधि के दौरान पेट में दर्द) होने की अधिक संभावना है। अगर आपकी पहली अवधि के दौरान गंभीर ऐंठन है, तो सुनिश्चित करें कि आप गर्म पानी की एक बोतल खरीद लें या गरम पैक करें और इसे अपने पेट में रखें। उसी तरह, आप दर्दनाशक दवाओं को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आवश्यक होने पर उन्हें केवल ले सकते हैं और ध्यान रखें कि प्रभाव पैदा करने के लिए वे एक घंटे तक ले सकते हैं।
    • यदि आपने अपनी अवधि के साथ शुरू नहीं किया है, तो आप संपीड़न का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कभी टैम्पोन का उपयोग नहीं कर सकते।
    • कोई भी ध्यान नहीं दे सकता कि आपके पास अपना समय है, इसलिए ऐसा न करें जितना आपके पास था! मुस्कान, हँसते और हमेशा की तरह अपने दोस्तों के साथ साझा करें याद रखें कि ऐसी दूसरी लड़कियां हैं जो एक ही बात से गुजर रही हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी अवधि के 48 घंटों के भीतर यौन संबंध रखते हैं, तो आप अपने चक्र को देरी कर सकते हैं और आप गर्भवती हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com