ekterya.com

बास्केटबॉल में अच्छा शूटर कैसे बनें

खींचना आपके विचार से अधिक आसान है। एक अच्छा शॉट कॉम्पैक्ट है और इसमें आंदोलन बहुत कम है जब आप बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं, तो शूटिंग के रूप में आवश्यक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, फिर इसे बार-बार अभ्यास करना चाहिए जब तक कि यह स्वाभाविक और स्वचालित न हो।

चरणों

एक अच्छा जंप शूटर स्टेप 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपने घुटनों को मोड़ो और टोकरी के लिए अपने कंधों को चौकोर करें अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और अपने घुटनों मोड़। जब आप शॉट निष्पादित करते हैं तो आपके पास एक संतुलन होना चाहिए।
  • एक अच्छा कूदो शूटर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: 2012 NBA Champions the Miami Heat Visit the White House (2013)

    2
    अपने आप को पुश करें और कूदने के दौरान गेंद को फेंक दें।
  • एक अच्छा कूदो शूटर चरण 3
    3
    शूटिंग के दौरान कोहनी सीधे रहना चाहिए। इसका मतलब यह है कि कोहनी हर समय टोकरी की ओर इंगित करनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा जंप शूटर चरण 4
    4
    जब आप फेंक देते हैं तो कलाई के सीधे आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करें गेंद को टोकरी तक पहुंचने तक शॉट की अंतिम स्थिति पकड़ो। गेंद के सभी आवेग और मोड़ कलाई से आना चाहिए। शॉट के लिए शक्ति पैरों से आता है।
  • एक अच्छा कूदो शूटर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    एक अच्छा शॉट में एक चाप होता है जो अपनी अधिकतम ऊंचाई पर 2/3 के घेरे में अपनी यात्रा तक पहुंचता है। जब आप फेंक देते हैं तो आपको लगता है कि आप इसे ऊपर और बाहर करते हैं दोनों चीजों के बीच का संतुलन फेंकने वाला है।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक अच्छा जंप शूटर चरण 6
    6
    जब आप गेंद को छोड़ दें तो पूर्ण आंदोलन को चिह्नित करने के लिए, कलाई को मोड़ लें, ऐसा लगता है कि आप अपने हाथ को एक लंबा जार में चिपक रहे हैं। यह गेंद को स्पिन-बैक प्रभाव देगा।
  • एक अच्छा जंप शूटर 7 कदम बनें
    7
    याद रखें कि आपको चार चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो BOCM बनाते हैं। बी संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है, हे आंख, सी कोहनी है और एम पूर्ण आंदोलन है याद रखें कि आपको हमेशा टोकरी का सामना करना चाहिए और शरीर संतुलित होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • फ़ील्ड शॉट्स के रूप में एक ही आकार के साथ मुक्त अभ्यास फेंकता है। आप देखेंगे कि फ्री किक और फील्ड शॉट एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह से पूरक हैं। अगर आपको फील्ड शॉट के आकार के साथ कोई समस्या है, नि: शुल्क फेंक का अभ्यास करें और फिर क्षेत्रीय गोल के रूप में उन आंदोलनों की नकल करें।
    • जब आप एक पंक्ति में कई शॉट्स शूट करते हैं या लूप को छूने के बिना एक लेआउट लेते हैं, तो याद रखें कि आप जिस आकृति का इस्तेमाल करते थे और जिस मानसिकता को आपने बनाया था उसे आपने किया था। इस शॉट को दोहराने की कोशिश करें और आपको पता चल जाएगा कि यह अक्सर होता है
    • गेंद को पकड़ना और जल्दी से शूट करना सीखें जब आप एक पास प्राप्त करते हैं, तो अपने हाथों और पैरों को "तैयार" स्थिति में रखें, ताकि आप झिझक के बिना शॉट को तुरंत निष्पादित कर सकें।
    • शॉट्स का प्रयास करने से पहले कई मिनट तक गेंद के बिना फार्म का अभ्यास करें। फिर गेंद के साथ शूटिंग के रूप का अभ्यास करें, लेकिन जमीन से अपने पैर उठाने के बिना। घुटनों को मोड़ो और शॉट की गति को पूरा करें फिर फ़ील्ड क्षेत्र से काम कर रहे क्षेत्र शॉट आउट करें। ट्रिपल को तत्काल प्रयास न करें या उन्हें विशेष रूप से प्रयास करें हालांकि ट्रिपल सबसे लोकप्रिय शॉट है, एक अच्छा शूटर को मध्य दूरी के शॉट्स को स्कोर करना होगा। एक खिलाड़ी जो लगातार ट्रिपल लाइन के भीतर शॉट्स को डुबो देते हैं, उस खिलाड़ी की तुलना में अधिक कठिन है जो केवल ट्रिपल्स को मारता है।
    • अक्सर अदालत में जाओ यदि संभव हो तो किसी मित्र के साथ खेलें और उसे अदालत के विभिन्न बिंदुओं से गुजारें।
    • जब आप मैदान से अपने शॉट्स में आगे बढ़ते हैं, तो शूटिंग करते समय शूटिंग करें। ट्रिपल लाइन में खड़े रहें और मुक्त फेंक लाइन पर बाउंस करने के लिए गेंद को फेंक दें। गेंद को चलाने के लिए और इसे विपरीत कोहनी की ऊंचाई पर पकड़ लें, फिर धुरी और आखिरकार खींचें। अदालत के दोनों किनारों से यह अभ्यास करें।
    • एक शूटर मानसिकता का विकास करें फेंकने का चयन न करें, फेंकना न चुनें। एक अच्छा निशानेबाज जब वह अचिह्नित होता है, तब शॉट बनाता है, लेकिन जब वह चिह्नित होता है तो शूट करने की कोशिश नहीं करता है और स्कोर करने का कोई मौका नहीं है।
    • आपको हमेशा शूट करना चाहिए जैसा कि आप एक असली गेम में खेल रहे थे। यह याद रखने का एक अच्छा तरीका है कि आपके मन में यह दोहरा कर है कि "आपको गेम स्पीड पर गेम पॉइंट्स में खेल शॉट बनाना होगा"।
    • ट्रस्ट सबसे महत्वपूर्ण बात है आपको फ़ॉर्म में आत्मविश्वास होना चाहिए और आपको मानसिक रूप से मानसिकता होनी चाहिए कि आपके द्वारा किए गए प्रत्येक शॉट को डुबो देना होगा जैसा कि आप इस आत्मविश्वास को विकसित करते हैं आप महसूस करेंगे कि अक्सर सबसे अधिक फेंकता है और कठिन लोग आसानी से होते हैं
    • जब आप फेंक देते हैं तो आप कल्पना करते हैं कि आप एक टेलीफोन बूथ के अंदर छत के बिना हैं आपको गेंद को फेंक देना चाहिए ताकि यह छत के बाहर आ जाए। यह आपको शॉट के आर्क बनाने में मदद करेगा।
    • जब संभव हो तो बोर्ड का उपयोग करें जब आप एक बोर्ड के साथ एक शॉट निष्पादित करते हैं, तो यह टोकरी की तरफ बजाए बोर्ड पर एक बिंदु की ओर इंगित करता है एक उच्च शॉट लें और बोर्ड पर धीरे से बाउंस करें
    • शॉट के झुकावों और उन चरणों के लिए उपयोग करने के लिए कदमों की चमक का अभ्यास करें, जिन्हें आप स्थायी स्थिति से निष्पादित करते हैं।
    • आपको हमेशा शॉट के पूर्ण आंदोलन करना चाहिए। जैसे ही आपके पैर एक शॉट के बाद जमीन को छूते हैं, टोकरी तक चले जाते हैं और टोकरी पर कूदते हैं। अदालत में सभी खिलाड़ियों में से आप उस स्थान को जानते हैं जहां एक असफल शॉट या पलटाव गिर जाएगी।
    • यदि आप लंबे समय तक असफल हो जाते हैं तो कूदने के उच्चतम बिंदु पर फेंकने की कोशिश करें या बस अधिक खींचें।
    • जब आप शॉट के लिए खींच या गरम करना शुरू करते हैं, तो घेरा के निकट खींचने के बिना आकार का अभ्यास करें। फिर नेट के पास खड़े हो जाएं और कुछ छोटे शॉट्स बनाएं। जब आप तैयार महसूस करते हैं, तब वापस जाएं

