ekterya.com

कैसे सही कूद (बास्केटबॉल) के साथ एक शॉट बनाने के लिए

चाहे आप एक पेशेवर एनबीए प्लेयर हो या आपके पिछवाड़े में एक गैर-नियामक टोकरी में एक शौकिया अभ्यास कर रहे हों, ऐसा कुछ नहीं है "सीटी" कूदने वाले नरम और रेशमी शॉट पूरी तरह से टोकरी में जंप शॉट फेंकने का कार्य विल्ट चेम्बरलेन, माइकल जॉर्डन, लैरी बर्ड, हकीम ओलाजूवान और कई अन्य लोगों के साथ प्रसिद्ध कला के साथ एक कला प्रपत्र है। बास्केटबॉल की सभी मूलभूत बातें की तरह, अपने जंप शॉट में सुधार मूल बातें से शुरू करने और कई अभ्यासों के साथ उन्नत तकनीकों के लिए काम करना है।

चरणों

भाग 1
बुनियादी छलांग के साथ एक शॉट फेंक

1
टोकरी के लिए अपने शरीर को स्क्वायर करें अपने पहले छलांग शॉट का अभ्यास शुरू करने के लिए, पहले फेंक करने के लिए एक आरामदायक स्थान चुनें (बहुत से फेंक फेंक लाइन से फेंकना आसान है, "पंख" इसके प्रत्येक तरफ या टोकरी के करीब) टोकरी का सामना करने के लिए अपने शरीर को मुड़ें और जमीन पर अपने पैरों को लगाएं। आपके सिर, कंधे, कमर और पैर को टोकरी की ओर गठबंधन किया जाना चाहिए ताकि आपको शॉट बनाने के लिए सभी को चालू या चालू न करना पड़े।
  • यदि आप बस कूद शॉट बनाने के बारे में जानने के लिए शुरुआत कर रहे हैं, तो दूसरे शब्दों में, एक दोस्त नहीं करता है "आवरण" जब तक आप अपने दम पर कुछ शॉट नहीं बनाते हैं या आपके लिए प्रगति करना मुश्किल होगा।
  • Video: Suspense: The Dead Sleep Lightly / Fire Burn and Cauldron Bubble / Fear Paints a Picture

