ekterya.com

अमेरिकी फुटबॉल में कैसे चकमा दें

अमेरिकन फ़ुटबॉल को अक्सर एक खेल के रूप में गलत समझा जाता है जो मोटे और अनियमित भौतिक गुणों को मानता है। लेकिन वास्तविकता में, यहां तक ​​कि रक्षा की रेखा के खिलाड़ियों ("लाइनमेन" या "रक्षकों"), जो काफी बलवान हैं, वे गति, शुद्धता और मानसिक चपलता के साथ टीम के लिए योगदान करने खेलना चाहिए। खेल जब एक खिलाड़ी की चपलता विशेष रूप से महत्वपूर्ण है के कुछ हिस्सों में से एक समय एक अन्य खिलाड़ी से बचने के लिए पैर के साथ समन्वय का प्रदर्शन इतना अविश्वसनीय रूप से आक्रामक खिलाड़ियों गेंद को ले जाने और रक्षा से बचना चाहते हैं करने के लिए है (पासिंग के बजाय इसके माध्यम से) उन्हें खिलाड़ी की शारीरिक भाषा की व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए और तेज़ी से प्रतिक्रिया के साथ और प्रतिक्रिया के साथ। किसी भी फुटबॉल स्कूल की तरह, चकमा दे रहा है की कला को समर्पण और प्रथा को सिद्ध करने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए चरण 1 पर जाएं

चरणों

भाग 1
डॉज को बुनियादी तकनीकों को जानें

एक महान फुटबॉल खिलाड़ी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1

Video: Author, Journalist, Stand-Up Comedian: Paul Krassner Interview - Political Comedy

आप गेंद के साथ प्रगति के रूप में क्षेत्र में क्या होता है, इसकी व्याख्या करें डोजिंग एक कौशल है जिसे अक्सर लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है, जो बचाव से निपटने से बचने के लिए गेंद को ले जाते हैं। इसलिए अच्छी तरह से चकमा देने में सक्षम होने के लिए पहला कदम है कि जब आप मैदान पर जाते हैं, तो आसपास के रक्षा खिलाड़ियों के बारे में पता होना चाहिए। जैसे ही आप गेंद के साथ चलना शुरू करते हैं, अपने सिर को ऊपर रखने की कोशिश करें और अपनी आँखें मैदान पर रखें। यह देखने के लिए सीधे आगे देखें कि क्या कोई बचाव आपके पास आता है, ताकि आपके पास बहुत करीब होने से पहले प्रतिक्रिया करने का समय हो। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने चुस्त हैं, अगर आप अनपेक्षित निपटान प्राप्त करते हैं, तो आप उनको चकमा नहीं कर सकते
  • रक्षा के खिलाड़ी हमेशा सामने से नहीं पहुंचेंगे जहां पर रक्षा हमला कर रहा है, उसके बेहतर विचार के लिए, पक्षों पर शीघ्रता से देखने के लिए मत भूलना।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    खिलाड़ी या रक्षा खिलाड़ियों का पता लगाएं जो आपसे मिलने आते हैं। सर्वोत्तम तरीके से चकमा देने से बचने के लिए, आपको खिलाड़ी (या, कभी-कभी, एक से अधिक) में अंतर करना होगा जो आपको समस्याएं दे रहा है। इसके लिए आपको तत्काल निर्णय लेने की आवश्यकता है कि आपके सामने गेंदबाज किससे आगे बढ़ सकें, इससे पहले कि आप खिलाड़ियों के सामने पहुंचेंगे। इस कौशल को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ इस प्रकार की स्थिति का अभ्यास करना है। उदाहरण के लिए, एक ऐसा व्यायाम करें जिसमें आप गेंद के साथ चलाने की कोशिश करते हैं और मैदान में बिखरे हुए कई मित्रों या सहयोगियों द्वारा पास करते हैं।
