ekterya.com

कैसे बास्केटबॉल में एक दोस्त बनाने के लिए

यदि आपने कभी जॉर्डन या लेबोरॉन खेल देखा है, तो जब कोई एक साथी खेलते हैं, तो इससे ज्यादा आश्चर्य और तालियां नहीं होती हैं। यह बास्केटबॉल में हासिल करने के लिए सबसे कठिन आंदोलनों में से एक है, इसलिए इसे महारत हासिल करना महत्वपूर्ण है। हालांकि लंबा होना बहुत ही उपयोगी है, लेकिन आप अपनी ऊंचाई और अनुभव की परवाह किए बिना अदालत में इस प्रसिद्ध उपलब्धि को निष्पादित करने के लिए आवश्यक शक्ति और कौशल विकसित कर सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
अपने साथी का अभ्यास करें

डंक चरण 1 नामक छवि
1
ड्रिब्लिंग टोकरी की ओर अपने शूटिंग के हाथों के साथ गेंद को पकड़ते हुए दो कदमों को आगे बढ़ाएं और अपना फ़ोकस नियंत्रित करें। शूटिंग हाथ से विपरीत पैर के साथ आगे बढ़ें, हाथ की तरफ खींचें, और नेट के माध्यम से गेंद को दबाएं।
  • एक हाथ से पहले मैट्स बनाओ दोनों हाथों के साथ दोस्त शायद बास्केटबॉल में सबसे प्रभावशाली आंदोलन है, लेकिन आप दोनों हाथों से अंगूठी तक पहुंचने के लिए छलांग में बहुत अधिक गति की आवश्यकता है। आप इसे प्राप्त करने के लिए अपनी छलांग पर काम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 2
    2
    एक छोटी गेंद का उपयोग करें जब आप बस शुरू कर रहे हैं तब छोटे बॉल के साथ डोंट बनाना आसान होता है आपके लिए इसे पकड़ना और अपने ध्यान को नियंत्रित करना आसान होगा, जिससे पैंतरेबाजी को और अधिक संतोषजनक बना दिया जाएगा। सही आकार की एक गेंद के साथ ड्रबिंग और फेंकना जारी रखें ताकि आप किसी आकार के लिए भी उपयोग न करें "ग़लत", लेकिन आपके साथी अभ्यास करने के लिए आस-पास एक छोटी सी गेंद है।
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 3
    3
    अपने काम में गेंद से निपटने. जब आप हाथ का विस्तार करते हैं तो गेंद को नियंत्रित करने के लिए जड़ता का उपयोग करना सीखें यहां तक ​​कि उन लोगों को जो जानते हैं दबाना गेंद कभी-कभी जब वे डंच करते हैं, तो वे अपनी पकड़ खो देते हैं, तो आपको यह सीखने की आवश्यकता है कि गेंद को कैसे नियंत्रित करें और इसे हवा में नियंत्रित करें।
  • अभ्यास को घेरने के लिए चल रहा है और इसे गेंद के साथ मारा यहां तक ​​कि अगर आप नहीं जा रहे हैं "एक साथी का प्रदर्शन", अपने फोकस का अभ्यास करें और बास्केट पर कूदते हुए गेंद को सही रखें।
  • आप टेनिस या गोल्फ की गेंद के साथ पहले यह कोशिश कर सकते हैं, और फिर वॉलीबॉल के साथ। जब तक आप बास्केटबॉल तक नहीं पहुंचते तब तक आपको गेंदों के आकार में वृद्धि करना होगा।
  • डंक चरण 4 नामक छवि

    Video: Baal Veer - Episode 358 - 30th January 2014

    4
    सही तरीके से जमीन यह आम बात है कि आप घेरे के माध्यम से गेंद को पाने के लिए अपनी सारी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने नितंबों पर गिरने और दर्द से चिल्लाने के लिए समाप्त कर सकते हैं। यह पेशेवरों के लिए भी होता है, लेकिन आपको बहुत कुछ अभ्यास करना चाहिए और पूरे आंदोलन को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आप ठीक से उतरा हो। इस तरह, आप अपने मैट्स को अधिक सटीक और स्थिरता के साथ बनाएंगे।
  • एक सफल मैट की कल्पना करें और तुरंत लैंडिंग पर ध्यान दें। दोनों पैरों पर उतरने की कोशिश करें, अपने पैरों को कुशन करने और ठोके। अन्य खिलाड़ियों के साथ सावधान रहें
  • घेरा पर लटका मत। ज्यादातर खेलों में, जब तक आप किसी पर गिरने के खतरे में नहीं हैं तब तक घेरे पर लटकने की अनुमति नहीं है हालांकि, अगर आप घेरा पर लटका आप इसे नुकसान पहुंचा सकता है, और आप संतुलन खो सकता है अगर आपके पैर आगे फेंक रहे हैं, और आप पीछे की ओर फर्श पर गिर जाएगा तो, गेंद को लगाने के बाद झुंड को पकड़ने की कोशिश मत करो, बस दोस्त और जमीन बनाएं
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 5
    5

