ekterya.com

कैसे एक juicer चुनने के लिए

पहली चीज यह तय करती है कि जूलर का मुख्य उद्देश्य क्या होगा। यदि सुबह मुख्य रूप से रस बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, तो एक नारंगी जूलर पर्याप्त होगा। यदि आप खट्टे फल के अलावा अन्य फलों और सब्जियों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको केन्द्रापसारक जुकाम (चिमटा) की आवश्यकता होगी। बाजार पर मशीनें हैं जो बीजों, उपजी और उत्पादों जैसे ब्रोकोली और अनानास के रूप में प्रक्रिया कर सकती हैं। दूसरी तरफ, यदि आप चाहते हैं कि गेहूं के रस में अंकुरण किया जाए, तो विकल्प एक या दो शाफ्ट के साथ "चबाने वाला" चिमटा होना चाहिए। ये तंत्र धीरे-धीरे उत्पाद "चबाने" में काम करते हैं - इसलिए, वे पोषक तत्वों को बरकरार रखते हैं जो आमतौर पर तेज और गर्म मशीनों में खो जाते हैं।

चरणों

एक ज्यूसिक चरण 1 चुनें

Video: अनार का जूस बनाएं हाथ से । How to Make Pomegranate Juice Without a Juicer or Mixer /rubi's recipes

1
जब आप सोचते हैं कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं, तो इस बात पर विचार करें कि आप कितनी बार मशीन का उपयोग करेंगे, इसके साथ-साथ इसका उद्देश्य भी इस्तेमाल किया जाएगा। ध्यान रखें कि एक एक्स्ट्रेक्टर एक साधारण जूलियर के मुकाबले ज्यादा महंगा है। खरीदारी करने से पहले आपको उन विशेषताओं की एक सूची बनाएं जिनके लिए आपको ज़रूरत है
  • एक ज्युनिअर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    क्या यह महत्वपूर्ण है कि आपके काउंटरटॉप पर जूलर अच्छा लगे और आसानी से संग्रहीत हो? कुछ मशीन उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से बने होते हैं और एक आधुनिक और सुरुचिपूर्ण उपस्थिति होती है जो कि किसी भी रसोई घर में अच्छा लगेगी।
  • एक ज्यूसिक चरण चुनें
    3
    अधिक महंगा एक्स्ट्रेक्टर्स में से कुछ इसके लायक हैं क्योंकि वे कम भोजन व्यर्थ करते हैं। कुछ एक्सट्रैक्टर्स लुगदी का लाभ लेने की अनुमति देते हैं और अन्य मॉडलों की तुलना में 33% अधिक रस निकालने की अनुमति देते हैं। खाने का कितना खर्च करना तय करते समय भोजन का बेहतर उपयोग करना एक महत्वपूर्ण कारक होना चाहिए भोजन को चबाने वाले एक्स्ट्रेक्टर्स बेजोड़ होते हैं जब यह रस को पूरी तरह से निकालने की बात आती है। यदि आप जो चाह रहे हैं वह मशीन है जो बस रस बनाता है, सुपर जूसर का तीव्र छवि अपने विशाल लुगदी कंटेनर और इसकी बड़ी भोजन वाहिनी के साथ कचरे को खत्म करने का वादा करता है। यदि आप चाहें, तो आप अन्य खाद्य पदार्थों को सेंकने या सूप या सॉस बनाने के लिए लुगदी का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे कचरा कम हो जाती है।