  • यदि ऐसा लगता नहीं है कि रक्षा के किसी भी खिलाड़ी आप तक पहुंच जाएंगे, तो कुछ भी चकमा देने की चिंता न करें। आपको बस चलाने और उन्हें पास करना होगा, क्योंकि यह कम जोखिम भरा है और आप शायद अधिक यार्ड जीत सकते हैं।
  • बचाव की गति को कम मत समझो यदि आप 18.3 मीटर (20 गज) में एक खिलाड़ी देखते हैं, तो मान लें कि आप और वह दोनों 5 सेकंड में 36.5 मीटर (40 गज) चला सकते हैं (दोनों पेशेवर और स्कूल के खिलाड़ियों के लिए उचित गति) और दोनों वे मिलने के लिए सीधी रेखा में चल रहे हैं, यह बहुत संभव है कि आप सिर्फ दो सेकंड में पहुंचें
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    संकेत दें कि आप किसी भी दिशा में जा सकते हैं अनुसरण में आप अपना रास्ता (जो, के रूप में पिछले अनुभाग में बताया गया है, बस कुछ ही सेकंड में आप तक पहुँच सकता है) को अवरुद्ध रक्षात्मक खिलाड़ी पहुंचते हैं, तो आपके शरीर की भाषा का उपयोग के बारे में किस दिशा में आप इसे से बचने के लिए ले संदेह पैदा करने के लिए। यह देखें और सही सिर, कंधे और धड़ उसे कम करने के लिए साथ छोड़ दिया करने के लिए से छोटे आंदोलनों, झुकना और बल की एक श्रृंखला बनाते हैं। लेकिन भी तो इससे पहले कि वास्तव में इसे से बचने के करने के लिए अधिक समय नहीं लगता, क्योंकि आप गति, और अपशिष्ट कीमती समय खो से निपटने की सुविधा के लिए कर सकते हैं।
  • भ्रमित करने के लिए इस तकनीक का समय लगता है और आपको गति भी हो सकती है, इसलिए यदि आप घिरे हैं या बचाव आपकी ऊँची एड़ी के ऊपर है, तो शायद आप इसे से बचने और बस इसे से बचने के लिए चाहते हैं। जब आप को निपटने के लिए एक दूसरे के हज़ारवां तक ​​फेंकना पड़ता है, तो गलती जीतने का अवसर बर्बाद मत करो, सिर्फ एक रंगीन खेल बनाने की कोशिश न करें जो जरूरी नहीं है।
  • एक फुटबॉल चरण 9 को पकड़ो छवि शीर्षक

    Video: 2018 का सबसे हिट गाना | फूलजड़ी से भी चमकीला डांस | New Hit Jodi Live Dance Song 2018

    4
    बहाना आप एक दिशा में जा रहे हैं। आप रक्षा के करीब गति, खिलाड़ी यह व्याख्या और पक्षों पर मोड़ पर और serpenteas आप के रूप में अपने आंदोलनों को कॉपी करने की कोशिश करनी चाहिए ध्यान देता है। जब ऐसा लगता है कि वह ऐसा करता है, तो वह एक पते को चुना है। उस दिशा में एक त्वरित कदम उठाएं और अपने धड़ और कूल्हों की ओर मुड़ें। डिफेंडर को "हुक काटने" करना चाहिए, संपर्क बनाने का प्रयास करते हुए उस दिशा में रुमिंग करना या आगे बढ़ना।
  • सफलता आप चकमा करने के लिए है खिलाड़ी बिजली की गति से विपरीत दिशा में संक्रमण लालच आंदोलन बनाने के लिए अपनी क्षमता पर निर्भर करता है - इस खेल "चारा" में बहुत ज्यादा संसाधनों का उपयोग न करें।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    दिशा बदलने के लिए जल्दी और चलाने। एक बार रक्षा खिलाड़ी को आप को ब्लॉक करने के लिए एक दिशा में फेंक दिया जाता है, तो आप उसे विपरीत दिशा में मंडली कर सकते हैं ताकि आप उसकी गलती को प्रतिक्रिया और सही करने के लिए समय न दें। दूसरे दिशा में आपको आगे बढ़ने के लिए जमीन पर स्थित पैर का प्रयोग करें और तिरछे स्थानांतरित करें, उस जगह से दूर रखें जहां से रक्षा रवाना हो। जैसे ही आप करते हैं, जितनी जल्दी हो सके चलना शुरू करें, जैसा कि खिलाड़ी को तुरंत उसकी गलती का सामना करना पड़ता है और आप पर पहुंचने में बहुत मेहनत करेंगे।
