ekterya.com

एक नोस्टिक कैसे बनें

नोस्टिसिज़्म एक प्राचीन आध्यात्मिक पथ है जो "gnosis" पर केंद्रित है जिसका मतलब है कि दिव्य के प्रत्यक्ष व्यक्ति ज्ञान। यदि आपने फिल्म "मैट्रिक्स" देखा है, तो आपको कला के कार्यों तक पहुंच प्राप्त है जो नोस्टिक थीम को दर्शाती है यदि आप नोस्टिकवाद में परिवर्तित करना चाहते हैं, तो आपको मूलभूतताओं से शुरू करना चाहिए और अपने जीवन में और अपनी आध्यात्मिकता में बदलाव के लिए अपना रास्ता खोजना होगा।

चरणों

इमेज शीर्षक से एक नोस्टिक चरण 1 बनें
1
पढ़ें, मनन करना, पढ़ना, मनन करना और पढ़ें। हालांकि नितांतवाद में बौद्धिकता शामिल है, जो कि दैवीय ज्ञान से डेटा अधिक होता है, एक ज्ञानी बनने के लिए बहुत कुछ पढ़ने की आवश्यकता होती है। नोस्टिसिज्म एक प्राचीन सांस्कृतिक मैट्रिक्स के रूप में शुरू होता है जिसमें दुनिया की एक अलग अवधारणा और धार्मिक अभ्यास की एक अलग समझ शामिल है। इस लेख के अंत में आपको कई उत्कृष्ट स्रोतों के लिंक मिलेंगे।
  • Video: Reasons why I don’t believe in god (Atheism)

    Video: 2 Reincarnation in Human Evolution - The New Science of Darwinian Reincarnation.

    छवि का शीर्षक एक नोस्टिक चरण 2 बनें
    2
    पता चलता है कि अगर आप के लिए नॉस्टिक दृष्टिकोण हैं यद्यपि परंपरा की प्रकृति के कारण नोस्टिक मिथकों अविश्वसनीय रूप से भिन्न हैं, वहां आम में प्रमुख विषय हैं। ध्यान दें कि इन सभी मुद्दों को स्वीकार करना जरूरी नहीं है - हालांकि, अधिकांश पारंपरिक नोस्टीक सोच का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए उन्हें एक प्रारंभिक बिंदु (स्टेफ़ान ए होलर द्वारा "नोस्टिसिज़्म" से लिया गया) के रूप में उपयोग करना अच्छा है:
  • एक मूल और अनौपचारिक आध्यात्मिक एकता है, जिसमें से बहुलताओं का एक विशाल अभिव्यक्ति उत्पन्न होती है।
  • मामला और दिमाग के प्रकट ब्रह्म को मूल आध्यात्मिक एकता से नहीं बनाया गया था लेकिन आध्यात्मिक प्राणियों द्वारा अवर शक्तियों के कब्जे में।
  • इन रचनाकारों के उद्देश्यों में से एक यह है कि यूनिट (ईश्वर) से मनुष्यों की निरंतर जुदाई है।
  • इंसान एक समूह है: बाहरी पहलू निम्नतम जीवों का काम है, जबकि आंतरिक पहलू एक चिंगारी है जो कि अधिकतम दिव्य एकता से बच गया है।
  • अपने भौतिक और मानसिक जेल में अन्तर्निहित पवित्रता की चिंगारी निष्क्रिय रहती है, मन की भौतिकता की ताकत के कारण उनकी आत्म-चेतना शेष रहती है।
  • सुस्त स्पार्क्स को अधिकतम इकाई से नहीं छोड़ा गया - इसके विपरीत, एक निरंतर प्रयास है जो इस इकाई से आता है जो जागृति और मुक्ति के प्रति दिये गये हैं।
  • अंतरंग दिव्य तत्व का जागृति बचत ज्ञान से आता है जिसे "बौद्धिकता" कहा जाता है
  • Gnosis विश्वास के माध्यम से या अच्छे कर्म कर या आदेशों के लिए आज्ञाकारिता द्वारा प्रकट नहीं है - यह सब, सबसे अच्छा, मुक्त ज्ञान की ओर तैयारी के लिए कार्य करता है।
  • तत्वों के बीच में सुस्त स्पार्क्स की मदद से, यूनिट का स्त्रैण मुक्ति या "सोफिया" (ज्ञान) सम्मान और महत्व के स्थान पर है। उसने दुनिया के निर्माण में भाग लिया और उसी क्षण से वह अपने मानव अनाथ बच्चों की मार्गदर्शिका रही है।
  • इतिहास में प्राचीन समय से, प्रकाश की दूत मानव आत्माओं में बौद्धिक ज्ञान की उन्नति में योगदान करने के उद्देश्य से उच्चतम इकाई द्वारा भेजे गए हैं।
  • हमारे ऐतिहासिक और भौगोलिक मैट्रिक्स का सबसे बड़ा दूत लोगो था, जो भगवान से उतरा और यीशु मसीह में प्रगट हुआ।
  • यीशु ने दोहरी मंत्रालय का प्रयोग किया: वह एक शिक्षक थे जो ज्ञान से संबंधित शिक्षा को सिखाते थे और एक भीषण या अनुष्ठान थे जिन्होंने पवित्र रहस्यों में निर्देश दिए थे।
  • यीशु द्वारा दिए गए रहस्य (संस्कारों के रूप में भी जाना जाता है) बौद्धिक ज्ञान के लिए शक्तिशाली सहायक हैं और उनके द्वारा उनके प्रेरितों और उनके उत्तराधिकारियों को सौंपा गया था
  • रहस्यों (संस्कारों) और आत्मिक ज्ञान के लिए लगातार और सीधा संघर्ष का आध्यात्मिक अभ्यास के माध्यम से मानव सभी नजरबंदी की मुक्ति या तो सामग्री या अन्यथा की ओर बेहद अग्रिम कर सकते हैं। मुक्ति की इस प्रक्रिया का अंतिम लक्ष्य ज्ञान बचत की और शारीरिक अस्तित्व और सर्वोच्च एकता के लिए वापसी की स्वतंत्रता इसके साथ उपलब्धि है।
  • Video: 2 Rebirth - मानव विकास-क्रम और पुनर्जन्म – डार्विनीय पुनर्जन्म का नव विज्ञान. न्यूरोथियोलोजी

