ekterya.com

खुद को कैसे जानिए

सच्चाई वास्तविकता को प्रतिबिंबित करती है और तार्किक रूप से यह अपने बारे में सच्चाई को समझने का सबसे अच्छा तरीका बनाता है और वह व्यक्तिगत रूप से वास्तविकता का अनुभव कर रहा है जिसे आप कहते हैं। भाषा एक साधन है जिसके द्वारा आपके विवेक के संबंध में संदर्भ तर्कसंगत, वास्तविक और सम्मान के साथ वर्णित किया जा सकता है। इस लेख के माध्यम से अस्तित्व के मापदंडों को और साथ ही अपने व्यक्तिगत प्रतिबिंबों के माध्यम से संचालित करें और स्वयं के सार के साथ एक समझौते तक पहुंचें।

चरणों

छवि 88835 1.JPG शीर्षक
1

Video: MS Dhoni से खुद जानिए कैसे मार पाते हैं लंबे-लंबे Six

ब्रह्मांड की अवधारणा पर प्रतिबिंबित करें ऐसे कुछ लोग हैं जो दावा करते हैं कि ब्रह्मांड समय के रूप में पुराना है यह मानते हुए कि यह बयान सही है, यह उस समय का सुझाव दिया है और अंतरिक्ष inextricably जुड़े हुए हैं और इस रूप में "एक मांस" है कि बढ़ता है और एक पल से दूसरे में परिवर्तन ब्रह्मांड personifying के आधार की ओर जाता है। यह संभावना की अनुमति नहीं देता है कि कुछ भी अपरिवर्तनीय नहीं है।
  • छवि शीर्षक 88835 2
    2
    ग्रह पृथ्वी पर और ब्रह्मांड के साथ उसके संबंध को प्रतिबिंबित करें।
  • उदाहरण के लिए, लगता है कि ग्रह पृथ्वी ब्रह्मांड का एक हिस्सा है जिसमें एक गोलाकार आकार होता है जो घुमाता है और हवा, पानी, घरों और तरल आग के संयोजन से घिरा हुआ है।
  • पृथ्वी ग्रह एक दिन (एक बार हर चौबीस घंटे) एक बार घूमता है और ज्यादातर लोगों को लगभग बारह घंटे काफी हद तक अंधेरे खर्च जब आधा ग्रह सूर्य के प्रकाश और बारह घंटे जब काफी हद तक प्रकाश आधा ग्रह के साथ संपर्क में नहीं आती है यह सूर्य से अवगत कराया जाता है इसके अलावा, चंद्रमा ग्रह पृथ्वी के चारों ओर घूमता है और यह (कई बिना चट्टानों और अन्य ग्रहों के निवासियों के साथ) कई आकाशगंगाओं में से एक में सूरज के चारों ओर घूमती है (जो बहुत से स्टार है) चंद्रमा ने हर आठ-आठ दिन एक बार पृथ्वी पर चक्कर लगाया था, जबकि पृथ्वी और चंद्रमा ने हर 365 दिन और छह घंटे सूर्य पर चक्कर लगाया था। एक महीने में लगभग तीस दिन और एक वर्ष का लगभग बारह महीना है वर्ष के चार मौसम सर्दी, वसंत, गर्मी और शरद ऋतु हैं सर्दियों का महीना सबसे ठंडा महीना होता है, जबकि गर्मी के महीनों में गर्म होते हैं।
  • ग्रह पृथ्वी एक सुंदर घर है जो पौधों, जानवरों और लोगों को रखता है। जैविक संस्थाओं से स्थानांतरित करने की क्षमता पानी में तैरने की क्षमता से लेकर जमीन पर जाने और हवा के माध्यम से उड़ने की क्षमता से लेकर होती है। सूरज एक गैसीय और गोलाकार पूरे है जो कि बहुत अधिक मात्रा में प्रकाश का उत्सर्जन करता है, जबकि चाँद एक गोलाकार चट्टानी वस्तु है जो चिंतनशील सतह के साथ होता है, जो सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करता है और प्रतिबिंबित करता है।
  • Video: जानिए अजय ज्योतिषचर्या जी से की अपनी कुंडली खुद कैसे देखे दूसरा भाव !

