ekterya.com

कैसे बास्केटबॉल में एक हुक खींचने के लिए

हुक बास्केटबॉल में एक अपरिहार्य कौशल है। जब महारत हासिल है, तो यह लगभग अजेय आंदोलन हो सकता है जो खिलाड़ियों को क्षेत्र के भीतर ऊंचाई का महत्वपूर्ण लाभ देता है। आप विनाशकारी हुक के पीछे की स्थिति और तकनीक को समझने के लिए करीम अडबु-जब्बार की जरूरत नहीं है।

चरणों

भाग 1

स्थिति ले लो
बास्केटबॉल चरण 1 में डू अ हुक शॉट नाम वाली छवि
1
हुक के लिए सही पल निर्धारित करें यह शॉट उन खिलाड़ियों के लिए आदर्श है जो टोकरी के पास के क्षेत्र में कम पोस्ट में खेलते हैं। एक बार कूदने वाला शॉट परिपूर्ण हो जाता है, इसे रोकना मुश्किल होता है, क्योंकि यह खिलाड़ी को अपने विरोधियों की ऊंचाई का स्पष्ट लाभ देता है। हालांकि, इस शॉट को क्षेत्र के बाहर से लगभग कभी भी प्रयास नहीं करना चाहिए, क्योंकि आगे की स्थिति से निष्पादित करना मुश्किल है।
  • बास्केटबॉल चरण 2 में डू अ हुक शॉट नामक छवि
    2
    अपने शरीर की स्थिति के अनुसार शुरू करें जैसे कि आप एक सामान्य कूद शॉट बनाने जा रहे थे। अपने मुख्य पैर को धुएं, ताकि यह डिफेंडर और टोकरी के समानांतर हो। यदि आप आमतौर पर दाईं ओर फेंक देते हैं, तो आपका बाएं पैर और कूल्हे डिफेंडर के समानांतर होनी चाहिए। रिंग के संबंध में शरीर को बाद में रखें, कंधे के साथ, जिसे आप फेंक न दें, अंगूठी की ओर इशारा करते हैं। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपका शरीर गेंद और रक्षक के बीच एक बाधा के रूप में कार्य करता है।
  • बास्केटबॉल चरण 3 में डू अ हुक शॉट नाम वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास दृढ़ कंधे हैं डिफेंडर के खिलाफ अवरुद्ध के रूप में कार्य करने में सक्षम होने के लिए कंधों को स्तर और फर्म होना चाहिए। वे डिफेंडर की छाती के लिए लंबवत होना चाहिए, जिससे कि जिस भुजा से आप फेंक नहीं जा सके वह अपने प्रतिद्वंद्वी को अवरुद्ध कर सकता है, जबकि अन्य एक टोकरी फेंकता है
  • बास्केटबॉल चरण 4 में डू अ हुक शॉट नाम वाली छवि
    4
    अपने केंद्र को कम करें अपने घुटनों को अधिकतम लचीलेपन के लिए रखें, यदि डिफेंडर आपको असंतुलन की कोशिश करता है गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करना भी महत्वपूर्ण है, जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के शरीर पर गेंद को फेंकने में सक्षम होने के लिए खुद को पर्याप्त शक्ति देने के लिए अपने पैरों को उठाते हैं।
  • बास्केटबॉल में डू अ हूक शॉट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    टोकरी को देखो आपको सही ढंग से शूट करने में सक्षम होने के लिए टोकरी को अपना मुख्य ध्यान केंद्रित करना होगा आदर्श क्षेत्र से कूदना है, इसलिए कई रक्षक अपने शॉट को अवरुद्ध करने की कोशिश करेंगे। अपने परिधीय दृष्टि का उपयोग करके अपने परिवेश पर ध्यान दें, लेकिन टोकरी से विचलित न करें, क्योंकि यह आपके शॉट की गति को बदल सकता है और आपको विफल कर सकता है।
  • भाग 2

    फेंक
    बास्केटबॉल चरण 6 में डू अ हुक शॉट नामक छवि
    1
    साल्टा। जिस तरह से आप खींच रहे हैं, उसी समय आपको अपने पैरों को उठाया जाना चाहिए। जिस हाथ के साथ आप फेंक नहीं करते हैं और उसी समय, दूसरे पैर को बढ़ा दें जिससे आपको डिफेंडर पर एक टोकरी फेंकने के लिए पर्याप्त लिफ्ट मिल सके। यदि आप एक पैरों के साथ कूदने का फैसला करते हैं (बाएं यदि आप दाहिने हाथ और इसके ठीक विपरीत फेंक देते हैं), तो रक्षकों से आपकी रक्षा करने के लिए घुटने की ओर और आप की तरफ से मुक्त पैर उठाने की कोशिश करें।