  • अपना सिर ऊपर रखकर और क्षेत्र को देखने के लिए मत भूलो कि यदि कोई दूसरा खिलाड़ी पहुंचता है तो जैसे ही आप पहले से बच गए हैं यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही रक्षा लाइनों को पार कर चुके हैं, तो अब भी अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें आपको ध्यान रखना होगा, इसलिए सतर्क रहें
  • छवि शीर्षक से एक फुटबॉल चरण 11 रखें
    6
    रक्षा खिलाड़ी के चारों ओर चलो, अगर वह सीधे आपके पास पहुंचे आप चकमा करने के लिए ले जाते हैं शामिल झुकना की तरह चलता रहता है के साथ खिलाड़ी को भ्रमित और wriggle, आप हमेशा का जोखिम हो सकता "चारा ले" और फिर अपने आंदोलनों का पालन करें, सीधे आप के पास नहीं। इस मामले में, आपको बड़े निपटान से बचने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया करना होगा। आप रक्षा पर ध्यान देना जैसा कि आप उसे दृष्टिकोण अगर वे, अपने गतिविधियों पर नज़र एक (बाएं या दाएं) पार्श्व दिशा का चयन और इसे तुरंत लेने के लिए गति कम करने के लिए नहीं है। अच्छी तरह से जिस दिशा में आप चलेंगे और आप पुश करने के लिए कठिन धक्का दिया और पक्ष के चारों ओर विपरीत दिशा में संयंत्र पैर।
  • यह मानते हुए कि रक्षा का उद्देश्य अधिकतम गति से सीधे आपके पास है, यदि आप जल्दी से दोनों तरफ आगे बढ़ते हैं तो उसके लिए प्रतिक्रिया करना मुश्किल होगा। यह महान गति को देखते हुए, बल को गति और दिशा बदलने की जरूरत है जो आप को गति और इसे घेरने की जरूरत से अधिक होगी।
  • जैसे ही ऐसा लगता है कि आप रक्षा से बच गए हैं, आगे बढ़ना शुरू करें हमेशा रक्षा में अन्य खिलाड़ियों के स्थान के बारे में जागरूक रहें ताकि आप जितनी जल्दी हो सके उनके आंदोलनों पर प्रतिक्रिया दें।
  • एक फुटबॉल चरण 1 को पकड़ो छवि शीर्षक
    7
    समय बर्बाद मत करो किसी भी चाल में जो चकमा दे रहा है, समय सार का है। आप गेंद है, तो हर रक्षा के लक्ष्य को रोकने के लिए और प्रगति को रोकने, इसलिए खिलाड़ियों को धीमी गति से खेलने जब तुम एक तरफ रहने की उम्मीद नहीं है के लिए है। जल्दी से dodging और प्रभावी ढंग से हमेशा यह धीरे धीरे और showily करते हैं, तो आपके इतने कम और किफायती रूप में संभव रखने के लिए और तुरंत रक्षात्मक खिलाड़ी आंदोलन गोलाई के बाद जितनी जल्दी आप कर सकते हैं के रूप में चलाने के लिए सुनिश्चित हो करना बेहतर है। इस तरह से आप उससे निपटने का अवसर देने से बचेंगे
  • आरंभकर्ता की गलती आमतौर पर जब पहली से बचने के लिए खेलने की शुरुआत में बनाया तीव्र गति के साथ बहुत अधिक समय खर्च कर रहा है सीखने के लिए प्रतिबद्ध। हालांकि बहुत रक्षात्मक खिलाड़ी जो सीधे आप पर आता है गुमराह करने के लिए उपयोगी, हर पल आप इन आंदोलनों को रोजगार पक्षों से एक पल खिलाड़ियों और पीछे तुम्हारे पास आया है, इसलिए रखने के लिए उन्हें अच्छी तरह से किया और संक्षिप्त।
  • भाग 2
    कुछ बदलावों को जानें

    एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें चित्र 6
    1
