ekterya.com

बैकफ्लिप के साथ एक गोल कैसे करें

बैकफ्लिप के साथ राउंडबैक एक व्यायाम आंदोलन है जिसमें आप एक त्वरित और शक्तिशाली बैक फ्लिप हासिल करने के लिए मूल दौर की आवेग का उपयोग करते हैं। यह शुरुआती के लिए नहीं है इसे प्राप्त करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि एक दौर और पिछड़े फ्लिप को अलग से कैसे करना है। यद्यपि roving आवेग somersault आसान बना सकते हैं, आप इसे अकेले करने के लिए आवश्यक कौशल मास्टर चाहिए और इस प्रकार आप घायल नहीं होगा यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक पीठ फ्लिप के साथ गोल करना है, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पर देखें।

चरणों

भाग 1
तैयार हो जाओ

एक डोनेगलफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: How to do sidesplit for Martialart in perfect way...In Hindi

1
सुनिश्चित करें कि आपके पास बुनियादी कौशल हैं बैकफ्लिप के साथ गोल करने के लिए सीखने से पहले आपको बुनियादी कौशल मिलना चाहिए या आप इसे प्राप्त नहीं करेंगे। और अधिक महत्वपूर्ण बात, यदि आप कुछ ऐसा करने की कोशिश करते हैं जो आपके अनुभव और क्षमता के स्तर से ऊपर है, तो आपको चोट लग जाती है। इन धारणाएं हैं कि आपको वापस फ्लिप के साथ एक दौर का प्रयास करने से पहले अच्छी तरह से पता होना चाहिए:
  • दौर बंद
  • वापस सोर्सल्ट
  • हाथ बंद करो
  • एक डोनेगलफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    ट्रम्पोलिन पर या बाउंसिंग सतह पर अभ्यास करें इससे पहले कि आप फ़र्श पर स्मर बॉल के साथ गोल की कोशिश करें, आपको व्यायाम या जिम की मंजिल पर कूदने के लिए स्पैमपॉलिन का उपयोग करना चाहिए, जहां आप जिमनास्टिक्स का अभ्यास करते हैं। ये सतह आपको रिबबाउंड और अधिक दे देंगे, जो आपको सामान्य मंजिल पर कलाबाजी के मुकाबले अधिक सुरक्षा और गति हासिल करने की अनुमति देगा।
  • यह कहना दुख नहीं होता है कि अगर आपने वापस फ्लिप नहीं किया है, तो आपको पहले एक पार्टनर के साथ प्रयास करना चाहिए, जब तक कि आप ऐसा करने में सहज महसूस न करें
  • छवि एक शीर्षक से दोहराएँ वापस हैंड्सप्रिंग चरण 3
    3
    अच्छी तरह से खिंचाव स्मर बॉल के साथ दौर की कोशिश करने से पहले आप अपनी पीठ, कलाई, हथियार, पैर और शरीर के सभी मांसपेशियों को फैलाने के लिए ज़रूरी है जबकि पीठ और कलाई चोटों का सबसे ज्यादा खतरा हैं, जब आप गर्म होते हैं तो आपको अपने शरीर के किसी भी भाग की उपेक्षा नहीं करना चाहिए। यहाँ कुछ खींच व्यायाम आप कोशिश कर सकते हैं:
  • अपने हाथों और घुटनों पर रखे हुए कलाई को हथेलियों के साथ झुकाएं। जब तक आप अपनी कलाई में एक तीव्र खंड महसूस नहीं करते, तब तक थोड़ी आगे पीछे जाएं। फिर, अपने हाथों को बारी करें ताकि आपकी उंगलियों आपके शरीर की तरफ इशारा कर सकें। जब आप उन्हें खींच कर खत्म करते हैं, तो उन्हें एक दिशा में बदल दें और फिर दूसरे में
  • अपनी पीठ को पीछे की तरफ बढ़ाएं और उसे कुछ सेकंड के लिए पकड़े। फिर नीचे और जमीन पर एक गेंद में कर्ल, अपनी पीठ रोल करने के लिए ऊपर और नीचे रोलिंग। पिछड़े झुकाव का सामना करने के लिए यह एक महान खींच व्यायाम है
  • एक पैर पर खड़े होमास्ट्रिंग को खींचो, दूसरे को ले जाकर और उस पैर को खींच कर जब तक बछड़ा के पीछे आपकी जांघ को छू नहीं देता। कुछ सेकंड के लिए इसे पकड़ो और फिर दूसरे चरण के साथ ऐसा करें
  • गर्दन में तनाव जारी करने के लिए, अपने सिर को पांच बार दक्षिणावर्त दिशा में और फिर दूसरी दिशा में मुड़ें।
  • भाग 2
    बैकफ्लिप के साथ एक दौर करना

