ekterya.com

इंटरनेट पर एक प्रौढ़ वयस्क बनने का तरीका

यदि आप पहले से ही हैं, तो आप चिंता कर सकते हैं कि आपकी उम्र के कारण लोग इंटरनेट पर आपसे उदास हैं या आपको घृणा करते हैं। हालांकि, परिपक्वता के साथ अभिनय करते समय पूरी तरह से इसे बचाना संभव है। परिपक्व होने के लिए अभ्यास करना आवश्यक है इसके अलावा, आपको कई चीजों को ध्यान में रखना होगा, लेकिन अभी या बाद में यह आपकी दूसरी प्रकृति बन जाएगा। आप भी एक होगा आत्मसम्मान

अधिक है।

चरणों

धमकी देकर हत्या के शिकार होने के कारण रोकें 13
1
कभी बदमाशी नहीं करते बदमाशी अपरिपक्वता का मुख्य लक्षण है कभी कभी, प्रभावी ढंग से संघर्षों से जुड़े समय लग सकता है, लेकिन इंटरनेट पर अन्य लोगों को डराने-धमकाने आप इसे में और अधिक परिपक्व देखने में मदद मिलेगी बनाने के लिए नहीं जानने के लिए जानने के लिए और भी लंबे समय में मदद मिलेगी। शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह पता लगाना है कि क्या बदमाशी के रूप में योग्य है। अपने स्वयं के शब्दों पर साइबर धमकी के बारे में सोचें और किसी और के नहीं। धमकाने का मतलब प्रत्येक व्यक्ति के लिए कुछ अलग है, लेकिन सामान्य तौर पर इसका अर्थ किसी भी तरह से बुरी तरह से कार्य करना है।
  • यदि आप इंटरनेट पर किसी को धमकाने का मोहक महसूस करते हैं, तो इसे से बचने में आपकी मदद करने के लिए रणनीतियां सोचें। अपने आप को जितना आप परेशान करने वाले व्यक्ति से जितना हो सके उतना ही विचलित करें, गहराई से साँस लें और कीबोर्ड से शांत हो जाओ।
  • एक प्रकाशन करने से पहले सोचो सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छे हैं अनुकूल संभव है और जब आप नाराज होते हैं तो कोई भी संदेश न लिखें। किसी को आक्रामक संदेश लिखना ठीक है अगर यह आपको अपने गुस्से को थोड़ा सा जारी करने में मदद करेगा। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे प्रकाशित नहीं करते हैं यदि आप एक संदेश पोस्ट करने वाले हैं, तो इसके बारे में सोचें कि यह क्या कहता है और ऐसा करने से पहले उन शब्दों का अनुवाद कैसे किया जा सकता है।
  • अगर कोई आपको धमकाने वाला है, तो पता है कि यह आपकी गलती नहीं है अक्सर, लोग बदमाशी करते हैं क्योंकि उनके पास कम आत्मसम्मान है। इसलिए, अपने आप को दोष मत करो बस इसे अनदेखा करें, उसे खुद के लिए सहेजें या वयस्क को बताएं
  • इश्क शीर्षक के साथ एक लड़का ऑनलाइन चरण 10
    2
    सही वर्तनी, व्याकरण और विराम चिह्न का उपयोग करें वयस्कों के लिए इंटरनेट पर गलत व्याकरण या वर्तनी की तुलना में अधिक परेशान नहीं है याद रखें, भले ही आप यूट्यूब या, wikiHow पर एक लेख लिख अच्छी तरह से पूंजीकृत का उपयोग कर के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण कुछ पर एक वीडियो पर टिप्पणी के रूप में के रूप में अप्रासंगिक कुछ, करना है कि अच्छा वर्तनी है और आम तौर पर स्पेनिश भाषा का अच्छा उपयोग हमेशा की मदद से आप देखने के लिए है परिपक्व। यदि आपके पास अच्छा वर्तनी नहीं है, तो यह एक बहाना नहीं होने दें। इंटरनेट पर एक निःशुल्क वर्तनी परीक्षक का उपयोग करें।
  • इंटरनेट पर इसे प्रकाशित करने से पहले आपने जो लिखा है उसकी समीक्षा करें कभी-कभी, आप गलती से वर्तनी, व्याकरण या विराम चिह्न में गलती कर सकते हैं, इसलिए समीक्षा करने में बहुत उपयोगी है
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का ऑनलाइन चरण 12
    3
    जितना आप कर सकते हैं उतनी मदद करें। यदि आप थोड़ी देर के लिए एक जगह में हैं, तो जिस तरीके से आप मदद कर सकते हैं उसे ढूंढने का प्रयास करें। यदि नए लोग हैं, तो उनमें रुचि डालें और उन्हें साइट में शामिल करने का तरीका जानने में सहायता करें। यदि कोई व्यक्ति जो आपके से अधिक समय तक रहा है, तो आपको एक पृष्ठ बनाने या गेम के स्तर से उबरने में मदद की ज़रूरत है, मुझे पता है कि कौन मदद कर सकता है। लोगों की सहायता से आप सभी को यह दिखाने का एक अच्छा तरीका ही नहीं हैं कि आप परिपक्व हैं, यह ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों नए कौशल सीखने का भी एक शानदार तरीका है।
  • सोशल मीडिया पर ले जा एक्शन ऑन अगस्ट इन सोशल मीडिया चरण 12
    4
    घमंड मत करो जब लोग असुरक्षित होते हैं, तो वे अक्सर यह दिखाने की आवश्यकता महसूस करते हैं कि वे छोटी चीज़ों के साथ कितने अच्छे हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह अपरिपक्व कुछ दिखाई देगा। अपनी उपलब्धियों को स्वयं के लिए बोलें यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और आप जो भी कर रहे हैं, तो आपको बड़ा होना चाहिए, क्योंकि लोग जान लेंगे कि आप वैसे भी हैं। यदि आप बड़ा हो, तो आप कष्टप्रद और स्वार्थी होने के लिए एक प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। हालांकि, अगर आप विनम्र और मेहनती हैं, तो आप जल्द ही या बाद में आपको अपनी प्रतिष्ठा को पहली जगह में प्राप्त कर सकते हैं।