    Video: 10,000 POUNDS OF SLIME IN BATH CHALLENGE!

    निचले रिंग में अपने साथी का अभ्यास करें एक समायोज्य ऊँचा टोकरी के साथ शुरू करें, यदि आपके पास एक तक पहुंच हो सही ऊंचाई पर स्नातक तो आप अपने साथी अभ्यास कर सकते हैं फिर, जब तक आप बेहतर हो न लें तब तक टोकरी को थोड़ी सी तक बढ़ा दें।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 6
    6
    अपने आप को जूते की एक अच्छी जोड़ी खरीदें अधिकांश खिलाड़ी दावा करते हैं कि उच्च-गुणवत्ता वाले जूते उनकी शूटिंग कौशल को सुधारने में मदद करते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, उन्हें डंकिंग से चोट पहुंचाने से रोकना
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 7
    7
    लगातार रहें आप अपने पहले प्रयासों के दौरान खुद को मूर्ख बना सकते हैं, लेकिन उठो और पुन: प्रयास करें। आप प्रभावित होंगे कि आप कितने सुधार कर सकते हैं यदि आप अपने कूद का अभ्यास करते हैं और अपने पैरों की ताकत को विकसित करते हैं।
  • भाग 2
    अपनी छलांग का अभ्यास करें

    छवि शीर्षक डंक चरण 8
    1
    अपने कूदने की क्षमता बढ़ाएं कूदने और टोकरी तक पहुंचने के लिए आपको अपने पैरों में बहुत अधिक शक्ति की आवश्यकता होगी। यह एक प्रशिक्षण आहार अपने ऊर्ध्वाधर कूद, जो आपको बहुत घेरा के लिए और अधिक दृष्टिकोण कर देगा करने के लिए कुछ सेंटीमीटर जोड़ने के लिए अपने तेज झटका ताकत और अपने पैरों की मांसपेशियों का लचीलापन बढ़ाने के लिए विकसित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। एक अच्छा आहार जिसके साथ शुरू हो सकता है:
  • Video: BASKETBALL TRAINING | VLOG 1 S 3

    छवि का शीर्षक डंक चरण 9
    2
    Plyometric अभ्यास के बारे में जानें ये व्यायाम आपकी ताकत को विकसित करने के लिए अपने शरीर के प्रतिरोध का उपयोग करते हैं और आपको अपने कूद में सुधार करने के लिए प्रतिरोध की तरह विकसित करना आवश्यक है। आपको ऊपरी कूदने के लिए अपने शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, लेकिन दाएं मांसपेशी समूहों को अपने विस्फोटक और ऊंचाई को सुधारने के लिए वजन के कमरे में नियमित रूप से बिना थके हुए काम करना चाहिए।
  • मांसपेशियों के समूह जिन्हें आप अपने आप को मजबूत बनाने के लिए व्यायाम करना चाहते हैं: क्वाडीआरिसप्स, हैमस्ट्रिंग, ग्लूट्स और बछड़ों क्वाड्रिसिप घुटने का विस्तार करते हैं, जबकि हैमस्ट्रिंग और ग्लूटास कूल्हे का विस्तार करते हैं। बछड़ों को टखने का फ्लेक्स होता है, जो आपको शुरुआती छलांग देता है।