    छवि शीर्षक 88835 3
    3
    अपने जैविक माता-पिता और अपने स्वयं के अस्तित्व के अस्तित्व की आवश्यकता पर प्रतिबिंबित करें। जीवन को समान रूप से विपरीत के अस्तित्व की विशेषता है प्रत्येक व्यक्ति को एक वयस्क व्यक्ति और एक वयस्क महिला के अस्तित्व से पहले किया गया है। इसके अलावा, प्रत्येक व्यक्ति पुरुष या महिला है इसी तरह, प्रत्येक व्यक्ति में एक वयस्क व्यक्ति के भीतर बढ़ने की क्षमता होती है, जो कि अधिक लोगों को पैदा करने की आंशिक क्षमता होती है, जब तक कुछ जैविक दोष उस क्षमता में हस्तक्षेप नहीं करते।
  • निवासी का प्रतीक मर्दाना व्यक्त करता है और घर का प्रतीक स्त्रीत्व को व्यक्त करता है। एक व्यस्त घर आमतौर पर एक सुखद अनुभव के साथ जुड़ा होता है, जबकि एक खाली घर आमतौर पर एक अप्रिय अनुभव से जुड़ा होता है।
  • एक बच्चे पूरी तरह से माता के साथ पिता के खुश संघ से आता है। प्रजनन प्रक्रिया में, वयस्क महिला अपने गर्भ में लगभग नौ महीनों के लिए आश्रय करती है और पीड़ितों को सहन करती है जब जवान का शरीर उसके जन्म के दौरान अपने शरीर से अलग हो जाता है।
  • विरासत कारक और पर्यावरण के लिए एक व्यक्ति का गठन होता है अपने बच्चों को जीवित रहने और स्वतंत्र रूप से विकसित करने के लिए माता-पिता को शिक्षित करना और आवश्यक सब कुछ प्रदान करना है
  • छवि शीर्षक 88835 4.JPG
    4
    अपने अस्तित्व और अपनी प्रजातियों के लिए आवश्यकताओं पर गौर करें। सभी लोगों को उनके अस्तित्व (या अस्थायी रूप से उनके जीवन की अवधि का विस्तार) के लिए हवा, पानी, भोजन, नींद और शारीरिक संपर्क की आवश्यकता होती है।
  • क्रम में शारीरिक संपर्क के लिए की जरूरत जीवित रहने के लिए बचपन के दौरान अधिक महत्वपूर्ण है और किसी भी तरह के रूप में व्यक्तिगत परिपक्व और प्रत्येक लिंग के एक सदस्य के शारीरिक संपर्क की एक निश्चित राशि मानवता की सामूहिक अस्तित्व के लिए आवश्यक है कम हो।
  • हालांकि, एक निश्चित बिंदु पर, प्राकृतिक या कृत्रिम कारणों के कारण, यह निश्चित है कि प्रत्येक व्यक्ति की शक्ति को अस्तित्व में रहने के लिए जीवित होना असंभव हो जाएगा आश्रय, आश्रय, परिवहन और वित्तीय आय के स्रोत के रूप में काम भी एक आधुनिक जीवन शैली के महत्वपूर्ण लक्षण हैं।
  • छवि 88835 5.JPG शीर्षक
    5
    अपने शरीर और मन के बीच के रिश्तों और उन दोनों के बीच चल रही बातचीत के बारे में सोचो। सभी लोगों के पास शरीर, मन, इच्छा, भावनाएं और चेतना है
  • शरीर उस व्यक्ति की मजबूत भौतिक उपस्थिति से मेल खाता है जो ब्रह्मांड में एक स्थान में है और ब्रह्मांड में मौजूद मानसिक उपस्थिति मस्तिष्क है, जो सुंदर रचनात्मकता और सटीक तर्क पैदा करने में सक्षम एक शक्तिशाली कंप्यूटर है।
  • मस्तिष्क शरीर का हिस्सा है जो शरीर की गतिविधियों का समन्वय करता है। किसी व्यक्ति की चेतना ब्रह्मांड पर कब्जा कर लेती है और ब्रह्मांड की धारणा व्यक्ति की समग्र चेतना पर कब्जा कर लेती है प्राथमिक भावनाएं प्रेम, भय, खुशी, उदासी और क्रोध या अपने अहंकार को बचाने के लिए आवेग है, जिसका अर्थ है कि स्वयं के महत्व का महत्व है क्रोध की भावना यह व्यक्त करती है कि उस भावना का सामना करने वाले व्यक्ति के लिए कुछ अस्वीकार्य है इसके अलावा, विवेक भावनात्मक रूप से उस व्यवहार का पुरस्कार देता है जो हमें व्यक्तिगत रूप से लाभ और भावनात्मक रूप से विनाशकारी व्यवहार की निंदा करता है।
