ekterya.com

फुटबॉल को अच्छी तरह से कैसे खेलें

फ़ुटबॉल दुनिया भर में एक बहुत लोकप्रिय खेल है यह बहुत अजीब है, इसलिए कोई आश्चर्य नहीं कि आप खेलना चाहते हैं। यह एक ऐसा खेल है जिसके लिए आपको इष्टतम शारीरिक स्थिति में होना चाहिए और आपके पास कई प्रतिरोध हैं यह एक संपर्क खेल है, इसलिए एक मौका है कि आप घायल हो जाएंगे।

चरणों

विधि 1
नियमों को जानें

छवि शीर्षक 1190308 3
2
सही ढंग से चूना सीखें ड्रिबलिंग करते समय, गेंद को आप के पास रखें। गेंद को बहुत दूर नहीं लाएं, इसलिए आपको इसे वापस लाने के लिए इतना तेज़ करने की ज़रूरत नहीं है। पैर के अंदर से गेंद को थोड़ा आगे की तरफ बढ़ो। चलना और ड्रिबलिंग शुरू करें एक बार जब आप इसे महारत हासिल कर लें, तो एक ही समय में चलना और ड्रिब्लिंग करें, और अंत में चलाएं और ड्रिबल करें (आप यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं)।
  • छवि शीर्षक 1190308 6
    5
    दोनों अपने बाएं पैर और अपने दाहिने पैर का इस्तेमाल करना सीखें ज्यादातर खिलाड़ी दायां हाथ रखते हैं, इसलिए बाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के पास एक फायदा है। खिलाड़ियों को जो दोनों पैरों का उपयोग कर सकते हैं प्रभावी रूप से सबसे बड़ा खतरा है।
  • Video: फीफा विश्व कप 2018 में किया कमाल

    छवि शीर्षक 1190308 10
    9
    कुछ उपयोगी आंदोलनों को जानें, जैसे कि गेंद की दिशा बदलना, क्यू के साथ धोखाधड़ी करना और आगे की धोखाधड़ी का आंदोलन ये न केवल महान दिखते हैं और दूसरों को प्रभावित करते हैं, लेकिन इन्हें अक्सर दूसरी टीम से गेंद को प्राप्त करने या रखने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • छवि शीर्षक 1190308 12
    1
    आत्मा के अनुसार हमेशा साफ रहें और नियमों के अनुसार क्या कहते हैं यदि आप धोखा देते हैं, तो अन्य खिलाड़ी आपके साथ खेलना नहीं चाहते हैं या आपको ऐसी स्थिति नहीं दे सकते हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक 1190308 15

    Video: बच्चों के लिए फुटबाल प्रशिक्षण

    4
    अपनी टीम और विरोधी टीम के गठन पर ध्यान दें। एक खिलाड़ी को लगातार उसके चारों ओर दिखना चाहिए, वह मैदान पर अन्य खिलाड़ियों को देखना चाहिए कि जब हमला करते हैं या बचाव करते समय कमजोरियों को छोड़ने वाले अवसरों को पहचानते हैं। यदि आप अपने बचाव में किसी भी कमजोरी का पता लगाते हैं, तो बहुत देर हो जाने से पहले स्थिति को दूर करने के लिए तुरंत अपने टीममेट को बताएं यदि आप पाते हैं जब वे पर हमला है कि अपने सहपाठियों स्थिति से बाहर कर रहे हैं, एक टीम के रूप में स्थिति को सुधारने और हमले में अधिक प्रभावी होने के यह बताओ। लगातार मैदान पर अन्य खिलाड़ियों की स्थिति का मूल्यांकन करके आप तय कर सकते हैं इससे पहले कि आप इसे पाने के क्या गेंद के साथ क्या करना है और तो आप अपने खेल एक अधिक प्रभावी खिलाड़ी में तेजी लाने और हो जाएगा।
  • अपने काम पर ध्यान केंद्रित आप बल्कि गेंद के साथ अपने काम से, गेंद है जब (एक टीम के रूप और एक व्यक्ति के रूप में), क्योंकि एक सामान्य खेल में, एक खिलाड़ी गेंद 90 पार्टी के केवल कुछ ही मिनट रखती है। पूरी टीम इसे 40 मिनट से भी कम समय में हासिल कर सकती है, इसलिए यदि आप एक अच्छा खिलाड़ी बनना चाहते हैं तो गेंद के साथ आप जो भी करते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण होगा। एक अच्छी टीम, जब आपके पास गेंद अपने प्रतिद्वंद्वी को काटने के कब्जे internal- पास विकल्प बंद कर देता है जब गेंद पर कब्जा है, ऐसे खिलाड़ी जो रिक्त स्थान को भरने के चल नहीं है अपने साथियों के विकल्पों में से एक बहुत कुछ देने के लिए। खेल की संपूर्ण अवधि में ध्यान केंद्रित करने वाली टीम के रूप में कार्य करें, न केवल जब उनकी गेंद की स्थिति होती है, लेकिन जब भी नहीं।
  • छवि शीर्षक 1190308 16
    5
    प्रथाओं और खेलों में जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल खेलें आपको हर समय 110% देना होगा। प्रयास की कमी के लिए कभी भी हार नहींें। यहां तक ​​कि विरोधियों को जो आप जितना बड़ा या अधिक कुशल हैं उन्हें हराया जा सकता है अगर आप उन्हें दबाते हैं
  • छवि शीर्षक 1190308 17
    6
    अपने कोच, रेफरी और विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाएं, जीत या हार। "खेल की भावना" होने से आपका खेल थोड़ा सा गति देगा और आपको कोच, टीम और अपने विरोधियों के साथ भी थोड़ा सम्मान मिलेगा!
  • छवि शीर्षक 1190308 18
    7
    एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी में सामरिक ज्ञान, कौशल और शर्तों होनी चाहिए। एक खिलाड़ी को तीनों पर काम करना चाहिए ताकि वह सर्वश्रेष्ठ हो सके।
  • विधि 4
    मैचों के दौरान