    छवि का शीर्षक एक नोस्टिक चरण 3 बनें
    3
    आध्यात्मिक अभ्यास संचित जानकारी पर्याप्त नहीं है - ज्ञान प्राप्त करने के लिए अभ्यास करना आवश्यक है:
  • नोस्टिक लेखन पढ़ें बाइबिल, खो गॉस्पेल, सेतिया साहित्य, Valentinian साहित्य, जल्दी सीरियाई ईसाई धर्म, Catharism साहित्य के लेखन, इस्लामी रहस्यवाद, यहूदी रहस्यवाद और कई और अधिक: रहस्यवादी लेखन कई ग्रंथों में शामिल हैं।
  • अक्सर प्रार्थना करो प्रार्थना केंद्रों के दिमाग में और दिव्य एकता का ध्यान खींचती है जो "ज्ञान" के लिए अनुग्रह प्रदान करता है बौद्धों के लिए ध्यान के रूप में ज्यादा ध्यान देने के लिए नियमित प्रार्थना नियमित रूप से महत्वपूर्ण होती है (वास्तव में, नॉर्मिस्टिज़्म में अच्छे परिणाम के साथ ध्यान भी इस्तेमाल किया जा सकता है)
  • संस्कारों का अभ्यास करें और प्राप्त करें ये अगले चरण में चर्चा की जाएगी।