    चेतावनी

    • एक अच्छा शॉट हासिल करना आसान नहीं है। दोहरावदार अभ्यास और सटीक शूटर बनने का एक अच्छा तरीका लें सभी शॉट्स को स्कोर करना असंभव है

    गहन शूटिंग अभ्यास

    यह अंगूठी से 1 से 1.5 मीटर (3 से 5 फीट) तक खींचकर शुरू होता है और लगभग 25 शॉट्स के डंक्स जब आप इन शॉर्ट शॉट्स को कुशलतापूर्वक शूट करना शुरू करते हैं, तो आपका आत्मविश्वास और फॉर्म बेहतर होगा। इन शॉट्स को माहिर करने के बाद अदालत के कुछ बिंदुओं से घूमने लगते हैं और करीब 100 प्रैक्टिस शॉट्स स्कोर कर देते हैं। याद रखें कि आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आप जो शॉट्स करते हैं वह उनके फार्म में मजबूर या असामान्य हैं। ऐसा तब होता है जब आप अपने सामान्य श्रेणी के बाहर शॉट्स का प्रयास करते हैं। ये शॉट आपके फॉर्म को बर्बाद कर सकते हैं और असली गेम परिस्थितियों के दौरान शूट करने की आपकी क्षमता में कमी कर सकते हैं।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com