ekterya.com

आपके घर से जला हुआ भोजन की गंध कैसे निकाली जाए

कल्पना कीजिए कि आप खाना पकाने या पाक कर रहे हैं, आप समय का ट्रैक खो देते हैं और ओवन को बंद करने या गलत तापमान का चयन करने के लिए भूल जाते हैं। आपने खाना जला दिया है और जला हुआ भोजन की गंध आपके घर में मौजूद है। सौभाग्य से, आप कुछ सामान्य घरेलू वस्तुओं का उपयोग करके इस गंध को बहुत आसानी से समाप्त कर सकते हैं। आप अपने घर के ऐसे क्षेत्रों को साफ कर सकते हैं जो जला हुआ भोजन की गंध, कुछ समाधान तैयार करते हैं जो जलने की गंध को अवशोषित करते हैं और अपना स्वयं का एयर फ्रेशनर बनाते हैं।

चरणों

विधि 1

क्षेत्र को साफ करें
अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
जला हुआ भोजन को पूरी तरह खत्म कर दें इसे पूरी तरह से ठंडा करने के बाद जला हुआ भोजन त्यागना चाहिए। एक प्लास्टिक की थैली में सभी जला हुआ भोजन रखें और इसे अपने घर के बाहर कचरे के कंटेनर में डाल दें। इसे अपने घर से निकालें, इसे अंदर कचरा बिन में मत डालें। गंध हवा में रहेगा
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 2
    2
    खिड़कियों को खोलें खिड़कियों को खोलें ताकि गंध निकल सके और ताज़ी हवा अंदर आ गई। यह आपके घर में हवा को प्रसारित करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है। विशेष रूप से रसोई के पास, सभी खिड़कियां और बाहरी दरवाजे खोलें।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    प्रशंसकों को चालू करें अपने पास सभी बिजली के प्रशंसकों को चालू करें और उन्हें खिड़कियों और खुले दरवाजे के पास रखें, ताकि आप हवा को अधिक तेज़ी से प्रसारित कर सकें। हवा को स्थानांतरित करने के लिए उन्हें उच्चतम संभव गति पर सेट करें यदि आपके पास एक रसोई का पंखा है, तो आपको इसे भी चालू करना चाहिए।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 4

    Video: 5 मिनट मैं दांत दर्द कैसा भी हो (पायरिया भी) हो जायेगा गायब ..!! ये घरेलू उपाय करें

    4
    सभी सतह को साफ करें उन कमरों में सभी सतहों को धो लें जहां गंध ध्यान देने योग्य है। सतहों को साफ करें और ब्लीच या एक कीटाणुनाशक के साथ फर्श को छूएं। दीवारों को धो लें यदि गंध बहुत मजबूत है
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    उन वस्तुओं को धोना या त्याग दें जिनके पास गंध की गंध है सभी कपड़े की वस्तुओं को धो लें जो कमरे में हैं जहां गंध ध्यान देने योग्य है। इसमें टेबलक्लॉ, पर्दे और कवर शामिल हैं। ब्लीच का प्रयोग करें यदि यह कपड़ों को बर्बाद नहीं करता है यदि गंध रसोईघर में कार्डबोर्ड बॉक्स में गर्भवती हो गया है, तो आप को प्लास्टिक की थैलियों में अंदर रखकर बॉक्स को रीसायकल कर दें।
  • विधि 2

    बुरा गंध अवशोषित
    अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    1
    नींबू के साथ पानी मिलाएं पानी की एक पॉट उबाल, कई स्लाइस में एक नींबू कटौती, उन्हें उबलते पानी में फेंक और 10 से 30 मिनट के घर को ताज़ा करने के लिए छोड़ दें।
    • नींबू के स्लाइस का उपयोग करने के बजाय आप पानी में एक मुट्ठी भर लौंग को भिगो सकते हैं।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 7