    एक दौर करना

    चित्रित करें एक डोरा फेम बैक हैंड्सप्रिंग चरण 4
    1
    भागो या राम आगे। गोल करने से पहले, आपको चलाना होगा या थोड़ा आगे कीजिए, ताकि आपके शरीर में गति और गति बढ़ जाए। यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो आपको अपने प्रमुख पैर को पहली बार रखना चाहिए। आप अपने पैरों को अपने सामने थोड़ा ऊपर उठा सकते हैं और फिर इसे जमीन पर वापस ला सकते हैं। याद रखें कि आप एक स्थायी दौर भी कर सकते हैं, लेकिन आगे चलकर चार्ज करने से आपको कुछ गति प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • चित्रित करें एक डोरा फेम बैक हैंड्सप्रिंग चरण 5
    2
    अपने सिर को ऊपर अपने सिर उठाएं अपनी बाहों को अपने सिर से ऊपर उठना चाहिए, ताकि वे आपके कानों की ऊंचाई पर हों। आप उन्हें चलाने या आगे बढ़ने के साथ ही उन्हें उठा सकते हैं। अपनी बाहों को पूरे दौर में व्यावहारिक रूप से इस स्थिति में रहना चाहिए, भले ही आप अपने सिर को चालू कर दें।
  • क्या एक राउंडऑफ बैक हैंडस्प्रिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: लेने का तरीका फ्लिप केवल 1 दिवस बैक फ्लिप कैसे करें सिर्फ 1 दिन में

    अपने शरीर को अपनी तरफ मुड़ें और जमीन पर अपना हाथ ले जाएं। अब, बग़ल में बदलो और निचले हिस्से को ऊपर उठाने के दौरान अपने शरीर के ऊपरी भाग को जमीन के नीचे कम करना शुरू कर दें। आपको इस तरह से आगे बढ़ना होगा कि आप पहले हाथ का वह हिस्सा जो आपके शरीर के समान है और जो आपके प्रमुख पैर है
  • डॉट द राउंडऑफ बैक हैंडस्प्रिंग स्टेप 7
    4
    अपने हाथों को जमीन पर लगाओ अब अपने हाथों को जमीन पर लगाओ, हाथ से अपने हाथों की तरफ बढ़ने से थोड़ा पहले। एक बार दोनों हाथ जमीन पर हैं, तो आपको मूल रूप से एक हाथी बनाना चाहिए, हालांकि आपको इसे रखना नहीं है अपने कंधे, हथियार और कलाई के हाथों में समानांतर होते हैं और आप अपने हथेलियों और अपनी उंगलियों से बिजली उत्पन्न करते हैं जैसे आप कंधे से आगे बढ़ते हैं
  • अपने पैरों को हवा में सीधे एक पल के लिए और समानांतर होना चाहिए, जैसा कि आप उन्हें जमीन पर ले जाते हैं
  • एक डोनेगलफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पैरों पर भूमि, दोनों एक साथ। अपने दूसरे पक्ष के कार्टवील को करते समय, अपने पैरों को कम करने पर ध्यान केंद्रित करें ताकि आप जमीन पर दोनों पैरों के साथ जमीन पर रहें, जबकि आपके शरीर के निचले हिस्से को कम करते हुए और अपने सिर पर अपने हाथों से समाप्त हो। आपको विपरीत दिशा का सामना करना पड़ना चाहिए, जिस पर आप गोल करना शुरू कर रहे थे।
  • यदि यह मददगार है, तो आप गोल के बारे में सोच सकते हैं कि आपके पैरों के साथ एक वैगन पहिया एक साथ है।
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 9
    6