  • छवि का शीर्षक एक नोस्टिक चरण 4 बनें
    4
    संस्कार अक्सर, ईसाइयत रूढ़िवादी के सात पवित्र संस्कारों का प्रयोग करती है, लेकिन एक अलग मूर्ति के साथ और एक अलग अर्थ बताती है। ये संस्कार हैं: बपतिस्मा, पुष्टिकरण, पवित्र भोज, क्षमा, ज्ञान की शादी, चरम क्रियाविधि और चिकित्सा मोक्ष का मुक्ति एक अंतिम रूप माना जाता है और यदि कोई व्यक्ति शरीर में फिर से अवतार लेना चाहता है तो उसे नहीं लिया जाना चाहिए। बुद्धि की शादियों एक रहस्य है जो आध्यात्मिक क्षेत्र में मृत्यु के बाद दी जाती है - हालांकि, परमेश्वर के अध्यादेश के अनुसार, यह बाद में एक सांसारिक रूप ले सकता है। इन संस्कारों के दो छोटे संस्करण हैं (मूर्खता और ज्ञान की शादी) ये तपस्या और विवाह हैं। कई चर्चों के विपरीत, अधिकांश ज्ञानवादी चर्च किसी को भी पवित्र भोज में भाग लेने के लिए अनुमति देते हैं। यूकेरिस्ट को अक्सर प्राप्त करना चाहिए और बपतिस्मा देना चाहिए और पुष्टि करना आवश्यक है जब कोई ऐसा करना सहज महसूस करता हो। ध्यान दें कि किसी सदस्य के बिना या कहीं भी जाकर बपतिस्मा और पुष्टिकरण प्राप्त करने के लिए पास के नोस्टिक चर्च से संपर्क कर सकते हैं यह एक धार्मिक चर्च के सदस्य बनने के लिए नहीं बल्कि ईसाई धर्म के शरीर का हिस्सा होने के लिए डिजाइन किए गए रस्में हैं। Eucharist अकेले किया जा सकता है और कई किताबों और वेबसाइटों में वर्णित है कि इसे अभ्यास करने के लिए कई तरीके हैं।
  • छवि का शीर्षक एक नोस्टिक चरण 5 बनें
    5
    अभ्यास बंद करो कभी नहीं नोस्टिकवाद एक निरंतर संघर्ष है आपको चर्च का सदस्य होना नहीं है या पत्र में किसी प्रकार की पूजा करना नहीं है। आपको बस रहस्यों को समझना है, उन्हें एहसास करना है, अक्सर प्रार्थना करना और खुद लेखन में विसर्जित करना है जो आपको gnosis के रास्ते पर आपकी सहायता करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नोस्टिक नैतिकता, नियमों के बजाय व्यक्ति के आध्यात्मिक विकास पर आधारित है, जो इसे बहुत ही व्यक्तिपरक बनाता है। अधिकांश ग्नोस्टिक्स मानते हैं कि केवल एक सार्वभौमिक पाप है: चुना या जानबूझकर अज्ञान।
    • नोस्टिक अभ्यास के तीन आवश्यक तत्व हैं: मिथक और प्रतीक, व्यक्तिगत आध्यात्मिक जांच और विकास की आध्यात्मिक प्रथाएं, खासकर रहस्यों / संस्कारों के
    • स्त्री नोस्टिसिज्म में पुरुष के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, पुजारी के सभी वर्गों में सेवा कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • लोग आमतौर पर यह कहते हैं कि gnosticism elitist "gnosis" पर जोर दिया है। यह सच नहीं है, जैसा कि परंपरा में भाग लेने के लिए सभी का स्वागत है, और वास्तव में, "बौद्धिकता" का पूरा उद्देश्य भौतिक दुनिया से और आध्यात्मिक एकता में मानवता लेना है।
    • स्थापित कुत्तों के आधार पर बचें परंपरा का स्थान नोस्टिसिज़्म में है, लेकिन हठधर्मिता नहीं है।
    • प्राचीन नोस्टिक परम्पराओं में एक आकस्मिक नज़र रखना आसान है और केवल एक ही देखना है जो देखना चाहता है।
    • शब्द "रहस्यवादी" व्यापक रूप से असंबंधित या केवल थोड़ा प्राचीन रहस्यवादी परंपराओं से जुड़े बातों को नामित करने के लिए किया जाता है कि सामान्यतः होता है। व्यक्तित्व, लिंग या जादुई काल्पनिक आंदोलनों के पंथ।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com