  • छवि शीर्षक डंक चरण 10
    3
    अपने लचीलेपन पर कार्य करें यदि आप केवल अपने पैरों की ताकत का विकास करते हैं तो आप सफल नहीं होंगे मांसपेशियों को भी ढीला और लचीला होना चाहिए ताकि आप बचाव को मारते समय आंदोलन और प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकें। अपने लचीलेपन का विकास करें आप खींच रहे हैं नियमित रूप से, व्यायाम करना लोचदार प्रतिरोध, और के साथ एक छोटे से कोशिश कर रहा योग.
  • मांसपेशी समूहों को लचीलेपन की आवश्यकता है जो हैमस्ट्रिंग और हिप फ्लेक्सर्स हैं। हैमस्ट्रिंग कूदने के दौरान घुटने के विस्तार को रोकती है। हिप फ्लेक्शर्स कूल्हे के विस्तार का विरोध करते हैं जो कि कूद का हिस्सा है।
  • छवि शीर्षक डंक चरण 11
    4
    सीढ़ियों से ऊपर और नीचे जा रहे हैं कोचों को आप ऊपर और नीचे सीढ़ियों तक जाने के लिए एक कारण है। इस अभ्यास में क्वैड्रिस्प्स, कूल्हों और बछड़ों का विकास होगा, जिससे आप अपने पैरों की ताकत और लचीलेपन विकसित कर सकेंगे। इसके अलावा, यह व्यायाम किफायती है आप इसे घर पर, कक्षा के बाद स्कूल में या सड़कों पर ब्लीचर्स पर भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डंक चरण 12
    5
    अदालत पर कूदने का अभ्यास पूरे कोर्ट के चारों ओर कूदो तीन बार या अधिक करने की कोशिश करें जितना हो सके उतना कूदो। नेटवर्क को स्पर्श करने के लिए धक्का और कूदने के लिए चलाएं। यह एक पंक्ति में दस बार करो शायद, आप एक ही दिन में सब कुछ नहीं कर सकते। इस अभ्यास पर काम करना जारी रखें कूदते रहें घेरा पर अपनी आँखें ठीक करें
  • भाग 3
    अपने साथियों को बनाने के लिए सीखें

