ekterya.com

कैसे एक पंथ शुरू करने के लिए

संप्रदाय समुदायों है कि एक वस्तु, एक व्यक्ति या सभी चीजों के बारे में अवधारणा की पूजा करते हैं। हालांकि उनके पास गलत हाथों में छलनी कंपनियों में खुद को बदलने की क्षमता है, वे मूल रूप से लोगों के जीवन को व्यवस्थित करने और बदलने के तरीके हैं ताकि वे सुधार कर सकें। यदि आप किसी विचार के आधार पर एक उत्साही संगठन बनाना चाहते हैं, तो जानें कि कौन से विचार काम करते हैं, कैसे व्यवस्थित करें और अपने समूह को स्वस्थ और उत्पादक तरीकों से कैसे बढ़ाना है।

चरणों

भाग 1

एक जुनून चुनें
प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक विषय या गतिविधि चुनें जो आपके जीवन को सुधारता है कई चीजें हैं जिनके साथ आप कूटबद्ध हो सकते हैं, लेकिन आम तौर पर उन्हें सकारात्मक गतिविधियों, अवधारणाओं या विचारों के साथ होना चाहिए, जिनके साथ आप खर्च करने का समय मानते हैं और अन्य लोग कुछ सकारात्मक रूप में देख सकते हैं आपको उन चीजों का चयन करना होगा जो उनके जीवन को सुधारने की क्षमता रखता है।
  • यदि आप वास्तव में मानते हैं कि विषय या विचार में दुनिया में सकारात्मक प्रभाव पैदा करने की क्षमता है, तो फ्रांसीसी पनीर, स्टार वार्स या स्ट्रिंग थ्योरी पर आधारित एक पंथ बनना संभव है। यह कुछ अजीब या जटिल होना नहीं है - वास्तव में, यह बेहतर है कि यह अपेक्षाकृत सामान्य है
  • हालांकि सांस्कृतिक धार्मिक चरित्र हैं, लेकिन वे जरूरी नहीं हैं। पंथ में भागीदारी एक व्यक्ति, वस्तु या विशेष रूप से विचार करने के लिए उत्साही भक्ति का तात्पर्य करता है। लगभग सभी चीजों के आधार पर समूह बन सकते हैं यदि आप चाहें, तो आप एक टोकरी या विश्व की विश्व युद्ध पंथ बना सकते हैं बस सुनिश्चित करें कि यह सकारात्मक, अच्छा और हानिरहित है
  • आरंभ करें एक कल्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक विषय या एक गतिविधि चुनें, जिससे आप भावुक हो सकते हैं। आप कह सकते हैं कि आप केचप प्यार करते हैं, लेकिन क्या यह वास्तव में पूजा करने योग्य है? गलतियों को केवल उन चीजों के आधार पर बनाया जा सकता है जिनके बारे में आप भावुक हो सकते हैं, जिन चीजों के साथ आप गहरी भक्ति महसूस कर सकते हैं और आप अपने जीवन के विभिन्न हिस्सों से संबंधित कर सकते हैं।
  • जब हम पंथ फिल्मों के बारे में बात करते हैं, ये आमतौर पर बहुत विशिष्ट और अपरंपरागत होते हैं, और दुनिया के एक अद्वितीय दृश्य पेश करते हैं जो लोगों के छोटे समूह में गहरे तक पहुंचता है, लेकिन कई अन्य लोगों को भ्रमित करता है
  • स्टार वार्स, स्टार ट्रेक और कई अन्य विज्ञान कथा लिफाफे पौराणिक कथाओं और गहरी ब्रह्मांडों जिसके साथ यह कनेक्ट रहने के लिए संभव है है, इसलिए हम कहते हैं कि वे अनुयायियों "पंथ" और बड़ा विकिपीडिया के पृष्ठों है कुछ राष्ट्रपति की तुलना में वे कार्दशियन से भी ज्यादा लोकप्रिय हैं
  • आरंभ करें एक कल्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐसा कुछ चुनें जो आपको लगता है कि दूसरों को लाभ होगा। अगर आप एक पंथ बनाने जा रहे हैं, तो पहला प्रश्न जो आप से खुद से पूछते हैं, क्या यह होना चाहिए कि दुनिया एक बेहतर या बदतर जगह होगी यदि हर कोई इस तरह की प्रशंसा करेगा या मुझे पसंद करे? अगर उद्देश्य का जवाब यह है कि दुनिया बेहतर होगी, इतना है कि लोगों को बेहतर जीवन मिलेगा यदि वे सुपर बाउल के टॉम ब्रैडी दस्ताने की पूजा करते हैं, तो यह कुछ सकारात्मक या हानिरहित होगा।
  • सामान्य तौर पर, एक एकल करिश्माई व्यक्ति द्वारा संगठित छेड़छाड़ करने वाली मनोवैज्ञानिक कंपनियों में, संप्रदाय होते हैं। उन्हें यह प्रकट करने के लिए संगठित किया जाता है कि समूह का कल्याण पूजा का लक्ष्य है, जब वास्तविकता में सभी गतिविधियों को उस पंथ के नेता के लाभ के लिए बनाया गया है। Jonestown, स्वर्ग गेट और मैनसन परिवार शायद सबसे दुखद उदाहरणों में से कुछ हैं।
  • आरंभ करें एक कल्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: भीष्म ने किए थे यह घोर पाप, इसलिए मिली तीरों की शय्या