  • बास्केटबॉल चरण 7 में डू अ हुक शॉट
    2
    गेंद को छोड़ दें हुक शॉट केवल एक हाथ से बनाया गया है, ताकि आप खींचने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करें, जबकि अन्य आप प्रतिद्वंद्वी के सामने अपनी स्थिति का बचाव करेंगे। खींचने से पहले, कोहनी के संबंध में 45 डिग्री के कोण पर उठाने के दौरान आप जिस हाथ को खींचते हैं उसे कोहनी बंद कर देना चाहिए। जब आप कलाई जल्दी बारी करते हैं और अपनी उंगलियों के सुझावों से गेंद को छोड़ देते हैं, तो इसे अपने सिर पर उठाएं।
  • बास्केटबॉल चरण 8 में डू अ हूक शॉट नाम वाली छवि
    3
    रणनीतिक रूप से उस हाथ का उपयोग करें जिसे आप साथ नहीं फेंकते। इस बांह में एक समान रूप से महत्वपूर्ण कार्य है, क्योंकि यह रक्षक को दूरी पर रखने के लिए दूसरे के साथ खींचने के लिए आवश्यक स्थिरता प्राप्त करने के लिए कार्य करता है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपको डिफेंडर को दूर करने या उसे जमीन पर दस्तक करने की आवश्यकता नहीं है। जिस भुजा के साथ आप नहीं फेंकते वह आपको संतुलन बनाने और अपने विरोधियों के संबंध में आवश्यक सुरक्षा देने के दोहरे कार्य में कार्य करता है। इसे अपने शरीर के सामने दृढ़ता से पकड़े हुए कोहनी में पूरी तरह से मोड़ो।
  • भाग 3

    शॉट के आंदोलन को पूरा करें
    बास्केटबॉल चरण 9 में डू अ हुक शॉट नामक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि शूटिंग बांह आंदोलन को पूरा करता है हाथ की आवाजाही को रोकना और इसे बहुत जल्द कम मत करना, क्योंकि यह गारंटी नहीं दे सके कि गेंद टोकरी तक पहुंचती है। जब आप टोकरी में गेंद को निर्देशित करने के लिए फेंक देते हैं और इसका इस्तेमाल करते हैं तो उसे इसे सर्वोच्च संभव बिंदु पर लेना
  • बास्केटबॉल चरण 10 में डू अ हुक शॉट नामक छवि

    Video: WHY IS TYLER AT THE DOCTOR AGAIN? | WILL HE PLAY FOOTBALL? | We Are The Davises

    2
    भव्यता के साथ भूमि जब आप जमीन पर उतरते हैं, तो शरीर को एक फर्म की स्थिति के साथ टोकरी का सामना करने के लिए बारी, ताकि आपके छाती अंगूठी के समानांतर हो। सुनिश्चित करें कि आपके घुटनों को झुकाव है, ताकि आप झटके को कम कर सकते हैं जब गिरने और फर्श से गिरने या अपने संतुलन को खोने से बचें। अपने पक्षों पर अपनी बाहों को मत छोड़ो इसके विपरीत, उन्हें अपने शरीर के सामने रखें, जब गिरने से तुरंत कार्रवाई कर सकें।
  • बास्केटबॉल चरण 11 में डू अ हुक शॉट
    3
    बाउंस के लिए बने रहें गिरने के बाद, अपनी आंखों को गेंद पर रखें, यह देखने के लिए कि क्या यह बोर्ड से उछलता है। किसी शॉट के बाद कभी भी अपनी चौकसी न करें, अगर आप असफल हो जाते हैं और आपको गेंद को ठीक करना है आप तुरंत शूटर से रिबाउंडर और अपनी स्थिति से बदल सकते हैं जब गिरते हुए फ्लेक्स होना चाहिए और गेंद को दोबारा हटाने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Air / Bread / Sugar / Table

    युक्तियाँ

    • अभ्यास शिक्षक बनाता है अभ्यास और पुनरावृत्ति के घंटे समर्पित करके हुक सीखने के लिए प्रतिबद्ध।
    • कारीम अब्दुल-जब्बार और लामर ओडम जैसे महान खिलाड़ियों को यह समझने के लिए कि यह शॉट एक वास्तविक गेम में कैसे काम करता है। अपनी मुद्रा पर ध्यान दें और अपनी शूटिंग बांह के कोण पर ध्यान दें। आप अपनी तकनीक से सीख सकते हैं, भले ही आप उसकी दुर्जेय ऊँचाई न हो
    • यदि आपके पास छोटे हाथ हैं और नीचे से घेरे में एक हाथ से गेंद को पकड़ नहीं सकते हैं, तो दूसरे सहायक हाथ का उपयोग करें जब तक आपके पास शूटिंग बांह लगभग सही कोण पर नहीं होता है अगला, अन्य हाथ खींचते समय समर्थन हाथ हटा दें इस समय, गेंद पहले से ही शूटिंग हाथ छोड़ने चाहिए।
    • दोनों हाथों से हुक का अभ्यास करें, क्योंकि आपको पता नहीं होगा कि आप किस दिशा से टोकरी तक पहुंचेंगे

    चेतावनी

    • ऐसे ठिकानों जो बहुत अधिक नहीं हैं, उन्हें खेल की स्थिति में इस आंदोलन पर बहुत अधिक निर्भर नहीं करना चाहिए। हालांकि यह एक उपयोगी कदम है, इसे आसानी से अवरुद्ध किया जा सकता है, खासकर यदि आप ऊंचाई में डिफेंडर पर काबू नहीं पाते हैं
    • यह उन्नत खिलाड़ियों के लिए एक शॉट है और केवल एक ही हाथ से शूटिंग करने में सक्षम हैं, इस आंदोलन को मास्टर करने का प्रयास करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com