    2
    फेंकने के लिए एक ठोस स्थिति में खड़े हो जाओ मानो या न मानो, जिस तरह से आप अपने पैरों और आपके शरीर के निचले हिस्से की स्थिति रखते हैं, आपके शॉट की सटीकता पर एक बड़ा असर हो सकता है भले ही आप उन्हें गेंद फेंकने के लिए सीधे उपयोग न करें। अपने आप को शूटिंग की स्थिति में रखने के लिए, अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो और पैर को दूर कर दें, जिससे आप अपने कंधे की चौड़ाई से अलग होने तक अपने दूसरे पैर से (अपने प्रमुख हाथ के विपरीत पैर) नहीं फेंक सकते। अपने घुटनों और कूल्हों को थोड़ा फ्लेक्स दें जिससे आपको लचीलापन मिल सके, आपको अपने कूदने की शक्ति देने की आवश्यकता होगी
  • शॉट की गति और संतुलन के लिए पैरों की स्थिति कंधे की चौड़ाई महत्वपूर्ण है। अगर आप अपने पैरों को करीब रखते हैं, तो आप अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए लड़ेंगे जब आप शॉट फेंक देते हैं - अगर आप उन्हें बहुत दूर रखते हैं, तो आप कूदने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं दे पाएंगे या अदालत में होने वाले बदलावों पर तेज़ी से प्रतिक्रिया नहीं कर पाएंगे।
  • 3
    गेंद को शूटिंग की स्थिति में रखें। गेंद को अपनी छाती या चेहरे के ऊपर पकड़ो, दोनों हाथों का उपयोग कर। अपनी उंगलियों को बढ़ाएं और अपनी उंगलियों के साथ गेंद को पकड़ो ताकि जितना संभव हो सके उतना नियंत्रण हो सके। हाथ है कि आप फेंक (टाइपिंग के रूप में ही) गेंद के पीछे जा रहे हैं ताकि हाथ के पीछे अपने सिर की ओर इशारा कर रही है रखें। गेंद के एक तरफ अपने दूसरे हाथ की स्थिति रखो ताकि इस हाथ का अंगूठा आपके माथे को इंगित करे।
  • जिस हाथ को आप फेंकने नहीं जा रहे हैं वह गोली जितना ज़रूरी है जितना वह हाथ जिसे आप फेंकना चाहते हैं, इसलिए इसे अनदेखा न करें यद्यपि यह शॉट को कोई शक्ति नहीं देगा, लेकिन यह शॉट के नियंत्रण और संतुलन के लिए ज़िम्मेदार है। यह देखने के लिए कि यह हाथ कितना महत्वपूर्ण है, एक बार जब आप कूदने की चाल को पकड़ लेते हैं, तो एक हाथ से फेंकने की कोशिश करो!
  • 4
    बतख और फिर कूदो। घुटनों और कूल्हों में जब तक स्थिति नहीं दिखती तब तक आप के आस-पास के बल को बढ़ाएं। हवा के माध्यम से अपने आप को लॉन्च करने के लिए अपने कूल्हों और पैरों के साथ धक्का करें जितना अधिक आप मोड़ लेते हैं, उतना ही अधिक कूदना उतना शक्तिशाली होगा। सबसे आम गलतियों नए खिलाड़ियों में से एक की स्थिति erguida- इस तथ्य से शुरू की है, तो आप बस के रूप में आप जमीन से धक्का, पहले नहीं सीधा करने के लिए है।
