ekterya.com

कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) की उत्पत्ति में बुद्धिमान डिजाइन को कैसे शामिल किया जाए

क्या आप व्यक्तिगत रूप से और तर्कसंगत रूप से कॉन्सिया में बुद्धिमान डिजाइन (अपने विचारों) में स्पष्ट रूप से देखने के अलावा विश्वास कर सकते हैं? पढ़ें ... क्या यह सच है कि सभी कोशिकाओं को जीवन देने वाले ऑक्सीजन के साथ आपूर्ति की जाती है, जो हृदय, फेफड़े और रक्त प्रणाली द्वारा मुहैया की जाती है? नहीं!

क्यों मानव शरीर की प्रणालियों में शामिल सभी प्रक्रियाओं में से सिर्फ एक है नहीं लाल रक्त से अपने सिर से आपके पैरों की टिप तक ऑक्सीजन मिलता है? क्या डार्विन को इस तरह के एक अपवाद (कॉर्निया की एक अनूठी अवस्था) के बारे में पता था? अच्छा, उस बारे में उस आधुनिक ज्ञान अपवाद है सच और इसका विश्लेषण किया जा सकता है, समझाया या शायद के लिए अपने समर्थन के हिस्से के रूप में समझ में आया सृष्टिवाद और विश्वास यह स्पष्ट है कि कॉर्निया सृजन के एक विशेष प्रमाण के रूप में देखा जा सकता है! यह अद्वितीय है! पशु जीवन में अभूतपूर्व पारदर्शिता कॉर्निया जानकारी प्रदान करती है अपने विचार को भड़काने के लिए और संभवत: विश्वास का उपहार!

चरणों

इम्प्ली इंटेलिजेंट डिज़ाइन शीर्षक में उत्पत्ति ऑफ़ कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 1
1
जानवरों के राज्य में कॉर्निया और लेंस प्रणाली का अध्ययन करें और देखें कि क्या आप व्यक्तिगत रूप से पाते हैं कि जब आप सांस लेते हैं ऑक्सीजन प्राप्त करने का यह एकमात्र तरीका इंटेलिजेंट डिज़ाइन को ऐसे तरीके से शामिल करेगा कि ऑक्सीजन शरीर से गुजरता है - हालांकि, लाल कोशिकाओं को वितरित नहीं होता है, "और न ही" रक्त के माध्यम से शरीर के ऊतकों के एक विशेष क्षेत्र (कॉर्निया की लेंस प्रणाली) के लिए ऑक्सीजन प्रदान करें।
  • यह विश्वास से बचता है कि विकास उन समस्याओं के माध्यम से काम कर सकता है जो
जीवन के गठन के बारे में डार्विन के सिद्धांतों का अध्ययन करते समय इंटेलिजेंट डिजाइन कोर्निया की पारदर्शिता समेत हल किया जा सकता है मूल रूप से एक गाइड के बिना मूल रूप से (एक योजना) या एक inorganically बुद्धिमान डिजाइन
  • इमेली इंटेलीजेंट डिज़ाइन शीर्षक में उत्पत्ति ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 2
    2
    खोजों लाइन जो जानने के लिए और अन्य सभी कोशिकाओं और अपने शरीर कि, कार्य करता है कॉर्निया के लिए एक विपरीत तरीके से, हीमोग्लोबिन द्वारा की ऊतकों पर प्रदर्शित कर सकते हैं, एक बायोमोलिक्यूल ऑक्सीजन के लिए अस्थायी रूप से हमला बोला जा सकता है (खून का रंग है में हीमोग्लोबिन के लाल रंग का बकाया है "लाल रक्त कोशिकाओं")।
