ekterya.com

नि: शुल्क फेंको फेंक में सुधार कैसे करें

क्या आपको कभी मुफ्त फेंकने में समस्याएं हैं? क्या आप हमेशा एक खेल की स्थिति में उन्हें आसानी से करना चाहते हैं? नि: शुल्क फेंकता आपके औसत गेम में अंक जोड़ने का एक आसान तरीका है, और कोच और खिलाड़ियों के सम्मान को हासिल करने के लिए। यह आलेख आपको बताएगा कि नि: शुल्क फेंक लाइन से अपने प्रतिशत को कैसे सुधार किया जाए और अपने निशुल्क रूप से अधिक सुसंगत कैसे फेंकता है

चरणों

विधि 1
मुफ्त फेंकता है

इंप्रुर फ्री फेंको शूटिंग चरण 1 छवि का शीर्षक
1
विश्वास करो स्वतंत्र रूप से मुफ्त फेंकने के लिए आत्मविश्वास जरूरी है नीचे दी गई युक्तियों का अभ्यास करने से आपके आत्मविश्वास को बढ़ाया जा सकता है, और आखिरकार आपको नि:
  • 2
    हमेशा एक अच्छा फॉर्म का उपयोग करें अच्छे आकार के लिए चाबियाँ पैरों को मोड़ना, प्रभाव देने के लिए कलाई का एक अच्छा मोड़ लेना (यह संभावना बढ़ जाती है कि शॉट घुमाते हुए शॉट घुमाते हैं अगर यह रिम को मारता है), कंधे को वापस लाएं और पैर बंद करें सहायक हाथ की ओर, कूल्हे, कंधे और कोहनी को संरेखित करें जो आप टोकरी के साथ फेंकने के लिए उपयोग करते हैं।
  • इम्प्रूव फ्री फ्रो फॉर थ्रो शूटिंग चरण 3
    3
    उठो नि: शुल्क फेंक लाइन में अधिकांश बास्केटबॉल जिम के पास एक छोटा काला डॉट (नाखून छेद) है नाखून के खोखले जहां चित्रकार ने मेहराब को घुमाने के लिए फर्श पर एक कील रखा और क्षेत्र के ऊपरी हिस्से को बना दिया। छेद सीधे घेरे के सामने के साथ गठबंधन है और मुक्त-फेंक लाइन पर केंद्रित है। शरीर की स्थिति बनाएं, ताकि जब आप शूटिंग की स्थिति में हों, तब गेंद को छेद से गठबंधन किया जाए। ज्यादातर मामलों में इसका अर्थ है कि उस पर प्रमुख पैर रखना और फिर दूसरे पैर को एक या दो इंच (2 या 5 सेंटीमीटर) वापस डाल देना। यदि आप अपने शरीर के संबंध में गेंद को अधिक केन्द्रित करते हैं, तो आप अंतर के माध्यम से जाने की संभावना है। यहां की कुंजी छेद और टोकरी के बीच की रेखा पर गेंद से शुरू होती है।
  • 4
    एक नियमित बनाएं जो आपको एक निःशुल्क शॉट बनाने के लिए ताल प्रदान करता है। सबसे आम तीन dribbles बनाने के लिए है, लेकिन आप अपने शॉट फिट बैठता है कि एक बनाना चाहिए।
  • इम्प्रूव फॉर फ्री फॉ फॉर फोकसिंग इमेज शीर्षक
    5
    जब आप शॉट को घेरा (सामने) के उच्चतम बिंदु पर देख लेते हैं, और फिर घेरे के सबसे कम बिंदु (पीठ) आपको उस काल्पनिक रेखा के साथ यात्रा करने और बास्केट के केंद्र में सीधे गिरने की आवश्यकता है। आपको उस स्थान पर एक बिंदु पर गोली मारनी चाहिए, जो टोकरी के केंद्र के पीछे थोड़ा सा है, क्योंकि गेंद एक नीचे की ओर यात्रा करती है क्योंकि यह टोकरी में प्रवेश करती है लांच "गहरा" टोकरी में टोकरी के सामने को मारने से बचें
  • Video: Sunflowers Tutorial | Vincent Van Gogh Starry Night | Beginner Acrylic Painting

    6
    जब आप फेंक देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पैर जमीन पर सपाट नहीं हैं। पैर उंगलियों के सुझाव या हवा में एक इंच या दो पर होना चाहिए।
  • इंप्रुर फ्री थ्रो शूटिंग चरण शीर्षक 7 चित्र



    7
    सुनिश्चित करें कि जब आप फेंक दें, तो गेंद आपके प्रमुख हाथ से बाहर आती है तुम्हारा दूसरा हाथ सिर्फ एक गाइड है
  • 8
    फेंकने के बाद, शॉट को अपने हाथ से चिह्नित करना सुनिश्चित करें यदि आप नहीं करते हैं, तो शॉट असंगत हो सकता है अभ्यास करना जारी रखें
  • विधि 2
    शॉट के आकार में सुधार करें