  • अधिक सटीकता के लिए, जैसा आप नीचे झुकाते हैं, उस हाथ की कोहनी को रखें जो आप अपने शरीर के पास शूट करने जा रहे हैं। आदर्श रूप में, कोहनी टोकरी को इंगित करना चाहिए। यदि आपकी कोहनी को फेंकने पर गलत तरीके से गुमराह किया जाता है, तो आप गेंद की दिशा बदल सकते हैं, इसलिए इसे पकड़े रखने की आदत को जल्दी से गोद लेता है।
  • 5
    गेंद फेंको कूदते समय, अपने शरीर के सामने बॉल (जिसे आपको अभी भी उचित हाथ प्लेसमेंट के साथ रखना चाहिए) ले लो। अपने प्रमुख हाथों के साथ केवल एक चाप में गेंद को और टोकरी की ओर फेंकना शुरू करें लॉन्च करने पर इस बांह की कोहनी को सीधा कर दें, लेकिन इसे अपने शरीर के अनुरूप रखें तुम्हारा दूसरा हाथ केवल गेंद को नियंत्रण में रखने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और इसलिए, यह गेंद के एक तरफ रहना चाहिए, जहां यह शॉट के रास्ते को प्रभावित नहीं करेगा।
  • कई डिब्बों को टोकरी के एक निश्चित हिस्से को देखते हुए अधिक सटीकता के लिए शॉट फेंकने की सलाह देते हैं। कुछ टोकरी के पीछे की सलाह देते हैं (विशेषकर उन खिलाड़ियों के लिए जो बहुत कम शॉट्स फेंक देते हैं), दूसरों को टोकरी के सामने की सलाह देते हैं (विशेष रूप से खिलाड़ियों के लिए जो बहुत ही उच्च शॉट्स फेंक देते हैं) और दूसरों को जगह की कल्पना करना जहां गेंद को शॉट बनाने के लिए पास करना होगा "सीटी बजानेवाला"। बाद के विकल्प को अधिक एकाग्रता की आवश्यकता है, लेकिन कुछ का दावा है कि यह सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करता है।
  • Video: CAN YOU STOP THE NIGHTCLUB MUSIC | Fortnite Mythbusters

    6
    ड्रॉप करें और शॉट को पूरा करें। अपनी छलांग के सबसे ऊपरी भाग में कलाई को बदल कर गेंद को छोड़ दें। गेंद को अपने प्रभावी हाथ से रोल करना चाहिए, अपनी तर्जनी को पिछले एक को स्पर्श करना। यह हाथ और इस हाथ को लगभग दिखना चाहिए जैसा कि आप उन्हें उच्च शेल्फ पर कुकी जार में डाल रहे थे। गेंद को रिहा करने के बाद, स्वाभाविक रूप से अपने प्रमुख हाथ जाने अपने घुटनों और फर्श को छूने के कूल्हों मोड़ और पलटाव को पकड़ने के लिए आप शॉट याद आती है, तो तैयार हो जाओ!
  • कूदने के उच्चतम भाग में गेंद को जारी करने की आदत को अपनाने की कोशिश करें। यद्यपि आप पहले या बाद में फेंक देते हैं, तो भी आप शॉट बना सकते हैं, लेकिन यह आपके शॉट्स को अनियमित या गलत हो सकता है। इसके अलावा, कूदने के उच्चतम भाग में गेंद को रिहा करने से आपको एक लाभकारी शूटिंग की स्थिति मिलती है, क्योंकि जब आप हवा में उच्च होते हैं तो रक्षात्मक खिलाड़ियों के लिए आपको और अधिक कठिन बनाना मुश्किल होता है।
  • भाग 2
    अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बढ़ाएं