    2
    पानी और प्याज का कटोरा छोड़ दो। एक प्याज को स्लाइस में काटें, उन्हें पानी की एक कटोरी में डालें और इसे रसोई के केंद्र में रखें। यदि आपके पूरे घर में खराब गंध है, तो आप विभिन्न जगहों पर प्याज के साथ पानी के कटोरे डाल सकते हैं। कटोरे को रात भर आराम करने के लिए बुरी गंध को अवशोषित करने दें
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    3
    सिरका में रोटी लीजिये रोटी और सिरका के साथ गंध को अवशोषित करें एक बर्तन पानी से भरें और 2 कप सिरका जोड़ें। सिरका के साथ पानी उबाल लें और 15 मिनट तक खड़े हो जाओ। सिरका के साथ पानी में कुछ रोटी लीजिये, रोटी को एक प्लेट पर रखें और इसे खराब गंध को अवशोषित करें।
  • आप गंध को अवशोषित करने के लिए सिरका के साथ कटोरे भी लगा सकते हैं। इसे अधिक प्रभावी बनाने के लिए सिरका गरम करें
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    4
    बेकिंग सोडा के साथ पानी मिलाएं पाक सोडा odors बहुत प्रभावी ढंग से अवशोषण, विशेष रूप से रसोई में उन। आप कटोरे में बेकिंग सोडा के बारे में 120 मिलीलीटर (4 ऑउंस) रखकर जल गंध को समाप्त कर सकते हैं। खराब गंध को अवशोषित करने के लिए रसोई घर में कटोरे और अपने घर के अन्य क्षेत्रों को वितरित करें
  • विधि 3

    गंध छिपाएं
    अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 10

    Video: लीवर ख़राब होने लगा है ? तो ये विडियो आपके लिए वरदान साबित होगी

    1
    एक ताजा बेक्ड गंध बनाएँ पहले से गरम ओवन 93 डिग्री सेल्सियस (200 डिग्री फ़ॉरेस्ट) कुकी शीट में एल्यूमीनियम पन्नी रखें दालचीनी और चीनी को ट्रे पर, एक बड़ा चमचा (15 ग्राम) मक्खन के साथ लागू करें। ओवन बंद करें और ट्रे को 2 से 4 घंटे तक अंदर बैठें। इससे घर की गंध हो जाएगी जैसे आपने स्वादिष्ट कुछ पकाई।
  • Video: 21 दिन तक सुबह खाली पेट नीम की पत्तियों के सेवन से जो फायदे होंगे उन्हें जानकर आपके होश उड़ जायेंगे!!

    अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 11

    Video: 1 मिनट मे असरदार जलने पर घरेलू उपचार

    2
    नींबू के साथ पानी छिड़कें एक स्प्रेयर में नींबू का रस और पानी के बराबर भागों डालें जरूरत के अनुसार इसे अपने घर पर स्प्रे करें यह खराब गंध को अवशोषित करेगा और रसायनों के बिना प्राकृतिक नींबू खुशबू को छोड़ देगा।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 12
    3
    आवश्यक तेलों के साथ एक एयर फ्रेशनर बनाएं ¾ कप पानी की (180 मिलीलीटर) और 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) वोदका, isopropyl शराब या वेनिला निकालने आवश्यक तेलों जो सबसे अच्छा तरह गंध के किसी भी संयोजन का 15 से 20 बूंदों के साथ सही मिक्स। इस मिश्रण को 240 मिलीलीटर (8 ऑउंस) स्प्रेयर में डालें, अच्छी तरह हिलाएं और आवश्यक रूप से स्प्रे करें।
  • अपने घर से बर्न फूड से गंध निकालने का शीर्षक चित्र 13
    4
    कुछ स्प्रे का उपयोग करें यदि आप गंध को बर्दाश्त कर सकते हैं, तो वाणिज्यिक बिक्री एयर फ्रेशनर स्प्रे करें, जैसे कि लॉसोल, फरवरी, ग्लेड आदि। देखभाल के साथ इसका उपयोग करें, क्योंकि इसकी गंध आपको डूब सकती है इससे घर के तरीकों की तुलना में यह खराब ढंग से बदबू आती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com