  • इम्पेली इंटेलिजेंट डिज़ाइन शीर्षक द ओरिजन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) स्टेप 3
    3
    जीव से पूछें कि आप एक कृत्रिम कॉर्निया प्रत्यारोपण की आवश्यकता होगी अगर केशिकाओं (छोटे रक्त वाहिकाओं) और लाल रक्त कोशिकाओं कर सकते थे, और, किया था उसे और उसकी ऊतकों के माध्यम से बह 5 परतों से बना रहे हैं (त्वचा के लिए इसी तरह पूरी तरह से पारदर्शी), एक तथ्य है जिसका मानव शरीर में कोई तुलना नहीं है। यह कैसे हो सकता है?
  • इम्पेली इंटेलिजेंट डिज़ाइन शीर्षक में उत्पत्ति ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 4
    4
    औपचारिक तर्क एक बी का उपयोग शामिल है कैसे स्पष्ट रूप से दृष्टि खो देते हैं तो खोखला लेंस है, जो एक स्पष्ट तरल पदार्थ से भर रहे हैं के तरल पदार्थ, बालों के साथ रंगे थे, लेकिन है कि एक अलग बात है। आप नहीं आप देख सकेंगे
  • छवि का शीर्षक इप्ली इंटेलिजेंट डिजाइन इन द ओरिजिन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 5
    5
    नेत्र रोग विशेषज्ञों, जीवविज्ञानी और बायोकैमिस्ट से पूछें कि यदि दृश्यमान प्रकाश तरंगें अपेक्षाकृत बड़ी लाल रक्त कोशिकाओं में घुसना कर सकती हैं या नहीं:
  • कैसे प्रकाश कभी अतीत की केशिकाहट में घुसना था जो रेटिना से आंख के पीछे प्रकाश संचरण के मार्ग में हस्तक्षेप करेगा?
  • क्यों या कैसे एक रेटिना हो सकता है कि, रक्त की तरह होता, या कभी होता, कॉर्निया का ऑक्सीजन स्रोत (यदि यह लाखों या अरबों वर्ष से अधिक हुआ)?
  • छवि का शीर्षक इप्ली इंटेलिजेंट डिज़ाइन द ओरिजन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 6
    6
    अपने और दूसरे लोगों से पूछें जो आप सोचते हैं या इस बारे में सोचें:
  • "रक्त को कॉर्निया क्यों नहीं जाता?"
  • "क्या यह उसके कार्य के कारण है और यह एक डिजाइन सुविधा है जो ऑक्सीजन प्राप्त करने का अनुमानित तरीका नहीं है?"
  • "कॉर्निया में रक्त की धारा से ऑक्सीजन की आपूर्ति क्यों नहीं होती? "
  • इन्टली इंटेलिजेंट डिज़ाइन शीर्षक में उत्पत्ति ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 7
    7
    व्यक्तिगत रूप से अनुसंधान और आप पाएंगे कि कॉर्निया जाओ और आपको अपना ऑक्सीजन मिलना चाहिए "सीधे" और दिल, फेफड़े या रक्त का उपयोग नहीं करना है जो कि अन्तर्निर्मित और समझ से बाहर की जरूरत है, जो कि अंधा भाग्य का हल हो।
  • Video: ट्रायल पूर्ण पर जजमेंट डे इंटेलिजेंट डिजाइन (नोवा)