    जितना तुम कर सकते उतना उछाल। जब आप उछाल खत्म करते हैं, कूदते बिना, जितना ऊंचा हो उतना कूद कर सकते हैं, अपने सिर को अपने सिर के ऊपर रखते हुए। यह बैकफ्लिप को पीछे की ओर ले जाने के लिए आवश्यक गति उत्पन्न करने में आपकी सहायता करेगा आदर्श रूप से, एक सॉमरटल के साथ स्मर बॉल एक एकल तरल आंदोलन है, लेकिन आप दौर पर काम करना शुरू कर सकते हैं, रोक सकते हैं, वापस फ्लिप कर सकते हैं और फिर सब कुछ एकजुट करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • एक बैक फ्लिप करना

    चित्रित किया गया एक चित्र डो एक राउंडऑफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 10
    1
    अपनी बाहों के आगे बैठने के साथ बैठो राउंड पूरा करने के बाद आपको वापस बैठने के लिए अपने उछाल से उत्पन्न आवेग का उपयोग करना चाहिए, जैसे कि आप अपने पीछे एक कुर्सी पर ऐसा करने जा रहे थे। आपको अपने पैरों पर अपने घुटनों को बेहतर संतुलन के लिए स्थान देना होगा और आपके हाथों पर वापस कूदना और जमीन पर पर्याप्त गति पैदा करने में मदद करना चाहिए।
    • जब आप बैठे होते हैं, तो आपको अपने हथियार बढ़ाएंगे ताकि वे सीधे आपके सिर के ऊपर हों, उनके अंदर के कानों के साथ।
    • एक बार जब आप अपने आप को बैठा कर लेते हैं, तो अपनी बाहों के साथ, आपको अपने कंधों को कम करना चाहिए और अपने हाथों को अपने पक्षों को कम करना चाहिए। फिर, आपको आगे बढ़ने के दौरान उन्हें आगे बढ़ाना होगा, और अधिक गति पैदा करने के लिए
  • चित्रित करें एक डोरा फेम बैक हैंड्सप्रिंग चरण 11
    2
    अपने पैरों की युक्तियों के साथ धक्का करें, जबकि आप अपनी बैठे स्थिति को गहरा कर देते हैं और अपनी बाहों को शीर्ष पर बढ़ाते हैं। जब तक वे आपके सिर पर नहीं पहुंच जाते तब तक उन्हें झुकाव रखना चाहिए। ऐसा करते समय, आपको अपने पैरों की युक्तियों के साथ धक्का देना चाहिए और उस काल्पनिक कुर्सी में थोड़ा गहरा डालना होगा यदि आपको लगता है कि आप गिरने जा रहे हैं तो चिंता न करें, यह प्रक्रिया का हिस्सा है। विचार पीछे की ओर गिरने से पहले नीचे रहने के लिए है
  • आपको उन पर कंधों और हथियारों की मांसपेशियों को कसने के लिए तैयार करना चाहिए। कानों की ऊंचाई पर इनके साथ आपके सिर को अपने हथियार के बीच होना चाहिए।
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 12
    3
    अपने कानों की ऊंचाई पर अभी भी अपनी बाहों के साथ पीछे गिरते रहें आगे बढ़ते समय अपने सिर और अपने हथियारों के बीच एक ही स्थिति रखने की कोशिश करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी पीठ को बहुत ज्यादा बाँटने से बचें। इसे के रूप में जाना जाता है अंडरकटटिंग और आपकी पीठ को चोट पहुंचाई जा सकती है। पिछड़े हादसे में, आप जहां भी शुरू कर चुके हैं, ठीक उसी तरह उतरने के बजाय आपको एक अच्छी जगह वापस जाना चाहिए। आपकी पीठ को बहुत अधिक संग्रहित नहीं करने से आपको और अधिक वापस ले जाएगा।
  • अपने पैरों का इस्तेमाल अपने आप को पुश करने के लिए करें और पीछे की ओर
  • टिप पर पैर रखें, उन्हें टखनों की तरफ बढ़ाएं। अपने पैरों की सारी शक्ति का उपयोग करें
  • जैसा कि आप जमीन के करीब जाते हैं, आप एक अच्छा लैंडिंग प्वाइंट या अपने हाथों को लगाने के लिए एक जगह की तलाश शुरू कर सकते हैं। अपने सिर को अपने हाथों में रखने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि वे पहले पौध लगाए जाएं और आपको न मारें।
