ekterya.com

दृष्टि को कैसे सुधारें

हमारी आंखें हमारी सबसे महंगी चीजें हैं, हालांकि, बहुत आसानी से, हम उनकी देखभाल करने के लिए भूल सकते हैं। इन सरल कार्यों के साथ आत्मा की अपनी खिड़कियों को सुरक्षित रखें:

चरणों

छवि का शीर्षक बेहतर विजन चरण 1 प्राप्त करें
1
एक सप्ताह में दो बार मछली खाएं। मछली ओमेगा -3 फैटी एसिड का एक समृद्ध स्रोत है इन फैटी एसिड को शुष्क आंख सिंड्रोम से पीड़ित होने के जोखिम को कम करने के लिए दिखाया गया है। यदि आपको मछली पसंद नहीं है, तो आप मछली के तेल पर आधारित पूरक ले सकते हैं
  • बेहतर विजन चरण 2 प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    कभी भी चश्मे का उपयोग करने के लिए तैरना या काम है जिसमें आपकी आँखें कणों के संपर्क में हैं अच्छी तरह से तैरने वाली चश्में क्लोरीन से अपनी आंखों की रक्षा में मदद करते हैं, जबकि सुरक्षा चश्मा मलबे को आपकी आंखों पर गिरने से रोकेंगे और कॉर्निया पर घर्षण पैदा करेंगे।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 3
    3
    अपनी कार में, अपने पैरों की ओर एयर कंडीशनिंग आउटलेट इंगित करें, आपकी आँखें नहीं। एयर कंडीशनिंग बहुत शुष्क है और आपकी आँखों से नमी को अवशोषित करेगी, इसलिए यह बेहतर है कि एयर कंडीशनर आपके चेहरे पर सीधे प्रवाह नहीं करता है आँखों की सूखापन आंखों में घर्षण और अंधापन भी हो सकती है।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 4
    4
    लाल प्याज के साथ रसोई, पीले नहीं। लाल प्याज अधिक quercetin होते हैं, एक एंटीऑक्सिडेंट है जो मोतियाबिंदों के विरुद्ध रक्षा करने के लिए सोचा है।
  • Video: अच्छी नज़र चाहिए ? इन आश्चर्यजनक घरेलू उपचारों से प्राकृतिक रूप से दृष्टि सुधारें।

    छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 5
    5
    जब भी आप अपना घर छोड़ दें तब धूप का चश्मा पहनें न केवल वे सूर्य के हानिकारक प्रकाश को अवरुद्ध करेंगे, वे आपको हवा के प्रभावों से भी बचाएंगे, जो आपकी आंखों को सूखते हैं
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 6



    6
    धूप का चश्मा का सही रंग का उपयोग करें आप ग्रे या एम्बर उपयोग कर सकते हैं जब आप ड्राइव करते हैं तो ग्रे आपको कम विरूपण प्रदान करते हैं
  • छवि का शीर्षक बेहतर विजन चरण 7 प्राप्त करें
    7
    आलू खाओ आलू में विटामाइन ए की एक उच्च सामग्री है, जो आपको रात दृष्टि में सुधार करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक बेहतर विजन चरण 8 प्राप्त करें
    8
    हर रात अपना श्रृंगार बंद करो यह मेकअप के छोटे टुकड़ों को आंख में गिरने से रोकता है, जो कॉर्निया को खरोंच कर सकता है।
  • Video: अपनी दृष्टि को कैसे सुधारें । how to improve your eyesight

    छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 9
    9
    हर बार जब आप अपना चेहरा साफ करते हैं तो ताजा तौलिया का प्रयोग करें दूसरों के साथ चेहरे तौलिया या नैपकिन साझा करना एक अत्यधिक संक्रामक आंख के संक्रमण के लिए एक निश्चित तरीका है जिसे नेत्रश्लेष्मलाशोथ कहा जाता है।
  • बेहतर शीर्षक प्राप्त चित्र शीर्षक 10
    10
    धूप का चश्मा के अलावा, एक विस्तृत-पुली टोपी या टोपी पहनें। एक व्यापक-ब्रमीड टोपी ने लगभग 50% यूवी विकिरण को ब्लॉक किया है और यूवी किरणों को कम कर देता है जो चश्मे के पक्षों से आंखों में प्रवेश कर सकते हैं।
  • छवि बेहतर शीर्षक प्राप्त करें चरण 11
    11
    एक सप्ताह में पालक को दो बार खाएं। आप उन्हें उबले हुए या जैतून का तेल में लहसुन के साथ सॉस तैयार कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें कैसे खाते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन्हें नियमित रूप से खाएं अध्ययनों से पता है कि lutein, एक प्रचुर मात्रा में पोषक तत्व पालक में पाया, उम्र और मोतियाबिंद के साथ जुड़े धब्बेदार अध: पतन को रोका जा सकता से पता चला है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com