    4
    अपने जुनून के बारे में जितना भी हो उतना सीखें यदि आप "पंथ" शब्द का उच्चारण करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करना बेहतर है कि आपको इस विषय के बारे में बताया गया है कि आप एक समूह में पैदा होंगे, ताकि किसी झूठे गुरु या कुछ प्रकार के स्कैमर की तरह न लगे।
  • आप स्टार ट्रेक के पंथ के रूप में जा रहे हैं, आप क्या रंग स्पॉक के खून है की तुलना में अधिक जानना चाहते हैं। आपको पता होना चाहिए कि क्या पहले एपिसोड जिसमें उन्होंने ब्लेड, श्रृंखला के रंग योजना और कैसे इस दुनिया के काल्पनिक दृष्टि स्टार ट्रेक द्वारा की पेशकश की अपनी व्याख्या को प्रभावित करता है के व्यापक संदर्भ में है कि रंग का महत्व है क्या था। प्रशंसकों के ब्लॉग पढ़ें
  • भाग 2

    समूह बनाएं
    आरंभ करें एक कल्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक नेता चुनें अधिकांश संप्रदायों में एक नेता है या आमतौर पर सामूहिक रूप से कहा जाता है। अगर आप उस व्यक्ति हैं जो पंथ बनाने जा रहे हैं, तो आप नेता बनने की संभावना है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पंथ को केवल अच्छे उद्देश्यों को हासिल करने के लिए संगठित किया गया है न केवल अपने स्वयं के भौतिक लाभ के लिए या शक्ति प्राप्त करना।
    • संप्रदायों के नेताओं को आमतौर पर करिश्माई और जोड़ तोड़ना होता है, लेकिन यदि आप सामूहिक रूप से आपका गठन करने जा रहे हैं, तो यह वास्तव में समूह का कल्याण करने वाला कोई भी व्यक्ति चुनने का अच्छा विचार है। जो व्यक्ति नेता बनना चाहता है वह आखिरी व्यक्ति है जिसे आप चुनने पर विचार करना चाहिए।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूजा के नियमों को अभिव्यक्त करता है क्या नियम, अवधारणाओं और नैतिक कोड के आधार पर आप अपने पंथ को व्यवस्थित करेंगे? पंथ का अंतिम लक्ष्य क्या है? वे अपने जीवन और शायद कई अन्य लोगों के जीवन में सुधार के लिए सितारों के लिए यात्रा कैसे बदलेंगे? दुनिया के लिए आपका महान संदेश क्या है?
  • विशेष रूप से ध्यान दें कि आप उनके जीवन को बदलने और सुधारने के लिए इसका उपयोग कैसे करेंगे। स्टार ट्रेक और प्रशंसक क्लब स्टार ट्रेक के पंथ के बीच का अंतर जरूरी स्टार ट्रेक के अपने आराधना का उत्साह नहीं है, लेकिन आप उसे कैसे जोश का उपयोग उनके जीवन में बदलाव करने के लिए।
  • इन दस्तावेजों को लिखना उपयोगी हो सकता है, लेकिन "पंथ" शब्द को छोड़ना संभव है, आप नहीं चाहते कि लोगों को गलत धारणा हो।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पाठ का मुख्य भाग लिखें सभी संप्रदाय के लेखन में रहस्यमय तरीके से अस्पष्ट, छद्म गहरे और लोगों की एक विस्तृत विविधता के द्वारा पढ़ने में आसान होने का गुण है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पंथ प्रामाणिकता की एक विशिष्ट समझ हो और उस पर पहुंच जाए, तो जीवन या अपनी शिक्षाओं के लिए अपने दम पर एक समूह के रूप में अपने खुद के लिए प्रकाशित करना एक अच्छा विचार है।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास या पूजा करने के लिए एक जगह ढूंढें चेतावनी: लोगों को बहुत अजीब बातों के बारे में एक पंथ के बारे में पता लगने की संभावना है और यदि आप अपने पंथ की जनता को सार्वजनिक करेंगे तो आपको बहुत अधिक दुश्मनी और नकारात्मक प्रतिक्रियाओं का सामना करना होगा। एक निजी और शांत जगह होने का यह एक अच्छा विचार है जहां वे चाहते हैं जिस तरह से वे चाहते हैं वह कर सकते हैं।
  • अगर आप सितारे पंथ का एक कल्ट बना रहे हैं, तो यह संभव है कि शुरुआत में आप एपिसोड देखने के अलावा कुछ और महत्वपूर्ण नहीं करते हैं, बातचीत पूरी तरह से करते हैं और शायद एक या दो दृश्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो किसी के कमरे में पूरी तरह से संभव है।
  • यदि आप बहादुर हैं, तो आप एक सार्वजनिक पार्क या किसी अन्य जगह में मिल सकते हैं जहां आप कुछ ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन संभवतः आप जिस तरह का ध्यान चाहते हैं, वह ऐसा नहीं है।