  • क्या एक राउंडऑफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हाथों को जमीन पर लगाओ जब आप जमीन को खोजने के लिए अपने हाथों से काफी पीछे हट गए हैं, तो अपने शरीर को छूने के दौरान उन्हें छूने दें। उन हथियारों को सीधे रखें ताकि आपके सिर को प्रक्रिया में नहीं मारा जा सके। आपके हथेलियों को जमीन पर सपाट होना चाहिए, आपकी उंगलियों को अपने चेहरे से दूर की ओर इशारा करना चाहिए अपने पैरों की गति, आपके शरीर के निचले हिस्से के साथ अभी भी ऊपरी भाग के बाद, आपको ले जाना चाहिए ताकि आपके पैरों के हाथों की स्थिति के बारे में संपर्क करना शुरू हो।
  • जब आपके हाथ जमीन पर पहुंचते हैं, तो आपको अपनी हथेलियों और अंगुलियों से ताकत और स्थिरता उत्पन्न करनी चाहिए, आपकी कलाई नहीं। समर्थन हथियार और कंधों का उपयोग करना बेहतर भी है यदि आप अपनी कलाई को बहुत अधिक बल देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप घायल हो जाएंगे।
  • क्या एक राउंडॉफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने हाथों पर पैर संतुलन। यह आपको एक बुनियादी handstand स्थिति में एक दूसरे के लिए जगह देगा। यद्यपि आप अपने हाथों पर नहीं रहेंगे और आपके पैर आगे बढ़ेंगे, आंदोलन की विशेषताएं एक समान होती हैं: आपके कंधों को आपकी कलाई की ऊंचाई पर होना चाहिए, जबकि आपके हाथों के बीच का सामना करना पड़ रहा है, जबकि आपके पैर हवा में हैं, अपेक्षाकृत समानांतर चूंकि यह हेन्डस्टैंड की जरूरी स्थिति है, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि एक स्मर बॉल के साथ गोल करने से पहले एक को कैसे निष्पादित करना है।
  • अपने पैरों को एक साथ रखें और इशारा करें और छत के समानांतर अपने पैरों के तलवों के साथ।
  • पैरों को लगभग सीधे रखने के लिए घुटनों को जोड़ना से बचें
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 15
    6
    अपने पैरों को जमीन पर लगाओ अपने पैरों और पैरों को दूसरे छोर पर घुमाकर फर्श पर मजबूती से रोका। ऐसा करते समय, आपको अपने शरीर के ऊपरी भाग को सीधे रूप में रखना चाहिए ताकि आप बिना संतुलन खोने के देश में रह सकें। आपको अपने पैरों के साथ थोड़ा घुमावदार होना चाहिए।
  • इसे एक पीठ फ्लिप कहा जाता है क्योंकि आप अपने हाथों से वसंत की तरह उछालते हैं और अपने पैरों के साथ होते हैं कल्पना कीजिए कि आप एक विशाल खिलौना वसंत पैदा कर रहे हैं गति
  • छवि शीर्षक वाला एक डोराइफ बैक हैंड्सप्रिंग चरण 16
    7
    उठो पिछली शर्मीली को खत्म करने के लिए आपको आखिरी चीज को अपने पैरों को जमीन पर लगा देना चाहिए और फिर शरीर के ऊपरी हिस्से को थोड़ा ऊपर उठाकर, अपने सामने अपने हाथों में झुकाव करना और उसके बाद ऊपर उठाना चाहिए। इससे आप एक उपयुक्त अंतिम मुद्रा के साथ खत्म हो सकते हैं, उठाए हुए हथियार और सीधे पैरों के साथ, मुश्किल से छूने
  • चित्रित किया गया एक चित्र डो गोलआउट बैक हैंड्सप्रिंग चरण 17
    8
    अभ्यास करना जारी रखें कई संभावनाएं हैं कि आप एकदम सही स्मारर्स के साथ एक दौर को तुरंत नहीं लेंगे हो सकता है कि आप अपनी पीठ पर ज़्यादा घूमते रहें या जमीन पर या फिर आप मैदान पर अपने हाथों को रोने के लिए पर्याप्त नहीं घुमाएं। यही कारण है कि अभ्यास इतना महत्वपूर्ण है लंबे समय में, आप संतुलित स्मारकों के साथ एक दौर प्राप्त करेंगे
  • अगर आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इसे अकेले कर सकते हैं, तो भागीदार के साथ काम करना जारी रखें।
  • यदि आप अधिक समर्थन चाहते हैं, तो आप एक स्पैम्पोलिन या जिम की मंजिल का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको अधिक बाउंस देगा और एक नरम मंजिल देगी।
  • युक्तियाँ