    स्पिन आंदोलन आज़माएं एक चाल में खिलाड़ियों को आमतौर पर खेलने में जोड़ते हैं "बचाव को धोखा देती है और दूसरी दिशा में दिखता है" एक त्वरित बारी है सिर्फ चारों ओर चलने के बजाय एक रक्षा खिलाड़ी की ओर मुड़ते हुए उसे कम स्पष्ट करने के लिए अपना प्रयास कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके लिए पकड़े जाने के लिए कठिन बना सकता है, जो इस आंदोलन को एक अच्छा विकल्प बनाता है अगर रक्षा पहले से बहुत करीब है हालांकि, मोड़ भी आपको भ्रष्ट कर सकता है, इसलिए मोड़ के दौरान (या उसके बाद) के दौरान किसी भी आश्चर्यजनक निपटान से बचने के लिए कदम उठाने से पहले शेष बचाव के स्थानों को जानना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • इस कदम को शुरू करने के लिए, रक्षा खिलाड़ी से संपर्क करें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे जैसा कि आप अपने आंदोलनों के साथ उसे भ्रमित करना शुरू करते हैं, ध्यान दें कि अन्य खिलाड़ियों में कहां है एक बार खिलाड़ी को एक दिशा में फेंक दिया जाता है, तो एक 360 मोड़ करके अपने आप को दूसरी तरफ जल्दी से दबाएं। तिरछे स्थानांतरित करें, खिलाड़ी के आसपास के रूप में आप बदल जाते हैं, और आगे बढ़ना शुरू करते हैं, जैसे ही आप अग्रिम करना शुरू करते हैं, शेष बचाव की तलाश में मैदान देख रहे हैं।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 3



    2
    हाथ की फर्म रखने की कोशिश करें फुटबॉल के क्या स्टीरियोटाइप बेहतर जाना जाता है की तुलना में बलवान खिलाड़ी बहुत प्रयास के बिना रक्षा से छुटकारा हो जाता है, जबकि बढ़ाया एक मजबूत हाथ के साथ चल रहा है? मजबूत हाथ (के रूप में "कड़ी fends हाथ" अंग्रेजी में है, जो हाथ की रक्षा के लिए फर्म का मतलब है जाना जाता है), जो गेंद उपकरण है, आप कम से कम हाथ की दूरी पर खिलाड़ियों को रखने के लिए दूर रक्षा की अनुमति के लिए एक उपयोगी गाइड है । मूल विचार खिलाड़ी धक्का और मुश्किल या असंभव से निपटने के लिए एक हाथ का प्रयोग है। हाथ ठीक से तैनात है और फर्म है, तो अच्छी तरह से बनाया एक नाटक के लिए एक महान या यहां तक ​​कि एक स्कोर में खेला जा सकता है, तो खिलाड़ी आम तौर पर गेंद को ले जाने के अच्छी तरह से करना इस आंदोलन में जानने के लिए। ध्यान दें कि कुछ मामूली लीग इस आंदोलन निषिद्ध है (विशेष रूप से युवा लीग और बच्चों और किशोरों में) में है, तो इससे पहले कि आप एक खेल में इसका इस्तेमाल कोच पूछना।
  • फर्म हाथ के साथ चकमा, चलाने के लिए, मैदान के माध्यम से आगे बढ़ने के रूप में आप सामान्य रूप से होगा, जब तक आप एक रक्षा खिलाड़ी से मिलने सामान्य खेल बनाने शुरू करें और फिर खिलाड़ी के चारों ओर ले जाएँ (अधिमानतः ताकि जिस गेंद को वहन किया गया वह आपके पक्ष की ओर नहीं है)। हाथ की ओर हाथ की ओर हाथ बढ़ाकर आगे की तरफ बढ़ाया और धक्का (मारने के बिना) इसे दूर रखने के लिए या इसे नीचे दस्तक दें।
  • खिलाड़ी के छाती, कंधे पैड या हेलमेट (चेहरे पर नहीं) के साथ अपना हाथ टकराना। अपने प्रतिद्वंद्वी टीम के किसी भी भाग को जब यह नाटक करते हैं, खासकर मुखौटा नहीं लेते, क्योंकि यह एक बेईमान माना जा सकता है और आपको मंजूरी दी जाएगी।
  • एक फुटबॉल चरण 10 को पकड़ो छवि शीर्षक
