ekterya.com

एक उन्नत सॉकर प्लेयर कैसे बनें

फ़ुटबॉल एक शानदार खेल है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और मज़ेदार खेल कर सकता है। हालांकि, एक उन्नत सॉकर खिलाड़ी बनने के लिए, आपको जल्दी शुरू करना और कड़ी मेहनत करना होगा। आपको अपने अच्छे स्वरूप में काम करना होगा और फुटबॉल के महान लोगों की नकल करना सीखना होगा, लेकिन सबसे ऊपर, आपको खेल के लिए उत्साह करना होगा। अभ्यास फुटबॉल में उन्नत कौशल की एकमात्र कुंजी है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सही चीज़ों का अभ्यास करें।

चरणों

विधि 1

सामान्य रूप में अपना गेम सुधारें
छवि शीर्षक 72976 1
1
दोस्तों या स्थानीय क्लब टीमों के साथ जितना संभव हो उतना खेलें। अपने दोस्तों को एक अनौपचारिक खेल के लिए इकट्ठा या हर सप्ताह मैच के लिए स्थानीय क्लब की टीम में शामिल हों। अगर आप जितनी बार संभवतः फुटबॉल नहीं खेलेंगे आप कभी सुधार नहीं करेंगे आखिरकार, अक्सर खेलने और अभ्यास करने के अलावा उन्नत सॉकर खिलाड़ी बनने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हैं।
  • अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए एक परीक्षण करें। बेहतर डिब्बों और प्रतिस्पर्धा आपको बहुत तेज गति से बेहतर बनाने में मदद करेगा।
  • यदि आपके पास किसी के साथ खेलने के लिए नहीं है, तो बाहर जाएं और दीवार के खिलाफ 100 शॉट्स फेंक दें या गेंद को एक तरफ से दूसरे भाग पर रखें बगीचे में अपनी चाल पर काम करना या काम करना केवल एक चीज जिसे आप एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी बनने की ज़रूरत है वह एक गेंद है और काम करने की इच्छा है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने गेम ताल को बढ़ाएं उन्नत खिलाड़ी किसी को देखते हैं, एक निर्णय लेते हैं और मिलीसेकेंड में पास, शॉट या आंदोलन को अंजाम देते हैं। उन्नत खिलाड़ी बनने का सबसे अच्छा तरीका इन त्वरित निर्णय पर काम करना है ऐसा करने के लिए:
  • बहुत लंबे समय तक गेंद न रखें. 1 से 3 छूए और एक पास या शॉट आमतौर पर पर्याप्त हैं अब आपके पास गेंद है, रक्षकों को तैयार करने के लिए अधिक समय होगा।
  • यदि आप सौदा करना चाहते हैं, तो ताल के साथ हमले करें डिफेंडर स्थिति में आने के लिए उसे समय देने के बजाय आप पर तुरंत प्रतिक्रिया दें।
  • गेंद को काम करने दें आप जितना तेजी से गेंद यात्रा कर सकते हैं, उतना तेज़ कभी नहीं चला सकते तो वह अक्सर गेंद को स्थानांतरित करता है एक क्रॉस पास या पास के माध्यम से फ़ील्ड बदलने से भ्रम में अन्य टीम को छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप गेंद खो देते हैं या जीतते हैं, तो तुरंत घूम-फिर कर दो और गेंद को ठीक करने की कोशिश करें या स्थिति में आ जाएं।
  • Video: कैसे एक प्रो फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए

    एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 3 बनें वाला इमेज
    3
    जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना गैर-प्रभावशाली पैर के साथ अभ्यास करें। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एक पैर तक ही सीमित नहीं हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो अन्य उन्नत खिलाड़ी जल्दी से इसे महसूस करेंगे और आपको अपने कमजोर पैर का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करेंगे, पास करने, फेंकने और बचाव करने की आपकी क्षमता को बहुत कम कर देगा। जब भी संभव हो, अपने गैर-प्रभावी पैर पर ध्यान दें, भले ही यह पहली बार शुरू होने पर भयानक हो। क्षेत्र में कहीं भी दो फुट फुटबाल खिलाड़ी एक अविश्वसनीय खतरा है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    रक्षा करना सीखें चाहे आप मैदान में क्यों न हों, उन्नत खिलाड़ियों के लिए गेंद को हासिल करने की क्षमता जरूरी है। व्यक्तिगत रक्षा (1 वी 1) फुटबॉल खिलाड़ियों के बुनियादी कौशलों में से एक है जिसे पारित और फेंकने और उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए। इसे अभ्यास करने के लिए, बस एक दोस्त के खिलाफ खेलें, हमला करने और बचाव करने के लिए मुड़ें। अच्छा व्यक्तिगत रक्षक चाहिए:
  • कम स्थिति में रहें आपको अपने पैरों की गेंदों पर अपने घुटनों के साथ एक एथलेटिक स्थिति में थोड़ा मोटा होना चाहिए।
  • एक पते पर बल दें एक पैर आगे रखें और अपने शरीर को एक कोण पर रखें ताकि आप खिलाड़ी को एक दिशा में जाने के लिए आमंत्रित कर सकें। आम तौर पर, यह किसी अन्य डिफेंडर या किनारे की ओर है, लेकिन उदाहरण के लिए, किसी के कमज़ोर पैर की ओर हो सकता है अगर आपको पता है कि वह अपने बाएं पैर का कभी उपयोग नहीं करता है
  • अपने पैर या कूल्हे का इस्तेमाल न करने की कोशिश करें, जब तक कि यह जरूरी न हो कि गेंद को खिलाड़ी से दूर न करें। एक अच्छा डिफेंडर एक अच्छा मौका के लिए इंतजार करता है, जैसे गेंद बहुत दूर आगे बढ़ती है या हमलावर बहुत करीब हो जाता है
  • कूल्हों का निरीक्षण करें बेल्ट बकसुआ लगभग हमेशा टेलिग्राफ जहां एक खिलाड़ी जा रहा है। पैर जल्दी से (विशेषकर ट्रिक के लिए) चलते हैं और सिर और कंधे जो ऊपर और नीचे बढ़ते हैं या जगहों को बदलते हैं, अक्सर ट्रिक्स के रूप में उपयोग किया जाता है बेल्ट बकले, हालांकि, लगभग एक खिलाड़ी की गुरुत्वाकर्षण का केंद्र है और मक्खी पर बदलाव करना बहुत कठिन है।
  • 5
    अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए प्रशिक्षण का उपयोग करें, आपकी प्रतिभा को दिखाने के लिए नहीं। प्रशिक्षण वह जगह है जहां आप सुधार करते हैं, न कि आप उन कौशल को दोहराते रहना चाहते हैं जो आपने पहले ही हासिल कर ली हैं। आपको प्रशिक्षण में गलती करनी चाहिए, अपने विपरीत पैर की कोशिश करनी चाहिए, ऐसी स्थिति में खेलते हैं जहां आप सामान्य रूप से नहीं खेलते हैं (व्यक्तिगत बचाव में आगे कैसे काम करना है) और नए संयोजनों को विकसित करना और अपने साथियों के साथ गुजरता है। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रशिक्षण में शर्मिंदगी से डरते नहीं हैं क्योंकि वे खेल के दौरान दूसरी टीम को शर्मिंदा करना चाहते हैं।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6

    Video: कैसे ► प्रगतिशील फुटबॉल प्रशिक्षण एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी / फुटबॉल खिलाड़ी ► फुटबॉल सुझावों बनने के लिए