  • मानव चेतना मानसिक सपने में डूब जाता है जब सो और नहीं भौतिक शरीर के बाकी के बारे में पता है जब तक वह जाग, जिसमें इसी तरह एक भ्रूण गर्भ पर है और के समय तक ब्रह्मांड के बाकी के बारे में पता है वितरण।
  • एक माँ का शरीर पूरी तरह से या आंशिक रूप से कब्जा हो सकता है, या यह खाली हो सकता है और एक व्यक्ति की चेतना जाग, सो या मृत हो सकती है।
  • छवि शीर्षक 88835 6.JPG



    6
    अपने प्राकृतिक मानसिक और शारीरिक सजगता के अर्थ पर प्रतिबिंबित करें सभी लोग स्वाभाविक रूप से अप्रिय सनसनी के किसी भी स्रोत से दूर हो जाते हैं, चाहे वह शारीरिक या मानसिक हो, और आनन्ददायक सनसनी के किसी भी स्रोत का सामना करने के लिए हो, यह शारीरिक या मानसिक हो।
  • एक व्यक्ति जो एक और है कि शुरू में नुकसान की एक ही तरह से गुजरना करने की वजह से करने के लिए चोट के कुछ प्रकार देता है आत्म-सुरक्षा की मानसिक पलटा और जब किसी गर्म सतह से एक व्यक्ति को दूर उसके हाथ शारीरिक प्रतिबिंब का एक उदाहरण है का एक उदाहरण है स्वयं संरक्षण का
  • उसी समय, आपको हंसी की अभिव्यक्ति की ओर एक व्यक्ति की प्राकृतिक झुकाव की सार्वभौमिकता को पहचानना चाहिए, जब वह उदास महसूस करते हुए उत्साहित और आँसू महसूस करते हैं जब लोगों को गुदगुदी की तरफ आंदोलन और हँसी के विभिन्न पैटर्न के साथ कुछ संगीत पैटर्न का जवाब देने के लिए एक प्राकृतिक कॉन्फ़िगरेशन भी होता है अधिक से अधिक आनन्ददायक उत्तेजना प्राप्त करने और अप्रिय उत्तेजनाओं से बचने के लिए एक प्राकृतिक झुकाव है। कई लोग इन विरोधों की उपस्थिति को समझाते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति के जन्मजात संकेतों के रूप में जीवित रहने और बढ़ने और बिगड़ने की बजाए बढ़ती है।
  • छवि शीर्षक 88835 7.JPG

    Video: जानिए अकेले में लड़कियां कैसे करते हैं खुद को संतुस्ट | Home Made Nuskhe To Be Free

    7
    संभावनाओं की दुनिया में व्यक्तिगत निर्णय लेने के लिए अपनी आजादी पर ज़ाहिर करें
  • एक इंसान की इच्छा कार्यात्मक होती है जब कोई व्यक्ति जाग जाता है और स्वेच्छा से उन गतिविधियों को आरंभ करता है जो मस्तिष्क और शरीर का प्रतिबिंब नहीं है। एक व्यक्ति जो आज निर्णय लेता है, उस भविष्य का निर्माण करता है जिसमें वह कल जीएगा। लोग अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विभिन्न प्रकार के लक्ष्यों को आकर्षित करते हैं और उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं और प्रयास करते हैं।
  • कुछ प्रयासों का अंत का मतलब है और दूसरों का अंत खुद ही खत्म हो गया है और कुछ संकर हैं। सामान्य उद्देश्य जो सभी सामान्य इंसानों का पीछा करते हैं, वे रहना चाहते हैं, खुशी महसूस करने, श्रेष्ठता प्राप्त करने, एकजुट होने और पहचान करने के लिए।