    3
    वापस कूदने की कोशिश करो चकमा के लिए कई बुनियादी तकनीकों का लक्ष्य है रक्षा के चारों तरफ और जितनी जल्दी हो सके उतनी ही कुशलतापूर्वक आगे बढ़ें। हालांकि, जो गेंद गेंद ले जाने में विशेषज्ञ हैं, वे सभी अवसरों का उपयोग करते हैं, भले ही इसका समर्थन करने का मतलब है। यदि कोई रक्षा खिलाड़ी खुद को आप के सामने फेंक देता है और आप तेजी से प्रतिक्रिया कर सकते हैं, तो उसे संतुलन या गिरने के लिए एक कदम उठाएं या पीछे की ओर बढ़ने की कोशिश करें एक बार ऐसा होता है, यह एक समस्या को रोकना बंद हो जाएगा, इसलिए यह इसके आसपास समाप्त होता है और चल रहा है।
  • इस कदम को बनाने के लिए, रक्षा खिलाड़ी की तरफ बढ़ना शुरू करें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे अगर यह सीधे आप पर फेंक दिया जाता है और आपके पास प्रतिक्रिया करने के लिए समय है, तो पीछे से कुछ कदम (या कूद) लें, जिससे पहुंच से बाहर रहना सुनिश्चित हो। जैसे ही ऐसा लगता है कि आप अपना संतुलन खो चुके हैं या आप गिरने जा रहे हैं, इसे पारित करने का अवसर उठाएं और चलते रहें।
  • जब आपके पास गेंद होती है तो पीछे हटने पर सावधान रहें हालाँकि पीछे की ओर चलते हुए टकराव से बचने के लिए उपयोगी हो सकता है, आपका मुख्य उद्देश्य आगे बढ़ना है, इसलिए आगे बढ़ना या बग़ल में चलना शुरू करें, जैसे ही आप यार्ड खोने से बच सकते हैं याद रखें कि रक्षा खिलाड़ियों के पीछे भी हो सकता है (खासकर यदि आपने पहले ही कई गज जीए हैं)।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    जब आप कर सकते हैं तो अपने ब्लॉकर्स (या "ब्लॉकर्स") का लाभ उठाएं यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप गेंद में हैं तो आप मैदान में अकेले नहीं हैं। क्या अधिक है, एक बार जब आप चलना शुरू करते हैं, तो सभी अपराध करने वाले खिलाड़ियों (या "अपराध") कड़ी मेहनत करें ताकि कोई भी आप को पकड़ न सके। अगर आपकी टीम के पास एक या अधिक ब्लॉकर हैं, तो आप गेंद के साथ चलते हैं, इसका फायदा उठाएं रक्षा करने की कोशिश करें ताकि आप और खिलाड़ी के बीच अवरोधक "जगह" कर सकें। यह संभव है कि आपके टीममेट को प्रतिद्वंदी को धीमा करना या उसे खेलने से बाहर ले जाने के लिए संभव है, जिससे गेंद के साथ आगे बढ़ना आसान हो जाता है।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आपके पास गेंद है और मैदान में भाग लेते हैं - आपके बाईं तरफ एक आक्रामक खिलाड़ी है, जब अचानक आप सामने से एक रक्षा खिलाड़ी आते हैं। यदि आप इसे चकमा देने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो यह आपके विवेकपूर्ण होगा कि आप इसे पहले छोड़ दें और फिर बाईं तरफ जाएं, अपने साथी के पीछे। इस तरह, आपने अपने और बचाव के बीच एक खिलाड़ी बनाने में कामयाब रहे हैं। भाग्य के साथ, आप प्रतिद्वंद्वी को तुरंत और प्रभावी रूप से ब्लॉक कर सकते हैं। लेकिन अगर वह ऐसा करने में असफल भी हो, तो वह रक्षा में बाधा डाल सकता है, धीमा कर सकता है और उसे उसे घेरने (या उसके माध्यम से पारित) करने के लिए मजबूर कर सकता है
  • भाग 3
    चकमा करने की आपकी क्षमता में सुधार करें

    एक फुटबॉल चरण 6 को पकड़ो छवि शीर्षक
    1