    छवि शीर्षक वाला डंक चरण 13
    1
    दोनों हाथों से डुबोना सीखो खिलाड़ी शाक्विला ओ`अनल को रिम पर गेंद को डुबो देना था जिसे बोर्ड ने देखा था जैसे वह टूटने वाला था। हालांकि घेरा टूट सकता है, एक शक्तिशाली दोस्त प्रतिद्वंद्वी को हरा सकता है
    • आप दोनों हाथों से एक दोस्त बनाने के लिए एक बहुत उच्च ऊर्ध्वाधर की आवश्यकता है अपनी कलाई के साथ घेर को छूने तक आप को घेर के नीचे खड़े रहना और कूद करना।
  • छवि शीर्षक डंक चरण 14
    2
    एक डबल पंप के साथ एक छोटी सी शैली जोड़ें। मान लें कि आप पर्याप्त उच्च दोहरे पंप में दो बार डुबो देना कूद के शीर्ष पर अपने सीने ऊंचाई को गेंद मिल चाहिए, और तब उसे यह के रूप में महान ऊपर पर लौटने के लिए मजबूर कर रहे हैं। ट्रेसी मैकग्राडी जैसे कुछ उल्लेखनीय खिलाड़ी, इस दौरान हवा में कताई करते हैं (360 डिग्री भिन्नता)।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 15
    3
    पवनचक्की को चालू करें जैसा कि आप पहुंचते हैं, पेट में गेंद ले लो, अपने शरीर के पीछे हाथ बढ़ाकर और एक परिपत्र में, जैसे कि यह एक पवनचक्की है अपनी छलांग के ऊपर, एक बास्केटबॉल स्टार की तरह गेंद को फेंकने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं डोमिनिक विल्किंस, जो 90 के दशकों के सबसे उज्ज्वल स्कोरर में से एक थे, इस शानदार साथी के साथ भीड़ को भीड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।
  • छवि शीर्षक डंक चरण 16
    4
    युद्ध कुल्हाड़ी का उपयोग करें आप एक या दोनों हाथों से बनाने हैं, दोस्त कुल्हाड़ी वापस अपने सिर पर अपनी कोहनी झुकने और उसे घेरा करने के लिए कठिन फेंक, के रूप में यदि आप एक कुल्हाड़ी उपयोग कर रहे थे द्वारा गेंद लाने शामिल है। खिलाड़ी जूलियस Erving, डॉ। जे के रूप में जाना जाता है, इस दोस्त (साथ ही डैरी डॉकिन) लोकप्रिय है जिसके साथ उन्होंने कई बोर्डों को तोड़ दिया।
  • छवि का शीर्षक डंक चरण 17
    5
    अपने पैरों के बीच की गेंद को पास करें हालांकि पहले खिलाड़ी पूरा करने के लिए, विन्स कार्टर 2000 में स्लैम डंक प्रतियोगिता में भीड़ wowed हवा में अपने पैर के नीचे गेंद पास करने और एक बड़े रूप में स्कोर (और मैं आहत नहीं हुआ उसकी सामने लगभग घेरा छू रहा था) अपने छलांग का अभ्यास करते समय, एक पैर के नीचे गेंद को पार करने का प्रयास करें और उसे डुबो दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बाकी मनुष्यों की तरह हैं और एनबीए के सितारों की तरह 2 मीटर की दूरी तय नहीं करते हैं, तो आपको छोटे कद के साथी लोगों के वीडियो देखने चाहिए। इससे पता चलता है कि जो लोग 1.8 मीटर (6 फीट) से भी कम मापते हैं, वे बड़े लोगों की तरह मैट भी बना सकते हैं। हम आपको स्पड वेब, या नैट रॉबिन्सन, स्लैम डंक प्रतियोगिता चैंपियन 2006 और 2009 आपको लगता है आप ईर्ष्या के साथ लार तो देखो, चिंता मत करो, हम सभी करते हैं।
    • यदि आपके पास शाक के रूप में समान ऊंचाई और वजन है, तो सावधान रहें, जब आपके विरोधियों को निराश करने वाले डंक्स का प्रदर्शन करें बोर्ड के ब्रेक के लिए संभव है, और अपने विरोधियों के चेहरे पर बारिश के लिए कांच की तेज शर्स्
    • आप मुसीबत एक पैर पर कूद है, तो निम्न प्रयास करें: के रूप में आप की टोकरी, कम शरीर और हथियारों दृष्टिकोण ताकि गुरुत्वाकर्षण के अपने केन्द्र कम है। फिर, टोकरी पर कूदो और अपनी बाहों को स्विंग कर लें। इससे एक पैर के साथ कूदने की आपकी क्षमता में सुधार हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि घेरा मजबूती से बोर्ड से जुड़ा हुआ है क्योंकि यह ढीला हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं
    • उच्च मात्रा में कैल्शियम और प्रोटीन खाएं, लेकिन संतुलित आहार बनाए रखें। यह मांसपेशियों की वृद्धि के लिए योगदान देता है और आपकी हड्डियों को स्वस्थ रखता है।
    • यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो यह आपके ऊर्ध्वाधर छलांग को बेहतर बनाने में बहुत मदद नहीं करेगा। आपको यह करना पड़ सकता है वजन कम करें जबकि आप अपनी मांसपेशियों को व्यायाम करते हैं
    • यदि आपके पास पर्याप्त उच्च डुबो देना करने के लिए कूद कर सकते हैं, एक छोटे गुब्बारे के साथ परीक्षण कर सकते हैं, और जैसा कि कूद जितनी तेजी से चलते समय आप कर सकते हैं अपने आप का समर्थन करके, आप अपनी ऊर्ध्वाधर पर्ची को बढ़ा सकते हैं एक बार जब आप अपने कूद में सुधार करते हैं, तो एक विनियमन बॉल में बदलाव करें। शुरुआती लोगों को टेनिस बॉल के साथ और केवल एक हाथ का उपयोग करना चाहिए। यह एक अच्छा अभ्यास है अगर बार-बार किया जाता है
    • ऊंचे कूदने के लिए आपको पता होना चाहिए कि यह सिर्फ अच्छे जूते होने के बारे में नहीं है। साथियों के विशेषाधिकार को प्राप्त करने के लिए, आपको पहले प्रशिक्षित करना होगा नियमित रूप से, वजन के साथ स्क्वाट करता हॉपिंग और दीवार के ऊपर आप अपने पैरों में शक्ति का विकास करने के लिए।
    • अतीत की matadors या नैट रॉबिन्सन, माइकल जॉर्डन, डेरिक गुलाब, कोबे ब्रायंट, ड्वाइट हावर्ड, विन्स कार्टर, लेब्रोन जेम्स, Dwyane उतारा, ब्लेक ग्रिफिन, और शकील ओ`नील की तरह हमारे दिन कुछ नेताओं की समीक्षा।
    • सुनिश्चित करें कि आप सीखते समय किसी के साथ है यदि आप खुद को अकेला पाते हैं और आप गिर जाते हैं या खुद को चोट पहुँचाते हैं, तो आप अपने आप को एक बहुत जटिल स्थिति में पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा ट्रेन न करें लगातार दो दिनों के लिए एक ही मांसपेशी समूहों का प्रयोग न करें, क्योंकि उस अवधि में घायल बहुत आम हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com