  • जीवन लोगों को समस्याओं या समस्याओं से निपटने, हल करने और कुछ चीजों को प्रबंधित करने के लिए कठिनाइयों को प्रस्तुत करता है और जीवन में कुछ तथ्य हैं जो लोगों को जीवन के क्षेत्र के अनुभव के साथ रहने के साथ ही सीखना है। चुनौतियां भयभीत हो सकती हैं, लेकिन ताकत और ज्ञान का विकास और प्रदर्शन करने और प्यार और प्यार करने के लिए और अधिक आराम से सराहना करने के लिए अमीर अवसर प्रदान करते हैं। जीवन एक तरीका है और यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर है कि वह अपने आप को सबसे अच्छा तरीके से जीने के लिए पर्याप्त है।
  • सभी लोगों के पास किसी भी समय संभवतः आकलन करने की क्षमता है और अपने विकल्पों के बीच व्यक्तिगत रूप से चुनने और एक या दूसरे कार्य करने या कुछ भी करने का फैसला करने की क्षमता नहीं है, लेकिन जब समय आता है, तब भी वे कुछ भी मूल्यांकन किए बिना कार्य करने की क्षमता रख सकते हैं।
  • किसी के विकल्प का स्वायत्ततापूर्वक मूल्यांकन करने की क्षमता किसी व्यक्ति को किसी दूसरे व्यक्ति के निर्देशों को ध्यान में रखते बिना और दूसरे व्यक्ति के व्यवहार के बारे में कोई भी न तो ध्यान दिए बिना कार्य करने देता है। इसके अलावा, के बाद से यह संभव है कि मनुष्य अपने सहज हठ पर हावी है, यह भी संभव है कि एक व्यक्ति को विशुद्ध रूप से सुखद अनुभूतियां तलाश करने के लिए स्वाभाविक वृत्ति के खिलाफ विद्रोह करने के लिए चुनता है और यह संभव है कि एक व्यक्ति को प्रकृति के खिलाफ विद्रोह करने के लिए चुनता है कि एक व्यक्ति के रूप में अस्तित्व और उत्कर्ष के लिए एक व्यवहार्य पथ का अनुसरण करने के लिए दबाएं।
  • छवि शीर्षक 88835 8.JPG
    8
    मानव जाति के एक जागरूक सदस्य के रूप में अपने बुद्धिमान भाषा कौशल पर गौर करें। मानव जीवों की सबसे उन्नत श्रेणी से संबंधित हैं, ताकि वे संवाद करने की अपनी क्षमता के लिए धन्यवाद (जो कि प्रतीकों या चीजों या वास्तविक घटनाओं के आभासी डुप्लिकेट का उत्पादन करता है)।
  • जागरूक होने के नाते, प्रत्येक व्यक्ति अपने अस्तित्व के बारे में जानता है और उनकी चेतना के अस्तित्व की जानकारी है। हालांकि यह मनुष्य के लिए ब्रह्मांड के हिस्से के रूप में अपने शरीर पर विचार करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, मस्तिष्क ब्रह्मांड के एक "दर्पण" की तरह अधिक है और यह "दर्पण" सभी तरह के विरूपण की सीमा को अनुमति दे सकता है ताकि लोग इस "दर्पण" को समायोजित कर सकें "अतीत को याद रखना या वर्तमान का पालन करना या अतीत, वर्तमान या भविष्य से घटनाओं की कल्पना करना
  • यह हमें निष्कर्ष पर पहुंचाएगा कि एक शब्द चेतना का एक "दर्पण" है और यह चेतना एक सामान्य भौतिक ब्रह्मांड का "दर्पण" या एक व्यक्ति की व्यक्तिगत मानसिक "ब्रह्मांड" है
  • मस्तिष्क के मानसिक दायरे और शरीर के भौतिक दायरे और एक व्यक्ति की आवाज के बीच एक व्यक्ति की चेतना शब्दों या चुप्पी के साथ अपनी चेतना की सामग्री को पुन: कर सकते हैं। शब्दों को उन संकल्पनाओं के बारे में सोचा जाता है जो विचारों, भावनाओं और अनुरोधों को एक मन से दूसरे में व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • संवाद करने की यह असाधारण क्षमता है कि उत्पादन, खपत और सूचना के आदान-प्रदान के संबंध में, दो अलग-अलग व्यक्तियों को एक एकत्रीय परिणाम बनाने के प्रयासों को मजबूत करने का निर्णय करने की अनुमति मिलती है और इस खाते के लिए एक सभ्यता कैसे अधिक से अधिक उन्नत लग सकती है समय बीत चुका है