    छवि का शीर्षक इप्ली इंटेलिजेंट डिजाईन इन द ओरिजिन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 8
    8



    विश्लेषण करें कि यह संयोग था या यह एक सरल भाग था एयर से अपनी ऑक्सीजन की आपूर्ति सीधे प्राप्त करने के लिए कॉर्निया को सक्षम करने की योजना निजी श्वास के लिए कॉर्निया की अपनी क्षमता है:
  • इम्पेली इंटेलीजेंस डिज़ाइन शीर्षक में उत्पत्ति ऑफ़ कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 9
    9
    कॉर्निया की संरचना और कार्य की जांच करें:
  • कॉर्निया कोशिकाओं की 5 परतों से बना है: एपिथेलियम, बोमन का झिल्ली, स्ट्रोमा, डेसेमेन्ट झिल्ली और एंडोथाहेलियम।
  • कॉर्निया अन्य आंखों को विदेशी सामग्री और कीटाणुओं से बचाता है, लेकिन यह आंख के बाहरी पारदर्शी लेंस के रूप में भी कार्य करता है, इसमें प्रकाश की प्रविष्टि को ध्यान में रखते हुए।
  • प्रपत्र "सही" कॉर्निया का आंख के कुल फोकस की शक्ति का एक हिस्सा योगदान देता है !!
  • छवि का शीर्षक इप्ली इंटेलिजेंट डिजाईन इन द ओरिजिन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 10
    10
    इस बारे में सोचें: यदि कॉर्निया मौजूद नहीं था या उसके पास 100% कार्यक्षमता नहीं थी, तो बाकी का लेंस क्षेत्र (आईरिस, आदि) होगा सुरक्षा की कमी और मैं अपने बहुत ध्यान केंद्रित कौशल खो देंगे!
  • छवि का शीर्षक इप्ली इंटेलिजेंट डिजाईन इन द ओरिजिन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 11
    11
    इस बारे में सोचें: बाकी आँख कॉर्निया को साफ करने के लिए इंतजार नहीं कर सका, इसलिए उन्हें होना चाहिए अच्छी तरह से काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इस प्रकार आंख को अभी भी संभव बनाते हैं।
  • इम्पे इंटेलिजेंस डिज़ाइन शीर्षक द ओरिन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) स्टेप 12
    12
    पर चर्चा क्यों बेकार आंख युगों (लाखों साल के हजारों) है, जो समय यह स्पष्ट रूप से कॉर्निया स्पष्ट बारी (पारदर्शी) ले लिया होता, जैसे कि वह सब पर किसी भी मूल्य कभी नहीं था के लिए विकसित किया गया है, अन्य जिस तरह से, क्योंकि मैं अंधा हो गया होता अगर खून ने ऑक्सीजन की आपूर्ति की हो!
  • इमेली इंटेलिजेंट डिज़ाइन शीर्षक में उत्पत्ति ऑफ़ कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 13
    13
    देखें कि क्या आप सहमत हैं कि कॉर्निया को एक सटीक तरीके से बनाया जाना था। यह बेहद विशिष्ट है:
  • "क्योंकि पारदर्शिता प्राथमिक महत्व का है, कॉर्निया नहीं वाहिकाओं sanguíneos- बाहर और चक्षुजल अंदर और neurotrophins तंत्रिका तंतुओं द्वारा आपूर्ति पर अश्रु तरल पदार्थ से प्रसार द्वारा पोषक तत्वों को प्राप्त करता है अंदर आना"।
  • Video: इंटेलिजेंट डिजाइन: क्रैश कोर्स दर्शन # 11

    इम्पेली इंटेलिजेंट डिज़ाइन शीर्षक द ओरिजन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) चरण 14
    14
    ध्यान और समझाएं:
  • बेहोश, अविचलित और अंधे विकास कैसे पता लगा सकते हैं कि आंख को ऑक्सीजन के साथ खिलाने के लिए रक्त का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है?
  • और फिर, एक अत्याधुनिक प्रणाली कैसे कॉर्निया को रक्त नहीं भेजना तय करती है?
  • क्या यह एक बेहिचक, अप्रबंधित प्रणाली से प्रतिभा का झटके है जिसे डार्विनियन थ्योरी कहा जाता है? (क्या आपको विश्वास है या नहीं?)।
  • छवि का शीर्षक इप्ली इंटेलिजेंट डिजाईन इन द ओरिजिन ऑफ़ द कॉर्निया (क्रिएशनिज्म) स्टेप 15
    15
    अगर यह केवल मौका है कि कॉर्निया पूरे शरीर में एकमात्र जीवित ऊतक है जो पूरी तरह से ऑक्सीजन के साथ पूरी तरह से स्वतंत्र रूप से आपूर्ति की जाती है तो कटौती। फेफड़ों के माध्यम से नहीं!
  • युक्तियाँ

    • केवल कशेरुक कि नहीं होगा एरिथ्रोसाइट्स (लाल रक्त कोशिकाओं) के साथ समस्याएं हैं ड्रैक या बर्फ मछली (परिवार चिनिचिथिइडे) जो बहुत ठंडा और ऑक्सीजन युक्त पानी में रहते हैं और यह किसी भी हीमोग्लोबिन की आवश्यकता के बिना रक्त प्लाज्मा में सांस ली जाती है। सभी अन्य ज्ञात कशेरुकाओं का उपयोग करें हीमोग्लोबिन वाले लाल रक्त कोशिकाएं
    • एरिथ्रोसाइट्स का रंग हेमोग्लोबिन के हेम समूह के कारण होता है। अकेले खून प्लाज्मा भूरा रंग का होता है, लेकिन लाल रक्त कोशिका हीमोग्लोबिन की स्थिति के आधार पर रंग बदलती हैं।
    • जब ऑक्सीजन के साथ संयुक्त, जिसके परिणामस्वरूप ऑक्सीमोग्लोबिन लाल है और जब ऑक्सीजन जारी किया गया है, तो नतीजतन डायओकेमोग्लोबिन गहरे रंग के होते हैं, जिसमें पोत की दीवारों और त्वचा के माध्यम से एक नीच दिखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com