    अपने शरीर को मजबूत करें एक फुटबॉल टीम के सभी पदों के लिए ताकत महत्वपूर्ण है, लेकिन जो लोग गेंद को ले जाते हैं और चकमा चाहते हैं, उनके लिए यह महत्वपूर्ण है। इन खिलाड़ियों, उनकी शारीरिक करने के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह निर्धारित करता है कि प्रभावी esquivar- करने के लिए उनके नाटकों होगा मजबूत, अधिक शक्तिशाली अपने घूर्णी आंदोलनों, यहां तक ​​कि जटिल, फर्म हाथ से अपनी चाल और आसन्न tacles करने के लिए अपनी प्रतिरोध होगा । इसलिए, शरीर को मजबूत करने के लिए एक प्रशिक्षण व्यवस्था उन सभी लोगों के लिए जरूरी है जो महान चकमा देना चाहते हैं।
    • धावक (या "चल रहे बैक") आमतौर पर गेंद के साथ चलने और बढ़ने के लिए जिम्मेदार होते हैं, इसलिए उन्हें चकमा देने के कई अवसर हैं। ये एक व्यायाम दिनचर्या है जिसमें पर्याप्त शामिल हैं धड़ अभ्यास और शरीर के निचले हिस्से से, जैसा कि स्क्वाट, मृत वजन, पेट के लिए व्यायाम और कूल्हे इसके अलावा, कंधों के लिए अभ्यास और स्तन वे फर्म के हाथों के साथ नाटक बनाने और टिकी को अस्थिर करने की आपकी क्षमता में सुधार कर सकते हैं।
    • शरीर को मजबूत करने के लिए किसी भी प्रशिक्षण के साथ, फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण के दौरान उचित फार्म और तकनीक बेहद जरूरी है क्योंकि आप व्यायाम करते हैं और क्षेत्र में चोट करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अभ्यास में उन्हें डालने से पहले सभी अभ्यासों को समझते हैं और जब तक आप सही तकनीक हासिल नहीं करते तब तक थोड़ा वजन कम करना शुरू करें। यदि आप कर सकते हैं, तो आगे बढ़ने के बारे में कोई भी प्रश्न साफ़ करने के लिए एक कोच से बात करें
  • प्ले फ्लैग फुटबॉल चरण 3 नामक छवि
    2
    अपने आप को अधिक गति के लिए ट्रेन करें तेजी से चकमा देने में सक्षम होने के लिए गति और चपलता महत्वपूर्ण नहीं हैं, बल्कि नाटकों को एक सफल तरीके से पूरा करने और क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। आप जितनी तेजी से हो, आगे बढ़कर आपको मैदान पर जाना होगा, इससे पहले कि आप किसी को फिर से चकमा दें। उसी तरह, आप रक्षा खिलाड़ी की गलती का लाभ ले सकते हैं जब आप उसे घेरते हैं। एक बुद्धिमान व्यायाम व्यवस्था के साथ मैदान में अपनी गति बढ़ाएं, जो सबसे अच्छा चकमा देने वाला बनने की क्षमता में सुधार करने पर केंद्रित है।
  • अपनी गति और चपलता में सुधार करने के लिए, धावक आमतौर पर कम दूरी पर गति अभ्यास ("स्प्रिंटिंग" के रूप में जाना जाता है) को अपने नियमित रूप से शामिल करते हैं। एक सरल उदाहरण "चपलता सीढ़ी" है शुरू करने के लिए, मैदान पर 9.1 मीटर (10 गज) चलाने के लिए, चारों ओर मोड़ो और उसी दूरी को वापस चलाएं जितनी जल्दी आप कर सकते हैं। 30 सेकंड के लिए आराम और 18.3 मीटर (20 गज) चलाने के लिए, चारों ओर मोड़ो और वापस चलाएं। 30 सेकंड के लिए आराम करें और व्यायाम को 27.4 मीटर (30 गज), 36.5 मीटर (40 गज) और 45.7 मीटर (50 गज) प्रत्येक समय के लिए बढ़ाएं। प्रत्येक दौड़ के बीच 30 सेकंड का एक ब्रेक भी शामिल है।