  • छवि शीर्षक 88835 9। जेपीजी

    Video: जानिए वामन मेश्राम जी कैसे बने बामसेफ के President खुद उनकी जुबानी

    9
    श्रेष्ठता के लिए अपनी जन्मजात इच्छा पर प्रतिबिंबित करें प्रत्येक इंसान की शारीरिक क्षमता और खुद को और व्यक्ति के रूप में अन्य मनुष्यों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने की क्षमता और प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है। सभी मनुष्यों का भी संदर्भ के एक बिंदु के साथ-साथ एक बनाए रखने के लिए एक प्रतिष्ठा भी है।
  • भौतिक विमान पर चीजों के इस तरह के मूल्यांकन के लिए उपयोग किए जाने वाले पाँच बुनियादी इंद्रियां दृष्टि, श्रवण, स्पर्श, गंध और स्वाद, और उनमें से प्रत्येक सुखद और अप्रिय उत्तेजनाओं के प्रति संवेदनशील है। आंखें प्रेम की एकता का प्रतिनिधित्व करती हैं और कान भय के अलगाव का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक उजागर हुए पहाड़ की तरह नाक निकलता है और मुंह ग्रहणशील बेसिन होता है। त्वचा अस्तित्व की एकता को कैप्चर करती है जगहें और ध्वनियों में एक गुणवत्ता होती है जो उन्हें डुप्लिकेट करने की अनुमति देती है और इसलिए इन्हें रिकॉर्ड किया जा सकता है।
  • मनुष्य को भी शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से परिष्कृत और आश्चर्यजनक होने की एक स्वाभाविक इच्छा होती है और समान लिंग के अन्य प्राणियों की तुलना में अधिक प्रभावशाली दिखने और काम करने की एक सहज इच्छा भी होती है। माता-पिता से मानसिक और शारीरिक विशेषताओं को विरासत में मिला है। ऐसे कुछ लोकप्रिय सिद्धांत हैं जो सुझाव देते हैं कि भौतिक विशेषताओं सौंदर्यवादी रूप से अप्रिय या सौंदर्यशास्त्र की दृष्टि से निम्न श्रेणी में सबसे कम श्रेणी में होती हैं जो कि आंखों से प्रसन्न होती हैं। स्वास्थ्य और फिटनेस को सार्वभौमिक रूप से आकर्षक गुण माना जाता है।
  • मानव कंकाल मुख्य रूप से तीन घरों या गुहाओं से बना है खोपड़ी को ज्ञान के घर के रूप में देखा जाता है, शक्ति के घर के रूप में वक्षीय गुहा और सुंदरता के घर के रूप में श्रोणि यह पाया जाता है कि पुरुषों में शारीरिक शक्ति के लिए अधिक क्षमता होती है जबकि महिलाओं को शारीरिक सौंदर्य की अधिक क्षमता होती है। यह भी सुझाव दिया जाता है कि शारीरिक रूप से मनभावन भौतिक विशेषताओं को एक व्यक्ति के स्वास्थ्य का संकेत मिलता है और अस्तित्व और प्रजनन के लिए एक उच्च क्षमता हो सकती है। इसके अलावा, यह मनुष्य के बीच कुख्यात है कि पुरुषों की औसत ऊंचाई महिलाओं की औसत ऊंचाई से अधिक है
  • नाशपाती के आकार सुंदर घटता है कि अंडाशय के हटाने को प्रतिबिंबित की बहुतायत के साथ प्रतिष्ठित संज्ञा माना जाता है, जबकि एक सेब के आकार के अंडकोष की एकता को दर्शाती है मांसपेशियों की ताकत और वक्ष संकीर्णता श्रोणि की बहुतायत के साथ प्रतिष्ठित पुरुष माना जाता है और खोपड़ी को उत्कृष्ट माना जाता है क्योंकि इसमें मस्तिष्क है