    1
    टोकरी के आसपास से फेंकना शुरू करें जाहिर है, एक असली बास्केटबॉल गेम में, आप नि: शुल्क फेंक लाइन से या पंखों से सीधे और सीधे कूदने वाले शॉट नहीं फेंक सकते हैं - यह इसको रोकने के लिए बचाव का काम है एक पिचर के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा बढ़ाना शुरू करने के लिए, पूरे क्षेत्र से फेंकना शुरू करें आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि कुछ शूटिंग की स्थिति दूसरों की तुलना में ज्यादा आसान है, लेकिन आप केवल एक प्रभावी फेंकने वाले हो सकते हैं यदि आप पूरे टोकरी के आसपास की शूटिंग शुरू कर सकते हैं, तो इन जटिल शॉट्स का अभ्यास करें!
    • सामान्य तौर पर, लंबे समय में आप शॉट्स को तीन-प्वाइंट लाइन के भीतर कहीं से भी हिट करने में सक्षम होना चाहते हैं और, आदर्श रूप में, थोड़ा और आगे। एक गेम के दौरान आपको लगभग तीन इंच की रेखा के पीछे कई इंच से अधिक फेंकने की अपेक्षा नहीं की जाएगी, इसलिए आपको इन रिमोट शॉट्स को फेंकने के बारे में बहुत चिंता करने की जरूरत नहीं है।
  • Video: CAN YOU PLAY BASKETBALL | Fortnite Mythbusters

    2
    कोण के शॉट के लिए बोर्ड का उपयोग करें ज्यादातर समय, रक्षा आपको टोकरी को प्रत्यक्ष और आसान तरीके से इनकार करने का प्रयास करेगा। इस कारण से, आप आम तौर पर टोकरी के सामने नहीं बल्कि एक कोण पर फेंक देंगे। एंजल पदों से, शॉट प्राप्त करने के लिए यह अधिक जटिल है "सीटी बजानेवाला" कि जब आप सीधे फेंक देते हैं, तो ज्यादातर खिलाड़ी बोर्ड के खिलाफ अपने शॉट उछालते हैं। इससे गेंद की गति कम हो जाती है और टोकरी की तरफ बढ़ जाती है, जिसके बीच एक गोल शॉट की संभावना बढ़ जाती है।
  • मानो या ना मानो, एक कूद शॉट फेंकने के इस पहलू पर वास्तविक वैज्ञानिक शोध किया गया है। परिणाम बताते हैं कि सबसे अच्छा कोण शॉट्स शीर्ष के केंद्र में एक जगह पर बोर्ड को हिट करते हैं। चूंकि शॉट का कोण अधिक स्पष्ट हो जाता है (अर्थात, एक खिलाड़ी जितना अधिक एक तरफ फेंकता है), जगह "आदर्श" बोर्ड पर यह ऊपर की तरफ घुमाता है और इस बिंदु से एक विकर्ण दिशा में स्थानांतरित हो जाता है (दूसरे शब्दों में, जो टोकरी के दाहिनी ओर से फेंकता है, उसे बोर्ड के ऊपर और ऊपर और ऊपरी केंद्र भाग के दाहिने हिस्से पर फेंकने की कोशिश करनी चाहिए) ।
  • 3