    6
    पेशेवरों को खेलना देखें सीखने का एक शानदार तरीका है कि आप किसी से भी अधिक उन्नत हैं। यदि आप एक विशिष्ट स्थिति में खेलते हैं, तो आपको उस खिलाड़ी पर ध्यान देना चाहिए जो आपकी स्थिति में खेलता है और जो चीजें आप करते हैं उसका ध्यान रखें। वह कहाँ है जब वह गेंद नहीं है? कितनी बार आप बचाव में अग्रिम या पीछे हटते हैं? आप किस प्रकार के पास देख रहे हैं?
  • यूरोपीय लीग जैसे ला लीगा, प्रीमियर लीग और बुंडेस्लीगा अक्सर शुरू करने के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं, साथ ही फीफा विश्व कप जैसे अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप भी हैं।
  • आप फुटबॉल रिबन खरीद या उधार ले सकते हैं। ये टेप विभिन्न अभ्यासों और रणनीति का विश्लेषण करते हैं जो आपको एक विशिष्ट खिलाड़ी बनने में मदद करेंगे। वे बहुत आसानी से पालन करते हैं और दुनिया भर में फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए बेहद उपयोगी साबित होते हैं।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    पराक्रमी सलाह और मार्गदर्शन स्वीकार करें आपका कोच किसी कारण के लिए है और अक्सर उन चीजों को देख सकता है जो आप खेलते समय नहीं कर सकते अपने ट्रेनर द्वारा दी गई सलाह को स्वीकार करने और उपयोग करने के लिए सीखने से आपको वही गलतियों को बार-बार दोहराए जाने से रोकना होगा और आपको अपने कमजोर बिंदुओं को ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • मौसम में एक बार या दो बार, अपने कोच से पूछें कि आप सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं। आप कहां लगता है कि आप बेहतर बना सकते हैं और आप किस तरह का व्यायाम या विचार कर सकते हैं? यह लगातार सुधार करने के नए तरीकों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है।
  • व्यक्तिगत कोच किराया अगर आपके पास मौजूद टीम की तुलना में अलग-अलग लक्ष्य हैं। कई उच्च योग्य कॉलेज के डिब्बों या सॉकर खिलाड़ियों को प्रति घंटे व्यक्तिगत व्यक्तियों को प्रशिक्षित करते हैं और अपेक्षाकृत सस्ती हैं। खिलाड़ी और उसकी ज़रूरतों पर यह प्रत्यक्ष ध्यान एक शानदार खिलाड़ी बनने का एक शानदार तरीका है।
  • विधि 2

    अपने पैरों के साथ अपने कौशल में सुधार
    1
    सौदा करने के लिए जानें अपने पैर के प्रत्येक भाग के साथ 27 मीटर (30 गज) के एक क्षेत्र में ड्रिबिलिंग का अभ्यास करें, आपकी गति और गेंद को स्थानांतरित करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए गए पैर का हिस्सा बदलना। गेंद को अपने पैरों के प्राकृतिक विस्तार की तरह महसूस करने की कोशिश करें, रोकना, आगे बढ़ना और दिशा में दिशा बदलना। इसका अभ्यास करने के कुछ तरीके हैं:
    • बाधा पाठ्यक्रम: शंकु या छोटी चीरों की जगहों को रखें और उसके बाद आप उन उच्चतम नियंत्रित गति के साथ झुकाएं जो आप कर सकते हैं। आपका उद्देश्य सभी शंकुओं को मारने या किसी को छोड़ने के बिना पारित करना है जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, गति बढ़ जाती है।
    • करतब दिखाने: यद्यपि यह सीधे असली फुटबॉल में उपयोग नहीं किया जाता है, बेहतर चलन प्रदर्शन करने से आपके "स्पर्श" और गेंद के साथ सामान्य आराम में सुधार होगा। बड़बड़ाहट बस अपने पूरे शरीर का उपयोग कर रहा है (गेंद को अपने हाथ और हाथों से) गेंद को हवा में यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए। 10 लगातार छूने की कोशिश करें, फिर बढ़ो 20, 50 और 100
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र 9
    2
    सौदा करने पर अपना सिर उठाएं इसके लिए आपके पैरों के साथ बहुत अच्छे कौशल की आवश्यकता होती है, लेकिन आपको जितनी जल्दी हो सके उन पर काम करना शुरू कर देना चाहिए। उन्नत फुटबॉल खिलाड़ी सहजता से जानते हैं कि गेंद उनके पैरों पर सबसे अधिक समय कहां है, जिससे उन्हें अगले पास या अगला शॉट का अवसर ढूंढने और ढूंढने में मदद मिलती है। यद्यपि आप हमेशा कभी-कभी नीचे देखेंगे, जितना अधिक आप अपना सिर रख सकते हैं, उतना बेहतर होगा।
  • हर ड्रिबलिंग अभ्यास के साथ अपना सिर उठाकर अभ्यास करें, खासकर प्रशिक्षण में।