  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक आदर्श वाक्य बनाएं सभी क्लबों, संगठनों और समूहों को अच्छे नारे की आवश्यकता होती है, सांस्कृतिक भी होते हैं यह उनके लिए संक्षेप करने का एक आसान तरीका है, एक एकवचन विचार के आसपास व्यवस्थित करें और इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने वाले सभी को रखें। नारे यादगार, सरल और कई व्याख्याएं होनी चाहिए, ताकि वे रहस्यमय और समान रूप से अस्पष्ट हो।
  • "अंतरिक्ष में उड़ने वाली सभी चीजें" एक कल्ट ऑफ द स्टार्स पंथ के लिए काम कर सकती हैं आप प्रोग्राम से उद्धरण भी उपयोग कर सकते हैं: "मैं आयोवा में पैदा हुआ था, मैं केवल बाहरी अंतरिक्ष में काम करता हूं।" इसे यादगार और प्राकृतिक बनाओ
  • आरंभ करें एक कल्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: जानिए कलयुग का अंत कब होगा | इस दिन होगा कलियुग का अंत खत्म हो जाएगी पृथ्वी | kalyug kitna baki hai

    छोटे से छोटे लोगों द्वारा भर्ती अन्य लोग जब आप सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से मिलते हैं, तो अवधारणाओं और घबराहट का उल्लेख करने के लिए बहुत कम शुरूआत करें, जिसके बारे में आपने अपना जीवन आधार बनाने का फैसला किया, ताकि समूह का विकास हो सके। क्या आप पूजा करने का फैसला किया है के इंजीलवादी बनें
  • दोबारा, आप पहली बार में दुश्मनी और कई विरोध का अनुभव कर सकते हैं, इसलिए आपको अपने विचारों के कम चरम पहलुओं को बढ़ावा देने की कोशिश करनी चाहिए। सितारों के लिए यात्रा का मजाकिया मजा? यह पक्ष में एक अच्छा मुद्दा है क्वींस गोदाम में गैलेक्टिक स्टार क्रूजर बनाने की आपकी योजना क्या है? शायद यह बेहतर है कि आप इसे बाद में रखें।
  • भाग 3

    वफादार अनुयायी बनें
    प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी व्यवहार पंथ की विचारधारा का पालन करें। सील्ट्स अद्वितीय हैं यदि आप स्टार ट्रेक संप्रदाय में एक पूर्ण सदस्य बनने वाले या एक नेता होने जा रहे हैं, तो आप अन्य विज्ञान कथा श्रृंखला देख नहीं सकते हैं या उन चीजों को नहीं कर सकते हैं जो यात्रा से सितारों के महान लक्ष्यों का पालन नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप और दूसरे समूह के सदस्य अपनी प्राथमिकताओं को फिर से संगठित करें ताकि वे पंथ की अनूठी अवधारणाओं का पालन करें।
    • सामान्य तौर पर, संप्रदायों के सदस्य एक ही समुदाय में एक साथ रहते हैं। उस स्थान को स्थानांतरित करने और उस जगह को एक नाम देने पर विचार करें, "एंटरप्राइज़" जैसे कुछ यह सभी को आम विचार को एक साथ विकसित करने की अनुमति देगा।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी अवधारणा को केवल सच्चा विचार नाम दें एक तरह से जो लोगों को दो बार सोचने के बिना अपने पंथ में प्रवेश कर सकता है, आपका विचार विश्व की समस्याओं का जवाब देने का एकमात्र तरीका है। न केवल आप सितारों के लिए जर्नी टू साउथ एन्जिल के लिए अनुरोध कर रहे हैं, आप किसकी तलाश कर रहे हैं, जेम्स किर्क और कंपनी की ट्रान्सेंडैंटल पावर की पूरी भक्ति है इसका मतलब है कि आपको इसे एकमात्र सच्चाई के रूप में प्रस्तुत करना है।
  • आमतौर पर, यह वह हिस्सा है जहां सांप थोड़ा जोड़-तोड़ हो जाते हैं। स्वस्थ वार्तालाप और बहसें हों, अपने विचारों को समूह में पेश करने में अच्छा हो। यदि अन्य लोग मानते हैं कि स्टार वार्स में भी अच्छे गुण हैं, तो आपको स्टार वार्स से प्रभावित विश्व दृश्य से संबंधित अराजकता के बारे में बहुत कुछ पता होना चाहिए। इसका अनुमान लगाएं और इसे मानें।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 13 शीर्षक वाली छवि