    छवि शीर्षक 1190308 19
    1
    खुद को गेंद को "किक" न करें जब तक कि आप अपने लक्ष्य के सामने एक खतरनाक स्थिति में न हों। यदि आप विशेष रूप से किसी को गेंद को किक करते हैं, तो आप अपने खिलाफ गोल कर सकते हैं। इसके बजाय, बॉल को किसी सहकर्मी को शूट या शूट करें। एक पास बनाने या शूट करने से पहले देखो ताकि आप गेंद को निर्देशित कर सकें। हमेशा किसी स्थान पर या विशेष रूप से किसी को गेंद भेजें
  • छवि शीर्षक 1190308 21
    3
    जब आपके लक्ष्य के पास की रक्षा करते हैं, गेंद के निकट के खिलाड़ी को हमला करना चाहिए। अन्य रक्षकों को "स्कोर" को अन्य विरोधियों को "स्कोर" करना चाहिए जो गेंद को प्राप्त और शूट कर सके। जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को "चिह्न" करते हैं, तो आपको खुद को गेंद और अपने प्रतिद्वंद्वी के बीच रखना चाहिए और प्रतिद्वंद्वी को गेंद प्राप्त करने से रोकना होगा। बचाव में एक आम गलती बहुत अधिक रक्षकों गेंद के साथ चलती है, विरोधियों को एक पास प्राप्त करने के लिए खुला और एक निरंतर लक्ष्य स्कोर करने के लिए छोड़ दिया है।



  • छवि शीर्षक 1190308 22

    Video: Perfect shot selection in Tennis cricket► क्रिकेट कैसे खेले ►बैटिंग करने के तरीके►बल्लेबाजी के टिप्स

    4
    क्षेत्र की रक्षात्मक पक्ष पर, हमेशा गेंद को किनारे तक ले जाएं और क्षेत्र के केंद्र से दूर जाएं। क्षेत्र के आक्रामक पक्ष पर, गेंद को केंद्र की ओर ले जाएं, जहां आपके टीम के साथी लक्ष्य पर एक अच्छा शॉट बना सकते हैं। यह गेंद को "केंद्रित" कहा जाता है
  • Video: Dunk Tank FIFA | Dude Perfect