  • Video: कैसे पूर्वानुमान लगाना कठिन फुटबॉल खिलाड़ी के अधिक होने की - पूरा गाइड

    3
    गेंद को हेरफेर करने के लिए व्यायाम पर काम करें। ये सरल और त्वरित अभ्यास आपके पैरों के कौशल पर काम करने का एक बढ़िया तरीका है, भले ही आप एक खेल में ही आंदोलन कभी नहीं करेंगे। इन सभी अभ्यासों के लिए, नियंत्रण में रहने के दौरान जितनी जल्दी हो सके अपने पैरों को आगे बढ़ाना शुरू करें।
  • अपने पैरों के बीच की गेंद को उछाल जैसे कि आप अपने दाहिने पैर के अंदर से अपने बाएं पैर के अंदर जल्दी से चल रहे थे। गेंद को एक तरफ से दूसरे तक "कट" करने के लिए छोटे आंदोलनों का उपयोग करने पर कार्य करें
  • पैर की नोक के साथ टैप करें जो आपके सामने गेंद को छोड़ता है और आपके पैर के निचले भाग के ऊपर शीर्ष को छूता है। तेजी से वापस पाने के लिए, हर बार अपने पैरों की गेंदों पर गिरने की कोशिश करें और अपने घुटनों को थोड़ा मोटा रखें।
  • अपने पैरों के बीच की गेंद को रखें। गेंद के शीर्ष पर अपने दाहिने पैर के नीचे रोल करें, इसे सही पर ले जायें एक बार जब आप गेंद को लुढ़कते हैं, तो अपना दाहिना पैर केंद्र में वापस ले जाएं, गेंद को अपने बाएं पैर से गुजारें और प्रक्रिया को दोहराएं। आप इसे रिवर्स में भी कर सकते हैं, गेंद को अंदर से रोल कर सकते हैं, इसे अपने पैर के बाहर के साथ दायीं ओर धक्का कर सकते हैं और फिर उसे केंद्र की तरफ वापस कर सकते हैं। यह व्यायाम, हालांकि यह उन्नत है, कुल नियंत्रण का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें वाला इमेज शीर्षक 11
    4
    एक पल में पासिंग का अभ्यास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पता है कि फुटबॉल एक टीम का खेल है यदि आप बहुत लंबे समय से सौदेबाजी करते हैं, तो वे हर बार गेंद आपसे दूर ले जाएंगे। इसलिए, आपको अपने पैरों के साथ अपने व्यक्तिगत कौशल के अभ्यास के रूप में अपने पास का अभ्यास करने के समान समय बिताना होगा। आपको स्पर्श के साथ त्वरित पास बनाने में सक्षम होना चाहिए (गेंद को रोकना न करें क्योंकि यह आपके लिए रोल है), और बस दो छूने में एक अच्छा क्रॉस पास तैयार करने और फेंकने में सक्षम हो।
  • त्वरित और आसान उत्तीर्ण अभ्यास के लिए एक दीवार के खिलाफ फेंक जितना खराब हो उतना मुश्किल होगा कि गेंद को ठीक करना और वापस फेंक देना होगा।
  • एक दोस्त से पूछो, आमतौर पर एक आगे, जो पारित पास में आपके साथ काम करता है एक कोने में खड़े होकर अपने दोस्त से यह कहने के लिए कहें कि आपके पास कहाँ जा रहे हैं उसे दौड़ना शुरू करने के लिए कहो और फिर उसके पास से गुजारें ताकि वह गेंद को पकड़ने के लिए अपने कदम को बाधित न करें।
  • अपने कमजोर क्षेत्रों के बारे में सोचो और उन्हें सुधारने के लिए हर हफ्ते खुद को प्रतिबद्ध करें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने शॉट्स पर काम करना चाहते हैं, तो मैदान पर जाने के लिए 2 से 3 दिन एक सप्ताह चुनें और एक घंटे के लिए शॉट फेंक दें। एक बार जब आप अच्छा लगे, तो सौदेबाजी या पार से गुजरने वाले या कुछ अन्य उन्नत कौशल में अभ्यास करने के लिए आपको उसी समय का प्रयोग करना होगा।
  • 5
    कुछ उन्नत आंदोलनों पर सही. अपने आप से गेंद के साथ समय बिताने से गर्म हो जाओ परिशुद्धता के साथ बहुत तेजी से झुकना अपने सिर को थोड़ा ऊपर उठाएं क्योंकि आप गेंद को झुकाते हैं ताकि आप मैदान देख सकें। ये कुछ लोकप्रिय आंदोलनों हैं जिन्हें आपको सीखना चाहिए:
  • फ्लिप फ्लैप, सांप या रोनाल्डिन्हो
  • गेंद को अपने पैरों के बाहर से बाहर की तरफ ले जाएं, फिर इसे अपने पैरों के अंदर से घुमाएं।
  • आपका पैर गेंद के चारों ओर लपेटेगा, इसे आप के विपरीत दिशा में दबाएंगे और फिर इसे लौटकर डिफेंडर को धोखा दे देगा।
  • बंद करो और शुरू करें
  • गेंद के साथ धीरे-धीरे टोट
  • एक पल के लिए बंद करो, गेंद पर अपने पैर के नीचे रखकर।
  • फिर, गेंद को आगे और डिफेंडर के एक ओर रोल करें, फिर एक शानदार स्पर्श करें और भाग दें, स्थिर खिलाड़ी के नजदीक से गुजरें।
  • कैंची
  • अपने पैरों को गेंद के शीर्ष पर ले लो, यह दिखाते हुए कि आप इसे पुश करने या पास करने जा रहे हैं।
  • एक बार पैर गेंद पर है, इसे वापस दो, सड़क पर गेंद को पकड़कर और विपरीत दिशा में जा रहा है जिसे आप बेकार कर देते हैं।
  • आप इसे अपने पैर के अंदर या बाहर के साथ कर सकते हैं
  • 6
    प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें। यह एक अनुष्ठान होना चाहिए और कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए जिसे आप कुछ दिन या किसी निश्चित समय पर करना पसंद करते हैं। एक सॉकर बॉल के साथ प्रशिक्षण सप्ताह में 4 या 4 बार निश्चित रूप से आपकी क्षमता में सुधार होगा। वॉली एक दीवार या अभ्यास के साथ दोनों पैरों के साथ फेंक एक दीवार या trampoline पर, अगर आपके पास एक है पैर के कौशल और जादू का अभ्यास करें जगलिंग आपको गेंद को नियंत्रित करने में मदद करेगी। आपको इसे दोनों चरणों के साथ करना चाहिए ताकि आप दोनों के साथ आराम कर सकें। आपको दोनों पैरों के साथ भी फेंक देना चाहिए।
  • कई डिब्बों को हर दिन आपके कौशल पर 30 मिनट या अधिक खर्च करने की सलाह देते हैं।
  • विधि 3