  • स्वाभाविक रूप से लोगों पर गर्व महसूस करने के लिए अगर वे शक्ति, आकर्षक, ज्ञान, आकार और बहुतायत के अधिकारी संवेदनशील हैं, लेकिन वे शर्म महसूस करता है, तो वे कमजोरी, कुरूपता, अज्ञानता, baseness और खालीपन की है। मनुष्यों की ब्रह्मांड में कम से कम किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अलग-अलग ध्यान और प्रशंसा करने के लिए एक सहज इच्छा भी होती है और पूरी अस्वीकृति और पूर्ण एकांत का सामान्य और सहज भय है।
  • प्रत्येक व्यक्ति के पास उपहार, प्रतिभा, कौशल, गुण, योग्यता और हितों के अपने अद्वितीय प्रदर्शनों की सूची है, जिसके साथ वे गतिविधियों और संबंधों में सफल होने के लिए एक उच्च क्षमता के लिए उच्च आत्मसम्मान का निर्माण करते हैं। कुछ लोगों को एड्रेनालाईन प्रेमियों के रूप में कई भावनाएं अनुभव होती हैं और साहसिक कार्य के लिए एक बड़ी इच्छा होती है
  • एक रोमांटिक साथी के लिए प्रतिस्पर्धा के संबंध में, यह काफी स्पष्ट है कि अगर कोई व्यक्ति किसी विशेष व्यक्ति से अधिक आकर्षक होता है, तो एक अधिक संभावना है कि एक आकर्षक रोमांटिक पार्टनर इस व्यक्ति को सबसे आकर्षक व्यक्ति की उपस्थिति के कारण नजरअंदाज करेगा। लोग एक-दूसरे की प्रशंसा करते हैं और किसी व्यक्ति को असुविधाजनक या ईर्ष्या लग सकती है, अगर किसी क्षेत्र में किसी अन्य व्यक्ति की उत्कृष्टता उसे भाग्य, सम्मान और प्रेम के लिए प्रतिस्पर्धा करते समय अपर्याप्त बना देती है।
  • प्यार की दो मुख्य अभिव्यक्तिएं किसी व्यक्ति या चीज़ की उपस्थिति की इच्छा है और किसी की मदद करने का प्रयास करने की इच्छा है समय, धन, सामान, सेवाओं, प्रशंसा, हास्य, सलाह, प्रशंसा, स्नेह और प्रोत्साहन सभी प्यार की अभिव्यक्तियाँ हैं। कभी-कभी एक व्यक्ति के प्रति प्यार ईर्ष्यापूर्ण कब्जे की भावना के साथ मिल जाता है।
  • लोगों की प्रतिस्पर्धात्मक प्रवृत्ति कभी-कभी जीवन की सुरक्षा के लिए खतरनाक हो सकती है। रचनात्मक और शांतिपूर्ण बातचीत की सुविधा के लिए संपत्ति, मूल्य, संरक्षण और सत्तावादी विनियम अक्सर आवश्यक होते हैं। पारंपरिक नैतिक सिद्धांतों की आवश्यकता होती है कि आप दूसरों के जिस तरह से हम उन्हें पसंद हमें इलाज के लिए होगा व्यवहार करना चाहिए और एक व्यक्ति कुछ आप इसी कीमत का भुगतान करना होगा के लाभ का आनंद ले सकते हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति को जीवन, आनंद, श्रेष्ठता, संबंध और आत्म-ज्ञान प्राप्त करने और मौत, दर्द, हीनता, अलगाव और आत्म-अज्ञानता से बचने की प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है। इसी तरह, उसके पास उसके शब्दों और कार्यों का चयन करने की स्वतंत्रता है
  • एक और अनूठी मानवीय विशेषता सहानुभूति मानव क्षमता है, जो प्रत्येक व्यक्ति को एक और के स्थान पर प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है और है कि एक आशा कर सकते हैं क्या मदद कर सकते हैं या दुनिया में किसी अन्य व्यक्ति को चोट बात करने के लिए इस काल्पनिक अनुभव का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है असली, एक व्यक्ति के रूप में खुद को कल्पना करने की क्षमता के कारण, जो दूसरों के साथ एक सामान्य प्रकृति साझा करता है
  • छवि 88835 10.JPG शीर्षक
    10
    अज्ञानता और वास्तविकता के लिए आपकी प्राकृतिक जिज्ञासा के लिए अपने प्राकृतिक घृणा पर प्रतिबिंबित करें अस्तित्व वास्तविक और काल्पनिक या मूर्त और अमूर्त है।
