ekterya.com

कैसे बचें जब एक पिता आत्महत्या की धमकी देता है

यह हमारे अपने जीवन जीने के लिए मुश्किल है लेकिन तथ्य यह है कि एक पिता आत्महत्या करने की धमकी देता है, वह दुनिया जिसने आप कल्पना नहीं की थी, उसी तरह बदल सकते हैं। तुम क्या कर रहे हो? क्या आप मदद कर सकते हैं? और तुम मदद करने के लिए कहां जाते हो? इस अनुच्छेद के सभी उत्तर नहीं होंगे, लेकिन आप इन कठिन जलों के माध्यम से नेविगेट करते समय आपको मार्गदर्शन कर सकते हैं।

यदि आप मानते हैं कि कोई प्रियजन आत्महत्या पर विचार कर रहा है, तो अपने देश में आत्महत्या को रोकने के लिए जिम्मेदार एजेंसी से संपर्क करें। अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आपको संपर्क करने वाले तरीके मिलेंगे

चरणों

Video: VIDEO : मोबाइल टॉवर पर चढ़ा युवक, आत्महत्या की दी धमकी

जब एक माता-पिता आत्महत्या चरण 1 के लिए धमकी
1
समझें कि आप एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर नहीं हैं कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जिन्हें परिवार और / या दोस्तों द्वारा नियंत्रित नहीं किया जा सकता है, चाहे आप अपने पिता या मां से कितना प्यार करते हो, चाहे कितना अच्छा आपके इरादे हों अगर आपके माता-पिता इसके बारे में गंभीर हैं, और कई बार धमकियों को दोहराता है, या अपना जीवन खोने का प्रयास करता है, तो पता है कि वह आपकी पहुंच से बाहर है और आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता होगी
  • अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आपको अपने देश में आत्महत्या के लिए जिम्मेदार एजेंसी के बारे में जानकारी मिलेगी। तुरंत इस एजेंसी के साथ संवाद करें, आप इस तरह की स्थिति के लिए प्रशिक्षित कर्मियों को मिलेंगे।
  • जब एक माता-पिता को आत्महत्या चरण 2 में धमकी दी जाती है तो जीवित रहने वाली छवि जीवित रहती है
    2
    स्थिति का मूल्यांकन करें पहली बात यह है कि जब एक पिता खुद को मारने की धमकी देता है तो यह पता लगाना है कि वह इसके बारे में कितना गंभीर है। कभी-कभी, इन प्रकार की टिप्पणियां आपको कितना दर्द महसूस कर रही हैं, और यह समझने के लिए अतिशयोक्ति होती है कि आपका दुःख कितना गंभीर है दूसरी बार, यह एक घातक चेतावनी है आप यह समझने के लिए इन "उप कदम" का पालन करने का प्रयास कर सकते हैं कि आप क्या सामना कर रहे हैं:
  • उससे पूछें कि क्या वह खुद को चोट पहुंचाने के बारे में सोच रहा है यह अर्थ के बिना कुछ ही प्रतीत होता है, लेकिन ऐसा करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने पिता या मां के लिए कर सकते हैं उसे यह बताना है कि आप उसके दर्द को सुन रहे हैं। यह जानकर कि वह वास्तव में सुन रहा है और इसे गंभीरता से ले रहा है वसूली के लिए पहला कदम हो सकता है, यह मानना ​​या नहीं। तो, कृपया कुछ ऐसा कहें, "पिताजी, मुझे इस तरह के दर्द में देखने के लिए आपको बहुत दुख होता है जब आप ने कहा `मुझे लगता है कि मैं अब जीना चाहते हैं`, क्या तुम सच में लगता है? "तुम्हारे पिता कहते हैं," मैं सिर्फ बहुत निराश महसूस किया ... "इसका मतलब है कि आप शायद आराम कर सकते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि वह बाद में बुरा महसूस नहीं करेगा, लेकिन इसका मतलब यह है कि उनका मतलब यह नहीं था। यदि वह कहते हैं, "मैं सब कुछ से थक गया हूँ", यह बहुत गंभीर है