    अपने अच्छे स्वरूप में सुधार करें
    एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    "मैचों के लिए अच्छा फॉर्म" पर पहुंचने पर ध्यान दें इसका मतलब यह है कि आप एक पूर्ण गेम खेल सकते हैं, आमतौर पर 90 मिनट में, अपने आप को काफी हद तक बिना थकाये या अपने कौशल खोने के बिना। फुटबॉल एक निरंतर और तेज़ गति से चलने वाला खेल है जिसमें बहुत सारे प्रतिरोध की आवश्यकता होती है, और आपके संदर्भ का पहला बिंदु थक गया बिना कम से कम 45 मिनट तक चलना चाहिए। इस अभ्यास के कई तरीके हैं:
    • प्रतिरोध में काम करने के लिए, 3 से 5 किमी (2 से 3 मील) सप्ताह में दो बार चला और अपना समय ले लो। प्रत्येक हफ्ते में इसे सुधारने की कोशिश करें, जब तक कि आप प्रत्येक दौड़ में 8 से 9.5 किलोमीटर (5 से 6 मील) के बीच चल सकें, धीरे-धीरे काम करें।
    • गेम चलाएं इस अच्छे फॉर्म को पाने का सबसे अच्छा तरीका खेल खेलना है इन्हें पूर्ण मैचों नहीं करना पड़ता- एक घंटे के लिए 3-ऑन-3 मैच एक मैच के समान असली प्रतिरोध प्रशिक्षण पाने का एक बहुत अच्छा तरीका है।
    • हर कसरत में खुद को जला दें प्रशिक्षण यह है कि आप मैचों की तैयारी में अपनी क्षमता को विकसित करते हैं। यदि आप कड़ी मेहनत के समय तक प्रशिक्षित हो जाते हैं, तो आप अपने शरीर को कम ऊर्जा के साथ प्रदर्शन करने के लिए तैयार करते हैं, जो बाद में आपको खेल में अधिक प्रभावी बनाता है।
    • अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें यह तब होता है जब आप एक दौड़ में पूरी गति से दौड़ना और चलते हैं, आमतौर पर दो बार के लिए जॉगिंग करते हैं जब तक आप आराम के बिना दौड़ते हैं जब आप अकेले ट्रेन करते हैं तो गेम को अनुकरण करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें छवि शीर्षक 15
    2
    छोटी दौड़ के लिए व्यायाम के साथ अपनी गति बढ़ाएं. अपनी गति को सुधारने के लिए, छोटी दौड़ में काम करता है. फुटबॉल के मैदान की तलाश करें, लक्ष्य रेखा से शुरू करें और मिडफ़ील्ड तक पूरी गति से चलाएं। वहां से, दूसरे छोर पर लाइन पर जोग। इस कदम को दोहराएं, फिर अपने आप को ताज़ा करने के लिए मैदान में चलें। जितना संभव हो उतना लंबे समय तक ऐसा न करें जब तक आप जारी रखने के लिए थका हुआ हो या करीब 15 मिनट के लिए।
  • गति आंशिक रूप से आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित की जाती है, लेकिन जब आप अधिकतम गति तक पहुंचने के लिए और चलने की आपकी क्षमता को आपके प्रशिक्षण द्वारा निर्धारित किया जाता है। जितना अधिक आप काम करते हैं, उतना ही तेज़ हो जाएगा।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें छवि शीर्षक 16
    3
    पूरे शरीर के लिए टेस्ट कसरत की पद्धतियां. कुछ व्यायाम जो कि सभी उम्र के लिए उपयोगी माना जाता है, गधा कूद, पहिएदार और फेफड़े गधे पर कूदते समय, बैठने की स्थिति से शुरू करो और जहाँ तक आप कर सकते हैं, दो सेकंड आराम करें और फिर इसे दोहराएं। जोर देने पर, खड़े हो जाओ, एक पैर के साथ जितना भी हो उतना कदम उठाएं और पैर के घुटने के साथ जमीन को स्पर्श करें, जिसके साथ आपने कदम नहीं उठाया है। फिर, उस पैरों पर अपना वजन रखें, जिसके साथ आपने कदम उठाया, दूसरे चरण के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और दूसरे घुटने के साथ जमीन को स्पर्श करें। फुटबॉल मैदान की पूरी लंबाई के लिए यह करना जारी रखें। कार्ट बनाने के लिए, आपको एक पार्टनर की आवश्यकता होगी। अपने एड़ियों को पकड़कर खड़े रहने के लिए कहें आप के सामने ही उसके हाथों से जमीन को छूना चाहिए। दोनों एक साथ चलना चाहिए (आप अपने हाथों और अपने साथी के साथ अपने पैरों के साथ) मिडफ़ील्ड तक। मिडफ़ील्ड में स्थिति बदलें क्या ये सभी फुटबॉल मैदान में 2 से 3 बार व्यायाम करते हैं और पैरों और उदर की मांसपेशियों में आपकी ताकत में काफी सुधार करते हैं।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें छवि शीर्षक 17