    सामने के शॉट्स के लिए टोकरी के लिए उद्देश्य जब यदि आपके पास टोकरी के सामने एक शॉट फेंकने का अवसर है, तो शोध से पता चलता है कि बोर्ड का उपयोग करने के लाभ कम ध्यान देने योग्य हैं। इन मामलों में, आप एक शॉट की कोशिश कर सकते हैं "सीटी बजानेवाला" (एक शॉट जो किनारे या बोर्ड को छूने के बिना टोकरी में प्रवेश करता है) ये पहले से करने के लिए जटिल हो सकते हैं, लेकिन अक्सर अभ्यास के साथ लगभग सहज ज्ञान युक्त हो सकते हैं।
  • एक सामने की गोली मार दी है कि आप बहुत अभ्यास करना चाहिए कि आप नि: शुल्क फेंक लाइन से बनाते हैं। नि: शुल्क फेंकता केवल शॉट्स है कि आप एक रक्षात्मक खिलाड़ी ब्लॉक के बिना शुरू कर सकते हैं में से कुछ हैं, तो यह बिंदु है जहां आप सबसे अधिक शॉट्स हिट कर सकते हैं करने के लिए अभ्यास करने के लिए महत्वपूर्ण है। औसतन, एनबीए खिलाड़ियों के अपने नि: शुल्क फेंको के तीन क्वार्टर के आसपास मारा जाता है - हाई स्कूल में खिलाड़ियों के लिए, यह आंकड़ा आधे शॉट के करीब है
  • 4
    अपने कूद शॉट्स को एक स्वस्थ धनुष दें जब गेंद टोकरी तक पहुंचती है, तो जिस कोण पर वह चल रहा है, उस पर एक बहुत प्रभाव पड़ सकता है कि यह कितना संभव है कि वह दर्ज हो। एंग्लिड शॉट्स (वे उच्च आर्क्स वाले हैं), सिद्धांत में, स्कोर करने की सबसे अधिक संभावना है। हालांकि, वास्तविकता में, यह आमतौर पर काफी कठिन है क्योंकि खिलाड़ियों को उच्च आर्क्स वाले शॉट्स को नियंत्रित करना है। इसलिए, खिलाड़ियों को जो अपने कूद शॉट्स पूर्ण करने के लिए देख रहे हैं एक अच्छी तरह से संतुलित शॉट के लिए उद्देश्य के लिए प्रयास करना चाहिए: एक उच्च औसत चाप नियंत्रित करने के लिए वैसे भी आसान के साथ एक।
  • कुछ बुनियादी अनुसंधान कई शूटिंग आर्क्स की प्रभावशीलता पर किया गया है। इन जांचों के आधार पर, न्यूनतम चाप तो एक शॉट हो सकता है "सीटी बजानेवाला" लगभग 32 है। नियमों और पुरुषों के लिए एक गेंद के अनुसार उपायों के साथ एक टोकरी में, एक शॉट बनाओ "सीटी बजानेवाला" इस धनुष के साथ मूल रूप से एक पूर्ण शॉट की आवश्यकता होती है। दूसरी ओर, उच्च आर्क्स (उदाहरण के लिए 55 जैसे) के शॉट्स को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है - यहां तक ​​कि एक छोटी सी गलती भी उसके पाठ्यक्रम से गेंद को प्राप्त कर सकती है। इस शोध से, यह अनुमान लगाया गया था कि लगभग 45 के बीच का औसत सबसे अधिक पिचर के लिए बेहतर है।
  • 5
    अपने तीन बिंदु शॉट का अभ्यास करें तीन सूत्री कूद के साथ एक महान शॉट टीम के लिए एक महान संसाधन है। आप लगातार लाइन के पीछे से शॉट कर सकते हैं, रक्षा अलावा कोई चारा नहीं लगातार marcarte है, जो विरोधी टीम के सदस्यों में से कम से कम एक पाएगा होगा खिलाड़ियों तुम्हारा के बाकी को कवर किया। इसका मतलब यह है कि आप अपने तीन बिंदु शॉट को पूरा करने में बहुत समय व्यतीत करना चाहते हैं। ये विशेष रूप से गेंद टोकरी तक पहुँचने बनाने के लिए आवश्यक अतिरिक्त बिजली complicados- शॉट अधिक नियंत्रण करने के लिए मुश्किल है, लेकिन लायक प्रयास करता है हो सकता है।
  • अपने तीन सूत्री शॉट्स का अभ्यास करते समय अदालत के चारों ओर घूमने के लिए मत भूलना बास्केटबॉल में सबसे मुश्किल शॉट्स में टोकरी के किनारे से तीन सूत्री शॉट हैं। ये शॉट्स आपको एक शॉट लेते हैं "सीटी बजानेवाला", क्योंकि आप इस कोण से बोर्ड को नहीं मार सकते। यदि आप इन शॉट्स को मास्टर कर सकते हैं, तो आप अदालत में शॉट्स का एक बड़ा खतरा होगा।
  • 6
    एक साथी के साथ अभ्यास करें जो आपके ऊपर दबाव डालता है। चाहे आप कितना अकेले अभ्यास करें, आप अपने शॉट को अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे एक डिफेंडर का अनुभव दोहराना नहीं कर सकते। एक बार जब आप बुनियादी कूद शॉट के साथ बहुत आश्वस्त हैं, जैसा कि आप क्षेत्र के माध्यम से ले जाने और भाले फेंक आप की जाँच करने के एक दोस्त से पूछकर देखें। यह एक वास्तविक खेल में याद करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप एक आसान शॉट की आवश्यकता नहीं है बनाने के लिए रक्षा का काम है, इसलिए अधिक अभ्यास आप असली खिलाड़ियों से भिड़ने से प्राप्त, बेहतर।
  • लगातार डिफेंडर चकमा दे रहा है जबकि फेंक वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकता है - आपको अच्छे कौशल की आवश्यकता होगी प्रतिक्षेप और अपने डिफेंडर को गलत बनाने के लिए गेंद को संभालना ताकि आप एक शॉट चुपके कर सकें, ताकि आप इन कौशल को अलग से अभ्यास करना चाहें।
  • भाग 3
    उन्नत तकनीक जानें