    छवि शीर्षक 1190308 23
    5
    अच्छा मुकाबला करने वाले लोग मुसीबत में पड़ने से पहले गेंद को पार करते हैं, न कि वे मुसीबत में हैं गेंद को जमा न करें इसे अपने साथियों को पास करें
  • छवि शीर्षक 1190308 24
    6
    गेंद के साथ लंबे शॉट बनाओ यदि आप साफ, किशमिश या स्ट्रिप्स, गेंद को स्थानांतरित करें। गेंद को मारने के लिए एक उचित तकनीक खिलाड़ियों, यहां तक ​​कि छोटे से, अच्छी दूरी पर प्रभावी ढंग से गेंद को स्थानांतरित करने की अनुमति देती है।
  • छवि शीर्षक 1190308 25
    7
    गोली मार। अगर आपके पास एक मौका है तो एक शॉट बनाने में संकोच न करें। नेट के नीचे लात मारो, जहां गोलकीपर नहीं है।
  • छवि शीर्षक 1190308 26
    8
    लक्ष्य रेखा के पास फेंकने के लिए स्वयं को सीमित न करें अच्छे स्कोरिंग के अवसर लक्ष्य से आगे दूर से दिए गए मुश्किल शॉट हैं। अपना सिर रखो, गोली मारो और गोल के लिए सीधे गेंद पर जाएं।
  • छवि शीर्षक 1190308 27
    9
    गेंद के कब्जे की देखभाल करने के बारे में हमेशा जागरूक रहें अपने आप को अपने सामने विरोध पतन की रक्षा करने के लिए सीधे गेंद को किक करने का प्रतिरोध करें। बॉल को पास रखने या पीछे की तरफ फेंकना या फेंकना एक बेहतर विकल्प हो सकता है अगर गेंद के कब्जे को बनाए रखा जाता है
  • छवि शीर्षक 1190308 28
    10
    जब आप आक्रामक होते हैं, तो गेंद के साथ हमेशा अपने साथियों का समर्थन करें। अपने सहकर्मी का समर्थन करने का मतलब है उस स्थिति में होना, जहां वे गेंद आपसे पास कर सकते हैं। पास के लिए डिफेंडर को प्रभावी ढंग से बेअसर करने के लिए दूर रहें। करीब रहें ताकि वे आपको एक अच्छा पास दे सकें। यदि आप अपने साथी के लिए एक अच्छा पास बनाने के लिए बहुत दूर हैं, तो आप अपने साथी के लिए बहुत दूर होंगे और आपको एक अच्छा पास देने के लिए और आप उन्हें या खेल की मदद नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक 1190308 29
    11
    आक्रामक होने का डर न रखें आप दंड प्राप्त किए बिना अन्य खिलाड़ियों को धक्का, यात्रा, हिट, किक या टैग नहीं कर सकते हैं, लेकिन गेंद को पाने के लिए अपने कंधे से धक्का डरना नहीं। सब के बाद, फुटबॉल एक संपर्क खेल है
  • छवि शीर्षक 1190308 30
    12
    विन, खो देते हैं या, खींचता है जब आप, अदालत छोड़ यदि आप 100% दे दिया है, आपको समझना चाहिए कि आप विलाप करने के लिए कुछ भी नहीं है और वहाँ पर शर्म आनी करने के लिए कोई कारण नहीं है कि। बस आप पर गर्व महसूस करते हैं! चाहे आपने अपना लक्ष्य बना लिया हो या यदि आप कुछ लक्ष्यों को चूक गए तो बस याद रखें कि दुर्घटनाएं होती हैं और आपको केवल अपनी गेम रणनीतियों का अभ्यास करना होगा!
  • छवि शीर्षक 1190308 31
    13
    हमेशा आरामदायक कपड़े और जूते पर डाल दिया। आरामदायक कपड़े और जूते पहने हुए आपके शरीर को खेल के दौरान सहज महसूस कर देगा और आपके खेल बेहतर होने की संभावना बढ़ जाएगी। बहुत तंग जूते पहने हुए आपके पैर को चोट पहुंचाएंगे या आप अपने पैरों को दबाने के लिए परेशान करेंगे। इसके अलावा, ढीले जूते के उपयोग से आने वाले जूते की संभावना बढ़ जाती है और किसी को चोट लगती है। सावधान रहें, सुरक्षित रहें
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहो
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास
    • कपड़ों और जूते पर रखो जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं।
    • हाथ कोशिश करते हैं और एक पास या अपने साथियों और विरोधियों में से एक के एक शॉट को रोकने के लिए करना नहीं है, लेकिन यह समझाने सकता है (गोलकीपर के अलावा, लेकिन हाथ से अनजाने में उपयोग की अपील की जा सकती है)।
    • नई चीजें सीखना आपको बहुत मदद मिलेगी।
    • हमेशा गेंद अपने पैरों पर रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com