  • उससे पूछें कि क्या उसके पास कोई योजना है या उसका खतरा पैदा करने का मतलब है। फिर से, ऐसा लगता है कि आपको कुछ पूछने से बचना चाहिए, लेकिन फिर भी, यह शर्म आनी परेशान करने का समय नहीं है - एक जीवन जोखिम में है। यदि आपका पिता "सबकुछ से थक गया है," तो उससे पूछो, "यदि आप वास्तव में ऐसा करने जा रहे थे, तो क्या आपके पास कोई विचार है?" एक बार फिर, आप यह आकलन करने का प्रयास कर रहे हैं कि इरादा कितना घातक है। यदि आपका पिता जवाब देता है, "मैं शायद अपनी बंदूक का उपयोग करूँगा," आपको जांचना होगा कि बंदूक कहाँ है यदि यह बॉक्स या लॉकर में सुरक्षित है, तो यह उतना गंभीर नहीं है जितना कि वह रात के टेबल के दराज में है। अगर यह वहां है, तो आप इसे ले जा सकते हैं और इसे कहीं और रख सकते हैं। किसी भी तरह से, यह एक गंभीर खतरा है, कोई बात नहीं आप इसे कैसे देखते हैं क्योंकि अपने पिता (ए) एक योजना (एक बंदूक) और (बी) है का अर्थ है (बंदूक) खतरे को पूरा करना होता है। दूसरी ओर, यदि आपका पिता कुछ तरह से प्रतिक्रिया करता है, "अरे, मुझे नहीं पता। शायद गोलियाँ? कुछ दर्द रहित "यह कम विश्वसनीय खतरा है यह विवरण में अशुभ है आप इसे थोड़ा दबा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि किस प्रकार की गोलियां जैसे एक उत्तर, "टायलेनोल - बहुत सारे टायलनॉल हमारे पास बहुत बड़ी बोतल है "बुरा है (वह जानता है कि वह क्या गोलियाँ लेगी और उन्हें भी वह होगा)। की तरह "शायद पर्याप्त नींद की गोलियाँ और वोदका के कुछ ही चश्मा है ..." यह इतना बुरा नहीं है कुछ (के बारे में यदि आपके पास पर्याप्त है और के बारे में जो रखते हैं कि अनिश्चित हैं)।
  • यदि आप धार्मिक हैं, तो पूछें कि क्या आप उसके लिए प्रार्थना कर सकते हैं? अपना हाथ ले लो, और आराम और आंतरिक शांति के लिए प्रार्थना करो, और ताकि आप किसी तरह से मदद कर सकते हैं। इसे कम करें - यह एक उपदेश नहीं होना चाहिए यह (ए) के बारे में (ए) आपके विश्वास को एक ऐसे व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण क्षण में काम करने के लिए है, जिसकी आपको जरूरत है और (बी) अपने पिता या मां को यह बताने दें कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और उन्हें इस तरह के उपहार की पेशकश कर रहे हैं। अंतरंग। यह आपके दिल को शांत करने की शक्ति है, और आपको अपने पिता की मदद करने के अलावा विश्वास हासिल करने में मदद करता है, कि आपका विश्वास आपको मजबूत बनाने में सहायता कर रहा है, जब वह मजबूत नहीं हो सकता।
  • छवि शीर्षक से जीवित रहने पर जीवित रहने पर आत्महत्या चरण 3
    3
    सावधानी बरतें स्थिति को अपने पूरे परिवार को बताए मत कहो आप अपने पिता को शर्मिंदा करेंगे और उस पर दबाव डालेंगे ताकि वह आपके परिवार के सामने और आपके सामने मजबूत हो सके। बस उन लोगों से बात करें जिन पर आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें, जब माता-पिता को आत्महत्या के चरण 4 की धमकी दी जाती है
    4
    अगर आपको लगता है कि आपके पिता वास्तव में गंभीर हैं तो इसे बोलने में संकोच न करें। यह अंतिम चरण के खिलाफ जाने लगता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इस फैसले को पूरा करने के लिए अपने निर्णय का उपयोग करें। अगर आप सचमुच विश्वास करते हैं कि आपके पिता गंभीरता से बोलते हैं, तो अपने परिवार, दोस्तों, अपने पादरी या डॉक्टर से सहायता प्राप्त करें। निश्चित रूप से अपने पिता को बताएं कि क्या यह आपकी मां और इसके विपरीत, स्थिति की परवाह किए बिना (यदि वे तलाकशुदा, अलग, आदि) हैं।