  • बुरी तरह धोखाधड़ी का शिकार होने का शीर्षक छः 16
    5
    सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें सामान्य तौर पर, चीजों पर आपकी सहज प्रतिक्रिया सही प्रतिक्रिया होती है कभी-कभी, आपके विचार आपके सामान्य ज्ञान को मेघ सकते हैं हालांकि, यदि आप अपने सामान्य ज्ञान के माध्यम से देखने का प्रयास करते हैं, तो आप यह महसूस करेंगे कि, सामान्य तौर पर, यदि आपको लगता है कि कुछ गलत है, तो यह संभवतः है यदि आपको लगता है कि कुछ खतरनाक है, तो यह संभवतः है इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि कुछ गलत या खतरनाक है, तो ऐसा मत करो!
  • सोशल मीडिया पर लेस ऐक्शन अगेन्स्ट अप्सल्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    6
    दोस्ताना रहें. भले ही अन्य लोग आपके लिए अच्छा न हों, तो आपको हमेशा उनके लिए अच्छा होना चाहिए। यदि आप अन्य लोगों की अपरिपक्वता पर प्रतिक्रिया के तरीके के बारे में सोचते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी प्रतिक्रियाओं को उसी तरीके से लिया जाता है। अधिक परिपक्व होने के बावजूद, अगर यह कष्टप्रद या प्राप्त करना मुश्किल है, तो आपको अपने बारे में अच्छा लगेगा और आपको हमेशा से परिपक्व होने वाले व्यक्ति के रूप में दिखाएगा।
  • लेस एक्शन अगेन्स्ट अप्सल्ट ऑन सोशल मीडिया चरण 14
    7
    जानने के लिए अशिष्ट लोगों के साथ सौदा. जैसे ही इंटरनेट के बाहर कठोर लोग हैं, वहीं इंटरनेट पर भी कई हैं। यदि आपको कोई असभ्य संदेश मिलता है, तो कंप्यूटर से दूर रहें और प्रतिक्रिया देने का निर्णय लेने से पहले शांत हो जाओ। कुटिलता से कभी जवाब न दें जब आप ऐसा करते हैं तो हमेशा विनम्र रहें
  • समझे कि, कभी-कभी, जवाब देने में सबसे अच्छा जवाब है। कभी-कभी, एक अशिष्ट जवाब (यहां तक ​​कि एक शिक्षित एक काम नहीं करेगा) भेजने के अलावा कुछ भी जवाब देना बेहतर नहीं है।
  • एक कुंजीपटल चरण 6 पर टाइप सच में फास्ट शीर्षक
    8
    मुखर रहें. हालांकि, जब आप ऐसा करते हैं तो कठोर होने से बचें हमेशा अपनी स्थिति की रक्षा करें और अपनी राय के साथ दृढ़ रहें, लेकिन शिक्षित
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को बचाने के लिए डरो मत कभी-कभी, आपको सही काम करना चाहिए, भले ही आपको लगता है कि आपको क्या करना चाहिए परिपक्व नहीं है बस इसे करो इस तरह, आप एक महान इंसान होंगे।
    • अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो उदाहरण के लिए, यदि आप गलती से किसी की भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं, तो उसे स्वीकार करें और फिर माफी मांगें। अपरिपक्व लोग, आमतौर पर, एक झूठा हैं। किसी को कोई ऐसा नहीं पसंद करता है जो झूठा है।
    • कभी भी व्यक्तिगत जानकारी प्रकट न करें जब तक यह एक सोशल नेटवर्क नहीं है, तब तक अपना वास्तविक नाम न दें। यदि कोई आपको नहीं जानता है, तो आपसे संपर्क करने या आपके साथ मिलने की कोशिश की जाती है, तुरंत वयस्क को बताएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com