  • एक व्यक्ति की भौतिक शरीर भौतिक सामग्री के लिए भूख लगी है, उनके समग्र चेतना nonmaterial सच्चाई के लिए भूख लगी है और संसाधनों के दोनों प्रकार के पूर्ण महसूस करने के लिए एक व्यक्ति के लिए आवश्यक हैं।
  • समग्र चेतना एक दर्पण या एक आभासी घर है जहां वास्तविकता एक व्यक्ति को देखता है, अनुभव और सीखने वाली हर चीज के ज्ञान के रूप में रहता है। मनुष्य तर्कसंगत जीव हैं और स्वयं और पर्यावरण को समझने का लक्ष्य यह है कि लोग स्वाभाविक रूप से कैसे काम करते हैं मानवता के मनोवैज्ञानिक विरासत कहा गया है कि मौत, दर्द, हीनता, अकेलापन और स्रोत, अर्थ और पहचान गाइड स्वतंत्रता की नियति की अज्ञानता के डर है, जबकि जीवन के प्यार, खुशी, श्रेष्ठता, कनेक्शन और स्रोत, अर्थ और पहचान के भाग्य का ज्ञान गर्व से अज्ञान, कमजोरी, कुरूपता, दरिद्रता और खालीपन के रूप में एक ही तरीके से प्रदर्शित किए जाते हैं शर्म की बात है, ज्ञान के साथ कवर कर रहे हैं , स्वतंत्रता के विनाशकारी उपयोग और आजादी के रचनात्मक उपयोग के लिए भावनात्मक इनाम के लिए भावनात्मक दंड के बीच शक्ति, सौंदर्य, ऊंचाई और बहुतायत।
  • विश्वास और ज्ञान और सिद्धांत और तथ्य के बीच में एक महत्वपूर्ण अंतर है मान्यताओं और सिद्धांतों कैसे सत्य तर्कसंगत हैं ज्ञान और तथ्यों अवलोकन और अनुभव के आधार पर निश्चित सत्य परीक्षण कर रहे हैं, जबकि के आधार पर संभव हो रहे हैं। कुछ विषयों के विचार, व्यक्तिगत निर्णय और व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है, लेकिन उन मामलों में भी अच्छे तर्क मानसिक कार्य की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।
  • जीवन एक ईश्वर के प्रेम का एक उपहार है, या तो उत्पाद की योजना या प्राकृतिक ब्रह्मांड के खुलासा के आकस्मिक उत्पाद है, लेकिन किसी भी तरह से हो सकता है, जीवन रचनात्मकता, समझदारी और गरिमा से बना है और अधिक मूल्य और उपयोगिता करता है जो की सराहना की जानी चाहिए
  • लोग जांच कर सकते हैं कि क्या आवश्यक है ताकि चीजें और घटनाएं मौजूद हों या साथ ही वास्तविक क्षमता या चीजों या घटनाओं की उपयोगिता हो। लोग अस्तित्व के रहस्य को समझने की कोशिश करते हैं और इस बात से असंतुष्ट हैं कि यह संभव नहीं है।
  • प्रकृति के निश्चित नियम और लोगों के लचीले कानून हैं जो अस्तित्व के लिए आदेश और गरिमा लाते हैं।
  • इसके अलावा, मनुष्य मानव शरीर के अपेक्षाकृत छोटे आकार के साथ ब्रह्मांड की विशालता की तुलना करते समय मानसिक असुविधा का अनुभव करते हैं, और अक्सर अतीत में जो कुछ हुआ होता है, निश्चितता से नहीं पता करने का डर है दूर के स्थान में और तत्काल और दूर के भविष्य में क्या हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • आपको दैनिक आधार पर समस्याओं और परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन चुनौतियों की सराहना क्योंकि वे एक मजबूत व्यक्ति के रूप में विकसित करने के अवसर हैं।
    • अच्छी तरह से समझें कि जीवन में क्षण एक ही होते हैं और यह प्रत्येक पल के धन का लाभ उठाना और लाभ उठाने पर निर्भर करता है।