    4
    केंद्रीय मांसपेशियों को व्यायाम करें और धड़ का, नहीं सिर्फ तुम्हारे पैरों. कि आप अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी बाहों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। पूरे शरीर में एक बड़ी ताकत होने का मतलब है कि आप ढीली गेंदों के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं, रक्षकों की पारी का विरोध कर सकते हैं और उन खिलाडियों के सामने आ सकते हैं जिनके पास सिर के शॉट्स के दौरान गेंद पर कब्जा है। जब आप अतुल्य हल्क बनना नहीं चाहते हैं, तो महान खिलाड़ियों के लिए धड़ पर हल्का टोनिंग आवश्यक है। एक हल्के वजन प्रशिक्षण किसी भी स्थिति के फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए एकदम सही है। निम्न मांसपेशी समूहों पर सप्ताह में 3 से 5 बार कार्य करें:
  • छाती और पीछे: ये मांसपेशियां आपको गेंद पर और हवा में मजबूत रखने के लिए आवश्यक हैं 100 छिपकली को एक दिन बनाओ और जितना आप कर सकते हैं, उतनी ही तीनों के बैचों में
  • हथियार: बुनियादी मछलियां कर्ल, पृष्ठभूमि, हीरे की छिपकली (छाती के नीचे छूने वाले हाथों के साथ) और पुल-अप व्यायामशाला में जाने के बिना धड़ को व्यायाम करने के बहुत अच्छे तरीके हैं।
  • पेट और केंद्रीय मांसपेशियों: सभी पदों के लिए आवश्यक आपके शरीर का मध्य भाग यह है कि आप अपने धड़ से अपने शरीर के निचले हिस्से में कैसे ऊर्जा स्थानांतरित करते हैं, जो तंग मोड़, बड़े शॉट्स, शक्तिशाली सिर शॉट्स और गेंद को पकड़ने के लिए आवश्यक है। Abdominals और टेबल की स्थिति आपके व्यायाम दिनचर्या का एक अनिवार्य हिस्सा हैं जब तक आप जारी रखने के लिए बहुत थक गए हैं, तब तक उन्हें रोजाना करो।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने सबसे कमजोर बिंदुओं पर काम करें दोनों पैरों के साथ प्रत्येक अभ्यास का अभ्यास करें सभी विभिन्न स्थितियों में अभ्यास करने की कोशिश करें
    • अपनी टीम में एक नेता बनने की कोशिश करें रोचक रहें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। कोच इस से बहुत प्रभावित होंगे और, लंबे समय में, टीमों में कप्तानों को चुना जाता है।
    • एक पैर के साथ आप जो भी कर सकते हैं वह दूसरे के साथ करने में सक्षम होना चाहिए आपको चाहिए अपने पैरों के साथ एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ambidextrous हो।
    • उन लोगों के साथ अभ्यास न करें (या खेलो) जिन्हें आप जानते हैं कि आप जीतेंगे। अधिक उन्नत खिलाड़ियों के साथ खेलना आपकी क्षमता में सुधार करेगा।
    • हमेशा बहुत पानी पीते हैं
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है अपने घर में बैठकर आपकी मदद करने वाला नहीं है। बाहर जाओ और खेलो! कुछ दोस्तों को ढूंढें, एक साथ अभ्यास करें और फिर प्रशिक्षण में आपके द्वारा सीखे गए कौशल का उपयोग करके अभ्यास खेल खेलते हैं। घर पर वीडियो गेम खेलने पर बैठे आपके गेम को मदद नहीं करेगा।