    1
    डबल लय के साथ एक शॉट की कोशिश करो बास्केटबॉल एक ऐसा खेल हो सकता है जो बिजली की तरह चलता है एक त्वरित ब्रेक के दौरान, उदाहरण के लिए, आक्रामक खिलाड़ियों पर आमतौर पर चलने से रोकने के लिए समय नहीं होता है, उनके शॉट शांति से ऊपर उठाएं और जब वे तैयार हों इसके बजाय, वे या तो सीधे टोकरी में लांच करने के लिए या एक ट्रे के लिए चुनते हैं या एक कूद शॉट बनाते हैं तुरंत। जब एक खिलाड़ी बिना किसी विवाद के तरल पदार्थ में कूदने की गोली मारने के लिए दौड़ने से सीधे चला जाता है, तो इसे एक कहा जाता है "डबल लय के साथ शॉट"। एक बार जब आप इसे हासिल कर लेते हैं, तो यह क्षमता बहुत ही मूल्यवान होती है, क्योंकि यह प्रतिक्रिया देने के लिए रक्षा के समय दिए बिना टोकरी के आसपास कहीं भी शॉट्स को व्यावहारिक रूप से फेंकने देता है।
    • दोहरी ताल के साथ एक शॉट बनाने के लिए, अदालत के मध्य के माध्यम से गेंद को तेजी से बढ़ाना शुरू करना। जैसे-जैसे आप नि: शुल्क-फेंक लाइन के पास जाते हैं, पक्ष में कई इंच बंद कर देते हैं। जब आप दोनों हाथों से गेंद लेते हैं तो कदम के साथ संतुलित तरीके से ताल को रोकें झिझक के बिना, तुरंत बतख, कूद और फेंक जब तक आप किसी भी समय बिना रोक दिए बिना इस आंदोलन को जल्दी कर सकते हैं तब तक अभ्यास करें।
  • 2
    एक स्पिन के साथ कूदने की कोशिश करें जब आप एक पास से गेंद लेते हैं और एक डिफेंडर आप के पीछे तुरंत होता है, तो आप टोकरी के लिए अपना रास्ता रोकते हैं? इस स्थिति से बाहर एक तरीका कताई बुलाया तकनीक का उपयोग करना है। कताई वाले शॉट में, गेंद के खिलाड़ी पक्ष के पास जाने का दिखावा करता है, फिर विपरीत दिशा में जाता है और टोकरी के सामने फेंकता है। ज्यादातर समय, यह आपको डिफेंडर को बिना अवरुद्ध करने के लिए एक छोटे से अवसर देगा।
  • एक मोड़ के साथ एक शॉट फेंकने के लिए, टोकरी पर अपनी पीठ और एक डिफेंडर के साथ आप बारीकी से पीछे की ओर मुड़कर शुरू करें। बास्केट पर वापस चलो, क्योंकि आप गेंद को उछाल देते हैं और जब तक आप टोकरी से फेंकने के लिए आरामदायक दूरी तक नहीं रह जाते जिस हाथ के साथ आप फेंकने जा रहे हैं, उस दिशा में एक कदम उठाओ, जैसा कि आप विपरीत पैर से थोड़ा पीछे हटते हैं इस पैरों पर तेजी से धुरी और तुरंत कूदने वाला शॉट करता है
  • 3
    निलंबन में एक शॉट की कोशिश करो सभी समय के सर्वश्रेष्ठ एनबीए खिलाड़ियों में से कई मार्जिनक निलंबन शॉट थे जैसा कि नाम से पता चलता है, निलंबित शॉट्स कूदने वाले शॉट होते हैं, जब कोई खिलाड़ी कूदता है और वापस ले जाता है। यह तकनीक गेंद को डिफेंडर से दूर ले जाती है, जिससे पिचर को फेंकने के लिए एक अतिरिक्त स्थान देता है और शॉट को ब्लॉक करना बहुत कठिन होता है। हालांकि, यह हो सकता है निलंबन में शॉट बनाना बहुत मुश्किल है, इसलिए उन्हें अक्सर एक उत्कृष्ट (या स्वार्थी) खिलाड़ी के निशान के रूप में माना जाता है
  • एक निलंबन शॉट बनाने के लिए, एक सामान्य कूद शॉट या स्पिन शॉट के साथ शुरू करें, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे। कूदते समय, अपने आप को ऊपर और पीछे धकेलें, आपके और आपके पीछे के खिलाड़ी के बीच एक स्थान छोड़कर। अधिक स्थान प्राप्त करने के लिए रीढ़ की हड्डी के साथ पीछे रहें। टोकरी को हवा में रखें और गेंद को अपने सिर से ऊपर रखें। जब आप कूद के उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं, तो कलाई की एक त्वरित गति के साथ गेंद को फेंक दें।
  • ध्यान दें कि कूद शॉट्स, सामान्य शॉट से ज्यादा मजबूत कलाई की आवश्यकता होती है क्योंकि पैर शक्ति है कि सामान्य रूप से शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाएगा का एक बड़ा हिस्सा लांचर वापस प्रेरित किया जाता है।
  • 4
    शूटिंग की एक झलक देखें कूदने के साथ एक महान शॉट होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है पता नहीं कब फेंकना सावधानी से अपने शॉट्स को छिटपुट छिद्र के साथ डालने से, आप रक्षकों को चेतावनी पर रख सकते हैं। क्या अधिक महत्वपूर्ण है, हालांकि, यह तथ्य यह है कि जब आप एक डिफेंडर आपको डायल कर रहे हैं और आपको अकेले ही नहीं छोड़ता है, तो एक ठोस फीट आपको मौके का शूटिंग दे सकता है।
  • शूटिंग फिंट प्रदर्शन करने के लिए, क्रॉच करें क्योंकि आप आमतौर पर शूटिंग से ठीक पहले करेंगे। अपने सामने गेंद ले लो और कूदने के लिए तैयार हो जाओ। बढ़ना शुरू करो, लेकिन कूदने से पहले ही बंद करो। रक्षक अपने feinting और कूद माना जाता है, तो चकमा यह पहले से ही पूरी रफ्तार से है या अपने खुद के समय कूद ताकि लेने का कारनामा बस के रूप में वह जमीन को छू रहा अपने आप को एक फ्री किक देने के लिए।
  • शूटिंग फीट के दौरान जमीन के संपर्क में रखना महत्वपूर्ण है। फेंकने के बिना छलांग लगाने से जुर्माना बनता है "ऊपर से नीचे तक" बास्केटबॉल में
  • Video: WHERE ARE KAYLA & TYLER HANGING OUT? | We Are The Davises