  • आपकी प्रगति को मापने का एक अच्छा तरीका जब आप गति को प्रशिक्षित करते हैं तो अपना समय लेना है स्टॉपवॉच का प्रयोग करें ताकि आप अभ्यास को पूरा करने के लिए समय ले सकें, ताकि आप अपनी प्रगति की निगरानी कर सकें, और साथ ही, आपको अपने रिकॉर्ड समय के कुछ सेकंड कम करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें चित्र 9
    3
    अपने सजगता में सुधार करें एक महत्वपूर्ण नाटक के अराजकता में, गेंद को ले जाने वाले खिलाड़ी की प्रतिक्रिया की गति, गज की दूरी खोने, थोड़ा सा मैदान जीतने या स्कोर बनाने में अंतर बना सकता है। जब आप एक रक्षात्मक खिलाड़ी का सामना करते हैं जो बहुत कुशल होता है और आप उससे बचाना चाहते हैं, तो आप अपने शरीर की भाषा के सबसे अजीब संकेतों को समझने में सक्षम होना चाहिए, अपने इरादों का मूल्यांकन करना और प्रतिक्रिया देने से पहले उन्हें घेरे होना चाहिए, जिसे कभी-कभी एक सेकंड से कम करना चाहिए । जितनी तेजी से आपका सजगता है, उतना तेजी से आप रक्षा खिलाड़ी को प्रतिक्रिया दे सकते हैं, जो आपको एक महान लाभ दे सकता है।
  • अपने सजगता को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका जब चकमा दे रहा है वह अभ्यास करना है: काफी अनुभवी रक्षा खिलाड़ी को चकमा दें उदाहरण के लिए, आप एक खाली क्षेत्र में अभ्यास कर सकते हैं। किसी दोस्त को चकमा देने का प्रयास करें और गेंद को छूने के दौरान बिना स्पर्श किए जाने के लिए मुड़ें। इस अभ्यास से आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को व्याख्या करने और अपने आप को विभिन्न तरीकों से चकमा देने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने की सुविधा मिलती है, साथ ही परीक्षा में अपनी प्रतिक्रियाएं डालने के अलावा।
  • अभ्यास करने के लिए एक अन्य अभ्यास क्षेत्र में विभिन्न बिंदुओं पर दो या दो से अधिक मित्रों का सामना करना है।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 4
    4
    अवसरों को पहचानना सीखें एक खिलाड़ी जो गेंद को ले जाता है, उसे रक्षा खिलाड़ी से चारों ओर या किसी का सामना करने का प्रयास नहीं करना चाहिए जब बचाव का पूरी तरह से एक और रास्ता है। सबसे आक्रामक खिलाड़ियों को रक्षा निर्माण में ("छेद" बनाने) के माध्यम से ब्रेक करना चाहिए ताकि धावक को गज की दूरी हासिल करने का एक स्पष्ट रास्ता मिल सके। जब संभव हो, रक्षा के गठन में इन छेदों का फायदा उठाने की कोशिश करें। सर्वश्रेष्ठ धावक हमेशा रक्षा के लिए इन प्रकार के छेदों की तलाश में रहते हैं, खासकर जब एक प्रतिद्वंद्वी को डोडे जाने के बाद, जब यह संभावना है कि गठन बदल गया है।
  • बचाव में इन छेदों को खोजने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना सिर रखकर मैदान पर नजर डालते हैं जब भी आप गेंद से चलते हैं। हर फुटबॉल खिलाड़ी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उनके चारों ओर क्या हो रहा है, खासकर उन लोगों को जो गेंद को ले जाना चाहिए
  • सुधार करने का एक अन्य तरीका एक अनुभवी खिलाड़ी या कोच के मार्गदर्शन के साथ मैचों की रिकॉर्डिंग देखना है। खेल के दौरान क्षेत्र में क्या होता है, यह हवाई देखने देता है कि आप समझ सकते हैं कि रक्षा में छेद कैसे बनते हैं और उन्हें का लाभ लेने के लिए आक्रामक खिलाड़ियों के लिए रणनीतियों का निर्माण किया जाता है।
  • एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    5
    बड़े लोगों का अध्ययन करें अमेरिकी फुटबॉल के खिलाड़ियों के मामले में रोल मॉडल की कमी नहीं है जो अविश्वसनीय चकमा नाटक बनाते हैं। अपने पसंदीदा धावक या मार्शल के पैर की गतिविधियों का अध्ययन करें यह पहली तरफ खिलाड़ियों को देखने का एक शानदार तरीका है, जो ताकत और चपलता में प्रशिक्षित है, कार्रवाई में है। इसके अलावा, पेशेवर खिलाड़ियों को देखकर आप नई चकमा रणनीतियां खोज सकते हैं जो अभी तक ज्ञात नहीं हैं, जो आपको प्राप्त करने के लिए एक उच्च लक्ष्य देगा। फ़ील्ड में चपलता के मामले में यहां केवल कुछ समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं:
  • वाल्टर पेटटन: उसका उपनाम "मीठाता" था, जिसका अर्थ है "मिठास", जिस तरह से वह बिना प्रयास के बिना नृत्य के साथ नृत्य करना प्रतीत होता था। कुछ लोग उसे सभी समय का सर्वश्रेष्ठ धावक मानते हैं उनकी गति और चपलता महान हैं, क्योंकि उन्होंने एनएफएल (नेशनल फुटबॉल लीग) के रिकार्ड को जीतने वाले गज की संख्या से 21,803 के साथ जीत हासिल की, जो लगभग 20,000 मी के बराबर है
  • माक्र्स एलन: एनएफएल में सर्वश्रेष्ठ दूरी धावकों में से एक माना जाता है। एलेन ने सुपर बाउल XVII में 67.6 मीटर (74 गज की दूरी पर) चलते हुए, गति रिकॉर्ड तोड़कर एक प्रतिष्ठा प्राप्त की। उनका नाटक एक शानदार चकमा के साथ शुरू हुआ।
  • जिम ब्राउन: 50 और 60 के दशक में खेला। आज फुटबॉल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। भौतिक टकराव में उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा के साथ, ब्राउन ने खुद को क्षेत्र में सम्मानित किया। जब उन्होंने बचाव को ध्वस्त करने के बजाय चकमा देने का निर्णय लिया, तो उन्होंने आमतौर पर जमीन पर अपने विरोधियों को छोड़ दिया।
  • नाटक करने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से कुछ इस समय के हैं रेगी बुश, एड्रियन पीटरसन, मार्शन लिंच और कई अन्य खिलाड़ी जैसे खिलाड़ी कॉलेज या पेशेवर फुटबॉल स्तर (या दोनों) में अत्यंत कुशल धावक होने के लिए प्रसिद्ध हो गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • केवल एक, या दो, दो या दो। यदि आप snaking रहते हैं, तो बचाव खिलाड़ी आपको समस्या के बिना सामना करने में सक्षम होगा।
    • जल्दी चकमा बहुत लंबा न लें यह एक महान निरंतर आंदोलन हो।
    • सुनिश्चित करें कि आप आंदोलन के दौरान सीढ़ीदार और संतुलित रहें
    • विपरीत दिशा में देखें कि आप कहां दौड़ेंगे। अन्यथा, आप विरोधी को पता चलेगा कि आप एक नाटक बनाने जा रहे हैं और आप इसे चकमा देने में सक्षम नहीं होंगे।
    • कभी कभी यह बेहतर नहीं है चकमा (विशेष रूप से जब आप rearguard की रक्षा के करीब हैं) - यह एक छेद खोजने और इसे लेने के लिए बेहतर है।

    चेतावनी

    • जब आपके और बचाव के बीच पर्याप्त जगह अभी भी चलती है, तो उस स्थान पर जाने के लिए शुरू करें, ताकि आप एक से निपटने न पाएं
    • खाते से अधिक नहीं जश्न मनाएं - वे आपको कमी के साथ दंड लगा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com