    चेतावनी

    • अपने आप को हर दिन हाइड्रेट करें निर्जलीकरण सभी एथलीटों के लिए एक बड़ी चिंता और खतरे है। मांसपेशियों की ऐंठन के पीछे यह मुख्य कारण है कि फुटबॉल खिलाड़ी अक्सर पीड़ित हैं बहुत सारे पानी और गेटोरेड में कई घंटों का पानी डालें खेल से पहले, लेकिन नहीं पीने के लिए सावधान रहना बहुत ज्यादा है, क्योंकि पानी या गेटोरेड से भरा पेट के साथ चलने से कुछ भी बुरा नहीं है। वह स्वस्थ भोजन खाने की आदत भी अपनाते हैं।
    • बाकी दिन हों, क्योंकि इससे आपके शरीर को विकसित करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपके पास फुटबॉल खेलने के बाद दीर्घकालिक दर्द है, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें
    • हमेशा सभी प्रशिक्षण सत्रों से पहले और बाद में ठीक ढंग से फैले टॉर्न स्नायुबंधन और अन्य चोटों एक फुटबॉल खिलाड़ी के कैरियर के लिए बहुत महंगा हो, तो सुनिश्चित करें कि आप को गर्म करने से पहले आप खिंचाव क्योंकि ऐसा करने चोट में हो सकता है, क्योंकि स्नायुबंधन "ठंडा" कर रहे हैं कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com