  • एक ज्यूसिक चरण 4 चुनें
    4
    गति कितनी महत्वपूर्ण है? कुछ सबसे तेज एक्स्ट्रेक्टर उत्पाद के रस के हर बूंद को नहीं लेते हैं, इसलिए वे आपको ज्यादा पैसा नहीं बचाते हैं। दूसरी तरफ, तेज मशीनें सिर्फ पांच सेकंड में एक मानक-आकार का कांच निकाल सकती हैं। अगर गति आपके लिए प्राथमिकता है, तो प्रति मिनट क्रांतियों की संख्या (3000 और 7000 के बीच) और अधिक से अधिक वाट वाले मोटर की तलाश करें। नकारात्मक पक्ष यह है कि बहुत तेजी से मशीनें एंटीऑक्सिडेंट और एंजाइम्स को जूस में नष्ट करने के बिंदु तक गर्मी कर सकती हैं। यह भी ध्यान रखें कि एक अधिक शक्तिशाली मोटर अधिक शोर करता है। एक मशीन ढूंढने के लिए समीक्षा पढ़ें जो अटक नहीं हो रही है। बड़े आकार के खाद्य पदार्थों के लिए एक प्रवेश गति और निष्कर्षण की सुविधा देता है, और तैयारी के समय को कम करता है। यदि आप फल काटने से नफरत करते हैं, तो एक बड़ा प्रवेश द्वार होता है।
  • एक ज्यूसिक चरण 5 चुनें छवि शीर्षक

    Video: इस हेयरमास्क को लगाने के बाद बालों का जड़ से टूटना हमेशा के लिए बन्द|पाये घने,चमकदार,मजबूत बाल

    5
    जुदा करने के लिए कम भागों आसान और तेज सफाई है। सुनिश्चित करें कि मशीन स्टेनलेस स्टील से बना है लुगदी रिसेप्टर्स और फ़िल्टर को निकालना आसान है, क्योंकि कुछ को सफाई करने से पहले निकाले जाने वाले उपकरणों की आवश्यकता होती है। फिल्टर में छेद जितना छोटा होता है, कम सब्जियां उच्च गति पर उड़ जाती हैं। इसी तरह, गोल आकृतियों को कुचले लोगों से साफ करना आसान है। सुनिश्चित करें कि आपके चिमटा के घटकों को डिशवॉशर में डाल दिया जा सकता है।
  • एक ज्यूसिक चरण 6 चुनें
    6
    Juicers की गारंटी एक बहुत भिन्न है। गारंटी समय का मूल्य जरूरी नहीं है। महंगे रस फव्वारा Breville Elite केवल एक वर्ष के लिए गारंटी है, और रस एक्स्ट्रेक्टर ओमेगा J8005 में दस साल की एक असाधारण गारंटी है।
  • युक्तियाँ

    • खरीदारी करने से पहले विभिन्न जूलर्स के शोर स्तर की जांच करें कुछ मशीन बहुत शोर हैं
    • यदि आप दैनिक उपयोग के लिए एक ज्यूज़र की तलाश कर रहे हैं, तो बेहतर गुणवत्ता के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करना महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास एक सीमित बजट है, तो गुणवत्ता के जूलर्स में कमी होने तक इंतजार करना अच्छा होगा।
    • सुनिश्चित करें कि जुकर को इकट्ठा करना और जुदा करना आसान है। यह आसान है अगर आप ताजा रस का एक गिलास चाहते हैं
    • बस याद रखें कि एक जुकाम और एक चिमटा के बीच कोई बड़ा अंतर नहीं है विज्ञापन से दूर न करें
    • आपको एक अच्छे चिमटा पर बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है $ 75 और $ 100 डॉलर के बीच खर्च उचित है
    • चबाने वाले एक्स्ट्रेक्टर्स में आमतौर पर अतिरिक्त फ़ंक्शन होते हैं, जैसे सामान जो कि आप काटना, पीस, प्यूरी, दलिया आदि के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • कम से कम दो गति के साथ एक मशीन की तलाश करें सबसे कम गति एक बिजली एक्सट्रैक्टर है। आपको इसकी ज़रूरत होगी भोजन को पीसने के लिए, जबकि उच्च गति रस निकालेगी। जिन यूनिटों में केवल एक उच्च गति होती है, वे भोजन को बदल कर गर्मी कर सकते हैं, जो कि आपकी ज़रूरत नहीं है।
    • एक और कारण है कि आपको कम गति की आवश्यकता क्यों है क्योंकि गाजर की तरह कंद को पोंछना पड़ता है और फिर अणुओं को तोड़ने की ज़रूरत होती है, जो रस निकालने और एंजाइमों का लाभ उठाने के लिए कार्य करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com