ekterya.com

पानी कीटाणुरहित करने के लिए यूवी का उपयोग कैसे करें

जल जीवन का एक बुनियादी घटक है, हमारे अस्तित्व के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। दुर्भाग्य से, यह अन्य चीजों के लिए जीवित रहने के लिए भी एक आवश्यक घटक है, इस मामले में कई अवांछनीय बग विकसित होते हैं। ये प्राणी आपको बीमार बना सकते हैं, और कुछ खुले तौर पर मार सकते हैं। क्लोरीन और अन्य रसायनों के अलावा उस समस्या को हल कर सकते हैं, लेकिन फिर आप कुछ खतरनाक रसायन पी रहे हैं। सौभाग्य से, आपके लिए एक विकल्प है और पानी को जंतुनाशक करने के लिए यूवी का इस्तेमाल करना बहुत कठिन नहीं है।

चरणों

Video: पराबैंगनी प्रकाश UPMC अस्पतालों में सुपरबग zaps

1
खुद को शिक्षित करें कि यूवी प्रकाश क्या है और यह कैसे काम करता है। यह प्रणाली में भरोसा करना जरूरी है कि आप कर रहे हैं या आप जो करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जो कि पानी को जंतुनाशक करना है पराबैंगनी प्रकाश में एक ही पराबैंगनी प्रकाश सूर्य और जो सभी को चेतावनी दी रहे हैं कि अत्यधिक जोखिम के साथ त्वचा कैंसर का कारण बनता द्वारा उत्सर्जित है। पानी कीटाणुशोधन के लिए यूवी प्रणाली बंद कर दी जानी चाहिए और उसी देखभाल को इसके साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि यह सूर्य के प्रकाश का जोखिम लेगा।
  • जल चित्रित करने के लिए पानी का उपयोग करें

    Video: यूवी वाटर फ़िल्टर और शोधन प्रणाली वे कैसे काम करते हैं - FreshWaterSystems.com

    2
    यूवी कीटाणुशोधन समाधान बेचने वाली कंपनियों के अनुसंधान कई अलग-अलग हैं, सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सही विकल्प चुनते हैं।
  • मूल आधार यह है कि 254 नैनोमीटर पर शॉर्टवेज़ रेंज (यूवी-सी) में मौजूद यूवी प्रकाश की अदृश्य लहरें।
  • यूवी प्रकाश वास्तव में सूक्ष्मजीवों को नहीं मारता है, यह उन्हें निर्वहन करता है। यूवी प्रकाश डीएनए के साथ खराब करता है और इसे गुणा से बचाता है।
  • सूक्ष्मजीव पानी में तटस्थ राज्य में रहते हैं। जब वे एक शरीर में खाए जाते हैं, यह तब होता है जब वे दोहराते हैं और समस्याएं पैदा करते हैं। यूवी प्रकाश ऐसा नहीं होने देता है, लेकिन वे खा रहे हैं, लेकिन बाद में उन्हें निष्कासित कर दिया जाता है।
  • जल चित्रित करने के लिए पानी का उपयोग करें



    3

    Video: कैसे एक पराबैंगनी यूवी वाटर फ़िल्टर स्थापित करने के लिए

    निर्धारित करें कि कौन सा सिस्टम आपके लिए सही है, आपका घर या व्यवसाय इन पद्धतियों को मूल रूप से उस पानी की मात्रा द्वारा वर्गीकृत किया जाता है जो इसके माध्यम से बहती है। आवासीय प्रणालियों के लिए, जो 0.5 गैलन प्रति मिनट 7.5 गैलन प्रति मिनट (2 लीटर प्रति मिनट 28.4 लीटर प्रति मिनट) की सीमा में हैं।
  • जल चित्रित करने के लिए पानी का उपयोग करें
    4
    अपने पानी की आपूर्ति का परीक्षण करें भले ही आप एक अच्छी तरह से हो या नगरपालिका के पानी की आपूर्ति का उपयोग करें, आपको शायद कई अलग-अलग पहलुओं के लिए अपने पानी की जांच करनी होगी: टैनिन, लोहा, मैलापन, कठोरता और मैंगनीज़। इन पदार्थों की उपस्थिति और मात्रा अलग-अलग प्रणालियों में या सामान्य प्रणालियों से अधिक की आवश्यकता होती है। ये पद्धतियां वास्तव में बहुत छोटी हैं, उनकी वॉल्यूम क्षमता की परवाह किए बिना, इसलिए स्थान कम से कम समस्या है
  • जल चित्रित करने के लिए उपयोग यूवी को चित्रित करें
    5
    रेगिस्तान से बचें, अपनी खुद की प्रणाली बनाने, अगर आपके पास समय है। सूरज एक प्राकृतिक जल स्टेराइलाइज़र है, जिसमें इसकी पराबैंगनी प्रकाश की विशेषताओं का उत्सर्जन होता है। यदि आप पानी के नीचे होते हैं और आप जानते हैं कि कम समय में यह एक समस्या है, तो आप पानी की एक बोतल का उपयोग कर सकते हैं और सूरज की किरणें आपके लिए पानी को निर्बाध कर सकती हैं। आपको थोड़ा और अधिक सक्रिय होना होगा, क्योंकि आपको 1 पीईटी बोतल पानी और कुछ सूरज की किरणों की आवश्यकता होगी। यह काफी तीव्र सूरज की रोशनी होनी चाहिए और इसमें एक दिन का समय लग जाएगा, यहां तक ​​कि इसके साथ ही। एक पोर्टेबल सिस्टम खरीदना जो बैटरी पावर का उपयोग करता है, भले ही वह काफी महंगा हो, शायद यह एक बेहतर विकल्प है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com