    • अपनी बुद्धि और अपनी अंतर्ज्ञान का उपयोग करके पता करें कि आप स्वाभाविक रूप से कौन हैं और अपनी कल्पना और सरलता का उपयोग करने के लिए स्वयं का सर्वश्रेष्ठ संस्करण का आविष्कार करें।
    • जीवन उतार चढ़ाव से भरा है, लेकिन आप लगातार साँस लेने और ब्रह्मांड जिसके साथ आप अपने जीवन में सुधार करने के लिए जारी रखने के लिए स्थिरता और साहस बनाए रख सकते हैं की मुख्य धारा में एक शांत धारा पा सकते हैं।
    • हर दिन दर्पण में देखो और सुनिश्चित करें कि आप जिस व्यक्ति को आईने में देखते हैं उसे सम्मान और बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • समझें कि परिपक्वता का अर्थ है कि आप कौन हैं, आप क्या चाहते हैं, समझते हैं और अपने जीवन का प्रभार लेने के लिए साहस रखते हैं।
    • विचार करें कि ज्ञान वास्तविकता के किसी भी पहलू के बारे में आपका जागरूक है। अज्ञानता, वास्तविकता और सीखने के किसी भी पहलू के बारे में जागरूकता की कमी है, कोई ऐसी प्रक्रिया है जो वास्तविकता के प्रति जागरूकता को बढ़ाती है।
    • अपने सबसे खराब आलोचक और अपने सबसे अच्छे दोस्त बनें और वास्तव में पता करें कि आप कौन हैं ताकि दूसरों के लेबल आपके पास कम शक्ति हो।
    • पहचानो कि आप वास्तविकता का हिस्सा हैं (जो कुछ भी मौजूद है और घटित होता है) और यह मानते हैं कि आपके शब्द सत्य हैं (वास्तविकता का सटीक प्रतिनिधित्व) या गलत (वास्तविकता का गलत बयान)।
    • ध्यान रखें कि मानवता के अस्तित्व और आराम की सुविधा के लिए अलग-अलग तरीकों से लगातार काम करना और निरंतर प्रयास करना और इस जागरूकता को आपको ब्रह्मांड में एक जगह बनाने के लिए तैयार और तैयार होने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

    चेतावनी

    • ईमानदार और उद्देश्यपूर्ण सोच की एक सीमा में मानव अवस्था पर लगातार प्रतिबिंबित करें, लेकिन सावधान रहें कि इस प्रतिबिंब को पूरी तरह से अनुभव करने की आपकी क्षमता को रोकना और जीने के लिए आपके समय की सराहना करने की अनुमति न दें।
    • हमेशा अपने जीवन की मात्रा और गुणवत्ता को अधिकतम करने का प्रयास करें, लाभ लेने के लिए और पूर्णता दिखाने, प्यार करने और प्यार करने के लिए और अपने अस्तित्व और आपके पर्यावरण को अर्थ देने के लिए ताकि आपके जीवन का इंद्रधनुष एक इष्टतम संतुष्टिदायक सुंदरता से परिपूर्ण हो शुरुआत जब तक आप ऊपर और अंत तक नहीं पहुंच जाते हैं।
    • जब आप रहस्य या वास्तविकता के कुछ पहलू की अनिवार्य भ्रम का सामना करना पड़े तो आतंक न करें बस विश्वास के साथ स्वीकार करें कि कभी-कभी केवल कुछ प्रश्नों का कोई संतोषजनक जवाब नहीं है।
    • यह सटीक रूप से निष्पादित करने के लिए वास्तविक संभावनाओं के आधार पर जीवन योजना तैयार करना और बुद्धिमानी है कि आपकी सबसे महत्वपूर्ण संसाधन, समय बर्बाद हो रहा है।
    • एक जीवन भर के वजन को आप एक ही बार में गिरने न दें, लेकिन एक समय में एक दिन अपना जीवन जीना न करें।
    • कभी मानव स्थिति पर विचार करने के महत्व को कम मत समझो। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप महान अवसरों से चूक सकते हैं या आप उन कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं जो आप अन्यथा से बचने में सक्षम होते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com