    इम्प्रूव फॉर फ्री फ्रो शूटिंग चरण 9
    1
    गिरो: शॉट का रूप तब शुरू होता है, जब एक खिलाड़ी शॉट के लिए गेंद और ब्लॉकों को प्राप्त करता है। यह फॉर्म का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है और शेष शॉट के प्रवाह को इंगित करता है। उचित बारी के लिए कूल्हे और कंधे आप घेर के साथ चौकों फेंक या इसे लक्ष्य करने के लिए उपयोग करने के लिए किया जाएगा। पैर का समर्थन हाथ की दिशा में 10 से 45 डिग्री तक होना चाहिए।
  • इंप्रुर फ्री फेंक शूटिंग शूटिंग शीर्षक 10 चित्र
    2
    जारी: फेंकने के समय खिलाड़ी को गेंद के नीचे एक मजबूत हाथ होना चाहिए, जिसमें उंगलियों की ओर इशारा करना होगा। समर्थन हाथ को गेंद का समर्थन करना चाहिए और उसे किसी भी तरह से धक्का या पकड़ नहीं करना चाहिए। मजबूत हाथ की कोहनी को अंदर की ओर झुकाया जाना चाहिए और गेंद को कूदने के उच्चतम बिंदु पर जारी किया जाना चाहिए, साथ ही गेंद को जारी होने पर कलाई आगे बढ़ने के साथ।
  • इमट्रोवर फ्री थ्रो शूटिंग चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    शॉट को चिह्नित करें: शॉट को फेंकने के बाद, खिलाड़ी को हाथ के रूप में मजबूत हाथ फेंक देना चाहिए जो अभी भी हाथ बढ़ाता है और कलाई का रिम की ओर झुकता है। इसे शॉट अंकन कहा जाता है यह शॉट की सटीकता और ताकत के साथ मदद कर सकता है। हुक शॉट्स, नि: शुल्क फेंक और निलंबित शॉट्स सहित, आपको प्रत्येक शॉट पर शॉट को स्कोर करना होगा।
  • 4
    अभ्यास: इन सभी बुनियादी बातों के साथ, एक खिलाड़ी अपने फॉर्म को सुधारने के लिए सबसे अच्छा कर सकता है ताकि इसे लगातार अभ्यास कर सकें गेम के सर्वश्रेष्ठ पिचर ने रोज़ का अभ्यास करने वाला सही शूटिंग फार्म विकसित किया, जिससे सैकड़ों शॉट्स बन गए, कभी-कभी हजारों, हर दिन। आपके पास सही फॉर्म होने के बाद, आपको मांसपेशी मेमोरी रखने के लिए इसे अपने शॉट्स पर लगातार प्रयोग करना होगा। अच्छे फार्म का प्रयोग करना अच्छा पिचर के लिए कुछ प्राकृतिक होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • अपने शॉट को आदर्श रूप में रे एलन, डीर्क न्यूज़्ज़की या किसी ऐसे व्यक्ति की तरह फेंक दें जो आप जानते हैं कि मुफ्त फेंक में सही है।
    • अपने फॉर्म को काफी तेज़ी से सुधारने का एक तरीका केवल कुछ हाथों के साथ ही कुछ हाथों का अभ्यास करना है, दूसरी तरफ आपके पक्ष में होना चाहिए। यह आपको अच्छे आकार का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है, इससे प्रभाव बढ़ जाएगा और शॉट को और सीधा सीधा बनाएं एक हाथ से शॉट की चाल को समझने के बाद, दो हाथों से शॉट पर लौटें और देखें कि आपके शॉट में कैसे सुधार हुआ है।
    • देखो कि कितने मुफ़्त फेंकता आप एक दिन में कर सकते हैं, और इसे दूर करने का प्रयास करें।
    • देखो एनबीए स्टार फेंक देते हैं और अपनी तकनीकों का अध्ययन करते हैं।
    • यदि आप नि: शुल्क फेंक मारते हैं, तो अहंकारी मत बनो और अगले असफल मत करें। यह दृढ़ संकल्प और बलिदान के बारे में है (भले ही आपको ऐसा नहीं लगता)
    • बेंकिंग शॉट की ताकत को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन व्यायाम करने के ठीक बाद ऐसा मत करो क्योंकि आपकी मांसपेशियों को थका हुआ है
    • एक दर्जन या बिना सैकड़ों मुक्त करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें, एक दिन फेंकता है।
    • यदि आप एक पार्क में हैं या उस विकल्प के बीच थोड़ी-थोड़ी अंतर है क्योंकि आप इस खेल में से शुरू करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com