    युक्तियाँ

    • आपको हमेशा यह विश्वास करना चाहिए कि अगले शॉट जो आप फेंकने जा रहे हैं, प्रवेश करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप पिछले 20 शॉट्स को याद करते हैं, तो आपको लगता है कि अगले एक आएगा। यह महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन आपका मानसिक आत्मविश्वास उचित तरीके से महत्वपूर्ण है। दूसरे शब्दों में, यदि आप इस बारे में संदेह करते हैं कि आप शॉट का स्कोर लेंगे, तो संभावना है कि आपका मन और शरीर आपको इसके अनुरूप बनाने के लिए एक रास्ता खोज लेगा।
    • पुनरावृत्ति आपकी मांसपेशी मेमोरी के साथ मदद मिलेगी इसे अभ्यास करते रहें और यह आपके लिए स्वचालित रूप से आएगा
    • वजन के कमरे में जाओ शूटिंग पैरों से शुरू होती है, इसलिए अपने शरीर के ऊपरी भाग और निचले हिस्से दोनों को व्यायाम करने के लिए मत भूलना। ऊपरी शरीर में अधिक मांसपेशियों की परिभाषा के साथ आप गेंद की प्रारंभिक स्थिति (एक तंग जेब) पर अधिक नियंत्रण दे सकते हैं, साथ ही गेंद को जारी कर सकते हैं यह खेल की परिस्थितियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जहां आपको पिचिंग से पहले अचानक चलना पड़ सकता है, जो आपको सही तरीके से लाइन करने के लिए पर्याप्त समय नहीं देता है और ध्यान केंद्रित करते हैं जैसे आप नि: शुल्क फेंक लाइन में होते हैं
    • जैसा कि आप विकसित और बेहतर, अपने आप पर बहुत अधिक विश्वास नहीं करते हैं और गेम में अपने शॉट्स को कभी मजबूर नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ पिचर केवल असली मैचों में अपने लंबे रेंज शॉट्स का लगभग 40% प्रभावित करते हैं। यह 10 में से 4 है। अच्छा खुला शॉट्स चुनें (मजबूर नहीं) और, यदि आप संदेह में हैं, तो गेंद को पास करें
    • कारणों से आपको शॉट को क्यों याद हो सकता है:
    • आपके पैर बहुत करीब हो सकते हैं, जो आपको संभव के रूप में उच्च कूदने और टोकरी में वर्ग रखने की अनुमति नहीं देगा।
    • गेंद शॉट में सही ऊंचाई पर शुरू नहीं हो सकता है।
    • हो सकता है कि आपके पैर पूरी तरह से बंद न हो जाएं और आपका वजन शायद आगे बढ़ रहा हो जैसा कि आप गेंद को छोड़ देते हैं
    • आपने गेंद को बहुत जल्दी या बहुत देर से गिरा दिया समय सब कुछ है

    चेतावनी

    • एक बार जब आप इसे शुरू करने से पहले अपनी प्रारंभिक स्थिति से गेंद को उठाने शुरू करते हैं, कभी इसे वापस अपने सिर (या इसके पीछे) में नहीं लेना। आप इस तरह से कुछ शॉट्स खर्च कर सकते हैं, लेकिन अंततः यह सीमा और नियमितता को सीमित करता है जिसके साथ आप शॉट बना सकते हैं। आप जिस दिशा की तलाश कर रहे हैं वह आखिरकार है और फिर आखिरी पल में, शॉट को पूरा करते हुए आगे।
    • तरल खत्म होने पर बास्केट में धीरे से गेंद को छोड़ने के अलावा कुछ भी मत सोचो। जब आप बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो आप संकोच करते हैं यह आपको संतुलन से बाहर ले जाता है क्योंकि आपके हाथ और पैर सिंक में एक साथ काम करना बंद करते हैं। जैसे कि आप एक सच्चे बास्केटबॉल खिलाड़ी थे फेंक दें
    • शॉट को पूरा करें, लेकिन कभी भी इसे लागू न करें - अपनी ऊंचाई की परवाह किए बिना, अगर आपको लगता है कि आप बस गेंद को किनारे या बोर्ड के ऊपर से मार रहे हैं, तो बंद करो! आप इसे ठीक से नहीं कर रहे हैं और आप केवल खुद को चोट पहुंचाएंगे अच्छा छलांग शॉट का 70% मांसपेशी मेमोरी और सही आकार है। जानबूझकर तुम्हारी बर्बाद मत करो
    • यदि आप इसे गंभीरता से लेते हैं, तो प्रति दिन 400 से 500 शॉट्स डालें। कुल समय के 2 से 2 और डेढ़ घंटे की रेंज में रहने का प्रयास करें, लेकिन शुरुआत में भाग न लें अपने प्रतिरोध का विकास करें ताकि आप सहज महसूस कर सकें (अन्यथा, आप समय बर्बाद कर लेंगे- मांसपेशियों को नहीं "वे सीखते हैं" जब आप समाप्त हो जाते हैं या जीवित रहने की स्थिति में)। आप दो सत्रों में शॉट्स को विभाजित कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बास्केटबॉल गेंद
    • कैनस्टा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com