    Video: जानें कैसे रात को श्मशान में तंत्र साधना कर सुबह गायब हो जाते हैं अघोरी | Aghori Sadhna

    3
    अपने जुनून का अभ्यास करें आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें जिस तरीके से आप अपने विचार को अपने जीवन में सुधारने के लिए चुनते हैं, वैसे ही कैसे चुन सकते हैं और अन्य की आपकी अवधारणा पर काफी निर्भर रहेंगे। पूजा का सिर्फ सितारे का बदला लेने और स्नैक्स खाने से क्या महत्वपूर्ण हो? सकारात्मक परिवर्तन कब शुरू होता है?
  • शायद आप कांग्रेसियों को लिखने के लिए इतना है कि स्टार ट्रेक के उद्देश्यों को और अधिक गंभीरता से लिया जाता है, विज्ञान और अन्वेषण के लिए संसाधनों और समय का आवंटन शुरू करते हैं, और अधिक गंभीरता से लिंग समानता, जाति, प्रकार और वर्ग लिया जाता है और यहां तक ​​कि उनके लिए "लालच" की प्राचीन स्थलीय अवधारणा को त्यागने के लिए।
  • स्टार्ट ए कल्ट स्टेप 14 नामक छवि
    4
    समुदाय सेवा करो अपने समूह को समुदाय के कल्याण के लिए स्पष्ट, स्थानीय और तत्काल परिवर्तन उत्पन्न करने दें। पार्टियों जहां वे स्टार ट्रेक के एपिसोड को देखने के साथ मुक्त साप्ताहिक नाश्ता व्यवस्थित करें या सेमिनारों के आयोजन पर विचार करने और संघ के औपचारिक पोशाक स्टारफ़्लीट का उपयोग कर व्याख्यान समानता दे। लोगों को अपने बारे में जानें।
  • प्रारंभ करें एक कल्ट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने समूह को विकसित करने के तरीकों को देखें नए सदस्यों के प्रवेश के लिए आपके मापदंड और प्रक्रिया क्या होगी? आप अपनी पहचान और इसके मूल मूल्यों को खोए बिना अपने समूह को कैसे बढ़ाएंगे और बढ़ेंगे? नए सदस्य क्या लाएंगे? यह क्या है कि अतिरिक्त विज्ञापन घटाना होगा? समूह के लिए आपका अंतिम लक्ष्य क्या हैं? इन विचारों को गंभीरता से लेने के लिए आम सहमति पर पहुंचाना महत्वपूर्ण है
  • असली दुनिया और अपने मुख्य विश्वासों पर केंद्रित रहें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इस तरह के समूहों में कुछ और अधिक भयावह और विनाशकारी न हो। क्या आपके सभी व्यवहार संगठन के मूल उद्देश्यों का पालन करते हैं? आप इन मुख्य विचारों को कैसे ठीक कर सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • यदि वे छोटा शुरू करते हैं, तो वे बहुत लोकप्रिय हो सकते हैं।
    • अगर वे अनुष्ठान, सुनिश्चित करें कि आप किसी भी गैर-कानूनी गतिविधि (यानी, हिंसा, नशीली दवाओं के प्रयोग, आदि) को शामिल न करें।

    चेतावनी

    • कुछ भी अवैध मत करो बलिदान या "दंड" न दें किसी को चोट न दें, तुम भी नहीं।
    • एक धर्म एक गिरोह की तरह नहीं है, आप नहीं कर सकते लोगों को गोली मारो या अन्यथा वे आपको गिरफ्तार करेंगे
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com