  • छवि शीर्षक से बचें, जब कोई माता-पिता आत्मघाती कदम 5
    5
    सहायता प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि अपने पिता को आत्महत्या के बारे में बहुत गंभीर है, तो किसी अन्य पारिवारिक सदस्य को यह कहकर, या परिवार के किसी दोस्त या शिक्षक के साथ जाना। कोई आपके पिता के लिए व्यावसायिक सहायता प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। इंतजार न करें यदि आप भावना को दूर नहीं कर सकते, तो किसी हस्तक्षेप के लिए किसी व्यक्ति से संपर्क करें।
  • जब एक माता-पिता को आत्महत्या के चरण 6 की धमकी दी जाती है
    6
    अपने पिता या मां को पता चले कि आप अभी भी उसे किसी और को मजबूत और बड़े के रूप में देखते हैं। यह महसूस करते हुए कि आप इस तरह उसका सम्मान नहीं करेंगे, उसे उसे ठीक करने और अधिक आराम से और विश्वास वाले राज्य तक पहुंचने से रोक सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका पिता जानता है कि आप इस तथ्य की परवाह करते हैं कि वह आपके लिए गर्व है, अपने फैसले को स्वीकार करें, आदि। - पिता और बेटे की रोजमर्रा की छोटी बातें
  • छवि शीर्षक से बचें, जब माता-पिता को आत्महत्या के कदम 7 में खतरा होता है

    Video: क्या मुझे आत्महत्या करनी चाहिए ? - Deepak Malhotra

    Video: Aa Dekhen Zara [rocky]

    7
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके पास अंतिम निर्णय नहीं है यदि कोई पिता सचमुच आत्मघाती है, तो कोई भी ऐसा नहीं कर सकता जो इस दुर्भाग्य को रोका जा सके। यहां तक ​​कि अगर आप इसे लंबे समय से पहले का पता लगाते हैं, तो वहां बहुत कुछ नहीं है - या कोई अन्य - कर सकता है। यह निर्णय एक व्यक्ति है, और कोई और नहीं यदि आपका पिता इस दुखद निर्णय को बना देता है, तो अपने आप को या किसी और को दोष न दें
  • अतिरिक्त संसाधन

    चेतावनी

    • आप उसे बचा नहीं सकते आप केवल चिंता का विषय दिखा सकते हैं और उन्हें पता करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं कि आप सुन रहे हैं। आप पेशेवर मदद प्राप्त कर सकते हैं आप उसके लिए वहां जा सकते हैं लेकिन आप अपने आप को एक पिता के बीच में नहीं रख सकते हैं और अगर आप वास्तव में चाहते हैं तो आप अपना जीवन लेना चाहते हैं। अपने आप को दोष न दें या "इच्छाशक्ति" पर चिपक न दें
    • मामले में आप घर या नहीं कर रहे हैं बहुत दूर रहते हैं पहले परिवार के एक सदस्य को प्राथमिकता कोई है जो उसके साथ रहता है के लिए आपातकालीन टॉक कॉल करने से पहले मदद करने के लिए,। सुनिश्चित करें कि आप हाल ही में हुआ है जो सब कुछ जानते हैं, और जब आपके पिता या मां नशा (जब तक कि कोई विकल्प न हो) आपातकाल के लिए कॉल करने से पहले दो बार सोचें। याद रखें, पुलिस किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश कर सकती है, और अगर वह आपके पिता को गिरफ्तार कर लेते हैं, खासकर नशे में, तो वह शायद आपको दोषी ठहराएगा। अगर आप आपातकाल से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे गुमनाम रूप से याद रखना, या पुलिस को बताएं कि आप अपने पिता को नहीं बताने के लिए कहें कि आपने फोन किया कुछ मामलों में वे आपको किसी भी तरह से बताएंगे, इसलिए पुलिस को शामिल करने से पहले सावधानी बरतें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com