ekterya.com

कैसे खुश व्यक्ति बनने के लिए

क्या आप सामान्य रूप में अपने दृष्टिकोण से नाखुश महसूस करते हैं? क्या आपको थोड़ा दुखी लगता है? यह पूरी तरह से सामान्य है। बस इस लेख को पढ़ें और बेहतर और खुश महसूस करें।

चरणों

हापीर व्यक्ति स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि

Video: क्या है हमेशा खुश रहने का राज- बताया है खुद भगवान श्रीकृष्ण ने, Lesson from bhagwat geeta

1
आपकी खुशी और रवैया के परिणाम का मुख्य कारक आपके आसपास के लोग हैं हम हमेशा उन लोगों से घिरे रहते हैं, जो हमें पसंद नहीं हैं, या तो काम पर या स्कूल में। इसके साथ निपटने का तरीका दूसरों को आपको हतोत्साहित करने नहीं दे रहा है अगर कोई आपको कड़वा बना रहा है, तो छोड़ने की कोशिश करें और अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ घेर लें, जो आपके दिन को खुश करता है।
  • हापीर व्यक्ति स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आपकी खुशी में क्या फर्क पड़ता है, जिस तरह से आप चीजें देखते हैं। खुश होने के लिए, अधिक सकारात्मक होने की कोशिश करें बारिश हो रही है, कह रही है की देखने में "ओह, मैं गीला मिल जाएगा," सोचता है कि "ओह, इस पानी को पानी फूल बढ़ेगा।" एक साधारण विचार या कार्रवाई दिन के लिए अपने मूड में एक फर्क कर सकते हैं।
  • Video: कुम्भ राशि वालो के लिए बहुत बड़ी खुश खबरी kumbh rashi wale jaldi kare

    हापीर व्यक्ति स्टेप 3 नामक छवि

    Video: ✅ खुश कैसे रहे , हमेशा खुश रहने का सबसे आसान तरीका \ Chanakya niti \ chanakya thoughts

    3
    सभी अद्भुत चीजें जिन्हें आपने पूरा किया है के बारे में सोचो अपने आप पर गर्व हो यह घमंडी नहीं है, लेकिन ऐसा कुछ है जो हमें करना चाहिए। अपने काम, आपकी योग्यता, आपके बच्चों, अपने पालतू जानवरों या आप जो भी करते हैं, पर गर्व रहें। अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए अपनी मुस्कान में देखा जा सकता है और आप खुश महसूस करने में मदद करेगा।



  • हैप्पीयर व्यूअर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सुखी और खुश गीत सुनें किसी गीत को सुनें जो आपको नाचता है, गाना या हम चाहे आप देश, रॉक, या हिप-हॉप संगीत को सुन रहे हों, यह आपके दिन को नाटकीय ढंग से सुधार सकता है। हो सकता है कि एक किताब, एक कार्यक्रम या एक रंग भी मदद कर सकता है। कभी-कभी अपना पसंदीदा रंग देखने या कुछ कविता पढ़ने से आपको अधिक खुशी मिल सकती है
  • छवि शीर्षक हैप्पीर व्यूअर चरण 5
    5
    छोटी चीज़ों और चिंताओं को छोड़ दें जो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। चिंता न करें कि आपके बाल सही नहीं हैं या यदि आपने कोई गलती की है कभी-कभी सबसे अच्छी खोज सरल गलतियों से उत्पन्न होती है
  • हापीर इंसान चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऐसी चीजें करें जो आपको मुस्कुराएं जाओ आइस स्केटिंग, फिल्मों के लिए जाना है, पार्क या अपने शौक के साथ जो कुछ भी मज़ा में टहलने ले लो। यह आपका मकसद है, मजेदार होने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • खुश होने के लिए आपको खुद को खुशियों से भरना पड़ता है
    • नकारात्मक पर ध्यान न दें, तब भी जब यह कठिन लगता है
    • अपने साथ हर छोटी सी चीज़ के लिए खुद को दोष न दें। हाँ, यह कुछ ऐसा है जो स्पष्ट रूप से अपनी गलती थी के लिए किसी को भी दोष नहीं है, तथापि, यदि आप अपने आप को कुछ है कि तुम्हारे लिए नहीं है के लिए दोषी ठहराते हैं सराहनीय है, यदि आपको मदद नहीं होगा लेकिन जब आप बुरी खबर मिल जीवन का एक नकारात्मक धारणा है।
    • बस अपने आप को सुनिश्चित करें यह बहाना मुश्किल है लेकिन सिर्फ यह करना है।
    • एक पालतू हो जाओ आम तौर पर एक कुत्ता, एक मछली, एक पक्षी, एक हम्सटर या छोटे पालतू मुस्कान और हंसी ला सकता है। उनकी मजाक आपकी आत्माओं को उठा लेंगे
    • कुछ करता है कि आप बेहतर हर दिन-भी महसूस करता है, तो यह कुछ जर्नल लिखने या अपने नाखूनों पेंटिंग, आप चमत्कार कर सकते हैं की तरह आसान है मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com