    • दौर एक पूर्ण आंदोलन बनाता है यदि आप एक ठोस गोल नहीं कर सकते हैं और अच्छा फॉर्म के साथ, बेहतर भी न करें और उस आंदोलन को पहले अभ्यास करें।
    • यदि आप बैक फ्लिप को सुरक्षित नहीं मानते हैं, तो फ्लिप-फ्लॉप के साथ फ्लिप फ्लॉप न करें ताकि आप पर्यवेक्षक के पर्यवेक्षक को देख सकें।
    • अभ्यास जितना ऊंचा हो उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही होगा जितना कि आप दौर में एक बार कर सकते हैं।
    • अपने पैरों पर हाथ रखकर, भूमि बनाने की कोशिश करें और पीछे की तरफ सीधे जाएं।
    • धीरे-धीरे वह काम करता है जब तक वह घास या मट्स के साथ ऐसा नहीं कर सकता। ट्रम्पोलिन पर स्मर बॉल के साथ राउंड करना, बुरी आदतों की एक श्रृंखला शुरू कर सकता है, जो आपको कलाबाजी को पूरी तरह से करने से रोक देगा।
    • गोल के बाद, अपने कानों की ऊंचाई पर अपने हाथों को रखने की कोशिश करें, ताकि गाड़ी की चौकी के ऊपर अपने आप को धक्का लगाना आसान हो।
    • वापस फ्लिप करने के लिए गति और अधिक शक्ति हासिल करने के लिए अपने पैरों को थोड़ा पीछे हटाना
    • दौर के बाद आपको प्राप्त करने के लिए एक अच्छा पलटाव होना चाहिए, उसके पास, एक अच्छा बैक फ्लिप
    • डरो मत ऐसा लगता है जितना आसान नहीं है, लेकिन अभ्यास करना जारी रखें!
    • वापस फ्लिप करते समय जमीन का पता लगाएँ

    चेतावनी

    • शुरुआत में, एक है कोच आप के साथ, आप की निगरानी और उचित सुरक्षा मैट का उपयोग करें
    • किसी पेशेवर ट्रेनर द्वारा आपको सिखाया नहीं गया है, तो एक स्मार्ट बॉल के साथ राउंड करने का प्रयास न करें।
    • बहुत सावधान रहें
    • सुनिश्चित करें कि आपके घुटनों सीधे हैं और आपके पैर एक साथ हैं। अपनी बाहों को मोड़ो मत। यह समझना आसान क्यों है! और यह बहुत खतरनाक भी हो सकता है।
    • कुछ ऐसा करने से पहले खींचो जिससे आपको नुकसान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com